Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

👑King Bole To Mumbai Rajdhani Express - Abdul Rehman

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Jan 23 07:58:14 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 2108335-0
Scenic; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2337587-0


PNP/Panipat Junction (5 PFs)
     पानीपत जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Railway Road, Geeta Colony, Model Town, Panipat 132103
State: Haryana


Zone: NR/Northern   Division: Delhi

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 114
Number of Originating Trains: 9
Number of Terminating Trains: 8
Rating: 2.5/5 (138 votes)
cleanliness - average (18)
porters/escalators - average (17)
food - average (18)
transportation - average (17)
lodging - average (17)
railfanning - average (17)
sightseeing - average (17)
safety - average (17)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 203 News Items  next>>
Yesterday (13:09) ट्रेनें कम चली तो पटरियों पर खून भी कम बहा, 45 फीसद कम जान गईं (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
3951 views

News Entry# 434538  Blog Entry# 4853210   
  Past Edits
Jan 22 2021 (13:10)
Station Tag: Panipat Junction/PNP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Panipat Junction/PNP  
कोरोना महामारी की वजह से ट्रेनों के आवागमन पर रोक लगा दिया गया था। इसके बाद कुछ ही ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। हालांकि इससे एक फायदा जरूर हुआ। ट्रेनों के आगे कूद कर मरने वाले और ट्रैकों पर मिलने वाले लावारिस शव के मामले में कमी आई।
पानीपत, जेएनएन। साल 2020 में कोरोना काल के बावजूद भी स्थानीय जीआरपी थाना क्षेत्र में 103 लोगों की जान चली गई। इनमें से 95 लोगों की ट्रेन से कटने के कारण मौत हुई, 35 लोगों ने विभिन्न परेशानियों के चलते ट्रेन के सामने कूद अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। वहीं 8 लोगों की कुदरती मौत होना पाया गया। 24 लोगों की साल बीतने के बाद भी शिनाख्त नहीं हो पाई है, नतीजन लावारिसों
...
more...
में संस्कार किया गया। पुलिस अब भी मृतकों के स्वजनों को तलाश रही है।
हालांकि मौत के ये आंकड़े साल 2019 के आंकड़ों से लगभग 45 फीसद कम है। साल 2019 में स्थानीय जीआरपी थाना क्षेत्र में 186 लोगों की मौत हुई थी। इनमें से 32 लोगों ने सुसाइड किया था। पुलिस अधिकारियों की मानें तो कोरोना काल में ट्रेनों का संचालन कम होने के कारण ट्रेन की चपेट में आने के मामलों में कमी आई। लोगों को जागरूक करने के लिए कोरोना काल में भी स्पेशल जागरूकता अभियान चलाए गए। थाना क्षेत्र में विशेष टीमें बनाकर गश्त कराई और लोगों को पटरी क्रास ना करने के लिए जागरूक किया गया।
35 लोगों ने परेशान होकर जान दी
कोरोना काल में तनाव बढ़ने के कारण भी काफी लोगों ने जीवन जीने की बजाए मौत को गले लगाना आसान समझा। वहीं कुछ लोगों ने पारिवारिक परिस्थिति संभालने में असफल होने के कारण अपनी जान दी।
जमीन पर किया कब्जे का प्रयास तो ट्रेन से कटा था किसान
जमालपुर गांव के किसान कृष्ण लाल ने 24 सितंबर को ट्रेन के नीचे कटकर जान दे दी थी। बेटे राकेश शर्मा ने पास स्थित गांव पन्नौड़ी के दबंग किसान और उसके परिवार के सदस्यों पर उनकी डेढ़ एकड़़ जमीन पर कब्जे का प्रयास करने का आरोप लगाया था। आरोप था कि उनके पिता कृष्ण लाल ने दबंगों की धमकियों से तंग आकर जान दी थी। मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला था।
Jan 13 (08:03) हस्तिनापुर रेलवे लाइन का मामला वित्त मंत्री तक पहुंचा (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
3788 views

News Entry# 433094  Blog Entry# 4842837   
  Past Edits
Jan 13 2021 (08:03)
Station Tag: Panipat Junction/PNP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 13 2021 (08:03)
Station Tag: Meerut City Junction/MTC added by Anupam Enosh Sarkar/401739
हस्तिनापुर रेलवे लाइन का मामला अब वित्त मंत्री तक पहुंच गया है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने चैंबर ऑफ कॉमर्स की मांग और 2021 के संकल्प के तहत आगामी बजट में हस्तिनापुर रेल लाइन के मामले को शामिल करने के लिए वित्त मंत्री को पत्र भेजा है। चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से भी अन्य मांगों के साथ ही हस्तिनापुर को रेलवे लाइन से जोड़ने की मांग की है।सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने आगामी बजट सत्र को देखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र भेजा है। पत्र में उन्होंने चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और विभिन्न संगठनों की ओर से दिए गए मांग पत्र का हवाला देते हुए आगामी बजट में उसे शामिल करने का अनुरोध किया है। उन्होंने मेरठ से जुड़े हस्तिनापुर को इस बजट में शामिल करने का विशेष अनुरोध किया। साथ ही पानीपत रेल लाइन को भी जोड़ने की स्वीकृति प्रदान किए जाने की मांग की है। उन्होंने...
more...
कहा कि पानीपत रेल लाइन की घोषणा काफी पहले हो चुकी है। इसके साथ ही आयकर में भी छूट की सीमा को बढ़ाने की मांग की गई है।
काेराेनाकाल के कारण 9 महीने से बंद चली रही स्वराज एक्सप्रेस फिर से शुरू हो गई है। ट्रेन हफ्ते में चार दिन चलेगी। यह कटड़ा से चलकर दिल्ली- मथुरा वाया काेटा हाेते हुए मुंबई (बांद्रा) पहुंचेगी। पानीपत रेलवे स्टेशन पर अनलाॅक के बाद यह 9वीं ट्रेन का स्टाॅपेज मिला है। अनलाॅक 1-0 शहीद एक्सप्रेस, सचखंड, जनशताब्दी सहित 4 ट्रेनाें का स्टाॅपेज शुरू किया गया था। इसके बाद अन्य ट्रेनें भी शुरू की गईं।
स्वराज ट्रेन की समय सारिणी
यह ट्रेन मंगलवार-बुधवार और शुक्रवार और शनिवार काे चलेगी।
कटड़ा
...
more...
स्टेशन से सुबह 11:35 बजे चलेगी। शाम 7:40 बजे पानीपत स्टेशन पर पहुंच जाएगी।
पानीपत स्टेशन से सुबह 7:13 मिनट पर रवाना हाेगी और दाेपहर 2:50 बजे कटड़ा स्टेशन पहुंच जाएगी।
Jan 01 (16:49) रेलवे यात्रियों से जुड़ी खबर, स्‍थायी रूप से कुरुक्षेत्र-जींद रूट की दो पैसेंजर ट्रेनें बंद (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
8749 views

News Entry# 431307  Blog Entry# 4830685   
  Past Edits
Jan 01 2021 (16:53)
Station Tag: Panipat Junction/PNP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 01 2021 (16:53)
Station Tag: Kaithal/KLE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
रेलवे के यात्रियों से जुड़ी खबर है। रेलवे ने स्थायी रूप से कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर चलने वाले दो पैसेंजर ट्रेन बंद कर दी है। हालांकि जल्‍द ही खुशखबरी भी मिलने वाली है। पैसेंजर ट्रेन को एक्‍सप्रेस में बदल दिया गया है।
पानीपत/कैथल, जेएनएन। कोरोना महामारी की वजह से कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर चलने वाली ट्रेनें बंद हैं। इन ट्रेनों के चलने का रेल यात्री बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। परंतु अब रेलवे ने दो पैसेंजर ट्रेनों को स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है।
बता दें कि हाल
...
more...
में रेलवे ने वाया कैथल, जींद और रोहतक होकर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन में तब्दील किया है, परंतु इसके संचालन को लेकर तिथि की कोई जानकारी नहीं दी है। अब कैथल में सुबह के समय 10 बजकर 20 मिनट पर कुरुक्षेत्र जाने वाली और दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर जाने वाली ट्रेन को स्थायी रूप से बंद कर दिया है। आगामी आदेशों तक इन्हें नहीं चलाया जाएगा।
दिल्ली जाने वाली ट्रेन को बनाया गया एक्सप्रेस
बता दें कि रेलवे ने एक सप्ताह पहले ही कैथल, जींद और रोहतक से होकर दिल्ली जाने वाली ट्रेन को एक्सप्रेस बनाया गया है। जबकि रेलवे ने इसके संचालन की तिथि की अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। यह ट्रेन 15 जनवरी से पहले चलाई जाने वाली की संभावना है। इस ट्रेन की समय सारिणी भी बदली गई है।
इन ट्रेनों को स्थायी रूप से किया बंद
कैथल में सुबह के समय 10 बजकर 20 मिनट पर कुरुक्षेत्र जाने वाली ट्रेन नंबर 54042 और दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर जाने वाली ट्रेन नंबर 54039 को स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। रेलवे की ओर से कोरोना के कारण इन्हें आगामी आदेशों के तहत चलाने की कोई जानकारी नहीं दी गई है।
कोरोना के कारण उत्तर रेलवे ने अधिकतर ट्रेनों को बंद किया गया है। इनमें से कुछ ट्रेनों को पैसेंजर से एक्सप्रेस बनाया गया है। जिसमें कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर चलने वाली दिल्ली जाने की ट्रेन को एक्सप्रेस बनाया है। जबकि दो पैसेंजर ट्रेनों को बंद किया गया है। आगामी आदेशों तक इन्हें बंद ही रखा जाएगा।
- दीपक कुमार, सीपीआरओ, उत्तर रेलवे, दिल्ली मंडल।

Rail News
7358 views
Jan 01 (17:50)
mannunrw
mannunrw1976~   244 blog posts
Re# 4830685-1            Tags   Past Edits
चलो कैथल रूट पर कुछ राहत मिलेगी
किसान आंदोलन के कारण हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर सील हैं। रोडवेज बसें दिल्ली की तरफ नहीं आ पा रही हैं। ऐसे में दिल्ली होते हुए यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश की ओर जाने वाले लोगों के लिए रेल मार्ग ही एक मात्र साधन बचा है। यात्रियों की संख्या बढ़ जाने के कारण ट्रेनों में पैर रखने की जगह नहीं बची है। कोरोना काल के कारण सिर्फ आरक्षित टिकट वाले यात्री ही ट्रेनों में सफर कर सकते हैं। इस वजह से अगले 15 दिनों तक वेटिंग आ रही है। वेटिंग लिस्ट भी 100 तक पहुंच गई है। कई ट्रेनों में तो नो रूम हो गए हैं।
लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे कर सभी ट्रेनें पटरी पर लाैटने लगी हैं। शुरू में पानीपत स्टेशन पर सिर्फ 4
...
more...
जोड़ी ट्रेनों का ही स्टॉपेज दिया गया था। रेलवे ने यह बढ़ाकर अब 8 जोड़ी तक कर दिया है। दो ट्रेनों का तो पिछले हफ्ते ही पानीपत रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज शुरू किया गया था। ताकि यात्रियों को राहत मिल सके। इस बीच 25 नवंबर से किसान आंदोलन शुरू हाे गया। हरियाणा से दिल्ली को जोड़ने वाले सभी बॉर्डर सील कर दिए गए।
इस कारण हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और हिमाचल प्रदेश की रोडवेज बसें दिल्ली तक नहीं जा पा रही हैं। वह बहालगढ़ में सवारियों को उतारकर वापस लाैट रही हैं। पानीपत टेक्सटाइल नगरी होने के कारण कर यूपी, उत्तराखंड, बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान के काफी लोग यहां रहकर काम कर रहे हैं। सर्दियों का सीजन शुरू होने के कारण देश के अधिकतर राज्यों के लोग पानीपत में कंबल खरीदने आते हैं। वह रेल मार्ग के द्वारा ही पानीपत पहुंच रहे हैं। इस कारण ट्रेनों में न ही ऑफलाइन और न ही ऑनलाइन आरक्षित कंफर्म टिकट मिल पा रही है।
Page#    Showing 1 to 20 of 203 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy