Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Start RailFanning NOW, learn to live - before you run out of time - Varun

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Jun 28 17:51:53 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Small Station Board;
Entry# 4195036-0
Front Entrance - Outside; Large Station Board;
Entry# 4914707-0


JSME/Jasidih Junction (5 PFs)
জসিডীহ জংশন | جسیڈیہ جنکشن     जसीडीह जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Jasidih Station Road, Jasidih, Deoghar-814142
State: Jharkhand


Zone: ER/Eastern   Division: Asansol

No Recent News for JSME/Jasidih Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 126
Number of Originating Trains: 25
Number of Terminating Trains: 23
1 Follows
Rating: 3.1/5 (168 votes)
cleanliness - good (21)
porters/escalators - average (21)
food - average (21)
transportation - good (21)
lodging - average (21)
railfanning - good (21)
sightseeing - good (21)
safety - average (21)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 352 News Items  next>>
Jun 17 (18:26) अग्निपथ योजना का संताल-कोयलांचल में विरोध, रेलवे ट्रैक पर उतरे (www.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
4174 views

News Entry# 489555  Blog Entry# 5381958   
  Past Edits
Jun 17 2022 (18:26)
Station Tag: Baidyanathdham Deoghar/BDME added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 17 2022 (18:26)
Station Tag: Jasidih Junction/JSME added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 17 2022 (18:26)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
धनबाद, हिन्दुस्तान टीम। सेना में बहाली की नई योजना अग्निपथ का भारी विरोध शुरू हो गया है। संताल-कोयलांचल में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। ट्रेनों...
धनबाद, हिन्दुस्तान टीम। सेना में बहाली की नई योजना अग्निपथ का भारी विरोध शुरू हो गया है। संताल-कोयलांचल में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। ट्रेनों के परिचालन पर खासा असर पड़ा। सेना में बहाली की तैयारी करनेवाले युवकों ने बोकारो रेलवे स्टेशन पर विरोध-प्रदर्शन किया। बोकारो रेलवे ट्रैक पर उतरकर युवकों ने रेल यातायात प्रभावित करने का प्रयास किया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया। प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया। इधर, धनबाद में रेलवे ट्रैक पर बैठकर अग्निपथ योजना का विरोध किया। धनबाद में विरोध मार्च निकाला। झरिया चार नंबर निवासी मुकेश कुमार सिंह
...
more...
के नेतृत्व में युवकों की टोली ने पैदल मार्च निकला। डिगवाडीह स्टेडियम से पैदल मार्च कर धनबाद रणधीर वर्मा चौक के लिए युवकों की टोली निकली। पैदल मार्च की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक तंत्र सक्रिय हो गया। जुमे की नमाज को लेकर पूर्व से ही तैनात पुलिस बल और मजिस्ट्रेटों को उनसे निपटने की हिदायत दी गई। रास्ते में कई जगहों पर टायरों में आग लगाकर विरोध जताया। सड़कों पर भी बैठे। पुलिस व मजिस्ट्रेट युवकों के साथ हो लिए।
बैंक मोड़ में प्रदर्शन किया: पैदल मार्च करते हुए युवकों की टोली धनबाद के बैंक मोड़ पहुंची। वहां विरोध-प्रदर्शन किया। सरकार विरोध नारेबाजी की। पुलिस व मजिस्ट्रेट ने समझाने की कोशिश की, तो प्रदर्शनकारी उलझ पड़े। वहां से पैदल चलकर श्रमिक चौक पहुंचे। वहां सरकारी विरोधी नारेबाजी की गई। पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच नोक-झोंक हुई। प्रदर्शनकारियों को लौटने का निर्देश दिया गया, लेकिन वे तैयार नहीं हुए। वहां से रणधीर वर्मा चौके के लिए निकले, लेकिन पुलिस व मजिस्ट्रेट ने बेकारबांध के आगे जाने से रोक दिया। प्रदर्शनकारी वहां से लौटे और धनबाद रेलवे स्टेशन की ओर बढ़े। जानकारी मिलते ही पुलिस व दंडाधिकारियों के कान खड़े हो गए, धनबाद रेलवे स्टेशन परिसर में तैनात पुलिस बल व दंडाधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया। रेलवे स्टेशन के अंदर प्रवेश करने से रोक दिया। युवकों की एक टोली पिछले रास्ते से रेलवे स्टेशन में घुस गई और रेलवे ट्रैक पर बैठकर विरोध किया। बाद में पुलिस बल के सहयोग से युवकों को रेलवे ट्रैक से हटाया गया। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन परिसर व सड़क पर भी विरोध जताया। वहां भी नारेबाजी की।
सड़क व रेलवे ट्रैक पर किया पुशअप: प्रदर्शनकारी काफी आक्रोशित थे। बार-बार समझाने पर भी नहीं मान रहे थे। विरोध का अनोखा तरीका भी युवकों ने दिखाया। मुख्य सड़क व रेलवे ट्रैक पर छात्रों की टोली ने जगह-जगह पुशअप और दंड-बैठक कर विरोध दर्ज कराया।
ट्रैफिक व्यवस्था पर असर: पैदल मार्च के कारण धनबाद-झरिया सड़क व गोविंदपुर-धनबाद सड़क की ट्रैफिक व्यवस्था पर असर पड़ा। पैदल मार्च के कारण एक सड़क के एक फ्लैंक पर वाहनों का परिचालन रोक दिया गया, जिससे दूसरे फ्लैंक में जाम की स्थिति बन गई। घंटों यह स्थिति बनी रही।
पुलिस व दंडाधिकारी दिखे सक्रिय: जुमे की नमाज को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले की 80 संवेदनशील जगहों पर पहले से पुलिस और दंडाधिकारी तैनात कर रखा था। पैदल मार्च की सूचना मिलते ही दंडाधिकारी व पुलिस बल को तत्काल सक्रिय कर दिया गया। इस कारण कोई अप्रिय घटना देखने को नहीं मिली। हालांकि प्रदर्शन में शामिल युवक आक्रोश तो जता रहे थे, लेकिन कभी भी असंयमित नहीं हुए।
ट्रेनों के परिचालन पर असर: अग्निपथ योजना के विरोध के कारण ट्रेनों के परिचालन पर असर दिखा। धनबाद से गया के रास्ते डेहरी-ऑन-सोन जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन को कोडरमा से ही वापस धनबाज भेज दिया गया। डेहरी-ऑन-सोन-गया-धनबाद इंटरसिटी रद्द कर दी गई। जसीडीह-देवघर में भी ट्रेनों पर असर दिखा। बिहार में विरोध के कारण कई ट्रनों को रद्द कर दिया गया। इस कारण मेन लाइन की कई ट्रेनें देवघर-जसीडीह नहीं गईं। कई ट्रेनों को रास्ते में रोक दिया गया। देवघर में ट्रेनों के नहीं आने से यात्री परेशान रहे। यात्रियों की भारी भीड़ रेलवे स्टेशन पर जमा हो गई।
बिहार में कई रेल खंडों पर प्रदर्शनकारियों की ओर से तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को लेकर हावड़ा-दिल्ली रेलखंड पूरी तरह बाधित हो गई है। झारखंड में कई जगह ट्रेनों को रोक दिया गया है। यात्री परेशान हैं।
सेना में भर्ती के लिए नई योजना अग्निपथ के खिलाफ बिहार में दूसरे दिन भी विभिन्न रेल खंडों पर प्रदर्शनकारियों द्वारा विभिन्न रेलखंड पर तोड़फोड़ आगजनी की घटना को लेकर हावड़ा-दिल्ली रेलखंड पूरी तरह बाधित हो गई है। इस कारण झारखंड में पटना- हावड़ा रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों पर सुबह 7 बजे से ट्रेनें रुकी हुई हैं। 
आनंद
...
more...
विहार- मधुपुर हमसफर एक्सप्रेस हाथीदह जंक्शन, दिल्ली-हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस मोकामा, पटना-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस मदनकट्टा, पटना-टाटा सुपरफास्ट एक्सप्रेस मौर्य एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हो गई है। प्रदर्शनकारियों ने बिहार के लखीसराय व समस्तीपुर स्टेशन पर जमकर तोड़ -फोड़ करते हुए ट्रेनों में आग लगा दी है। 
इस कारण हावड़ा-पटना रेलवे रूट पर दोनों  दिशाओं की ओर से ट्रेनें बाधित हो गयी है। परिचालन ठप होने की वजह से झारखण्ड के प्रवेश द्वार जसीडीह तक आने-जाने वाले यात्रियों की स्थिति सबसे बुरी हो गयी है। खासकर बाबानगरी आने और यहां से जाने वाले यात्रियों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ा है। स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्री परेशान हैं। पूछताछ केंद्र पर जानकारी लेने वालों के साथ टिकट काउंटर पर टिकट वापस करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
श्रावणी मेला को लेकर आसानसोल डिवीजन के डीआरएम ने विभिन्न रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान देवघर-सुल्तानगंज के बीच स्पेशल ट्रेन चलने की बात कही, वहीं स्टेशनों में टिकट काउंटर की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया.

Indian Railways News: रेलवे ने दो साल बाद हो रहे Shravani Mela की तैयारियों तेज कर दी है. इस दौरान आसनसोल डिवीजन के डीआरएम परमानंद शर्मा समेत रेलवे के कई पदाधिकारियों ने जसीडीह, देवघर, Baidyanathdham और बासुकीनाथ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए यात्री सुविधाओं का जायजा लिया.
...
more...

चारों रेलवे स्टेशन पर बढ़ेंगे टिकट काउंटर

इस मौके पर डीआरएम श्री शर्मा ने कहा कि दो साल बाद इस साल श्रावणी मेला का आयोजन होने वाला है. जिस कारण 30 से 40 फीसदी अतिरिक्त भीड़ बढ़ने वाली है. यात्रियों और श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की बात कही. इसको देखते हुए चारों स्टेशनों पर अतिरिक्त Ticket Counter बढ़ाए जाएंगे.

देवघर से सुल्तानगंज के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन
उन्होंने कहा कि Deoghar Railway Station इस साल मेला के दौरान उपयोग होनेवाला है. जसीडीह स्टेशन आकर बांका, कटोरिया समेत अन्य जगहों से आकर ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं के लिए देवघर स्टेशन से ही अतिरिक्त एक से दो स्पेशल ट्रेन सुल्तानगंज के लिए चलायी जाएगी. इसके अलावा श्रावणी मेला के दौरान पहले जो स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही थी, उनका भी परिचालन होगा. स्टेशन पर पंडाल लगाए जाएंगे. साथ ही पेयजल और शौचालय की अतिरिक्त व्यवस्था रहेगी.

जसीडीह स्टेशन पर 18 अतिरिक्त टिकट काउंटर होंगे चालू

डीआरएम ने कहा कि ट्रेन की घोषणा होने के बाद ट्रेन का प्लेटफॉर्म किसी भी हालत में नहीं बदलें. फुट ओवरब्रिज पर भी भीड़ इकट्ठा नहीं होने दें. जसीडीह स्टेशन पर 18 अतिरिक्त टिकट काउंटर चालू किया जाएगा. इसमें 10 पुराना सर्कुलेटिंग एरिया में और आठ न्यू सर्कुलेटिंग एरिया में होगा. खाने-पीने के लिए दो स्टॉल खोले जाएंगे. कहा कि कोई भी यात्री रेलवे लाइन पार नहीं करे, इसका ख्याल रखें. स्टेशनों पर यात्रियों और श्रद्धालुओं के लिए 24 घंटे डॉक्टर की टीम रहेगी.

बैद्यनाथधाम रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

डीआरएम समेत रेलवे अधिकारियों ने बैद्यनाथधाम स्टेशन का निरीक्षण कर यात्रियों और बाहर से आने वाले रेल कर्मियों और पुलिस कर्मियों के ठहरने की व्यवस्था देखी. इसके बाद देवघर स्टेशन पहुंचे, जहां मेला के दौरान अतिरिक्त टिकट काउंटर बढ़ाने का निर्देश दिये. दोनों स्टेशनों पर पेयजल, शौचालय और सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा. डीआरएम ने कहा कि देवघर-सुल्तानगंज स्पेशल ट्रेन चलाए जाने के कारण देवघर स्टेशन पर श्रद्धालुओं की अतिरिक्त भीड़ होगी. ऐसे में उनकी सुरक्षा का भी बेहतर इंतजाम रखें.
मैरिज सीजन और गर्मी की छुट्टियों की वजह से ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। ज्यादातर ट्रेनें जून-जुलाई तक फुल हैं। कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल है। भीड़भाड़ वाले सीजन में रेलवे की ओर से देशभर में रोजाना हजारों यात्रियों की मुश्किलें बढ़ रही हैं
जागरण संवाददाता, धनबाद : मैरिज सीजन और गर्मी की छुट्टियों की वजह से ट्रेनों में भीड़ बढ़ गई है। ज्यादातर ट्रेनें जून-जुलाई तक फुल हैं। कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल है। भीड़भाड़ वाले सीजन में रेलवे की ओर से देशभर के अलग-अलग हिस्सों में लिए जाने वाले ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से रोजाना हजारों यात्रियों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। पूर्व रेलवे के बंडेल स्टेशन पर नान इंटरलॉकिंग की वजह से 27 मई से दर्जनों ट्रेनें रद्द होने
...
more...
वाली हैं। इस बीच पूर्व रेलवे ने हावड़ा नई दिल्ली मेन लाइन के जसीडीह - शंकरपुर के बीच 29 से 31 मई तक ट्रैफिक ब्लॉक लेने की घोषणा कर दी है। रेलवे की ओर से बताया गया है कि जसीडीह से शंकरपुर के बीच रोड ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है, जहां गार्डर चढ़ाया जाएगा। इस वजह से 29 मई से 31 मई तक दोपहर 2:10 से शाम 5:10 तक ट्रैफिक ब्लॉक रहेगा। ट्रैफिक ब्लॉक के दौरान कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। कुछ ट्रेनों को गन्तव्य के बजाय बीच के स्टेशन तक ही चलाया जाएगा। कुछ ट्रेनें निर्धारित समय से लेट से खुलेंगी।
प्रभावित होनेवाली ट्रेनें
- 03675 आसनसोल जसीडीह मेमू 29 से 31 मई तक मधुपुर तक चलेगी।
- 03676 जसीडीह आसनसोल मेमू 29 से 31 मई तक मधुपुर से चलेगी।
- 03582 बांका जसीडीह पैसेंजर 29 से 31 मई तक दो घंटे लेट से खुलेगी।
- 15233 कोलकाता दरभंगा मैथिली एक्सप्रेस 30 मई को एक घंटे लेट से खुलेगी।
- 13030 मोकामा हावड़ा एक्सप्रेस 15 मिनट लेट से चलेगी।
- 12369 हावड़ा देहरादून कुंभ एक्सप्रेस 30 मई को 25 मिनट लेट रहेगी।
- 12327 हावड़ा देहरादून उपासना एक्सप्रेस 31 मई को 25 मिनट लेट से चलेगी।
May 23 (09:00) बडहिया में ट्रैक जाम के कारण रेल परिचालन प्रभावित (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
0 Followers
12297 views

News Entry# 487023  Blog Entry# 5354041   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
संसोधित बडहिया में ट्रैक जाम किए जाने से रेल परिचालन प्रभावित

बडहिया में ट्रैक जाम के कारण रेल परिचालन प्रभावित

जागरण टीम, मधुपुर, जसीडीह :
...
more...

हावडा-पटना मुख्य रेल खंड के बडहिया स्टेशन पर लोगों के द्वारा रेलवे ट्रैक जाम करने से रेल परिचालन प्रभावित रहा। कई ट्रेनों का रूट बदला गया तो कई ट्रेनें देर से चली। इस कारण मधुपुर व जसीडीह स्टेशन पर फंसे रेल यात्रियों को काफी परेशानी हुई। जानकारी के अनुसार कोरोना काल के दौरान बडहिया स्टेशन पर काफी ट्रेनों का ठहराव बंद किया गया था। बीते मार्च माह से कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। लेकिन अधिकतर ट्रेनों का बडहिया स्टेशन पर ठहराव नहीं देने के कारण स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही थी।

वहां के लोगों ने रेलवे से ट्रेनों के ठहराव देने की मांग की थी। लेकिन उनकी बात को नहीं सुना गया। तब आक्रोशित लोगों के रविवार सुबह करीब 10:40 बजे ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर बडहिया स्टेशन पर ट्रैक पर धरना पर बैठने से हावड़ा-पटना मुख्य रेल मार्ग पर करीब पांच घंटे ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रही। कई ट्रेनों का रूट बदला गया। इन ट्रेनों को धनबाद-गया रूट पर डायवर्ट किया गया था। वहीं कई ट्रेन विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही और वे देरी से चलीं। इस कारण ट्रेनों में फंसे लोगों को काफी परेशानी हुई। मधुपुर व जसीडीह स्टेशन पर पूछताछ केन्द्र में लोगों की काफी भीड़ देखी गई। लोग ट्रेन की स्थिति जानने को व्याकुल दिखे। मधुपुर स्टेशन पर कुछ रेल यात्रियों ने हंगामा भी किया। उन्हें आरपीएफ ने समझाकर शांत कराया। दोपहर बाद ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू होने पर रेल यात्रियों ने राहत की सांस ली।

इन ट्रेनों का रूट बदला

देहरादुन-हावड़ा एक्सप्रेस
हावड़ा-देहरादुन एक्सप्रेस
हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस
पटना-पुरी एक्सप्रेस
आसनसोल-मुंबई एक्सप्रेस

विलंब से चली कई ट्रेन


कई ट्रेन विलंब से चली। ट्रैक जाम रहने के कारण नांगलडैम-कोलकाता गुरुमुखी एक्सप्रेस सुबह 10:50 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक बख्तियारपुर स्टेशन पर खड़ी रही। जबकि रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस पांच घंटे, पटना पूरी एक्सप्रेस दो घंटे विलंब से टाटा-दानापुर एक्सप्रेस चार घंटे देरी से चली। बलिया-सियालदह एक्सप्रेस, सियालदह-बलिया एक्सप्रेस भी विलंब से चली। वहीं कई ट्रेनों को रास्ते में नियंत्रित किया गया।
Page#    Showing 1 to 20 of 352 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy