Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

हम RailFan - हमेशा पंखों पे

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Sun May 22 04:36:30 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Close-up; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4766883-0
Medium; Front Entrance - Outside; Station Outer; Large Station Board;
Khandwa Jn. Entry Gate Pic
Entry# 4890972-0


KNW/Khandwa Junction (5 PFs)
کھنڈوا جنکشن     खंडवा जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Bada Pul Road, Khandwa PIN 450001
State: Madhya Pradesh


Zone: CR/Central   Division: Bhusaval

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 177
Number of Originating Trains: 6
Number of Terminating Trains: 6
0 Follows
Rating: 3.8/5 (90 votes)
cleanliness - good (14)
porters/escalators - good (11)
food - good (11)
transportation - good (11)
lodging - good (11)
railfanning - good (12)
sightseeing - good (10)
safety - good (10)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 409 News Items  next>>
Yesterday (08:05) नौ रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे आरपीएफ के सिर्फ 21 जवान (www.naidunia.com)
IR Affairs
CR/Central
0 Followers
1786 views

News Entry# 486801  Blog Entry# 5351880   
  Past Edits
May 21 2022 (08:05)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by Adittyaa Sharma/1421836

May 21 2022 (08:05)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Burhanpur/BAU   Khandwa Junction/KNW  
खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खंडवा रेलवे स्टेशन सहित आसपास के नौ रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा का जिम्मा आरपीएफ के सिर्फ 21 जवान संभाल रहे हैं। इस वजह से छुट्टी सहित अन्य परेशानियों से भी जूझना पड़ रहा है। 21 आरक्षकों में केवल दो महिला आरक्षक ही थाने पर हैं। खंडवा के अतंर्गत आने वाले अन्य थानों पर महिला बल नहीं है। डीआइजी के निरीक्षण के दौरान बल बढ़ाने की मांग भी की गई है।
खंडवा आरपीएफ थाने में लगभग 30 प्रतिशत आरक्षकों के पद खाली हैं। यहां पर 33 जवानों की स्वीकृति है। जिसकी जगह पर मात्र 21 जवान नियुक्त हैं। इनमें से भी किसी का ट्रांसफर होने पर अतिरिक्त कार्य का बोझ अन्य जवानों पर हो जाता है। छुट्टी को लेकर
...
more...
भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 24 घंटे में खंडवा से लगभग 65 से अधिक ट्रेन गुजरती है। ऐसे में हर समय निगरानी रखना होती है। बुरहानपुर आरपीएफ थाना अलग होने के बाद बल संख्या कम हुई। इसके बाद पोस्टिंग पूरी तरह से नहीं हो सकी।
इन स्टेशनों पर निभाते हैं ड्यूटी
खंडवा आरपीएफ के तहत चांदनी, नेपानगर, मांडवा, सागफाटा, डोंगरगांव, कोहदड़, बगमार, बड़गांव गुर्जर व खंडवा स्टेशन आते हैं। इनमें नेपानगर में भी आरपीएफ का थाना है। जहां पर इसी में से स्टाफ ड्यूटी देता है।
महिला आरक्षकों की कमी
आरपीएफ के पास मौजूदा स्थिति में केवल दो महिला आरक्षक ही हैं। समय-समय पर महिला सुरक्षा को लेकर अभियान चलाना, नाबालिग या महिला अपराध होने पर सारे कार्य के लिए इनकी जिम्मेदारी रहती है। कम से कम यहां पर चार से पांच महिला आरक्षकों की आवश्यकता है। जिससे अभियान व ट्रेनों में जांच अभियान सतत जारी रहे।
-बुरहानपुर थाना अलग होने के बाद बल की कमी है। हमने डीआइजी के समक्ष भी इसे रखा है। जो भी पोस्टिंग होगी वह उच्च कार्यालय से ही होगी। जवान हर समय सुरक्षा के लिए तैनात रहते हैं।-जय सिंह, थाना प्रभारी आरपीएफ
आरपीएफ के कामों का डीआइजी ने लिया जायजा
आरपीएफ के डीआइजी केके अशरफ ने गुरुवार को खंडवा थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने में अपराध संबंधित कार्य व अन्य जांच की। इस दौरान कर्मचारी परिचय सम्मेलन भी आयोजित किया गया। उन्होंने परिचय के साथ ही समस्याओं की जानकारी भी ली। थाने पर डाग स्क्वाड व परेड की सराहना करने हुए अवार्ड देने की घोषणा की। डीआइजी गुरुवार सुबह थाने पहुंचे। निरीक्षण करने के साथ ही वार्षिक समीक्षा व रिपोर्ट देखी। इसके बाद उन्हें परेड पर सलामी दी गई। पिछले एक से दो माह में ट्रेन से कूदने वाले यात्रियों की जान बचाने वाले जवानों की जानकारी भी दी गई। इस पर उन्होंने सभी की सरहना की है। निरीक्षण के बाद रात को वे ट्रेन से रवाना हुए।
खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गोंडा स्टेशन (उत्तर पूर्व रेलवे) पर यार्ड रीमाडलिंग का कार्य किया जा रहा है। इसके तहत 17 मई से पांच जून तक प्री-नान इंटरलाकिंग और छह से आठ जून तक नान-इंटरलाकिंग का काम होगा। इसके कारण कुछ ट्रेन रद्द की गई है व अन्य का मार्ग परिवर्तन किया गया है।
रेलवे ने 12597 गोरखपुर-सीएसएमटी अंत्योदय एक्सप्रेस को 31 मई और 7 जून के लिए निरस्त किया है। इसके अलावा 12598 सीएसएमटी-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस जेसीओ एक से आठ जून, 15065 गोरखपुर- पनवेल एक्सप्रेस 31 मई, 2 से 7 जून, 15066 पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस 1,3,4,6 से आठ जून, 22537 गोरखपुर-एलटीटी कुशीनगर एक्सप्रेस आठ जून, 15017 एलटीटी- गोरखपुर एक्सप्रेस दस जून, 11079 एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस दो जून और 11080 गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस चार जून
...
more...
को रद्द की है।
इनका बदला मार्ग
15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस 17, 19, 20, 22, 23, 24,26, 27, 29 और 30 मई को परिवर्तित मार्ग से चलेगी। 15066 पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस 16, 17, 18, 20, 21, 23, 24, से 25, 27, 28, 29,30 और 31 मई को गोंडा-बस्ती-गोरखपुर होते हुए चलेगी। 11080 गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस 21, 28 मई और चार जून को चलेगी।
Khandwa Railway Station News: खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर छह की तरफ बने पुराने क्वार्टर तोड़ने का कार्य रेलवे ने शुरू किया है। इससे सर्कुलेटिंग एरिया बनाकर प्लेटफार्म को विस्तार देने की योजना है। इससे शहर के दूसरी तरफ की आबादी को सुविधा मिल सके। कोरोना व बजट के अभाव में पिछले लगभग दो साल से यह काम बंद था। प्लेटफार्म पर पुराने टेंडर के अनुसार धीरे-धीरे कार्य जारी था। अब कार्य शुरू होने सुविधा जल्द मिल सकेगी।
प्लेटाफार्म का विस्तार करते हुए रेलवे आवास की तरफ प्लेटफार्म नंबर छह का नवनिर्माण होना है। यहां पर ट्रैक बिछाने के साथ ही आवाजाही के लिए फुट ओवर ब्रिज बनाया जा चुका है। दो साल पहले अधिकारियों ने इसका निरीक्षण भी किया
...
more...
था। अधूरे प्लेटफार्म के कारण अन्य सुविधाएं मिलने में भी देरी हो रही है। प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाए जाने का काम धीमी गति से जारी था। वहीं शेड बनाए जाने को लेकर भी काम पूरा नहीं हो सका है। इसके टूटने के बाद ही प्लेटफार्म में प्रवेश द्वारा, पार्किंग सहित अन्य सुविधाएं मूल रूप लेंगी। अभी यह कार्य शुरू हुआ है। इसे दो से तीन साल पूरा होने में लग सकते हैं।
अभी यह है स्थितिः तीन पुलिया से लेकर बड़े पुल से पहले तक प्लेटफार्म का विस्तार किया गया है। फुट ओवर ब्रिज के बाद तीन पुलिया वाले हिस्से पर प्लेटफार्म के लिए बेस बनाया गया है लेकिन इसे पूरा नहीं किया जा सका है। रेलवे कालोनी की तरफ से गेट बनाए जाना हैं व बाउंड्रीवाल को भी बेहतर किया जाना है।
यात्री ट्रेनों को रुकने के लिए मिलेगी अनुमतिः जितनी जल्दी प्लेटफार्म का काम पूरा होगा। उतनी जल्दी यात्री ट्रेनों का ठहराव यहां पर संभव होगा। इसके लिए अनुमति व निरीक्षण के लिए भी एक लंबी प्रक्रिया से गुजरना होगा। एक काम के कारण बाकि सभी काम रूके हुए हैं। लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से प्लेटफार्म, टिकट खिड़की व अन्य कार्य होना प्रस्तावित है।
वर्जन-
प्लेटफार्म नंबर छह की तरफ पुराने क्वार्टर तोड़ने का कार्य शुरू हुआ है। इसके बाद प्लेटफार्म विस्तार को लेकर बनाए प्लान के अनुसार कार्य होंगे।
प्रशांत भुसारी, सीनियर सेक्शन इंजीनियर
May 18 (06:41) प्लेटफार्म नंबर छह की तरफ टूटने लगे पुराने क्वार्टर, बनेगा सर्कुलेटिंग एरिया (www.naidunia.com)
IR Affairs
CR/Central
0 Followers
2663 views

News Entry# 486564  Blog Entry# 5348720   
  Past Edits
May 18 2022 (06:41)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Khandwa Junction/KNW  
खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर छह की तरफ बने पुराने क्वार्टर तोड़ने का कार्य रेलवे ने शुरू किया है। इससे सर्कुलेटिंग एरिया बनाकर प्लेटफार्म को विस्तार देने की योजना है। इससे शहर के दूसरी तरफ की आबादी को सुविधा मिल सके। कोरोना व बजट के अभाव में पिछले लगभग दो साल से यह काम बंद था। प्लेटफार्म पर पुराने टेंडर के अनुसार धीरे-धीरे कार्य जारी था। अब कार्य शुरू होने सुविधा जल्द मिल सकेगी।
प्लेटाफार्म का विस्तार करते हुए रेलवे आवास की तरफ प्लेटफार्म नंबर छह का नवनिर्माण होना है। यहां पर ट्रैक बिछाने के साथ ही आवाजाही के लिए फुट ओवर ब्रिज बनाया जा चुका है। दो साल पहले अधिकारियों ने इसका निरीक्षण भी किया था। अधूरे प्लेटफार्म के
...
more...
कारण अन्य सुविधाएं मिलने में भी देरी हो रही है। प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाए जाने का काम धीमी गति से जारी था। वहीं शेड बनाए जाने को लेकर भी काम पूरा नहीं हो सका है। इसके टूटने के बाद ही प्लेटफार्म में प्रवेश द्वारा, पार्किंग सहित अन्य सुविधाएं मूल रूप लेंगी। अभी यह कार्य शुरू हुआ है। इसे दो से तीन साल पूरा होने में लग सकते हैं।
अभी यह है स्थिति
तीन पुलिया से लेकर बड़े पुल से पहले तक प्लेटफार्म का विस्तार किया गया है। फुट ओवर ब्रिज के बाद तीन पुलिया वाले हिस्से पर प्लेटफार्म के लिए बेस बनाया गया है लेकिन इसे पूरा नहीं किया जा सका है। रेलवे कालोनी की तरफ से गेट बनाए जाना हैं व बाउंड्रीवाल को भी बेहतर किया जाना है।
यात्री ट्रेनों को रुकने के लिए मिलेगी अनुमति
जितनी जल्दी प्लेटफार्म का काम पूरा होगा। उतनी जल्दी यात्री ट्रेनों का ठहराव यहां पर संभव होगा। इसके लिए अनुमति व निरीक्षण के लिए भी एक लंबी प्रक्रिया से गुजरना होगा। एक काम के कारण बाकि सभी काम रूके हुए हैं। लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से प्लेटफार्म, टिकट खिड़की व अन्य कार्य होना प्रस्तावित है।
- प्लेटफार्म नंबर छह की तरफ पुराने क्वार्टर तोड़ने का कार्य शुरू हुआ है। इसके बाद प्लेटफार्म विस्तार को लेकर बनाए प्लान के अनुसार कार्य होंगे।-प्रशांत भुसारी, सीनियर सेक्शन इंजीनियर
May 17 (01:13) गोरखपुर एक्सप्रेस को मेनलाइन पर रोका (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
CR/Central
0 Followers
5027 views

News Entry# 486443  Blog Entry# 5347718   
  Past Edits
May 17 2022 (01:13)
Station Tag: Khandwa Junction/KNW added by Adittyaa Sharma/1421836
खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से गोरखपुर जा रही एक्सप्रेस को डाउन साइड का प्लेटफार्म क्रमांक दो खाली होने के बाद भी मेनलाइन पर खड़ी करने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। प्लेटफार्म के अभाव में यात्रियों को ट्रेन में सवार होने तथा उतरने में परेशानी हुई। इतना ही नहीं रेलवे ट्रेक पार कर ट्रेन तक पहुंचना पड़ा। बताया जाता है कि स्टेशन प्रबंधन को इस ट्रेन का खंडवा स्टापेज होने की पूर्व में कोई जानकारी नहीं होने से यह स्थिति बनी। जानकार इसे बड़ी चूक मान रहे हैं।
सोमवार दोपहर में ट्रेन क्रमांक 20103 डाउन में सफर के लिए यात्री प्लेटफार्म क्रमांक दो पर इंतजार कर रहे थे। दोपहर 2.35 बजे के लगभग ट्रेन खंडवा पहुंची लेकिन
...
more...
इसे प्लेटफार्म पर लेने की बजाय मेनलाइन पर ले लिया गया। इस ट्रेक से अकसर नानस्टाप ट्रेन को निकाला जाता है। ट्रेन प्लेटफार्म पर नहीं आने से खंडवा उतरने और यहां से ट्रेन में सवार होने वाले यात्रियों में खलबली मच गई। बताया जाता है कि ट्रेन के गार्ड की सूची में ट्रेन का खंडवा में स्टापेज होने से स्टेशन प्रबंधन द्वारा ट्रेन को मेनलाइन पर रोका गया। समर स्पेशल के रूप में यह क्लोन ट्रेन चलाई जा रही है। जो पहली बार यहां आई थी।
इस संबंध में खंडवा स्टेशन प्रबंधक जीएल मीणा ने बताया कि इस ट्रेन की पूर्व में कोई सूचना नहीं होने से उसे प्लेटफार्म पर नहीं ले सकें। गार्ड की सूची में स्टापेज होने से कंट्रोलर से चर्चा कर मेनलाइन पर रोका गया। इस दौरान यात्रियों को चढ़ने और उतरने के लिए पर्याप्त समय दिया गया।
Page#    Showing 1 to 20 of 409 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy