Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

DC Line - ये आग का दरिया पार कर पाना नहीं था आसान ...पर धनबादवासियों के इरादे हैं चट्टान.... चलाकर रहेंगे इसपर रेल गाड़ी महान... - Niket Karan

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu Feb 25 11:32:11 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1001215-0
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2356726-0

SLRP/Salarpur (1 PFs)
سالار پور     सालारपुर

Track: Construction - Doubling+Electrification

Show ALL Trains
Off NH-27, Salarpur, Tehsil-Sohawal, District-Ayodhya, Pincode-224001.
State: Uttar Pradesh

Elevation: 105 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for SLRP/Salarpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 6
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  
Nov 26 2020 (00:06) सलारपुर में बनेगा रेलवे का गुड्स टर्मिनल (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
2755 views

News Entry# 426003  Blog Entry# 4790996   
  Past Edits
Nov 26 2020 (00:06)
Station Tag: Salarpur/SLRP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Salarpur/SLRP  
अयोध्या : सलारपुर रेलवे स्टेशन पर गुड्स टर्मिनल बनाए जाने की प्रक्रिया विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी (एसएलओ) जेपी सिंह के नामित होने से तेज हो गई है। करीब 16 सौ मीटर लंबा यह टर्मिनल रायपुर को जाने वाले रास्ते पर स्थित सलारपुर रेलवे स्टेशन की पूर्वी क्रासिग से लेकर कुवरि चंद्रावती महाविद्यालय के पास तक प्रस्तावित है। 12 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण इसके लिए किया जाना है। लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपये से तैयार होने वाले टर्मिनल से शहर में रेलवे साइडिग से माल ढोने वाले भारी वाहनों का दबाव कम हो जाएगा।
सलारपुर स्टेशन पर मालगोदाम शिफ्ट होने से शहर को बड़ी राहत मिलेगी। सबसे बड़ी राहत उसके पास की कॉलोनियों को प्रदूषण से होगी। बढ़ते वायु प्रदूषण के
...
more...
चलते आसपास के वाशिदों का जीवन दुश्वार हो गया था। शिकायत पर एनजीटी दो वर्ष पूर्व रेलवे पर जुर्माना लगा चुका है। निर्माण में लगभग तीन वर्ष लगने की उम्मीद है। एसएलओ के अनुसार भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू करने के लिए किसानों की भूमि का विवरण रेलवे से मांगा गया है।
टर्मिनल के लिए डबल लाइन लखनऊ, अयोध्या हाइवे की तरफ रेलवे निर्माण कराएगा। छह सौ मीटर लंबा व 40 मीटर चौड़ा इसका प्लेटफार्म होगा। एफसीआइ गोदामों का खाद्यान्न यहीं से लोड होकर गद्दोपुर जाएगा। सीमेंट, उर्वरक व मालगाड़ी से आने वाले अन्य सामान भी यहीं अनलोड होने के बाद व्यापारी हाइवे से अपने गोदामों को भेजेंगे।
सलारपुर के नए गुड्स टर्मिनल को रामनगरी के विकास से जोड़ कर देखा जा रहा है। मंदिर निर्माण के बाद यात्रियों का दबाव कई गुना बढ़ना तय है। ऐसे में अयोध्या के साथ फैजाबाद स्टेशन का विस्तार भी संभावित है। उसी विस्तार के क्रम में पुराना मालगोदाम हटने से यहां के रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण की राह आसान होने के साथ यात्री सुविधाएं जुटाने में भी रेलवे को आसानी होगी।
रेल लाइन के दोहरीकरण व अयोध्या रेलवे स्टेशन को देश का सबसे बड़ा स्टेशन बनाने को लेकर चल रहे कार्यों के बीच केन्द्र सरकार ने अयोध्या से बाराबंकी के बीच रेल लाइन को विद्युतीकृत करने की योजना स्वीकृत की है। यह जानकारी बुधवार को पूर्वोत्तर रेलवे के परियोजना निदेशक सुधांशु कृष्ण ने दी। उन्होंने बताया कि विद्युतीकरण कार्य का टेण्डर हो चुका है, शीघ्र ही कार्य आरम्भ होगा।इससे पहले रेलवे के नार्दन जोन के सुरक्षा आयुक्त अभय कुमार राय ने पूर्वोत्तर रेलवे के अन्तर्गत मनकापुर से कटरा स्टेशन होते हुए अयोध्या के रामघाट हाल्ट स्टेशन तक कराए गये रेल लाइन के विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण कार्य रामघाट हाल्ट स्टेशन के निकट रामसेवकपुरम किमी. 37 पर बनाए गये विद्युत सब स्टेशन के प्रांगण में पूजन के साथ आरम्भ हुआ।भारी बारिश के कारण पूजन कार्यक्रम स्थल पर पानी भर गया। इसी के चलते पूजन की औपचारिकता का निर्वाह किया गया।सीआरएस श्री...
more...
राय के निरीक्षण में गोरखपुर से विशेष सैलून से यहां पहुंचीं पूर्वोत्तर रेलवे की डीआरएम विजय लक्ष्मी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि सीआरएस के निरीक्षण और क्लीयरेंस के बाद कटरा तक इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन संभव हो सकेगा। उन्होंने बताया कि अभी तक डीजल इंजन से संचालित ट्रेनें ही कटरा तक आ रही हैं। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक ट्रेनों के इंजन को गोरखपुर में बदलना पड़ता था। उन्होंने बताया कि गोरखपुर-लखनऊ रेल खंड पड़ पड़ने वाला मनकापुर रेलवे स्टेशन पहले से ही विद्युतीकृत है। उन्होंने बताया कि कटरा स्टेशन होते विद्युतीकरण कराया गया है।नार्दन जोन के रेलवे सुरक्षा आयुक्त श्री राय ने बताया कि 37 किमी. विद्युतीकृत सेक्शन के निरीक्षण की शुरुआत हो रही है। पूरे सेक्शन के निरीक्षण के बाद इस खंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनें चलाने के बारे में निर्णय लिया जाएगा। इससे पहले रेलवे के परियोजना निदेशक सुधांशु कृष्ण ने स्पष्ट किया कि जब तक अयोध्या रेलवे स्टेशन तक विद्युतीकरण कार्य पूरा नहीं होगा, इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि बाराबंकी से अयोध्या के बीच विद्युतीकरण कार्य की शुरुआत अयोध्या से होगी। इसका फायदा यह होगा अयोध्या स्टेशन का विद्युतीकरण होते ही यह स्टेशन विद्युतीकृत पूर्वोत्तर रेलवे से सीधे जुड़ जाएगा।
Jun 01 2019 (18:29) अयोध्या : ट्रैक्टर ट्राली से टकराई जलियावाला बाग़ एक्सप्रेस ट्रेन (m.livehindustan.com)
Crime/Accidents
NR/Northern
0 Followers
22404 views

News Entry# 383237  Blog Entry# 4332135   
  Past Edits
Jun 01 2019 (18:29)
Station Tag: Salarpur/SLRP added by ਸ਼ਿਵੰਗ ਟੰਡਨ^~/1651634

Jun 01 2019 (18:29)
Train Tag: Jallianwala Bagh Express/18104 added by ਸ਼ਿਵੰਗ ਟੰਡਨ^~/1651634
अमृतसर से टाटा नगर को जाने वाली डाउन 18104 टाटा-अमृतसर जालियावाला बाग एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार को प्रातः फैजाबाद लखनऊ रेल प्रखंड पर सलारपुर स्टेशन के पास गेट नंबर 127 सी पर एक ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई । जिससे ट्रैक्टर ट्राली के परखच्चे उड़ गए। बताया जाता है कि जिस समय ट्रैक्टर ट्राली रेलवे क्रॉसिंग पार कर रही थी उस समय गेट खुला था। गेट मैंन ने गेट बंद नहीं किया था।स्टेशन अधीक्षक मुन्नीलाल का कहना है गेट मैंन ने उनसे गेट बंद करने के संदर्भ में परमिशन नहीं ली थी। जिससे यह घटना हुई। ट्रैक्टर ट्राली के ड्राइवर को गंभीर चोटे आई है । उसे जिला अस्पताल भेजा गया है। घटना प्रातः 8:20 की बताई जा रही है। इस दुर्घटना के कारण काफी समय तक रेल लाइन पर यातायात बाधित रहा। फैजाबाद रेल प्रखंड में एक सप्ताह में यह दूसरी बार है जब गेटमैन की गलती से दुर्घटना हुई है।...
more...
इससे पहले मौदहा रेलवे क्रॉसिंग पर मालगाड़ी को खुले गेट से क्रॉसिंग करा दिया गया था। स्टेशन अधीक्षक मुन्नीलाल ने गेटमैन मोहम्मद नसीम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैँ।किसकी गलती से घटना हुई पता लगाया जा रहा है।
Oct 26 2013 (10:19) ट्रेन छोड़कर फरार होने वाला ड्राइवर निलंबित (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern

News Entry# 153903   
  Past Edits
Oct 26 2013 (10:52AM)
Station Tag: Salarpur/SLRP added by moderator**/12

Oct 26 2013 (10:40AM)
Station Tag: Faizabad Junction/FD added by অনুপম**/401739
Stations:  Salarpur/SLRP   Faizabad Junction/FD  
फैज़ाबाद : सलारपुर रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन छोड़कर फरार होने वाले ड्राइवर एसके मिश्र को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही कैश बाक्स गायब होने के प्रकरण की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। यह जानकारी जंक्शन का निरीक्षण करने यहां आए डीआरएम जयदीप राय ने दी। उन्होंने व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि साइडिंग की समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जाएगा और गुड्स शेड में बैठने के लिए अलग से शेड बनवाया जाएगा। इसके साथ ही पेयजल की व्यवस्था भी कराई जाएगी। इससे पूर्व उन्होंने रेलवे स्टेशन पर व्याप्त अव्यवस्थाओं व कालोनियों एवं साइडिंग की दुर्दशा पर भी अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई और व्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त करने का निर्देश दिया।
उन्होंने रेलवे स्टेशन, साइडिंग,
...
more...
रेलवे कालोनी व अन्य स्थलों का सघन निरीक्षण किया। करीब दो घंटे के निरीक्षण में उन्हें जमा कूड़े के ढेर, जाम नालों, टूटी कुर्सियों व साइडिंग की गढ्डायुक्त सड़क से रूबरू होना पड़ा। व्यवस्थाओं की यह हालत देखकर उन्होंने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और शीघ्र सुधार नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। डीआरएम ने कहा कि यदि व्यवस्थाएं सुधारी नहीं जाती तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि डिरेलमेंट रोकने के लिए ट्रैक को दुरुस्त करने का काम लगातार जारी है। इसके साथ ही जंक्शन पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के मकसद से डीलक्स शौचालय बनाया जाएगा और कैंटीन की व्यवस्था भी दुरुस्त की जाएगी। उन्होंने बताया कि जंक्शन की रंगाई-पुताई कराने का आदेश भी दे दिया गया है। उनके साथ यहां आने वालों में सीनियर डीसीएम अश्वनी कुमार, मंडल अभियंता पंकज कुमार समेत अन्य थे।
सौंपा ज्ञापन
यहां आए डीआरएम जयदीप राय को ज्ञापन सौंप कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग की गई है। कांग्रेस के पीसीसी सदस्य राजेंद्र प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष रामदास वर्मा, शीलेंद्र सिंह पप्पू व हरजीत सलूजा ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपकर अयोध्या रेलवे स्टेशन से रायगंज तिराहे तक आने वाले मार्ग को दुरुस्त कराने पर जंक्शन पर व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने की मांग की। इसको साथ ही उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की ओर से शाखा सचिव मुकुल सक्सेना ने 15 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। डीआरएम ने समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिया है।
Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy