Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

तमन्ना जहाज के सफर की... क्यों करूं मैं, दिन भर की खुशियाँ लम्हों मे बर्बाद क्यों करूं मैं। - Amir

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri May 27 01:39:35 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 4916114-0
Front Entrance - Outside; Large Station Board;
Entry# 5066012-1


PCOI/Prayagraj Chheoki Junction (3 PFs)
پریاگراج چھیوکی جنکشن     प्रयागराज छिवकी जंक्शन
[Allahabad Chheoki Jn.]

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
Naini Industrial Road, Mirzapur Highway, Naini, Prayagraj
State: Uttar Pradesh


Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

No Recent News for PCOI/Prayagraj Chheoki Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 102
Number of Originating Trains: 1
Number of Terminating Trains: 1
0 Follows
Rating: 4.1/5 (15 votes)
cleanliness - good (2)
porters/escalators - good (2)
food - good (2)
transportation - excellent (2)
lodging - good (2)
railfanning - good (1)
sightseeing - excellent (2)
safety - good (2)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 250 News Items  next>>
May 24 (07:33) संगम नगरी से हरिद्वार और देहरादून जाना होगा आसान, अब प्रतिदिन चलेगी लिंक एक्सप्रेस (m.jagran.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
4112 views

News Entry# 487118  Blog Entry# 5355001   
  Past Edits
May 24 2022 (07:33)
Station Tag: Prayagraj Chheoki Junction/PCOI added by Adittyaa Sharma/1421836

May 24 2022 (07:33)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836

May 24 2022 (07:33)
Station Tag: Subedarganj (Prayagraj)/SFG added by Adittyaa Sharma/1421836
दो कुंभ नगरियों के बीच जुलाई के प्रथम सप्ताह से प्रतिदिन ट्रेन चलने लगेगी। सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से 14113/14114 लिंक एक्सप्रेस को देहरादून रेलवे स्टेशन के बीच प्रतिदिन चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए सूबेदारगंज में दो पिट लाइन बनकर तैयार हो चुकी है।
अमरीश मनीष शुक्ल, प्रयागराज। संगम नगरी प्रयागराज से कुंभ नगरी हरिद्वार का सफर अब आसान होगा। दो कुंभ नगरियों के बीच जुलाई के प्रथम सप्ताह से प्रतिदिन ट्रेन चलने लगेगी। सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से 14113/14114 लिंक एक्सप्रेस को देहरादून रेलवे स्टेशन के बीच प्रतिदिन चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए सूबेदारगंज में दो पिट लाइन बनकर तैयार हो चुकी है।
कानपुर,
...
more...
अलीगढ़, मुरादाबाद से प्रयागराज और हाई कोर्ट पहुंचना होगा आसान
अभी तक यह सप्ताह में तीन दिन ही चलती थी। दैनिक ट्रेन के संचालन से प्रयागराज समेत कानपुर, टूंडला, अलीगढ़, मुरादाबाद जैसे शहरों के यात्रियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। बड़ी संख्या में मुरादाबाद, अलीगढ़ आदि इलाहाबाद हाई कोर्ट आने वाले यात्रियों को आवागमन सहज हो जाएगा।
जानिए क्या है टाइमिंग
14114 लिंक एक्सप्रेस देहरादून से दोपहर 1.25 बजे चलेगी, शाम 6.45 बजे मुरादाबाद पहुंचेगी, रात 10.25 बजे अलीगढ़, रात 12.08 बजे टुंडला, भोर में 3.05 बजे कानपुर सेंट्रल और सुबह छह बजे सूबेदारगंज प्रयागराज पहुंच जाएगी। 14113 सूबेदारगंज से रात नौ बजे रवाना होगी, रात सवा 11 बजे कानपुर सेंट्रल, रात पौने एक बजे इटावा, रात 2.08 बजे टुंडला, भोर में 3.20 बजे अलीगढ़, सुबह 6.50 बजे मुरादाबाद, सुबह 10.50 बजे हरिद्वार और दोपहर 1.15 बजे देहरादून पहुंचेगी।
सूबेदारगंज स्टेशन पर पिट लाइन बनकर तैयार
सूबेदारगंज स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव के साथ उनकी साफ-सफाई व धुलाई के लिए अब प्रयागराज जंक्शन की वाशिंग पिट लाइन में नहीं भेजना पड़ेगा। सूबेदारगंज स्टेशन पर 2 पिट लाइन 35 करोड़ की लागत से बन कर तैयार हो गई हैं। इसमें 26 डिब्बे का रैक खड़ा हो सकेगा और धुलाई व सफाई होगी। यहां दोनों लाइनों पर दो ट्रेनों के रैक खड़े होंगे। पिट लाइन में से पहला वाशिंग पिट लाइन डेमो व मेमो ट्रेनों के रैक का होगा, जबकि दूसरा वाशिंग पिट लाइन एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों का रैक का होगा। वाशिंग पिट लाइन बनने से सूबेदारगंज स्टेशन पर अब कर्मचारियों की संख्या में इजाफा होगा और प्रयागराज जंक्शन की कई ट्रेनों को संचालन के लिए यहां शिफ्ट किया जाएगा। छिवकी की तरह ही सूबेदारगंज स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ेगी और कई ट्रेनें अब सीधे यहीं से संचालित होंगी।
सीपीआरओ का है कहना
सूबेदारगंज में पेट लाइन का कार्य अंतिम चरण में है। जुलाई से लिंक एक्सप्रेस के दैनिक रूप से चलाने की योजना है। दो कुंभ नगरी को जोड़ने वाली इस ट्रेन को दैनिक चलाए जाने की लंबे समय से मांग की जा रही थी। यह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए भी बेहतर विकल्प बनेगी। कुछ अन्य ट्रेनें भी यहां शिफ्ट होंगी। ट्रेनों की समयपालनता बढेगी।
-डा. शिवम शर्मा, सीपीआरओ, उत्तर मध्य रेलवे
May 22 (07:01) prayagraj chheoki junction : डीआरएम ने कहा- वाहन स्टैंड से हटाया जाएगा टिकट चेकिंग स्टाफ (www.amarujala.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
4992 views

News Entry# 486900  Blog Entry# 5352818   
  Past Edits
May 22 2022 (07:01)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836

May 22 2022 (07:01)
Station Tag: Prayagraj Chheoki Junction/PCOI added by Adittyaa Sharma/1421836
विस्तार प्रयागराज छिवकी रेलवे स्टेशन के वाहन स्टैंड से टिकट चेकिंग स्टाफ को हटाया जाएगा। रेलवे द्वारा वहां साइकिल स्टैंड के लिए टेंडर प्रक्रिया की जा रही है। डीआरएम प्रयागराज मोहित चंद्रा ने कहा कि 31 मई के पहले छिवकी स्टेशन से टिकट चेकिंग स्टाफ को हर हाल में हटा दिया जाएगा। विज्ञापनदरअसल प्रयागराज छिवकी रेलवे स्टेशन पर बीते कुछ दिनों से वाहन स्टैंड पर आने वाले वाहनों की रखवाली और उनकी पर्ची काटने का काम रेलवे के सीआईटी, डिप्टी सीआईटी, टीटीई आदि को सौंप दिया गया है। तीन शिफ्ट में यहां चेकिंग स्टाफ अपना मूल काम छोड़कर वाहनों की निगरानी में ही जुटा हुआ है, जबकि रेलवे बोर्ड का नियम है कि चेकिंग स्टाफ से सिर्फ टिकट चेेकिंग से ही जुड़ा काम करवाया जा सकता है।डीआरएम ने का कि सिर्फ निगरानी करेगा चेकिंग स्टाफवाहन स्टैंड में आने वाले वाहनों की पर्ची कटवाना नियम के खिलाफ है। अमर उजाला द्वारा यह मुद्दा...
more...
प्रकाशित करने के बाद रेलवे प्रशासन ने वाहन स्टैंड से चेकिंग स्टाफ हटाने की बात कही है। इस बारे में डीआरएम मोहित चंद्रा का कहना है कि वाहन स्टैंड से चेकिंग स्टाफ इसी माह हटा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी  फौरी तौर पर तीन शिफ्ट में सिर्फ एक-एक चेकिंग स्टाफ वहां सिर्फ निगरानी करेगा।उसकी सहायता के लिए दो-दो पार्सल पोर्टर रहेंगे, यह व्यवस्था भी चंद दिनों के लिए ही है। वाहन स्टैंड के लिए टेंडर प्रक्रिया की जा रही है। हर हाल में 31 मई से पहले चेकिंग स्टाफ को वहां से हटा लिया जाएगा। उधर इस मामले में नार्थ सेंट्रल रेलवे इंपलाइज संघ केे महामंत्री आरपी सिंह ने भी डीआरएम के इस निर्णय का स्वागत किया है। बता दें कि आरपी सिंह ने भी इस संबंध में पीसीसीएम एनसीआर को एक पत्र भेजकर चेकिंग स्टाफ से उनका वास्तविक काम करवाने की मांग की थी।  विज्ञापन
May 21 (08:22) रेल यात्रियों को लगेगा झटका: ट्रेनों में सफर से पहले चेक कर लें रूट, 50 से ज्यादा गाड़िया हैं निरस्त (www.livehindustan.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
4243 views

News Entry# 486810  Blog Entry# 5351900   
  Past Edits
May 21 2022 (08:22)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836

May 21 2022 (08:22)
Station Tag: Prayagraj Chheoki Junction/PCOI added by Adittyaa Sharma/1421836

May 21 2022 (08:22)
Station Tag: Naini Junction/NYN added by Adittyaa Sharma/1421836
गर्मी की छुट्टियों को लेकर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको झटका लग सकता है। प्रयागराज से गुजरने वाली 50 से ज्यादा ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं।
इस खबर को सुनें
मई के अंतिम सप्ताह से लेकर 20 जून तक कई रूटों पर ट्रेनों के सफर में मुश्किल होगी। गोंडा स्टेशन यार्ड रिमॉडलिंग, वाराणसी रूट पर तीसरी लाइन का बचा हुआ कार्य, छिवकी-नैनी के बीच लाइन के कार्य और पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन की वजह से उत्तर मध्य रेलवे ने करीब सौ ट्रेनों को निरस्त
...
more...
कर दिया है। जबकि दो दर्जन से अधिक ट्रेनें बदले हुए रूट से संचालित होंगी। निरस्त की गईं ट्रेनों में करीब 50 ट्रेनें प्रयागराज जंक्शन, छिवकी आदि स्टेशनों से गुजरने वाली हैं। मुंबई, दिल्ली, ग्वालियर के साथ पूर्वोत्तर राज्यों को जाने वाली अहम ट्रेनों के मई और जून में निरस्त हो जाने से यात्रियों को मुश्किल होगी।
गोरखपुर और वाराणसी रूट से मुंबई जाने वाली करीब दस ट्रेनें इसमें शामिल हैं। इस रूट से जुड़ीं 31 ट्रेनों के निरस्त किए जाने से यात्रियों को आने-जाने में परेशानी होना तय है। कई रूट पर तो अल्टरनेट ट्रेनों की संख्या भी कम है। पूर्वोत्तर राज्यों को चुनिंदा ट्रेनें ही जाती हैं। इसमें से आठ जोड़ी ट्रेनों के निरस्त हो जाने से उस रूट के स्टेशनों को जाने वाली ट्रेनों में जगह की मारामारी होना तय है। प्रयागराज से होकर गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या कम भी है तो एनसीआर के अन्य स्टेशनों और रूटों पर निरस्त ट्रेनों की फेहरिस्त काफी लंबी है। ऐसे में अब यदि मई के आखिरी हफ्ते या फिर जून के पंद्रह दिनों में सफर को निकलें तो पहले से ट्रेनों को चेक कर टिकट कराएं।
May 21 (08:12) Prayagraj Chheoki Junction : टिकट चेकिंग स्टाफ को स्टैंड में लगाने से धूमिल हो रही रेलवे की छवि (www.amarujala.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
2155 views

News Entry# 486803  Blog Entry# 5351885   
  Past Edits
May 21 2022 (08:12)
Station Tag: Prayagraj Chheoki Junction/PCOI added by Adittyaa Sharma/1421836
विस्तार प्रयागराज छिवकी रेलवे स्टेशन के यात्री वाहन स्टैंड पर टिकट चेकिंग स्टाफ की ड्यूटी लगाए जाने एवं उनसे वाहनों की पर्ची कटवाए जाने का मामला वाणिज्य विभाग केे सबसे बड़े वरिष्ठ अफसर तक पहुंच गया है। उत्तर मध्य रेलवे जोन के प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (पीसीसीएम) शशिकांत सिंह तक पहुंच गया है। टिकट चेकिंग स्टाफ से उनका मूल काम करवाने की बजाय वाहनों की चौकीदारी का काम करवाने की शिकायत पीसीसीएम से नार्थ सेंट्रल रेलवे इंपलाइज संघ की ओर से हुई है। कहा गया है कि चेकिंग स्टाफ को वाहन स्टैंड में लगाने से रेलवे की छवि धूमिल हो रही है। विज्ञापनदरअसल प्रयागराज मंडल के एक वरिष्ठ अफसर ने छिवकी रेलवे स्टेशन पर वाहन स्टैंड का ठेका खत्म होने के बाद नियमों को ताक पर रखते हुए रेलवे के टिकट चेकिंग स्टाफ सीआईटी, डिप्टी सीआईटी, टीटी आदि स्टाफ की ड्यूटी वाहन स्टैंड पर लगा दी है। वहां पिछले कुछ दिनों से...
more...
जो काम ठेकेदार के दिहाड़ी मजदूर करते थे, वह काम अब रेलवे को सर्वाधिक राजस्व पहुंचाने वाले टिकट चेकिंग स्टाफ को सौंप दिया गया है।  स्टैंड पर दिन रात चेकिंग स्टाफ को वाहनों की पर्ची काटनी पड़ रही है, जबकि यह काम उनका नहीं है। मंडलीय अफसरों के तुगलकी फरमान के खिलाफ इंपलाइज संघ ने अपनी आवाज बुलंद की है। उन्होंने शुक्रवार को पीसीसीएम को पत्र लिखकर कहा है कि रेलवे में जहां एक ओर ट्रेनें बढ़ रही  हैं तो वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। अब कामर्शियल मैनुअलों के प्रावधानों के विपरीत टिकट चेकिंग स्टाफ को साइकिल स्टैंड पर वाहन शुल्क की वसूली में लगाकर मानव शक्ति का दुरुपयोग किया जा रहा है। इस वजह से टिकट चेकिंग से होने वाली आय पर भी असर पड़ा है।प्राइवेट पार्टी ही करती है शुल्क वसूलने का कार्यस्टैंड पर वाहन वसूली कार्य के लिए टेंडर जारी कर शुल्क वसूली का कार्य प्राइवेट पार्टी करती है। यह कानून व्यवस्था से भी जुड़ा है, लेकिन वाहन शुल्क की वसूली में आम जनता और ठेकेदार के कर्मचारियों के बीच अमूमन विवाद होता देखा गया है। टिकट चेकिंग स्टाफ को लगाने से भी विवाद हो रहा है। इस वजह से चेकिंग स्टाफ भी परेशान है और रेलवे की छवि भी धूमिल हो रही है। ऐसे में अविलंब चेकिंग स्टाफ को स्टैंड से हटा दिया जाए। विज्ञापन
विस्तार पूर्वोत्तर राज्यों में हो रही बारिश की वजह से हुए भूस्खलन और जलभराव को देखते हुए रेलवे ने संबंधित रूट पर चलने वाली आठ ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। जो ट्रेनें निरस्त की गई हैं उसमें कुछ प्रयागराज जंक्शन एवं कुछ प्रयागराज छिवकी के रास्ते संचालित हो रही हैं। निरस्त की गई ट्रेनों की सूची उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) प्रशासन द्वारा बृहस्पतिवार को जारी कर दी गई।विज्ञापनरेलवे द्वारा जो ट्रेनें निरस्त की गई हैं उनका निरस्तीकरण चार जुलाई तक के लिए है। यानी कि इस अवधि तक प्रयागराज से गुवाहाटी के लिए तो ट्रेन मिल जाएगी, लेकिन उससे आगे अगरतला, सिलचर आदि स्टेशनों तक पहुंचने के लिए रेल सेवा बाधित रहेगी। एनसीआर के सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा के अनुसार पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के लामडिंग मंडल के जाटिंगा-न्यू हारगांजाओं एवं बंदरखाल-डिटकछड़ा खंड में हुई बारिश के बाद आई बाढ़ के कारण हुए जलभराव तथा भूस्खलन के कारण ट्रेनें निरस्त की...
more...
गई हैं।उन्होंने कहा कि जो ट्रेनें निरस्त की गई हैं उसमें फिरोजपुर कैंट-अगरतला, अगरतला-फिरोजपुर कैंट, सिलचर-नई दिल्ली पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति, नई दिल्ली-सिलचर, अगरतला-आनंद विहार तेजस राजधानी, आनंद विहार-अगरतला, रानी कमलापति-अगरतला एवं अगरतला-रानी कमलापति विशेष ट्रेन को अलग-अलग तिथियों में निरस्त किया गया है।इन तिथियों में रहेगा निरस्तीकरणट्रेन नंबर एवं कहां से कहां तक                निरस्तीकरण की तिथि 14620 फिरोजपुर कैंट -अगरतला  एक्सप्रेस    23, 30 मई, 06, 13, 20, 27 जून14619 अगरतला -फिरोजपुर कैंट  एक्सप्रेस    26 मई, 02,09, 16, 23, 30 जून14037 सिलचर -नई दिल्ली  पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति    23, 30 मई, 06, 13, 20, 27 जून एवं 04 जुलाई 14038 नई दिल्ली -सिलचर  पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति    19, 26 मई, 02, 09, 16, 23, 30 जून 20501 अगरतला -आनंद विहार तेजस एक्सप्रेस    23,30 मई, 06, 13, 20, 27 जून 20502 आनंद विहार-अगरतला  तेजस एक्सप्रेस    25 मई, 01, 08, 15, 22, 29 जून01665 रानी कमलापति -अगरतला स्पेशल        19, 26 मई, 02, 09, 16, 23, 30 जून01666 अगरतला -रानी कमलापति स्पेशल        22, 29 मई, 05, 12, 19, 26 जून, 03 जुलाई विज्ञापन
Page#    Showing 1 to 20 of 250 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy