PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Kolkata Metro: The only Metro of IR. কলকাতা মেট্রো : তিলোত্তমার জীবন রেখা ।। - PPG

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Dec 2 00:37:20 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

RBL/Rae Bareli Junction (4 PFs)
رائے بریلی جنکشن     रायबरेली जंक्शन

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
Junction Point; LKO/UCR/DMW/AME ,Railway Station Rd, Rae Bareli
State: Uttar Pradesh

Elevation: 116 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for RBL/Rae Bareli Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 71
Number of Originating Trains: 8
Number of Terminating Trains: 8
Rating: 4.2/5 (103 votes)
cleanliness - excellent (13)
porters/escalators - good (13)
food - good (13)
transportation - excellent (13)
lodging - excellent (13)
railfanning - good (13)
sightseeing - good (12)
safety - good (13)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 550 News Items  next>>
आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री रायबरेली ने तैयार किया सीटिंग क्लास की जगह एसी स्लीपर क्लास वाली रैक विमान की तरह होगी वैक्यूम इवाक्यूवेशन सिस्टम युक्त लेवोटरी। शुक्रवार को फैक्ट्री से स्मार्ट तेजस के रैक को रवाना किया। इससे पहले फैक्ट्री ने हमसफर के स्मार्ट कोच को भी तैयार किया था।
लखनऊ, [न‍िशांंत यादव]। रेलवे अब आधुनिक फीचर से लैस तेजस एक्सप्रेस को 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से दौड़ा सकेंगे। चेयरकार में बैठकर यात्रा करने की जगह यात्री इस स्मार्ट तेजस में सोकर आरामदायक सफर कर सकेंगे। इस सेमी हाइस्पीड ट्रेन का 18 बोगियों का रैक आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला ने तैयार किया है। शुक्रवार को फैक्ट्री से स्मार्ट तेजस के रैक को रवाना किया। इससे पहले फैक्ट्री ने हमसफर के
...
more...
स्मार्ट कोच को भी तैयार किया था।
इस स्मार्ट तेजस एक्सप्रेस के रैक में 10 बोगी एसी थ्री की होंगी। जबकि चार बोगी एसी सेकेंड और एक बोगी एसी फस्र्ट की रहेगी। लंबी दूरी के लिए स्मार्ट तेजस दौड़ सके इसके लिए एक रसोई यान और दो पावर कार भी इस ट्रेन में होंगी। रेल कोच फैक्ट्री के जीएम विनय मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि तेज स्पीड वाली स्मार्ट तेजस में यात्री आरामदायक सोते हुए सफर कर सकें। इसके लिए रैक की बोगियों की बॉडी को स्टेनलेस स्टील से तैयार किया गया है। इन बोगियों में कोरोगेटेड साइडवाल का प्रयोग किया गया है। कोचों में यात्रियों की सुरक्षा के लिए स्वचालित प्लगडोर का प्रयोग किया गया है। वहीं विमान की तरह स्मार्ट तेजस में वैक्यूम इवाक्यूवेशन सिस्टम युक्त लेवोटरी का प्रयोग किया गया है।

यह फीचर भी तेजस को बनाएंगे स्मार्ट
स्मार्ट तेजस में आग व धुएं का पता लगाकर तुरंत सूचना देने वाले यंत्र भ्ी लगे हैं। वहीं आकर्षक विनाइल शीट, बेहतर आंतरिक सज्जा,जीपीएस आधारित यात्री सूचना प्रणाली, यात्री घोषणा प्रणाली, ट्रेन का नाम और ट्रेन नंबर प्रदर्शित करने के लिए डिजिटल डेस्टिनेशन बोर्ड, वाई फाई पर आधारित इंफोटेनमेंट सिस्टम होंगे। जिसमें स्मार्टफोन एकीकृत मीडिया और गेमिंग सेवाएं, मोबाइल व टैब के लिए एंड्रॉइड और आइओएस एप पर वीडियो की सुविधा होगी। चिकित्सा या सुरक्षा के लिए आपातकालीन टॉक बैक सिस्टम, वीडियो विश्लेषणात्मक आधारित सीसीटीवी सर्विलांस सिस्टम, कोच के अंदर वायु गुणवत्ता की निगरानी के लिए सेंसर, स्मार्ट वाटर लेबल सेंसर भी होगा। स्मार्ट वाटर लेबर सेंसर बोगी में पानी कम होने पर अगले वाटरिंग स्टेशन को एसएमएस अलर्ट भेजेगा । प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता अनूप कुमार ने कहा कि इस उपलब्धि का श्रेय पूरी फैक्ट्री टीम को जाता है।
Nov 28 (11:43) रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री ने बनाया स्मार्ट तेजस (www.amarujala.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
5933 views

News Entry# 426314  Blog Entry# 4793661   
  Past Edits
Nov 28 2020 (11:43)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by Saurabh®/1294142
Stations:  Rae Bareli Junction/RBL  
रायबरेली स्थित मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री ने तेजस के लिए सीटिंग क्लास की जगह एसी स्लीपर क्लास वाला रैक तैयार किया है। हालांकि अभी तेजस बंद है, पर उम्मीद जताई जा रही है कि जब दोबारा पटरी पर लौटेगी तो उसमें इस रैक को इस्तेमाल किया जायेगा।
दरअसल  रेलवे अब आधुनिक फीचर से लैस तेजस एक्सप्रेस को 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से दौड़ाने की फिराक में है। जिसमे यात्री बैठने की जगह सोकर सफर कर सके। शुक्रवार को फैक्ट्री से स्मार्ट तेजस के रैक को रवाना किया। तेजस एक्सप्रेस के रैक में 10 बोगी एसी थ्री की होंगी। जबकि चार बोगी एसी सेकेंड और एक बोगी एसी फस्र्ट की रहेगी। इसके अलावा आग व धुएं में तत्काल जानकारी मिल जाएगी।
...
more...
बोगी पर आकर्षक विनाइल शीट, जीपीएस आधारित पैसेंजर सूचना प्रणाली, अनाउंसमेंट सिस्टम, वाई फाई इंफोटेनमेंट,  मेडिकल इमरजेंसी में टॉक बैक सिस्टम, सीसीटीवी सर्विलांस सिस्टम होगा।

Rail News
5481 views
Nov 28 (11:59)
kedarc68
Goawaychinaviru   833 blog posts
Re# 4793661-1            Tags   Past Edits
जिसमे यात्री बैठने की जगह सोकर सफर कर सके

bhaiyya kounsa air freshener sungayenge ki yaatri so hi jaayenge? :P
सोशल मीडिया पर सुसाइड नोट वायरल होने के बाद गायब लोको पायलट आलोक सिंह का मामला गहराता जा रहा है। कहा जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर शंटिंग के दौरान लोको पायलट आलोक सिंह पर हुए हमले की सूचना पर विभागीय अधिकारी और जीआरपी व आरपीएफ कोई कार्रवाई करते तो शायद उसे ऐसा कदम न उठाना पड़ता। उसने सोशल मीडिया में वायरल किए गए सुसाइड नोट में अपनी जगह किसी को नौकरी और फंड न देने की बात कही है।लोको पायलट आलोक सिंह ने पोस्ट किए गए सुसाइड नोट में लिखा है कि 17 अक्टूबर को वह स्टेशन में शंटिंग ड्यूटी में तैनात 16/24 शिफ्ट में था। तभी उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी, जीजा, मां के उकसाने पर लाइन दो पश्चिमी छोर पर डीजल इंजन को सिक्योर करने के दौरान उस पर हत्या करवाने के उद्देश्य से हमला करवाया था। उसने इंजन के लोहे के रिवर्सर से किसी तरह अपनी...
more...
जान बचाई और वहां से भागकर कुछ दूर जाकर हमलावरों की मोबाइल से वीडियो रिकार्डिंग कर ली। उस पर पत्थरों से हमला किया गया। सुसाइड नोट के ही मुताबिक, घटना की सूचना स्टेशन के अधिकारियों के साथ ही ऑन ड्यूटी गार्ड और जीआरपी और आरपीएफ प्रभारी को भी दी थी। हालांकि, आपीएफ और जीआरपी दोनों के ही जिम्मेदार अधिकारी लोको पायलट द्वारा सुसाइड नोट में लिखी गई बात के पहले से जानकारी होने से इंकार कर रहे हैं।सूचना के बाद मौके पर अधिकारी पहुंचे थे और उससे लिखित शिकायत दर्ज कराने को कहा था लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। इसीसे अधिकारियों ने कोई कार्यवाही नहीं की। डीआरएम को भेजे गए पत्र में उसने अपनी जगह किसी को भी नौकरी और एनपीएफ फंड न दिए जाने का निवेदन किया है। मामला सुर्खियों में आने के बाद मंगलवार को जीआरपी के थानेदार सक्रिय तो हुए लेकिन लोको पायलट की लोकेशन का कोई पता नहीं लग सका। जीआरपी एसओ अविनाश कुमार ने शक्तिनगर मोहल्ले में उसके मकान मालिक से भी संपर्क किया लेकिन वह भी कोई ठोस जानकारी नहीं दे सका। जीआरपी ने बलिया में उसके भाई से भी मोबाइल पर बात करने की कोशिश की लेकिन भाई ने यह कहकर-‘हम लोग पहले से ही परेशान हैं और परेशान न करें’ फोन काट दिया। जीआरपी को छानबीन में पता चला कि जो पत्र उसने भेजे हैं उनमें पिनकोड गोरखपुर रेलवे स्टेशन का है। लोकेशन न मिलने से परिजन परेशानआलोक के परिजनों का कहना है कि शादी के बाद से अक्सर पत्नी से विवाद होने से आलोक परेशान व आहत रहता था। चाचा छितेश्वर सिंह के अनुसार आलोक की शादी बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के राजागांव खरौनी निवासी आरती के साथ पिछले साल 18 फरवरी को ही हुई थी। विवाह के अगले माह मार्च में वह पत्नी को लेकर रायबरेली चला गया। उनके अनुसार आलोक अपनी पत्नी आरती को लेकर 19 नवम्बर को नैना गांव आया था। पत्नी को घर पर छोड़ने के बाद आलोक ससुराल राजागांव खरौनी अकेले गया और कुछ देर बाद वापस लौट आया।छठ के दिन यानि 20 नवम्बर को आरती का भाई अनीश बहन को लेने नैना पहुंच गया। छितेश्वर का कहना है कि त्योहार होने के नाते जब बहू को बाद में भेजने की बात कही गयी तो अनीश ने 112 नम्बर पर फोन कर पुलिस बुला ली। पुलिसकर्मियों के प्रयास के बाद अनीश बहन आरती को लेकर गांव लौट गया। इसी बीच, 21 नवम्बर की रात आलोक की तबियत खराब हो गयी। परिजनों ने उसका जिला अस्पताल में इलाज कराया। परिवार वालों के मना करने के बावजूद 22 नवम्बर को आलोक अकेले ही रायबरेली चला गया। फेसबुक पर उसके द्वारा लिखी गयी बातों की जानकारी होने के बाद घरवाले काफी परेशान हैं। उनके अनुसार मोबाइल बंद बता रहा है। आलोक और उसकी पत्नी को कोरोना संक्रमित होने की वजह से 4 नवंबर को एल-टू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट निगेटिव आने पर दोनों को 12 नवंबर को डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके बाद वह पत्नी के साथ अपने गांव बलिया चला गया था। रेलवे के रिकार्ड के मुताबिक, सुसाइड नोट लिखने वाले लोको पायलट आलोक सिंह ने तीन नवंबर तक डीजल ड्राइवर की ऑनलाइन ट्रेनिंग भी की थी।
Nov 17 (06:26) रायबरेली-ऊंचाहार के विद्युतीकरण को अगले महीने मिलेगी हरी झंडी (www.amarujala.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
17960 views

News Entry# 424985  Blog Entry# 4780836   
  Past Edits
Nov 17 2020 (06:26)
Station Tag: Suraj Kunda/SRJK added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Nov 17 2020 (06:26)
Station Tag: Radhabalampur Halt/RDV added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Nov 17 2020 (06:26)
Station Tag: Ubarni/UBN added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Nov 17 2020 (06:26)
Station Tag: Dalmau Junction/DMW added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Nov 17 2020 (06:26)
Station Tag: Daryapur Junction/DYP added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Nov 17 2020 (06:26)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Nov 17 2020 (06:26)
Station Tag: Unchahar Junction/UCR added by RAEBARELI RAILWAY/1929686

Nov 17 2020 (06:26)
Station Tag: Rae Bareli Junction/RBL added by RAEBARELI RAILWAY/1929686
रायबरेली। ऊंचाहार से रायबरेली के बीच लगभग 38 किलोमीटर रेल लाइन का विद्युतीकरण दिसंबर माह के प्रथम सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त के निरीक्षण के बाद हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। इसके बाद प्रयागराज से लखनऊ के बीच रायबरेली होते हुए सभी ट्रेनें इलेक्ट्रिक इंजन से फर्राटा भरने लगेंगी। इससे ट्रेनों की रफ्तार में भी इजाफा होगा। जिले की सभी रेल लाइन का विद्युतीकरण कराने के मकसद से एक के बाद एक खंड पर काम पूरा हो रहा है। लखनऊ से वाराणसी रेल मार्ग का विद्युतीकरण पहले कराया जा चुका है। दोहरीकरण का कार्य भी तेजी से पूरा कराया जा रहा है। प्रयागराज-उन्नाव रेल लाइन का विद्युतीकरण इसी साल जनवरी महीने में पूरा हो चुका है। ट्रेनों का संचालन इलेक्ट्रिक इंजन से हो रहा है। प्रयागराज से लखनऊ के बीच इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का संचालन हो सके, इसके लिए...
more...
युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। ऊंचाहार से प्रयागराज और रायबरेली से लखनऊ तक विद्युतीकरण पूरा हो चुका है। बीच में ऊंचाहार से रायबरेली के बीच लगभग 38 किलोमीटर का हिस्सा बाकी है, जिस पर विद्युतीकरण का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। ऊंचाहार जंक्शन से रायबरेली जंक्शन के बीच इन दोनों स्टेशनों के अलावा दरियापुर, बेलाभेला, लक्ष्मनपुर और रामचंद्रपुर स्टेशन पड़ते हैं। इस रेल खंड के विद्युतीकरण को इसी महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद ट्रायल लेने की प्रक्रिया शुरू होगी। जिसके लिए कार्यदायी संस्था के अलावा रेलवे के बड़े अधिकारी निरीक्षण करेंगे। रायबरेली-ऊंचाहार रेल लाइन के विद्युतीकरण को हरी झंडी देने के लिए मुख्य रेल संरक्षा आयुक्त का निरीक्षण कार्यक्रम दिसंबर के दूसरे सप्ताह में प्रस्तावित है, इसलिए विद्युतीकरण के काम को हर हाल में दिसंबर के प्रथम सप्ताह में पूरा करने की कोशिश युद्ध स्तर पर चल रही है।जिले की लगभग सभी रेल लाइनों का विद्युतीकरण हो सके, इसके लिए दरियापुर से डलमऊ के बीच भी विद्युतीकरण का काम कराया जाना है। हालांकि अभी इस काम को शुरू करने में समय लग सकता है। रायबरेली-ऊंचाहार के बीच विद्युतीकरण को हरी झंडी मिलने के बाद ही डलमऊ-दरियापुर के बीच लगभग 25 किमी. की रेल लाइन पर काम शुरू कराया जाएगा। उम्मीद है कि यह काम जनवरी या फरवरी माह में शुरू होगा। इस रेल मार्ग पर दरियापुर और डलमऊ के अलावा राधा बालमपुर हाल्ट, उबरनी और सूरजकुंडा स्टेशन पड़ते हैं। इस खंड का विद्युतीकरण होने के बाद पूरे जिले की रेल लाइन इलेक्ट्रिक हो जाएगी।रायबरेली-ऊंचाहार रेल लाइन का विद्युतीकरण तेजी से चल रहा है। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में सीसीआरएस के निरीक्षण का कार्यक्रम प्रस्तावित है, इसीलिए विद्युतीकरण का काम जल्द पूरा कर ट्रायल शुरू करा दिया जाएगा। दरियापुर-डलमऊ रेल लाइन का विद्युतीकरण किया जाना भी प्रस्तावित है। -रामराज, प्रबंधक (विद्युत), आरवीएनएल

1 Public Posts - Tue Nov 17, 2020

1 Public Posts - Fri Nov 20, 2020

10054 views
Nov 21 (17:12)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4780836-3            Tags   Past Edits
Haan

6590 views
Nov 28 (08:41)
🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876
ANKITSRIVASTAVA12._^~   2506 blog posts
Re# 4780836-4            Tags   Past Edits
ये “रायबरेली” और “दरयापुर” के बीच “सिंगल लाइन” ही रहेगी क्या…??🤔🤔
𝑴𝒂𝒑 को देखिए…!

5527 views
Nov 28 (10:53)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4780836-5            Tags   Past Edits
Hogi future me

3360 views
Nov 30 (16:08)
🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876
ANKITSRIVASTAVA12._^~   2506 blog posts
Re# 4780836-6            Tags   Past Edits
इन लोगों को “दोहरीकरण” के लिए “अमेठी” से पूरा “चिलबिला” तक एकसाथ करना चाहिए या अगर कर दें तो बहुत अच्छी और सुगम यात्रा और हो जाएगी… और 𝒇𝒐𝒓 𝒆𝒙𝒂𝒎𝒑𝒍𝒆
“चिलबिला” से (सई नदी) “प्रतापगढ़”
“प्रतापगढ़” से “गौरा”
“गौरा” से “नीभापुर”
“नीभापुर”
...
more...
से “जंघाई” तक………
जैसे पिछला “𝐔𝐓𝐑” से “𝐒𝐀𝐆𝐑” तक ““प्रथम चरण”” में किए थे…

2117 views
Nov 30 (19:35)
RAEBARELI RAILWAY
RAEBARELIRAILWAY~   936 blog posts
Re# 4780836-7            Tags   Past Edits
But aisa nhi karenge
लखनऊ ब्यूरो Updated Fri, 13 Nov 2020 12:44 AM IST
रायबरेली। जिले से होकर गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या में इजाफा होने वाला है। अब एक और गाड़ी इस रूट से होकर गुजरेगी। यह एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन हफ्ते में दो दिन चलेगी। दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए यह ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है, जिससे यात्रियों को पटना और नई दिल्ली के बीच सफर करने का मौका मिल सकेगा।
लॉकडाउन के बाद से बंद हुई ट्रेनों का संचालन सितंबर महीने में शुरू हुआ था। धीरे-धीरे सात जोड़ी ट्रेनें चलने
...
more...
लगीं। अब एक जोड़ी और ट्रेन मिल गई है। स्टेशन अधीक्षक राकेश कुमार का कहना है कि इसे फेस्टिवल स्पेशल के रूप में चलाया जाएगा। गाड़ी संख्या 04003 पटना से नई दिल्ली तक और गाड़ी संख्या 04004 नई दिल्ली से पटना तक जाएगी।
दोनों ट्रेनें हफ्ते में दो दिन चलेंगी, जो कि रायबरेली में सोमवार और शुक्रवार को गुजरेंगी। इनमें पटना से आने वाली गाड़ी रात 10.50 बजे और नई दिल्ली से आने वाली ट्रेन सुबह 4.03 बजे रायबरेली पहुंचेगी। फिलहाल इन ट्रेनों को 25 नवंबर तक चलाने का फैसला लिया गया है। कुंदनगंज-गंगागंज रेल खंड में हुए दोहरीकरण के कारण प्री-नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन-इंटलॉकिंग कार्य कराने के लिए जिन तीन जोड़ी ट्रेनों को डायवर्ट किया गया था। वे सभी फिर से रायबरेली होकर चलने लगी हैं। एक हफ्ते पहले 03307 धनबाद-फिरोजपुर कैंट, 03308 फिरोजपुर कैंट-धनबाद, 02875 पुरी-नई दिल्ली, 02876 नई दिल्ली-पुरी, 02355 पटना-जम्मू तवी, 02356 जम्मू तवी-पटना को डायवर्ट किया गया था। बुधवार को ट्रेनें वापस अपने मार्ग से चलने लगीं। स्टेशन अधीक्षक राकेश कुमार का कहना है कि सभी गाड़ियां समय से चल रही हैं।
Recommended

Rail News
31201 views
Nov 13 (04:22)
🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876
ANKITSRIVASTAVA12._^~   2506 blog posts
Re# 4776895-1            Tags   Past Edits
क्या इस गाड़ी 04003 पटना–नई दिल्ली और 04004 नई दिल्ली–पटना में ⚡“𝐄 𝐋𝐨𝐜𝐨”⚡ लगेगा…??

Rail News
24396 views
Nov 14 (14:07)
Pankaj~   468 blog posts
Re# 4776895-2            Tags   Past Edits
IR can run Archana express from ambala cantt during this protest

23450 views
Nov 14 (22:07)
Sandeep Sharma^~   9901 blog posts
Re# 4776895-3            Tags   Past Edits
With Gzb wap-5 30107 🤩

9713 views
Nov 18 (19:54)
Aayush B Pal   45 blog posts
Re# 4776895-4            Tags   Past Edits
Which train with eloco

9436 views
Nov 18 (22:56)
Sandeep Sharma^~   9901 blog posts
Re# 4776895-5            Tags   Past Edits
04004/3
Page#    Showing 1 to 20 of 550 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy