Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

कोशी का प्रवेश द्वार — मानसी जं० - Prabhat Sharan

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon May 17 00:13:02 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 715127-0
Scenic; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2187912-0
Close-up; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2187912-0

PHN/Pokhrayan (2 PFs)
پکھراياں     पुखरायाँ

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
Pukhrayan, Kanpur Rural District
State: Uttar Pradesh

Elevation: 133 m above sea level
Zone: NCR/North Central   Division: Jhansi

No Recent News for PHN/Pokhrayan
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 39
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 109 News Items  next>>
पुखरायां (कानपुर देहात)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संज्ञान पर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर कुशीनगर और साबरमती एक्सप्रेस का ठहराव 26 अप्रैल व एक मई से सुनिश्चित किया गया। छह माह पूर्व से दोनों ट्रेनों का ठहराव बंद कराया जा चुका है। कस्बे के लोगों ने राष्ट्रपति के निजी सचिव को पत्र सौंप कर ट्रेनों के ठहराव की मांग की थी।विज्ञापनपुखरायां में 26 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की डाक्यूमेंट्री बनाने के लिए दूरदर्शन की टीम आई हुई थी। राष्ट्रपति के मित्र सतीश मिश्र के आवास पर रूक कर सभी लोगों को बुलाकर वार्ता की गई थी। कुछ यादगार चित्र भी लिए थे। राष्ट्रपति के निजी सचिव अमर सिंह टीम के साथ थे। सतीश मिश्र, पूर्व रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य शेख मोहम्मद, मधुसूदन गोयल, डॉ. जय गोयल, गौरव मिश्र, शांतनु मिश्र, मूसानगर के विजय सोनी, राजपुर के वंशलाल कटियार ने बताया कि 50 वर्षों से पुखरायां स्टेशन पर कुशीनगर और साबरमती...
more...
एक्सप्रेस का ठहराव होता चला आ रहा है। छह माह पूर्व से बंद करा दिया गया। इसका असर व्यापार पर पड़ा है। जनपद के सभी लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। यात्रियों को असुविधा होती है। दोनों ट्रेनों का ठहराव कराया जाना नितांत आवश्यक है। उन्होंने लिखित पत्र मांगा था। पत्र दिए जाने के बाद उन्होंने समस्याओं के संबंध में संज्ञान लिया। सतीश मिश्र ने बताया कि राष्ट्रपति का पत्र आ चुका है जिसमें दोनों ट्रेनों के ठहराव की संस्तुति कर दी गई है। स्टेशन अधीक्षक नरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि कुशीनगर एक्सप्रेस के 26 अप्रैल से और साबरमती एक्सप्रेस के एक मई से ठहराव का आदेश आ चुका है।
Apr 08 (23:44) जुलाई तक हो जाएगा 50 किलोमीटर दोहरीकरण का काम पूरा (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
22790 views

News Entry# 448184  Blog Entry# 4933491   
  Past Edits
Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Kalpi/KPI added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Rasulpurgogamau/RPGU added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Bhimsen Junction/BZM added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Rasulpur/RSLR added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Pokhrayan/PHN added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Orai/ORAI added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Chaunrah/CNH added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Malasa/MLS added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Erach Road/ERC added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Nandkhas/NDK added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Pankaj/1718748

Apr 08 2021 (23:44)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by Pankaj/1718748
उरई (जालौन)। झांसी मंडल के डीआरएम संदीप माथुर ने कहा कि झांसी कानपुर ट्रैक के नंदखास से एरच रोड, कालपी से चौराहा, पुखरायां मलासा के 50 किलोमीटर ट्रैक के दोहरीकरण का काम जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद मलासा से रसूलपुर 25 किलोमीटर ट्रैक का दोहरीकरण अगले साल जनवरी 22 तक पूरा करने का लक्ष्य है। इसी प्रकार रसूलपुर से भीमसेन तक का काम मार्च 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा। डीआरएम बुधवार को वेबिनार के माध्यम से पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। ...
more...
डीआरएम ने बताया कि उरई स्टेशन पर एक दो और तीन नंबर पर निर्माणाधीन रैंप को इसी महीने 30 अप्रैल तक चालू कर दिया जाएगा। कोच इंडीकेट व सीसीटीवी कैमरे का संचालन भी जल्द शुरु होगा। उन्होंने बताया कि फुटओवरब्रिज (एफओबी) सरसौखी,आटा व उसरगांव में जून तक तैयार हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरा मंडल के उरई समेत पांच स्टेशनों पर जीपीएस सिस्टम से जुड़े हैं जिनके माध्यम से झांसी में बने कंट्रोल रूम रूम में उरई स्टेशन की गतिविधियां सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से देखी जा सकती हैं। इनको कमांडेंट ऑफिस से भी जोड़ा गया है। दो और तीन नंबर पर अक्सर ट्रेन आने पर बिजली जाने की समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि मामला गंभीरता से लिया गया है। संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि व्यवस्था में सुधार लाए अन्यथा कार्रवाई होगी। कोंच एट शटल ट्रेन चलाने के सवाल पर उन्होंने कहा है कि जैसे ही रेलवे बोर्ड से एट स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की अनुमति आ जाती है। इसके बाद शटल का संचालन के लिए रेलवे बोर्ड से अनुमति के लिए पत्र लिखेंगे। रेलवे क्रासिंग नंबर 179 रिनियां रेलवे क्रासिंग पर लगने वाले जाम को लेकर उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों से बात कर समस्या के निदान का उपाय करेंगे। इस दौरान सीनियर डीसीएम नवीन दीक्षित मौजूद रहे।
Mar 03 (07:20) परेशान हुए यात्री: पुखरायां रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों का स्टॉपेज बंद, उठी ये मांग (newstrack.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
4498 views

News Entry# 442006  Blog Entry# 4894331   
  Past Edits
Mar 03 2021 (07:20)
Station Tag: Pokhrayan/PHN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Pokhrayan/PHN  
कानपुर देहात: पुखरायां रेलवे स्टेशन यात्री स्टेशन की बजाए माल भाड़े का स्टेशन बनकर रह गया है। रेल मंत्रालय ने कई यात्री गाड़ियों को बंद कर दिया है। स्टॉपेज भोगनीपुर, कानपुर देहात, कानपुर, झांसी रेलवे लाइन के उरई स्टेशन के बाद पुखरायां दूसरे नंबर का सबसे ज्यादा आमदनी देने वाला रेलवे स्टेशन है।
कई यात्री गाड़ियों का स्टॉपेज बंद
रेलवे विभाग को लाखों रुपए यात्री व माल भाड़ा आमदनी देता है। फिर भी रेलवे मंत्रालय ने 15 फरवरी से कई यात्री गाड़ियों का स्टॉपेज बंद कर दिया है, जबकि उक्त यात्री गाड़ी कई
...
more...
वर्षों से पुखरायां रेलवे स्टेशन पर रूकती थी। व्यापारियों ने रेलवे मंत्रालय व केंद्रीय रेल मंत्री को फैक्स मेल ट्वीट कर बंद किए गए स्टॉप बहाल करने की फरियाद के साथ चेतावनी भी दी है।
यात्री परेशान
ज्ञात हो कि पुखरायां कस्बा जो कानपुर देहात का सबसे बड़ा कस्बे में गिना जाता है। रेलवे स्टेशन से औरैया कालपी घाटमपुर चारो तरफ़ की यात्री पुखरायां स्टेशन से आवागमन करते हैं पुखरायां स्टेशन से ही रिजर्वेशन करा कर सफर तय करते हैं। पुखरायां रेलवे स्टेशन में साबरमती एक्सप्रेस अप व डाउन कुशीनगर एक्सप्रेस अप व डाउन जो गोरखपुर से मुंबई की सीधी ट्रेन तथा एलटीटीई गोरखपुर मुंबई सुपर फास्ट ट्रेन का स्टॉपेज रेलवे मंत्रालय ने स्टेशन में बंद कर दिया है।
पारियों को भी भारी नुकसान
यात्रियों को जैसे ही इसकी जानकारी हुई तुरंत स्टेशन पर जानकारी लेने गए। ज्ञात हो कि पुखरायां स्टेशन में कुशीनगर व साबरमती एक्सप्रेस आजादी के बाद से बराबर स्टॉपेज यहां रहा है। क्षेत्र की जनता यहां से सीधे मुंबई सफर करते थे यहां से मुंबई अहमदाबाद आवागमन रहता है उक्त दोनों गाड़ियों के बंद होने से ना केवल व्यापारियों बल्कि सबको उनके परिवार को भारी परेशानी हो रही है।
रेलवे सलाहकार के पूर्व सदस्य शेख मोहम्मद रेलवे के वर्तमान सलाहकार समिति के सदस्य योगेंद्र द्विवेदी ने बताया कि इन गाड़ियों का स्टॉपेज पुखरायां में किस कारण बंद किया गया है, समझ से परे है। वहीं पुखरायां क्षेत्र की जनसमस्याओं की लड़ाई लड़ने वाले जुझारू भाजपा नेता जनसेवा क गोविंद मिश्रा ने भी उक्त गाड़ियों के ठहराव को बंद करने से भारी चिंता जाहिर की है।
ज्ञात हो कि कानपुर झांसी रेलवे लाइन के उरई के बाद पुखराया की मुख्य स्टेशन है, जहां पर पुष्पक व जनसाधारण को छोड़कर सभी ट्रेनों का ठहराव है। भाजपा सांसद भानु प्रताप वर्मा ने चुनाव अभियान के दौरान जनता से वायदा किया था कि पुखरायां में पुष्पक व ठहराव कराया जाएगा। उन्होंने गाड़ियों का ठहराव तो नहीं कराया ऊपर से साबरमती एक्सप्रेस कुशीनगर गोरखपुर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस सुपर फास्ट गाड़ियों को बंद करवा दीया। जबकि सपा के पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी ने पुखरायां रेलवे स्टेशन के लिए कई सौगातें और ट्रेनों का स्टॉपेज दिया था।
 स्टॉपेज बंद होने से मजदूर भी परेशान
वर्तमान भाजपा सांसद ने अब जब केंद्र उनकी सरकार है फिर भी पुखरायां स्टेशन पर सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव क्यों बंद करवा रहे हैं जनता नहीं समझ पा रही। उक्त सुपरफास्ट ट्रेनों के थे राव बंद होने से व्यापारी बहुत परेशान है। गरीब मजदूर व उसके परिवार बच्चे तो आराम से अपने घर से पुखरायां स्टेशन आ जाते थे और यहीं से सीधे ट्रेन पकड़ कर मुंबई गोरखपुर गुजरात अहमदाबाद चले जाते थे इन तीनों के बंद होने से मजदूर भटक रहा है।
जनसेवक गोविंद मिश्रा ने बताया कि यदि भाजपा सांसद ट्रेनों का स्टॉपेज पुनः बहाल नहीं करवाया तू रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन व आमरण अनशन किया जाएगा व्यापारी मधुसूदन गोयल जय गोयल संदीप बंसल पुखराया मेडिकल सेंटर सेंटर ने रेलवे मंत्री व रेलवे के चेयरमैन को ट्वीट कर उक्त तीनों के ठहराव की मांग की है यदि उक्त ट्रेनें नहीं रुकी तो पुखरायां रेलवे स्टेशन यात्री स्टेशन के बजाय मात्र माल भाड़ा का रेलवे स्टेशन बंकर रह जाएगा।
Feb 27 (06:23) अधूरा निर्माण जल्द कराएं पूरा, खामियों को कराएं दुरुस्त (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
3912 views

News Entry# 441221  Blog Entry# 4890042   
  Past Edits
Feb 27 2021 (06:23)
Station Tag: Pokhrayan/PHN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Pokhrayan/PHN  
कानपुर देहात। हिन्दुस्तान संवादडीआरएम झांसी ने शुक्रवार को पुखरायां स्टेशन व यहां हो रहे रेल पटरी दोहरी करण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होने अधूरे निर्माण कार्य जल्द पूरा कराने तथा छिटपुट खामियों को दुरूस्त कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर लोगों ने पुखरायां में बंद किए गए साबरमती व मुंबई-गोरखपुर एक्सप्रेस को स्टापेज को बहाल किएजाने की मांग की।डीआरएम झांसी संदीप कुमार माथुर ने श्ुाक्रवार को सड़क मार्ग से अफसरों के साथ आकर मलासा व पुखरायां स्टेशन का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने रेल पटरी दोहरीकरण के कार्य का निरीक्षण किया। पुखरायां में प्लेटफार्म-1 पर बने रहे स्टेशन मास्टर कक्ष व टिकट वितरण कक्ष का निरीक्षण कर जल्द काम पूरा कराने का निर्देश दिया। टिकट वितरण कक्ष के सामने टूटी छत देखकर उन्होंने इसको तत्काल दुरुस्त कराने को कहा। रेल अफसरों ने बंदरों के कारण इसकी मरम्मत में अवरोध की बात कही, इस पर उन्होने कड़ी नाराजगी जताते...
more...
हुए कहा कि बंदरों के कारण खामियों को दुरुस्त कराने में बाधा नहीं हो सकती। उन्होंने स्टेशन पर बने शौचालयों को चाक चौबंद कराने का भी निर्देश दिया। इस मौके पर वहां पहुंचे गोविन्द मिश्रा, रिंकू बाजपेई प्रमोद त्रिवेदी, अखिलेश गुप्ता, संदीप गौड़, इंजीनियर उमेश सचान आदि ने पुखरायां में पूर्व में रुकने वाली साबरमती एक्सप्रेस व मुंबई- गोरखपुर एक्सप्रेस का स्टापेज खत्म होने की जानकारी देकर इनको फिर से चलाए जाने की मांग की। इस पर डीआरएम ने यात्रियों की संख्या का आंगणन कराने व स्टेशन की आय की जानकारी कराने के बाद कार्यवाही की बात कही। इस मौके पर सीनियर डीसीएम भुवनेश कुमार, सहायक मंडल अभियंता आरके भार्गव, सीटीएम तनेजा, डीईएफ प्रियांक गुप्ता आदि मौजूद रहे।
Feb 14 (20:32) रेलवे स्टेशन पर न फैलाएं गंदगी वरना हो सकती कार्रवाई (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
13264 views

News Entry# 439064  Blog Entry# 4876835   
  Past Edits
Feb 14 2021 (20:32)
Station Tag: Pokhrayan/PHN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 14 2021 (20:32)
Station Tag: Jhinjhak/JJK added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 14 2021 (20:32)
Station Tag: Rura/RURA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Pokhrayan/PHN   Rura/RURA   Jhinjhak/JJK  
केस एक : झींझक के खानपुर रोड निवासी मिटू कुमार तीन वर्ष पूर्व स्टेशन पर केला खाने के बाद उसका छिलका डस्टबिन के बजाय प्लेटफार्म पर ही फेंक दिया था। आरपीएफ के सिपाहियों ने उन्हें पकड़ा था और फफूंद थाने लेकर गए थे। 250 रुपये जुर्माना वसूल करने के बाद सख्त हिदायत देकर छोड़ा था।
केस दो : झींझक स्टेशन के पास ही रहने वाले नरेश कानपुर की ट्रेन पकड़ने को स्टेशन पर आए थे। यहां मूंगफली खाने के बाद उसके छिलके व लिफाफा प्लेटफार्म पर ही फेंककर गंदगी फैलाई। उन्हें भी थाने ले जाया गया और 100 रुपये जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की गई।
केस
...
more...
तीन : रसूलाबाद ततारपुर के संदीप व शिवाजी नगर रूरा के अंकित यादव स्टेशन पर रेलवे लाइन पार करते हुए पकड़ में आए थे। उनके ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया और अब मजिस्ट्रेट के यहां इस माह सुनवाई है। जहां उन पर सजा तय की जाएगी।
जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : आरपीएफ ने स्टेशन पर नियम तोड़ने पर कार्रवाई की। जाने अनजाने में लोग यह गलती कई बार कर बैठते हैं और रेलवे लाइन पार करने के अलावा ही स्टेशन को गंदा करते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो जान लीजिए यह अपराध है और कार्रवाई हो सकती है। जिले में रूरा, झींझक व पुखरायां रेलवे स्टेशन हैं जहां सुरक्षा का जिम्मा आरपीएफ व जीआरपी के पास है। यहां पर रोजाना यात्री गुजरते हैं और जाने अनजाने में कई अपराध करते हैं। इनमें रेलवे पटरी को पारकर आवागमन करने के साथ ही गंदगी फैलाना शामिल है। इसके अलावा रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाना भी जुर्म हैं। इन अपराधों में पकड़े जाने पर जुर्माने के साथ ही मुकदमा व जेल जाने का भी प्रविधान है इसलिए हमें अच्छे यात्री का परिचय देते हुए गंदगी न फैलाने के साथ ही रेलवे लाइन पारकर जोखिम भी नहीं लेना चाहिए। रेल अधिनियम की धारा 147 के तहत रेलवे लाइन पार करते हुए पकड़े जाने पर एक हजार रुपये जुर्माना व मुकदमे के साथ ही एक माह कारावास की सजा है। वहीं 145बी के तहत गंदगी फैलाने पर पहली बार पकड़े जाने पर 100 रुपये व दोबारा में 250 रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा। इसके अलावा एक महीने जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। प्रभारी निरीक्षक थाना फफूंद दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि स्टेशन साफ व सुंदर रहे इसके लिए सभी सहयोग करें और गंदगी फैलाकर अपराध न करें। वहीं रूरा जीआरपी प्रभारी गोपाल सिंह ने बताया कि गंदगी के अलावा पोस्टर चिपकाना, ट्रेन की छत व पावदान पर सफर करने पर भी सजा होती है। लगातार ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की गई है।
Page#    Showing 1 to 20 of 109 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy