Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

RailFans never grow old

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Apr 20 23:19:37 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

PEH/Pathardih Junction (1 PFs)
     पाथरडीह जंक्शन

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
Jairampur More to Baliapur
State: Jharkhand


Zone: ECR/East Central   Division: Dhanbad

No Recent News for PEH/Pathardih Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 4
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 42 News Items  next>>
Mar 27 (06:33) रेलवे आवास खाली कराने के विरोध में प्रदर्शन (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
5381 views

News Entry# 447120  Blog Entry# 4920908   
  Past Edits
Mar 27 2021 (06:33)
Station Tag: Pathardih Junction/PEH added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 27 2021 (06:33)
Station Tag: Jharia/JRI added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Jharia/JRI   Pathardih Junction/PEH  
जासं झरिया झरिया-पाथरडीह रेलवे लाइन में रेल का परिचालन वर्ष 2002 में बंद होने के बाद
जासं, झरिया : झरिया-पाथरडीह रेलवे लाइन में रेल का परिचालन वर्ष 2002 में बंद होने के बाद विभाग की ओर से यहां के कर्मियों के चले जाने के बाद इनके आवासों से दरवाजा, खिड़की आदि सामान ले गया था। दर्जनों लोग इसे दुरुस्त कर रहने लगे। विभाग की ओर से इन आवासों को अब खाली कराया जा रहा है। पूर्व पार्षद अनूप कुमार साव के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने विभाग के इस निर्णय का विरोध कर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। पूर्व पार्षद लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना। कहा कि विभाग की ओर से लोगों को नोटिस देकर बेघर करना निदनीय है।
...
more...
ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। लोदना स्टेशन के पास भी रेलवे अधिकारियों के विरुद्ध लोगों ने जमकर नारेबाजी की। विभाग की कार्यशैली से लोग व महिलाएं काफी आक्रोशित थे। अनूप ने कहा कि वर्ष 2002 में आग व भू धंसान का खतरा बताकर यहां रेल का परिचालन बंद कर दिया गया। उस समय रेलवे व बीसीसीएल के साथ इकरारनामा हुआ था कि 15 वर्षों में उक्त भूभाग से कोयला निकालकर आग से सुरक्षित कर जमीन रेलवे को सुपुर्द कर देंगे। 19 वर्ष बीतने के बाद भी रेलवे ने रेल परिचालन की दिशा में कोई कदम नहीं बढ़ाया। अब यहां रहनेवाले लोगों को हटाने की साजिश की जा रही है। रेलवे के अधिकारी बीसीसीएल के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। पहले इन लोगों को विस्थापन का लाभ देना होगा।
विरोध प्रदर्शन में सूरज भुइयां, दिनेश कुमार, राजाराम भुइयां, मनीष कुमार, विक्की कुमार, गणेश पासवान, दीपक पासवान, भरत प्रसाद, पंकज पासवान, किशोरी राम, गंगा देवी, ललिता देवी, आरती देवी, बेबी देवी, राधा देवी, सविता देवी आदि थे।
Mar 25 (12:14) महिलाओं के तेवर देख रेलवे का अतिक्रमण हटाओ अभियान टला (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
7811 views

News Entry# 446912  Blog Entry# 4918740   
  Past Edits
Mar 25 2021 (12:14)
Station Tag: Pathardih Junction/PEH added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 25 2021 (12:14)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
संस चासनाला पूर्व मध्य रेल धनबाद मंडल की ओर से अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बुधवार को
संस, चासनाला : पूर्व मध्य रेल धनबाद मंडल की ओर से अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बुधवार को पाथरडीह लोको बाजार, ट्राफिक कालोनी, बोलबम मंदिर स्थित निर्माणाधीन पाथरडीह न्यू रेलवे स्टेशन के पास अभियान चलाया गया। आवासों से अवैध कब्जा हटाने आए रेलवे अधिकारी, कर्मचारियों, रेल व सुदामडीह थाना पुलिस को कब्जाधारियों के काफी विरोध का सामना करना पड़ा। महिलाओं ने लाठी, डंडे उठाकर मोर्चा संभाला। अधिकारियों को बीच में ही अभियान रोकना पड़ा। हंगामा को देख रेलवे के अधिकारियों ने 15 दिनों का समय अवैध कब्जाधारियों को दिया।
...
more...
धनबाद रेल मंडल के सहायक अभियंता टू विनोद कुमार पांडेय के नेतृत्व में पाथरडीह वरीय अनुभाग अभियंता कार्य जितेंद्र कुमार, सुदामडीह थाना प्रभारी आदित्य कुमार नायक, अनि रौशन दुबे के साथ रेलवे कर्मियों व पुलिस ने अवैध कब्जेधारियों के खिलाफ अभियान की शुरुआत की। कब्जा मुक्त करने आई टीम रेलवे आवास में अतिक्रमण कर रह रहे गोविद साव, काली साव, किशोर राउत, राजेश दास, उमेश शर्मा, मालती देवी व राजकुमार सिंह के मुख्य गेट का दरवाजा सब्बल, गैंता, हथौड़ा आदि से तोड़कर हटाने लगे। महिलाओं ने अभियान को रोकने के लिए हंगामा शुरू कर दिया। महिलाओं ने लाठी, डंडा से कर्मियों को खदेड़ दिया। थानेदार आदित्य कुमार नायक ने मोर्चा संभालकर लोगों को शांत कराया। चंदन महतो, उमेश यादव, अभिषेक पांडेय, अभिषेक सिंह, साधन महतो, ममता सिंह, मनीष सिंह ने रेल अधिकारियों से बात कर थोड़ा समय देने की मांग की। इसके बाद रेल अधिकारी ने उच्च अधिकारी से बात कर 15 दिनों के अंदर रेल आवास व परिसर को खाली करने का समय दिया। कहा कि जल्द ही सभी को नोटिस दे दिया जाएगा।
-------------
उपायुक्त, सांसद व विधायक से लगाएंगे न्याय की गुहार
रेलवे आवासों में वर्षो से अवैध कब्जा कर रह रहे लोगों व महिलाओं ने कहा कि रेलवे के जर्जर आवासों को ठीक कर 20-25 वर्षो से रह रहे हैं। मजदूरी कर परिवार का जीवन यापन करते हैं। पुनर्वास किए बिना अधिकारियों ने हटने का फरमान जारी कर दिया है। हम सब कहां जाएंगे। एक तरफ देश के प्रधानमंत्री सभी को पक्का मकान देने की बात कह रहे हैं। वहीं दूसरी ओर गरीबों के आशियाने को छीनने का प्रयास किया जा रहा है। पुनर्वास की मांग को लेकर उपायुक्त, सांसद, विधायक से मिलकर न्याय की गुहार लगाएंगे।
-----------------
रेलवे आवासों को कब्जामुक्त कराने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। पाथरडीह में साढ़े चार सौ से अधिक आवासों में अवैध कब्जा है। सैकड़ों लोग झुग्गी- झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं। दो बार नोटिस दिया जा चुका है। 15 दिनों का मौका दिया गया है। इसके बाद आवासों को खाली कराया जाएगा।
-विनोद कुमार पांडेय, सहायक अभियंता टू, धनबाद रेल मंडल।
Mar 22 (23:31) पाथरडीह में सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों को दी गई विदाई (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
5930 views

News Entry# 446614  Blog Entry# 4915680   
  Past Edits
Mar 22 2021 (23:31)
Station Tag: Pathardih Junction/PEH added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Pathardih Junction/PEH  
संस चासनाला पाथरडीह लोको बाजार कृष्णा मंदिर के पास पाथरडीह रेलवे कर्मचारियों की ओर
संस, चासनाला : पाथरडीह लोको बाजार कृष्णा मंदिर के पास पाथरडीह रेलवे कर्मचारियों की ओर से सोमवार को विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सेवानिवृत्त पाथरडीह के मुख्य यार्ड मास्टर आनंद कुमार मिश्रा व संटमैन मोहम्मद सुल्तान को माला पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर, श्रीराम चरित मानस ग्रंथ देकर सम्मानित किया गया। बेहतर भविष्य की कामना कर विदाई दी गई। मुख्य अतिथि धनबाद के वरीय डीओएम पंकज कुमार ने कहा कि रेल सेवा भी राष्ट्र सेवा है। पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ कार्य करें। रेलवे के कार्य में कोई शॉर्टकट नहीं होता है। कहा कि पाथरडीह रेलवे का सबसे पुराना व बड़ा यार्ड है। इसकी तकनीक
...
more...
भी काफी पुरानी है। बावजूद सेवानिवृत्त सीवाइएम व संटमैन ने अपने कार्यों को कर्मचारियों के सहयोग से इसे बखूबी निभाया। दोनों की कमी हमेशा खलती रहेगी। उनकी जितनी प्रशंसा की जाए, कम ही है। कहा कि जीवन में अपनी सेहत और बच्चों को संस्कारवान बनाना ही मुख्य ध्येय होना चाहिए। मुख्य यार्ड मास्टर के बड़े पुत्र केशव आनंद ने कहा कि रेल के प्रति लगाव पापा की वजह से है। लगन से कार्य करने पर कुछ भी असंभव नहीं है। सेवानिवृत्त मुख्य यार्ड मास्टर ने कहा कि पाथरडीह में नई तकनीक से अब कार्य शुरू होगा। पाथरडीह रेलवे का भविष्य उज्ज्वल होगा।
मौके पर सीवाइएम बीबी कुमार, टीआइ अरुण कुमार, स्टेशन मास्टर उत्तम कुमार, संजय झा, आरके लाल, आरपी राय, उमेश चंद्रा, सुधाकर प्रसाद, प्रभारी फ्रेट डिपो एके पांडा, राजेश झा, संतोष विश्वकर्मा, रोहन प्रसाद, केश्टो महतो, गोपाल, बीके रवि, राकेश सहित पाथरडीह स्टेशन के अनेक रेलकर्मी उपस्थित थे।
Mar 22 (07:04) Jharkhand News : बीसीसीएल पाथरडीह रेलवे साइडिंग निर्माण में नियम-शर्तों की अनदेखी, इस आउटसोर्सिंग कंपनी ने फर्जी चालान पर खरीदी सामग्री (www.prabhatkhabar.com)
Other News
ECR/East Central
0 Followers
9782 views

News Entry# 446542  Blog Entry# 4914821   
  Past Edits
Mar 22 2021 (07:04)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 22 2021 (07:04)
Station Tag: Pathardih Junction/PEH added by Adittyaa Sharma/1421836
Jharkhand News, Dhanbad News धनबाद : बीसीसीएल की पाथरडीह कोल वाशरी में नयी रेलवे साइडिंग, ब्रिज और रेलवे ट्रैक के निर्माण में नियमों का उल्लंघन का मामला सामने आया है. निर्माण कार्य बीसीसीएल से भारत सरकार की कंपनी राइट्स लिमिटेड को मिला है. परंतु राइट्स ने उक्त कार्य को जयपुर (राजस्थान) की आउटसोर्सिंग कंपनी शिवाकृति इंटरनेशनल लिमिटेड को आवंटित कर दिया है.
जबकि शिवाकृति के पास न तो अपनी मशीनें हैं और न ही जरूरी वाहन. यहां तक कि उक्त कंपनी ने फर्जी चालान पर बालू, गिट्टी, चिप्स सहित अन्य सामग्री की खरीदारी कर, बिना किसी रोक-टोक के करोड़ों रुपये का भुगतान करा लिया है. इससे राज्य व केंद्र सरकार को आर्थिक नुकसान हो रहा है. बताते चलें कि इस
...
more...
कार्य के लिए बीसीसीएल ने 2015 में टेंडर किया था. काम अभी जारी है.
शर्तों का उल्लंघन कर किया सब-कॉन्ट्रैक्ट :
एनआइटी के नियम व शर्तों के मुताबिक पाथरडीह रेलवे साइडिंग, ब्रिज तथा रेलवे लाइन बिछाने के कार्य को सब-कॉन्ट्रैक्ट नहीं करना था. परंतु कार्य में लगी आउटसोर्सिंग कंपनी शिवाकृति ने मेसर्स इको टेक इंफ्राबिल्ट प्राइवेट लिमिटेड के साथ सब कॉन्ट्रैक्ट कर लिया. परंतु राइट्स लिमिटेड ने सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत पूछे गये प्रश्न के आलोक में यह उत्तर दिया कि उक्त कार्य तथा प्रावधान के अनुसार कोई भी सब कॉन्ट्रैक्ट नहीं किया गया है.
रेंट पर मशीनरी ले जीएसटी की चोरी
शर्तों के अनुसार कार्य व कार्य स्थल में सभी हैवी मशीनरी, वाहन, टीपर, पे-लोडर, जेसीबी तथा अन्य वाहन आउटसोर्सिंग कंपनी के लगे होने चाहिए. अगर एजेंसी रेंट पर वाहन या मशीनरी लेती है, तो उसका एकरारनामा होना चाहिए. निविदादाता कंपनी द्वारा इसी विषय वस्तु से संबंधित शपथ पत्र भी लिया जाता है, लेकिन सूचना के अधिकार से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्किंग एजेंसी ने कार्यस्थल पर उपयोग होने वाली सभी हैवी मशीनरी, वाहन, टीपर, पेलोडर, जेसीबी आदि को दैनिकी पर लिया है. परंतु न तो एकरारनामा है और न ही रेंट से संबंधित जीएसटी की डिटेल.
जिला खनन कार्यालय गया और नवादा का चालान निर्गत करने से इनकार
जिला खनन कार्यालय गया के पत्रांक संख्या 1694, दिनांक 4 सितंबर 2019 एवं जिला खनन कार्यालय नवादा के पत्रांक 1503, दिनांक 23 सितंबर 2019 द्वारा संवेदक मेसर्स शिवाकृति, जयपुर को स्टोन चिप्स 1,10,945 सीएफटी, बालू 1,62,451 सीएफटी, स्टोन चिप्स 3,04,769 सीएफटी, डस्ट 2,89,583 सीएफटी की आपूर्ति की गयी है. परंतु सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिला खनन कार्यालय गया व नवादा द्वारा ऐसा कोई चालान (पत्र) ही निर्गत नहीं किया गया है.
Mar 06 (22:44) रेलकर्मियों की समस्याओं का निराकरण ही ईसीआरकेयू का मकसद : केके सिंह (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
4065 views

News Entry# 442882  Blog Entry# 4898781   
  Past Edits
Mar 06 2021 (22:45)
Station Tag: Pathardih Junction/PEH added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 06 2021 (22:44)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
संस चासनाला ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के पाथरडीह शाखा सचिव केके सिंह के नेतृत्
संस, चासनाला : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के पाथरडीह शाखा सचिव केके सिंह के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने शनिवार को पाथरडीह रेलवे के विभिन्न विभागों का दौरा किया। यूनियन को मजबूत बनाने के लिए अधिक से अधिक कर्मचारियों को जोड़ने की बात कही। इसीआरकेयू के पदाधिकारियों ने पाथरडीह मार्शलिग यार्ड, पाथवे, फ्रेट डिपो, सेंट्रल केबिन, रेलवे अस्पताल, आइओडब्ल्यू कार्यालय आदि विभागों के कर्मचारियों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली। केके सिंह ने पत्रकारों से कहा कि मार्शलिग यार्ड में समुचित लाइट व सड़क नहीं होने के कारण रात्रि पाली में इंजन के चालक व परिचालकों (गार्ड) को ज्वाइंट प्रोसीडियोर आर्डर (जीपीओ) करने के दौरान काफी
...
more...
दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे समय का नुकसान होता है। इस बाबत वरीय डीईई (जी), वरीय डीईई स्पेशल व एईएन को इन समस्याओं की जानकारी दी। उनसे समस्या के निराकरण की दिशा में पहल की मांग की। वरीय रेल अधिकारियों ने सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया। केके सिंह ने कहा कि कर्मियों से मिलकर उनकी सभी समस्याओं का निराकरण कराया जाएगा। रेलवे कर्मियों के समस्याओं का निराकरण ही इसीआरकेयू का मुख्य मकसद है। मौके पर बीके साव, आशीष सिंह, संतोष कुमार, एसके विश्वकर्मा, संजय झा, विजय यादव, मुकेश सिंह, मन्नू सिंह, अशोक सिंह, आरके लाल, आरके यादव, आदि थे।
Page#    Showing 1 to 20 of 42 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy