Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Train 18 - तेरी प्यारी प्यारी Livery को किसी की नज़र न लगे

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Tue Jun 28 07:49:04 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

SCKR/Salichauka Road (2 PFs)
     सालीचौका रोड

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Babai Kalan, Gadarwara, Dis.- Narsinghpur
State: Madhya Pradesh

Elevation: 355 m above sea level
Zone: WCR/West Central   Division: Jabalpur

No Recent News for SCKR/Salichauka Road
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 12
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  
May 08 (20:55) मालगाड़ी की खराबी ने रोकी एक दर्जन ट्रेनों की रफ्तार (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
15236 views

News Entry# 485635  Blog Entry# 5338771   
  Past Edits
May 08 2022 (20:59)
Station Tag: Itarsi Junction/ET added by Adittyaa Sharma/1421836

May 08 2022 (20:59)
Station Tag: Jabalpur/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836

May 08 2022 (20:55)
Station Tag: Salichauka Road/SCKR added by Adittyaa Sharma/1421836

May 08 2022 (20:55)
Station Tag: Gadarwara/GAR added by Adittyaa Sharma/1421836

May 08 2022 (20:55)
Station Tag: Kareli/KY added by Adittyaa Sharma/1421836

May 08 2022 (20:55)
Station Tag: Narsinghpur/NU added by Adittyaa Sharma/1421836
नरसिंहपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पड़ोसी जिले होशंगाबाद में बनखेड़ी और पिपरिया के बीच अप ट्रेक पर मालगाड़ी के खराब होने का असर रविवार को जिले के स्टेशनों पर भी दिखा। जहां घाट पिड़रई से लेकर सालीचौका तक कई ट्रेनों के पहिए दोपहर से शाम तक स्टेशनों पर काफी देर थमते हुए धीरे-धीरे आगे बढे। गर्मी में यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।
रविवार को जबलपुर से इटारसी की ओर जाने वाली ट्रेनों की हालत दोपहर से शाम तक यह रही कि एक स्टेशन पर घंटों रूकने के बाद एक ट्रेन थोड़ा आगे बढ़ती लेकिन दूसरे स्टेशन पर फिर खड़ी हो जाती। फिर वहां से आगे बढ़ी। यह स्थिति पवन, पुणे-पटना से लेकर रकसौल, अमरकंटक एक्सप्रेस व प्रयागराज एक्सप्रेस, नई
...
more...
दिल्ली तक के साथ बनी रही। प्रयागराज एक्सप्रेस के कई यात्रियों को तो सालीचौका में रूकी ट्रेन से उतरकर पीछे से आई अमरकंटक में सवार होकर पिपरिया, सोहागपुर-इटारसी की यात्रा करने लाचार होना पड़ा।
बताया जाता है कि जिले के रेलवे स्टेशनों तक दोपहर में जब यह सूचना आई कि बनखेड़ी-पिपरिया के बीच मालगाड़ी अप ट्रेक पर खराब हो गई है तो जबलपुर से इटारसी की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर स्टापेज देना पड़ा। घाट पिड़रई रेलवे स्टेशन पर राजकोट एक्सप्रेस दोपहर 3.20 से करीब 3.50 बजे तक रूकी रही। वहीं 5267 रकसौल एक्सप्रेस को भी रोका गया। इसी तरह सालीचौका में पहले पवन एक्सप्रेस रोकी गई फिर प्रयागराज एक्सप्रेस दोपहर 12.10 बजे से शाम 5 साढ़े बजे तक खड़ी रही। गाडरवारा रेलवे स्टेशन पर भी पहले से ही काफी देर से चल रही अमरकंटक एक्सप्रेस को करीब डेढ़ घंटे रोकने के बाद आगे बढ़ाया गया जो सालीचौका पहुंची तो यहां प्रयागराज एक्सप्रेस में सवार सोहागपुर, पिपरिया, इटारसी के यात्री अमरकंटक एक्सप्रेस में सवार होकर रवाना।वहीं अधिकांश यात्रियों को अपनी यात्रा के लिए साधन बदलने मजबूर होना पड़ा। गाडरवारा क्षेत्र के कई यात्री सेमरीहरचंद में चल रही ख्यात कथा वाचक प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने के लिए जा रहे थे। लेकिन ट्रेन की लेटलतीफी ने उन्हें अपनी यात्रा सालीचौका से निरस्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा और वह बस के जरिए गाडरवारा लौटे। गाडरवारा रेलवे स्टेशन पर भी अमरकंटक एक्सप्रेस निकलने के बाद दो मालगाड़ी रोकी गईं हैं। इसी तरह राजकोट, पुणे-पटना, रकसौल को भी नरसिंहपुर, करेली रेलवे स्टेशन पर रोकते हुए आगे निकाला जा रहा है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी को ट्रेक पर लाने के लिए इटारसी से क्रेन एवं अन्य संसाधन बुलाए गए हैं जबकि जबलपुर से एआरडी का अमला पहुंचा है। सुधार कार्य होने के बाद जैसे ही अप लाइन चालू हो जाएगी तो ट्रेनों की आवाजाही सुचारू होने लगेगी।
वर्जन
मालगाड़ी में आई खराबी से ट्रेनों को रोका जा रहा है। जैसे ही वहां कार्य पूरा हो जाएगा तो सुचारू आवागमन हो जाएगा। गाडरवारा में अमरकंटक और कुछ अन्य ट्रेनों को रूकना पड़ा। सालीचौका में भी प्रयागराज रूकी।
हनुमान सिंह
स्टेशन अधीक्षक गाडरवारा
डाउन लाइन से ट्रेनों को निकाला जा रहा हैं। घाट पिड़रई, नरसिंहपुर, करेली, गाडरवारा, सालीचौका में ट्रेनों को रोकना पड़ा। मालगाड़ी में आई खराबी से करीब एक दर्जन ट्रेने प्रभावित हुईं हैं।
सुनील जाट
सचिव व मीडिया प्रभारी वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ
Nov 03 2021 (22:48) Narsinghpur Railway News : नरसिंहपुर के सालीचौका में भारत दर्शन ट्रेन का इंजन फेल (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
19419 views

News Entry# 469167  Blog Entry# 5111977   
  Past Edits
Nov 03 2021 (22:48)
Station Tag: Gadarwara/GAR added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 03 2021 (22:48)
Station Tag: Salichauka Road/SCKR added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 03 2021 (22:48)
Station Tag: Narsinghpur/NU added by Adittyaa Sharma/1421836
नरसिंहपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इटारसी से जबलपुर की ओर जाने वाली भारत दर्शन ट्रेन बुधवार की सुबह सालीचौका में करीब तीन घंटे तक खड़ी रही। ट्रेन के इंजन का एक्सल जाम होने से चालक को यहां ट्रेन रोकना पड़ा। जैसे ही ट्रेन रुकी और सवार लोगों को खराबी का पता चला तो यात्री ट्रेन से उतर आए और कुछ लोगों ने अपनी संगीत की सामग्री निकालकर प्लेटफार्म पर ही भजन शुरू कर दिया। गाडरवारा से जब मालगाड़ी का इंजन सालीचौका भेजा गया तो ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। भारत दर्शन दर्शन ट्रेन में आई खराबी से इंटरसिटी एक्सप्रेस भी करीब एक घंटे पिपरिया में खड़ी रही।

कुछ
...
more...
भी कहने से बचते रहे अधिकारी : भारत दर्शन ट्रेन के इंजन में आई खराबी और सालीचौका में ट्रेन के करीब तीन घंटे तक खड़े रहने के मामले में रेलवे ने जांच शुरू कर दी है। वहीं स्थानीय स्तर पर रेलवे के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे है। बताया जाता है कि बुधवार की सुबह इटारसी से जबलपुर की ओर जाने वाली भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन सुबह करीब 7 बजकर 10 मिनट पर सालीचौका रोड रेलवे स्टेशन पहुंची और यहां अचानक इंजन में खराबी आने से ट्रेन रुक गई। रेलवे कर्मचारियों ने जब जांच की तो पता चला कि इंजन का एक्सल जाम हो गया है। जिसकी सूचना तत्काल रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। इसी दौरान भोपाल से आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी पिपरिया रेलवे स्टेशन पर करीब एक घंटे तक रोक दिया गया। गाडरवारा रेलवे स्टेशन से जब एक मालगाड़ी का इंजन सालीचौका भेजा गया तो उसके जरिए भारत दर्शन ट्रेन को सुबह करीब 10 बजकर एक मिनट पर आगे के लिए रवाना किया गया।
भजन गाकर गुजारा समय: बताया जाता है कि सालीचौका स्टेशन पर जब ट्रेन थोड़ी देर के लिए रुकी तो सवार यात्री यह समझते रहे कि किसी वजह से यहां ट्रेन रोकी गई है। लेकिन जब समय अधिक लगा और ट्रेन बढ़ने के आसार नहीं दिखे तो कई बोगियों में सवार यात्री उतर आए। कुछ ने अपने ढोल निकाल लिए उन्हें बजाना शुरू कर दिया तो कुछ ने भजन-गीत गाते हुए समय गुजारा। बड़ी संख्या में ट्रेन में सवार यात्री रेलवे लाइन के किनारे घूमते रहे और जब गाडरवारा से इंजन आया तो सभी ने राहत की सांस ली और वापस ट्रेन में सवार हो गए।
……………...
भारत दर्शन ट्रेन के इंजन में खराबी आई थी इसलिए वह सालीचौका में करीब तीन घंटे रुक गई थी। मालगाड़ी के इंजन से उसे रवाना कराया गया। इस वजह से पिपरिया में इंटरसिटी को एक घंटा रोक दिया गया था।
- हनुमान सिंह, स्टेशन अधीक्षक गाडरवारा
Nov 03 2021 (22:43) इंजन फेल होने से सालीचौका में तीन घंटे रूकी, यात्री करने लगे भजन-संकीर्तन (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
17972 views

News Entry# 469165  Blog Entry# 5111973   
  Past Edits
Nov 03 2021 (22:43)
Station Tag: Gadarwara/GAR added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 03 2021 (22:43)
Station Tag: Salichauka Road/SCKR added by Adittyaa Sharma/1421836

Nov 03 2021 (22:43)
Station Tag: Narsinghpur/NU added by Adittyaa Sharma/1421836
नरसिंहपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। इटारसी से जबलपुर की ओर जाने वाली भारत दर्शन ट्रेन बुधवार की सुबह सालीचौका में करीब 3 घंटे तक खड़ी रही। ट्रेन के इंजन का एक्सल जाम होने से चालक को यहां ट्रेन रोकना पड़ा।जैसे ही ट्रेन रूकी और सवार लोगों को खराबी का पता चला तो यात्री ट्रेन से उतर आए और कुछ लोगों ने अपनी संगीत सामग्री निकालकर प्लेटफार्म पर ही भजन गाना शुरू कर दिया। गाडरवारा से जब मालगाड़ी का इंजन सालीचौका भेजा गया तो ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। भारत दर्शन दर्शन ट्रेन में आई खराबी से इंटरसिटी एक्सप्रेस भी करीब एक घंटे पिपरिया में रूकी।
भारत दर्शन ट्रेन के इंजन में आई खराबी और सालीचौका में ट्रेन के करीब तीन घंटे तक
...
more...
खड़े रहने के मामले में रेलवे ने जांच शुरू कर दी है। वहीं स्थानीय स्तर पर रेलवे के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे है।बताया जाता है कि बुधवार की सुबह इटारसी से जबलपुर की ओर जाने वाली भारत दर्शन स्पेशल ट्रेन सुबह करीब 7 बजकर 10 मिनट पर सालीचौका रोड रेलवे स्टेशन पहुंची और यहां अचानक इंजन में खराबी आने से ट्रेन रूक गई। रेलवे कर्मचारियों ने जब जांच की तो पता चला कि इंजन का एक्सल जाम हो गया है। जिसकी सूचना तत्काल रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। इसी दौरान भोपाल से आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी पिपरिया रेलवे स्टेशन पर करीब एक खंडे तक रोक दिया गया। गाडरवारा रेलवे स्टेशन से जब एक मालगाड़ी का इंजन सालीचौका भेजा गया तो उसके जरिए भारत दर्शन ट्रेन को सुबह करीब 10 बजकर एक मिनट पर आगे के लिए रवाना किया गया।
ढोल पर भजन गाकर गुजारा समयः बताया जाता है कि सालीचौका स्टेशन पर जब ट्रेन थोड़ी देर के लिए रूकी तो सवार यात्री यह समझते रहे कि किसी वजह से यहां ट्रेन रोकी गई है।लेकिन जब समय अधिक लगा और ट्रेन बढ़ने के आसार नहीं दिखे तो कई बोगियों में सवार यात्री उतर आए। कुछ ने अपने ढोल निकाल लिए उन्हें बजाना शुरू कर दिया तो कुछ ने भजन-गीत गाते हुए समय गुजारा।बड़ी संख्या में ट्रेन में सवार यात्री रेलवे लाइन के किनारे घूमते रहे और जब गाडरवारा से इंजन आया तो सभी ने राहत की सांस ली और वापिस ट्रेन में सवार हुए।
....
भारत दर्शन ट्रेन के इंजन में खराबी आई थी इसलिए वह सालीचौका में करीब 3 घंटे रूक गई थी। मालगाड़ी के इंजन से उसे रवाना कराया गया। इस वजह से पिपरिया में इंटरसिटी को एक घंटा रोक दिया गया था।
हनुमान सिंह, स्टेशन अधीक्षक गाडरवारा
Jan 28 2021 (17:17) Jabalpur Railway News: सोमनाथ एक्सप्रेस में आग लगने के बाद रेलवे ने दिए जांच के आदेश (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
14482 views

News Entry# 435391  Blog Entry# 4859165   
  Past Edits
Jan 28 2021 (17:18)
Station Tag: Itarsi Junction/ET added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 28 2021 (17:18)
Station Tag: Salichauka Road/SCKR added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 28 2021 (17:18)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma/1421836
जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि।
सोमनाथ से जबलपुर आ रही सोमनाथ एक्सप्रेस के एसी कोच में धुंआ उठने के बाद जबलपुर मंडल से लेकर जोन और रेलवे बोर्ड तक हड़कंप मच गया है। कोरोनाकाल में जबलपुर मंडल की यह पहली घटना है, जब ट्रेन के एसी एच वन कोच में ऐसा धुंआ उठा कि यात्रियों के केबिन में भर गया। इतना ही नहीं यात्रियों को केबिन छोड़कर भागना पड़ा। अब इस मामले की जांच शुरू हो गई है। जबलपुर रेल मंडल ने इसकी गंभीरता को देखते हुए विभागीय जांच तो बैठा दी है, लेकिन जांच अधिकारी उन विभागों के मुखिया को बनाया है जिनके अधिकारी और कर्मचारी दोषी हैं।
मैकेनिकल-इलेक्ट्रिकल
...
more...
विभाग ही कर रहा जांच : जानकारी के मुताबिक सोमनाथ के जिस कोच में आग लगी थी, उसे काटकर अलग कर दिया है। इसे जबलपुर के कोचिंग डिपो पहुंचा दिया गया है। अब जबलपुर रेल मंडल के ही मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल विभाग के प्रमुखों को इसकी जांच का जिम्मा दिया है। कोच के टायलेट की छत से निकल रहे धुंआ को तो घटना स्थल पर भी शांत कर दिया गया था, लेकिन यह धुंआ क्यों और किन कारणों से उठा, इसकी जांच शुरू हो गई है। विभागीय अधिकारी धुंआ निकलने वाली जगह में लगे सभी उपकरणों को निकलकर जांच कर रहे हैं।
क्या है घटना : इटारसी से जबलपुर की ओर आ रही सोमनाथ एक्सप्रेस को सालीचौका स्टेशन के पास खड़ा किया गया था। यहां पर कोच में लगे अग्नि शमन यंत्रों की मदद से टायलेट से निकल रहे धुंए को कुछ हद तक शांत किया गया। इसके बाद कोच के यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया और फिर ट्रेन को लेकर जबलपुर लाया गया था।
Jan 27 2021 (23:48) सोमनाथ एक्सप्रेस के एसी कोच से निकला धुआं, यात्रियों में मची अफरा-तफरी (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
WCR/West Central
0 Followers
11448 views

News Entry# 435282  Blog Entry# 4858625   
  Past Edits
Jan 27 2021 (23:49)
Station Tag: Salichauka Road/SCKR added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 27 2021 (23:49)
Station Tag: Narsinghpur/NU added by Adittyaa Sharma/1421836
नरसिंहपुर। इटारसी से जबलपुर जाने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस के एसी वन कोच की छत से जुनैटा-सालीचौका रेलवे स्टेशन के बीच अचानक धुआं निकलने से कोच में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। वहीं कोच में सवार यात्री दूसरे कोच में पहुंचे और जुनैटा में ही ट्रेन अचानक रूक गई जो करीब 10 मिनट खड़ी रही और इसके बाद ट्रेन चालक ने सालीचौका रेलवे स्टेशन पर आकर ट्रेन को खड़ा कर दिया। कोच से धुआं उठने की जानकारी जब अन्य यात्रियों को लगी तो वह भी कोच से बाहर निकल आए वहीं रेलवे के अधिकारियों ने दमकल बुलाई। डीआरडीए के कर्मचारी भी पहुंचे और धुआं निकलने की वजह को पता किया। पूरी कार्रवाई के दौरान ट्रेन करीब एक घंटे तक यहां खड़ी रही जो दोपहर करीब एक बजकर 15 मिनट पर जबलपुर के लिए रवाना हुई।
बताया
...
more...
जाता है कि इटारसी से जबलपुर जा रही सोमनाथ एक्सप्रेस के एसी कोच में मात्र 2 यात्री सवार थे जो सो रहे थे। यात्रियों को जब महसूस हुआ कि कुछ जलने की बू आ रही है, तो वह घबराए और अपना कोच बदलने के साथ ही जुनैटा के पास चैन पुलिंग कर गाड़ी को रोक दिया। जिसके बाद ट्रेन में मौजूद रेलवे के कर्मचारियों ने ट्रेन रोके जाने की वजह पता करवाई और ट्रेन को आगे बढ़ाते हुए सालीचौका रेलवे स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया। गाडरवारा रेलवे स्टेशन के अधीक्षक हनुमान सिंह ने बताया कि करीब पौने 11 बजे के आसपास सोमनाथ एक्सप्रेस जुनैटा और सालीचौका स्टेशन के बीच खड़ी हुई थी। ट्रेन को चैन पुलिंग कर रोका गया था या चालक ने रोकी थी यह अभी स्पष्ट नहीं है। लेकिन सालीचौका रेलवे स्टेशन पर करीब एक घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। उसके एसी कोच के छत से धुआं निकल रहा था जिसकी वजह शार्ट सर्किंट मानी जा रही है।
सुरक्षा के लिहाज से दमकल भी बुला ली गई थी और सभी कर्मचारी पहुंच गए थे। कोच से धुआं निकलना बंद होने के बाद ट्रेन को दोपहर करीब एक बजकर 15 मिनट पर रवाना कर दिया गया था। वहीं सालीचौका स्टेशन प्रभारी डोंगरे ने बताया कि जुनैटा में यही देखने के लिए ट्रेन रूकी थी कि धुआं निकलने से कहीं आग फैलने की स्थिति तो नहीं है। जब कर्मचारियों ने जांच कर ली तो उसे सालीचौका स्टेशन तक लाया गया था। घटना से कोच को कोई नुकसान नहीं हुआ है, डीआरडी के कर्मचारी भी जांच करने आए थे और उन्होंने जांच कर ली है। जिसके बाद ही ट्रेन को आगे रवाना किया गया।
Page#    Showing 1 to 12 of 12 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy