Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Amarkantak Express: Holy for Railfans as holy as Amarkantak is for devotees. - Ayan G

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Nov 29 18:20:07 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

JTDM/Jatdumri Halt (2 PFs)
جٹڈومری ہالٹ     जटडुमरी हॉल्ट

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
National Highway 22
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Danapur

No Recent News for JTDM/Jatdumri Halt
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 33
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 5 of 5 News Items  
Sep 18 (13:18) इंतजार में खड़े थे यात्री और स्टेशन पर बिना रुके ही निकल गई ट्रेन, ड्राइवर बोला-रोकना भूल गया था ! (janjwar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
6931 views

News Entry# 465117  Blog Entry# 5069087   
  Past Edits
Sep 18 2021 (13:31)
Train Tag: Patna - Gaya MEMU Passenger Special/03275 added by TC4D/1912644

Sep 18 2021 (13:18)
Station Tag: Jatdumri Halt/JTDM added by TC4D/1912644
पटना में एक ट्रेन अपने स्टॉपेज (stopage) के निर्धारित स्टेशन पर रुके बगैर ही निकल गई। उस ट्रेन में बैठकर यात्रा करने के इंतजार में खड़े यात्री भौंचक्के रह गए। और तो और ट्रेन के ड्राइवर (Driver of the Train) का कहना था कि वह उस स्टेशन पर ट्रेन को रोकना ही भूल गया था। अब आप ही सोचें कि किसी स्टेशन पर यात्री ट्रेन के आने का इंतजार करें, गाड़ी आए और आंखों के सामने से बिना रूके ही निकल जाए तो उस समय यात्रियों की क्या स्थिति हुई होगी।
लेकिन बिल्कुल ऐसा ही हुआ है पटना-गया रेलखंड पर। पटना-गया रेलखंड (Patna-Gaya Rail route) पर चलनेवाली एक पैंसेजर ट्रेन (Passenger train) एक हॉल्ट पर बिना रूके ही आगे की ओर निकल
...
more...
गई। इसके बाद कुछ देर तक तो पैसेंजर समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्या। बाद में ट्रेन के जाने के बाद सशंकित होकर एक दूसरे से पूछताछ करने लगे।
यह पूरा मामला पटना-गया रेलखंड के पुनपुन-पोठही रेलवे स्टेशनों के बीच स्थित जट डूमरी हॉल्ट (Jat Dimri Halt) का है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां गुरुवार की सुबह ट्रेन संख्या- 03275 अप स्पेशल पैसेंजर ट्रेन (special passenger train) बिना रुके ही आगे के स्टेशन की ओर निकल गई। यात्री ठगे से खड़े रह गए। हालांकि, गाड़ी के जाने के बाद यात्रियों द्वारा हंगामा शुरू कर दिया गया।
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कोरोना काल (Corona periods) को लेकर इस ट्रेन का परिचालन स्थगित कर दिया गया था। बीते 14 सितंबर 2021 से 03275 अप स्पेशल पैसेंजर गाड़ी पटना (Patna) से गया के लिए फिर से शुरू की गई है। हालांकि, यात्रियों की यह भी शिकायत है कि इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को फिलहाल एक्सप्रेस ट्रेन का किराया चुकाना पड़ रहा है।
कोरोनाकाल के पश्चात ट्रेन का दुबारा परिचालन शुरू होने के बाद 14 व 15 सितंबर को उक्त ट्रेन उस जटडुमरी हाल्ट पर रुकी भी थी। यह एक हाल्ट स्टेशन है, लिहाजा यहां संवेदक टिकट काटते हैं। इसलिए गुरुवार की सुबह भी संवेदक ने कुछ टिकट काटा था। लेकिन खबर है कि पुनपुन स्टेशन (Punpun Station) से खुलने के बाद उक्त ट्रेन जटडुमरी हाल्ट पर नहीं रुकी और सीधे पोठही स्टेशन पहुंच गई।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन चालक ने बताया कि उससे भूल हो गई। भूलवश उसने जटडुमरी हाल्ट पर गाड़ी नहीं रोकी। चालक ने इस बात को स्वीकार किया कि ट्रेन संख्या- 03275 अप स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का ठहराव जटडुमरी हाल्ट पर निर्धारित है।
उधर, इस घटना के बाद नाराज यात्रियों ने जटडुमरी हाल्ट पर कुछ देर तक हंगामा (protest) कर दिया। ट्रेन से यात्रा की इच्छा रखनेवाले यात्रियों ने संवेदक पर कटाए गए टिकट का किराया वापसी के लिए दबाव बनाया और संवेदक को मजबूरन यात्रियों का पैसा वापस करना पड़ा। हालांकि खबर है कि टिकट वापसी का प्रावधान नहीं रहने के कारण संवेदक को अपनी जेब से किराए की राशि वापस करनी पड़ी।
Mar 22 (22:48) तिनेरी, मसौढ़ी कोर्ट व जटडुमरी हॉल्ट पर अब रूकेंगी आठ स्पेशल पैसेंजर ट्रेनें (पेज तीन का लीड) (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
31750 views

News Entry# 446603  Blog Entry# 4915655   
  Past Edits
Mar 22 2021 (22:48)
Station Tag: Jatdumri Halt/JTDM added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 22 2021 (22:48)
Station Tag: Masaudhi Court Halt/MDCR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 22 2021 (22:48)
Station Tag: Chhotaki Masaudhi Halt/CKMI added by Anupam Enosh Sarkar/401739
पटना - गया रेलखंड में मेमू पैसेंजर स्पेशल गाड़ियों का शुरू हुआ अस्थायी अतिरिक्त ठहरावजहानाबाद व पटना के बीच के ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों को मिली सहूलियतसभी हॉल्ट पर पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव की हो रही है मांगनेयाज़ीपुर में बदमाशों ने ट्रेन पर पथराव कर जताया है विरोध05 पैसेंजर ट्रेन पहले से रुक रही है जटडुमरी हॉल्ट पर08 गाड़ियों का मसौढ़ी कोर्ट हॉल्ट पर हुआ है ठहराव18 हॉल्ट हैं पटना- गया रेल खंड के बीचसंजय कुमार पांडेयजहानाबाद। निज प्रतिनिधिदानापुर रेल मंडल का एक प्रमुख पटना - गया रेलखंड के जटडुमरी, मसौढ़ी कोर्ट और तिनेरी हॉल्ट पर अप और डाउन लाइन पर चल रही अब आठ मेमू पैसेंजर स्पेशल गाड़ियों का अस्थाई अतिरिक्त ठहराव शुरू हो गया है। रेलवे द्वारा यह आदेश दिया गया है कि मेमू पैसेंजर स्पेशल गाड़ियों के समय सारणी में निर्धारित सभी पैसेंजर सेवाओं की पुनर्बहाली होने तक उक्त तीनों...
more...
हॉल्ट पर अस्थाई अतिरिक्त ठहराव अगले आदेश तक होगया। जटडुमरी हॉल्ट पर अप और डाउन लाइन पर चार-चार पैसेंजर ट्रेनें अब रुक रही है। पहले पांच पैसेंजर ट्रेनें रुकती थी। इसके अलावा मसौढ़ी कोर्ट हॉल्ट पर अप और डाउन लाइन पर नए सिरे से चार-चार ट्रेनें रुकने लगी है। तिनेरी हॉल्ट पर पहले से गया से पटना की ओर जाने वाली सिर्फ एक ट्रेन का अतिरिक्त ठहराव था। अब इस हॉल्ट पर अप और डाउन लाइन की सात और स्पेशल मेमू सवारी गाड़ियों का ठहराव किया गया है।बताया गया है कि जिन ट्रेनों का ठहराव उक्त तीनों हॉल्ट पर हो रहा है उसमें पटना की ओर से गया जाने वाली जीरो 03211, 03269, 03275 और, 03353 अप मेमू सवारी गाड़ी शामिल है। इसके अलावा गया से पटना जाने वाली 03212, 03264, 03270 और, 03276 डाउन सवारी गाड़ियों का ठहराव शुरू किया गया है। जहानाबाद रेलवे स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर दिलीप कुमार ने पूछे जाने पर इसकी पुष्टि की है। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक के निर्देश पर ट्रेनों का अस्थाई ठहराव उक्त तीनों हॉल्ट पर किया गया है। कोरोना संकट के कारण ट्रेनों के बंद होने के बाद पटना - गया रेलखंड में यात्रियों को भारी परेशानी हो रही थी। लंबे समय के बाद रेलवे ने कुछ पैसेंजर ट्रेनें संचालित की लेकिन हाल्टो पर उसका ठहराव नहीं था।हॉल्ट पर दो बार हो चुकी है अप्रिय घटनाएंपटना - गया रेलखंड के सभी हॉल्ट पर पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव करने की मांग को लेकर दो बार अप्रिय घटनाएं हो चुकी है। एक घटना जहानाबाद और गया के बीच नेयाज़ीपुर हॉल्ट पर हुई थी, जहां असामाजिक तत्वों के गिरोह ने रेलवे के शेड को उखाड़कर ट्रैक पर रख दिया था जिस पर जनशताब्दी एक्सप्रेस गुजर गई थी। उस दौरान असामाजिक तत्वों ने उक्त ट्रेन पर पथराव भी किया था, जिसमें तीन रेलयात्री घायल हुए थे और इस संबंध में जहानाबाद आरपीएफ पोस्ट में प्राथमिकी भी दर्ज हुई है। इसके बाद मई हॉल्ट के दक्षिणी आउटर सिग्नल पर लाल कपड़ा बदमाशों ने रखा था। गया से पटना की ओर आ रही एक पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर ने ट्रेन को सिग्नल के पहले ही रोक दिया था। बाद में तहकीकात के बाद ट्रेन का संचालन किया गया था। जहानाबाद रेल थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मी वहां जाकर मामले की तहकीकात की थी।दिशा निर्देश का करना होगा पालनरेलवे अधिकारी के अनुसार स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का अस्थाई ठहराव जिन तीन हॉल्टों पर किया गया है। उसे यात्रा करने के लिए यात्रियों को कोविड-19 से बचाव एवं उससे रोकथाम के लिए जारी दिशा- निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। यदि निर्देशों का पालन करने में कोताही बरती गई तो पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। व्यापक लोगों ने जनहित के दृष्टिकोण से पटना -गया रेलखंड के सभी 18 हॉल्ट पर स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव करने की मांग एक बार फिर से की है ताकि ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों को सहूलियत मिल सके।फोटो-22 मार्च जेहाना-05कैप्शन-जहानाबाद के तिनेरी हॉल्ट पर रूकता पैसेंजर ट्रेन पर चढ़ते यात्री।
IRCTC/Indian Railways News : बिसरा (राउरकेला) : ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करते पकड़े जाने पर अब कैशलेस जुर्माना देना पड़ेगा. टिकट का विस्तार कराने या बर्थ लेने के लिए भी एटीएम कार्ड के माध्‍यम से भुगतान करना पड़ेगा. रेल प्रशासन इस सेवा को शुरू करने के ल‍िए टीटीई को प्वाइंट आफ सेल्स (पीओएस) मशीन उपलब्ध करा रहा है. चक्रधरपुर रेल मंडल में कार्यरत टीटीई को भी यह पीओएस मशीन उपलब्ध करवाया गया है. पूरे रेल मंडल में मौजूद टीटीई को अबतक 50 पीओएस मशीन उपलब्ध कराये गये हैं. जिनमें से सिर्फ राउरकेला रेलवे स्टेशन पर कार्यरत टीटीई को 15 पीओएस मशीन उपलब्ध कराये जा चुके हैं. राउरकेला में कार्यरत टीटीई अब ट्रेन में ड्यूटी के दौरान इस मशीन का उपयोग कर रहे हैं.
रेल
...
more...
प्रशासन का डिजिटल भुगतान पर काफी जोर
ज्ञात हो देश के अन्य रेलवे स्टेशनों की तरह राउरकेला रेलवे स्टेशन पर मौजूद बुकिंग काउंटर से रिजर्वेशन टिकट, जनरल टिकट खरीदने पर कैशलेस भुगतान की व्यवस्था उपलब्ध है. पार्सल से माल बुक कराने पर भी कैशलेस क‍ि‍राया देने की व्यवस्था है. लेकिन, ट्रेनों में चेकिंग के दौरान बिना टिकट पकड़े जाने पर जुर्माना देने, टिकट का विस्तार कराने या बर्थ आवंटित करने के लिए अतिरिक्त किराया देने पर यात्रियों को नकद भुगतान करना पड़ता था. कई बार यात्रियों के पास जुर्माना देने या किराया देने के लिए नकद रुपये नहीं होते हैं. ऐसी स्थिति में यात्री और चेकिंग करने वाले टीटीई को परेशानी का सामना करना पड़ता था.
जुर्माना या किराया लेने पर टीटीई की ओर से मैनुअल सिस्टम से रसीद बनाकर यात्रियों को दी जाती थी. इसे देखते हुए रेल प्रशासन कैशलेस जुर्माना देने की व्यवस्था को लागू किया है. इसके लिए सभी टीटीई को प्वाइंट आफ सेल्स (पीओएस) मशीन उपलब्ध करायी जा रही है. यह मोबाइल नेटवर्क सिस्टम से संचालित होगी. यात्री जुर्माना व किराया का भुगतान एटीएम कार्ड से कर सकते हैं. इस व्‍यवस्‍‍‍था सेे टीटीई को मैनुअल रसीद भी नहीं बनाना पड़ेगा, बल्कि पीओएस मशीन रसीद प्रिंट कर यात्रियों को उपलब्ध करा देगी.
Also Read
3 दिसंबर को लांस नायक अलबर्ट एक्का की शहादत दिवस, जानें पाकिस्तानी सेना के बंकर को कैसे किया नष्ट और दुश्मनों को मार गिराया
चक्रधरपुर रेल मंडल के टीटीई को मिली पीओएस मशीन
चक्रधरपुर रेल मंडल के टीटीई को पीओएस मशीन उपलब्ध करायी गयी है. रेल प्रशासन द्वारा जुर्माना वसूली करने या टिकट बनाने को लेकर टीटीई को प्रशिक्षण भी द‍िया जा रहा है. हालांक‍ि, इस सिस्टम के शुरू होने के बाद नकद जुर्माना लेने की व्यवस्था फिलहाल जारी रहेगी. जो यात्री नकद रुपये देकर जुर्मानेे का भुगतान करना चाहेेंंगे, टीटीई जुर्माना लेकर उन्‍हें मैनुअल रसीद बनाकर दे देगा.
कैशलेस सिस्टम को मिलेगा बढ़ावा : मनीष पाठक
इस संबंध में चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक ने कहा कि कैशलेस सिस्टम को बढ़ावा देने के लिए टीटीई को पीओएस मशीन उपलब्ध करायी जा रही है. इस सिस्टम के लागू होने पर टीटीई और रेल यात्री दोनों का नकद भुगतान से छुटकारा मिलेगी.
Sep 14 2019 (12:12) जंक्शन न अाकर बाइपास से निकलेंगी मालगाड़ियां (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
76835 views

News Entry# 391007  Blog Entry# 4427349   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
किऊल अाैर दानापुर के बीच मेनलाइन पर मालगाड़ी के दबाव को कम करने के लिए बाइपास रेल रूट नेउरा-दनियावां रेललाइन अगले साल मार्च तक तैयार हाे जाएगी। काम तेजी से चल रहा है। मालगाड़ी के साथ ही इस रूट पर मेमू ट्रेनाें का भी परिचालन हाेगा। साथ ही मेन लाइन में पटना या उससे अागे कहीं अवराेध हाेने पर इस लाइन से ट्रेनाें काे निकाला जा सकेगा। इस लाइन में पुनपुन के पास स्थित जट डुमरी हॉल्ट दनियावां अाैर नेउरा लाइन काे जाेड़ेगा। नई लाइन से नेउरा, दनियावां, बिहारशरीफ, राजगीर, गया, नवादा, बरबीघा, शेखपुरा, किऊल अादि शहर रेल नेटवर्क से जुड़ जाएंगे। 42.2 किलोमीटर लंबी इस रेललाइन का काम मार्च 2020 तक पूरा हाे जाने की संभावना है।
इससे किउल से नेउरा
...
more...
के बीच ट्रेनों का परिचालन आसान हो जाएगा। इसी रूट में अागे बरबीघा-शेखपुरा के बीच 16.8 किलाेमीटर रेल रूट का निर्माण तेजी से चल रहा है। इस सेक्शन में 35 माइनर व चार मेजर ब्रिज अाैर एक सड़क उपरि पुल बनाया जाएगा। मुख्यत: मालगाड़ियों का दबाव कम करने के लिए यह लाइन बनाई जा रही है। नेउरा से दनियावां के रास्ते मालगाड़ियां सीधे निकल जाएंगी। इससे पटना जंक्शन से मालगाड़ियाें का दबाव समाप्त हाे जाएगा। इसका सीधा फायदा पटना जंक्शन, राजेंद्रनगर टर्मिनल अाैर दानापुर स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगा।
ट्रेनोंं की लेटलतीफी में कमी अाएगी
पूर्व मध्य रेल के सीपीअारअाे राजेश कुमार ने बताया कि इस लाइन के बनने के बाद मुगलसराय से आने वाली मालगाड़ियां पटना की बजाय नेउरा से दनियावां के रास्ते किऊल निकल जाएंगी। पटना जंक्शन पर ट्रेनाें का दबाव कम हाे जाएगा अाैर प्लेटफॉर्म इंगेज रहने की समस्या काफी हद तक कम हाे जाएगी। इससे पैसेंजर अाैर एक्सप्रेस ट्रेनाें काे नेउरा या अाउटर पर राेकने की समस्या में भी कमी अाएगी। मुगलसराय-हावड़ा मेन लाइन में कंजेशन कम करने के लिए कर्इ और योजनाओं पर भी काम चल रहा है।

Rail News
71495 views
Sep 14 2019 (12:22)
sonu
Sonugaya~   1979 blog posts
Re# 4427349-1            Tags   Past Edits
Good news
Nov 23 2016 (20:25) नेउरा-दनियावां बाइपास रेल रूट का निर्माण जनवरी से रेल रूट की लंबाई पटना जंक्शन पर कम होगा गाड़ियों का दबाव (epaper.bhaskar.com)
IR Affairs
ECR/East Central

News Entry# 286590   
  Past Edits
Nov 23 2016 (8:25PM)
Station Tag: Neora/NEO added by विश्व नाथ*^/31233

Nov 23 2016 (8:25PM)
Station Tag: Daniyawan Junction/DHWN added by विश्व नाथ*^/31233

Nov 23 2016 (8:25PM)
Station Tag: Daniyawan Bazar Halt/DNWH added by विश्व नाथ*^/31233

Nov 23 2016 (8:25PM)
Station Tag: Jatdumri Halt/JTDM added by विश्व नाथ*^/31233
किउल-दानापुररेल रूट पर मालगाड़ी के दबाव को कम करने के लिए बाइपास रेल रूट बनेगा। इसे नेउरा-पुनपुन के पास स्थित जटडुमरी हॉल्ट दनियावां के बीच बनाया जाएगा। करीब 42 किलोमीटर लंबे इस रूट का निर्माण कार्य जनवरी 2017 से शुरू होगा। 2019 तक इसे पूरा करने लक्ष्य है। इससे किउल से नेउरा के बीच ट्रेनों का परिचालन आसान हो जाएगा। इसी योजना में नेउरा-दनियावां बरबिघा-शेखपुरा के बीच नई लाइन को मंजूरी दी गई है। नेउरा-दनियावां बरबिघा-शेखपुरा के बीच करीब 60 किलोमीटर लंबी लाइन पर 516 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। बरबिघा-शेखपुरा के बीच रेल रूट का निर्माण शुरू भी हो चुका है। बरबिघा-शेखपुरा सेक्शन में सरसा जमालपुर एवं मटोश्वर स्टेशन बनाया जाएगा। इस सेक्शन में 35 माइनर एवं चार मेजर ब्रिज तथा एक सड़क-ऊपरी पुल बनाया जाएगा। दिसंबर तक इसे पूरा करने का लक्ष्य है। मालगाड़ियों का दबाव कम होने से पैसेंजर ट्रेनें लेट नहीं होंगी। इसका फायदा सीधे पटना जंक्शन,...
more...
राजेन्द्र नगर टर्मिनल एवं दानापुर स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार अब देश भर में यात्री ट्रेन और मालगाड़ियों के लिए अलग-अलग रेल रूट बनाने की दिशा में काम चल रहा है।
} बिहारशरीफ-दनियावां रेल लाइन पर ट्रेन चल रही है। बिहारशरीफ-बरबिघा एवं बरबिघा-शेखपुरा रेलवे लाइन बन रही है।
} चामुचक-मंझौली स्थित पुनपुन नदी पर रेल पुल बनेगा। चामुचक-मंझौली में जमीन अधिग्रहण का काम चल रहा है।
16.80 किलोमीटरहोगा बरबिघा-शेखपुरा मार्ग
25.90 किलोमीटरहोगा बिहारशरीफ-बरबिघा मार्ग
38.28 किलोमीटरहोगा दनियावां-बिहारशरीफ मार्ग
42.20 किलोमीटरहोगा नेउरा-दनियावां मार्ग
^जटडुमड़ी-दनियावां का टेण्डर प्रसोसेज में है। नेउरा से जटडुमड़ी तक भूमी अधिग्रहण कार्य चल रहा है। 2017 जनवारी से निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। बाइपास लाइन बनने से लाइन पर ट्रेनें की लोड कम हो जाएगी। विकासचंन्द्रा, रेल विकास निगम लिमिटेड
Page#    Showing 1 to 5 of 5 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy