Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Rockfort Express: திருச்சி அவனது கோட்டை, இரவில் சென்னை வரை வேட்டை, அவன் தான் மலைக்கோட்டை. - Vijay Baradwaj

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Tue Mar 9 01:02:01 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

SPN/Shahjahanpur (6 PFs)
شاہجہانپور     शाहजहाँपुर
[Badi Line]

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Aimanzai JalalNagar,Opp Noori Masjid Markaz e Dawat e Islami,Shahjahanpur Pin Code:242001
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Moradabad

No Recent News for SPN/Shahjahanpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 118
Number of Originating Trains: 4
Number of Terminating Trains: 4
Rating: 3.8/5 (56 votes)
cleanliness - good (7)
porters/escalators - good (7)
food - good (7)
transportation - good (7)
lodging - good (7)
railfanning - good (7)
sightseeing - good (7)
safety - good (7)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 259 News Items  next>>
Mar 02 (06:24) शाहजहांपुर रेल खंड पर भी चलेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेनें (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
4543 views

News Entry# 441735  Blog Entry# 4892822   
  Past Edits
Mar 02 2021 (06:24)
Station Tag: Shahjahanpur/SPN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 02 2021 (06:24)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
पीलीभीत,जेएनएन : पीलीभीत से बरेली सिटी और फिर पीलीभीत से टनकपुर तक रेलवे लाइन का विद्युतीकरण हो चुका है। अब अगला नंबर पीलीभीत-शाहजहांपुर रेल खंड का है, इसका भी विद्युतीकरण स्वीकृत हो चुका है। साथ ही बजट आवंटित होकर कार्यदायी संस्था का चयन पहले ही हो चुका है। जिस संस्था ने टनकपुर लाइन को विद्युतीकृत किया, वही इस रूट पर भी काम करेगी। अलग से स्टेशन पर पावर स्टेशन बनेगा।
कोरोना काल में भले ही ट्रेनों का संचालन बंद रहा,लेकिन आधुनिकीकरणका कार्य अनवरत चलता रहा है। इसी का परिणाम रहा कि बरेली सिटी से लेकर पीलीभीत जंक्शन तक रेलवे लाइन विद्युतीकरण हो गई। इसका सीआरएस निरीक्षण भी सफल रहा। इसके अलावा पीलीभीत से टनकपुर तक जाने वाली रेलवे लाइन को भी
...
more...
विद्युतीकृत किया जा चुका है। इस पर गत दिवस लोको व स्पीड ट्रायल किया गया, जो पूरी तरह से सफल रहा। अब पीलीभीत से शाहजहांपुर जाने वाली ब्रॉडगेज लाइन का विद्युतीकरण कार्य शुरू हो रहा है। कुल 83 किमी लंबे इस रेल खंड को ब्रॉडगेज पहले से ही किया जा चुका है। विद्युतीकरण के लिए बीसलपुर में पावर स्टेशन बनाया जाएगा। पीलीभीत-टनकपुर रेल खंड का विद्युतीकरण करने वाली संस्था ग्रीन पावर को ही पीलीभीत-शाहजहांपुर लाइन को भी विद्युतीकृत करने का कार्य सौंपा गया है। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल के उप मुख्य अभियंता (विद्युत) पुलकित श्रीवास्तव के अनुसार टनकपुर से पीलीभीत होते हुए शाहजहांपुर तक पूरी रेलवे लाइन को विद्युतीकृत किए जाने के लिए कुल साठ करोड़ की धनराशि मंजूर हुई है। टनकपुर वाली लाइन का विद्युतीकरण कार्य पूरा हो गया है। अब इसका सीआरएस निरीक्षण जल्द ही होने वाला है। पीलीभीत-शाहजहांपुर के बीच 83 किमी रेल खंड का विद्युतीकरण कार्य अब तेजी से साथ शुरू होगा। आने वाले दिनों में टनकपुर से पीलीभीत होते हुए शाहजहांपुर तक इलेक्ट्रिक ट्रेनों का संचालन होगा।
Feb 23 (10:18) ग्रामीणों ने धरना देकर ट्रेन चलाने की उठाई जोरदार मांग (m.livehindustan.com)
0 Followers
13916 views

News Entry# 440320  Blog Entry# 4886002   
  Past Edits
Feb 23 2021 (10:18)
Station Tag: Shahjahanpur/SPN added by Boss/2098471

Feb 23 2021 (10:18)
Station Tag: Bisalpur/BSUR added by Boss/2098471

Feb 23 2021 (10:18)
Station Tag: Tanakpur/TPU added by Boss/2098471

Feb 23 2021 (10:18)
Station Tag: Pilibhit Junction/PBE added by Boss/2098471
पीलीभीत। हिन्दुस्तान संवाद
टनकपुर-पीलीभीत-बीसलपुर-शाहजहांपुर रेलखंड पर ट्रेन चलाने में देरी किए जाने से गुस्साए ग्रामीणों ने अमरा कासिमपुर रेलवे लाइन के पास धरना देकर विरोध दर्ज कराया। ग्रामीणों ने पूर्णागिरि मेला को देखते हुए ट्रेन संचालित किए जाने की मांग की है। रेल मंत्री पीयूष गोयल को ज्ञापन भेजा गया।
बीसलपुर-पीलीभीत-टनकपुर ट्रेन चलाने में देरी करने को लेकर क्रांतिकारी विचार मंच उत्तर प्रदेश के प्रांतीय संरक्षक और किसान नेता देव स्वरूप पटेल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने अमरा का कासिमपुर रेलवे लाइन के पास ट्रेन संचालन की मांग को लेकर धरना दिया। किसान
...
more...
नेता देव स्वरूप पटेल ने कहा कि शाहजहांपुर-बीसलपुर- पीलीभीत टनकपुर लाइन पर ट्रेनों का संचालन अब वक्त की मांग है। अगर ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाए, तो आवागमन में दिक्कतें दूर हो जाएंगी। सर्वेश कुमार गंगवार, राजेश प्रमोद वर्मा, सुरेश कुमार, गिरीश चंद्र, संजीव गंगवार, हरि ओम, तारा चंद्र गंगवार, परशुराम मिश्रा, टिंकू त्रिवेदी, वीरपाल वर्मा, धर्मपाल मौर्य, बाबूराम, पंडित रामसेवक शर्मा सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
Feb 04 (06:47) आज आएंगे रेलवे के जीएम, सीतापुर से रोजा तक करेंगे डबल ट्रैक का निरीक्षण (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5300 views

News Entry# 436859  Blog Entry# 4866227   
  Past Edits
Feb 04 2021 (06:47)
Station Tag: Shahjahanpur/SPN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 04 2021 (06:47)
Station Tag: Sitapur Junction/STP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 04 2021 (06:47)
Station Tag: Roza Junction/ROZA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल गुरुवार को निरीक्षण करने के लिए आएंगे। वह सीतापुर से रोजा तक रेल लाइन के दोहरीकरण का जायजा लेंगे। उनके साथ डीआरएम और मंडलीय अधिकारी भी रहेंगे। जीएम के दौरे को देखते हुए अधिकारी और कर्मचारियों की सांसें थमीं हुई हैं। व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने के लिए पूरे दिन तैयारियां चलती रही।रोजा में जीएम के दौरे को देखते हुए अधिकारी पूरी तरह से चौकस हो गए। जीएम के आने से पहले सभी अपने विभाग के लंबित कामों को निपटाने में लगे हुए हैं। अपनी कमियों को छिपाने के लिए लगातार काम किया जा रहा।स्टेशन पर दिन भर रंगाई-पुताई और सफाई का काम चलता रहा है। स्टेशन के शौचालयों की भी साफ-सफाई पर विशेष फोकस किया जा रहा। दीवारो और पॉवर केविन की रंगाई चल रही है। एक ओर जहां विभागों के अधिकारी अपने अभिलेखों को सही कर रहे। वहीं दूसरी ओर कर्मचारी भी रेल पटरियों में...
more...
कमी को सही करने में लगे हैं।सीतापुर से निरीक्षण करते आएंगे जीएमरेलवे के जीएम के दौरे में फेरबदल किया गया। पहले लखनऊ दिल्ली एसी स्पेशल में उनके आने का कार्यक्रम था। सुबह आने के बाद आराम कर करीब नौ बजे शाहजहांपुर से रोजा तक सड़क मार्ग से जाना प्रस्तावित था। लेकिन, अब प्रोग्राम में परिवर्तन कर दिया गया। नए प्रोग्राम में जीएम की स्पेशल ट्रेन शाहजहांपुर से रनथ्रू गुजरेगी। वह सीतापुर से रोजा तक निरीक्षण करते हुए आएंगे।डबल लाइन का चल रहा दो साल से कामसीतापुर ब्रांच लाइन को डबल करने का काम करीब दो साल से चल रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने रेल लाइन के लिए शिलान्यास किया था। रोजा से सीतापुर तक डबल लाइन का काम तेजी से चल रहा है। पूरे रेल मार्ग में कही-कहीं पर कुछ कमियां शेष रह गई हैं।
Feb 04 (06:44) रेलवे स्टेशन पर तीसरी आंख की निगहबानी शुरू, 40 कैमरे लगे (www.livehindustan.com)
New Facilities/Technology
NER/North Eastern
0 Followers
4097 views

News Entry# 436857  Blog Entry# 4866225   
  Past Edits
Feb 04 2021 (06:44)
Station Tag: Shahjahanpur/SPN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Shahjahanpur/SPN  
शाहजहांपुर के रेलवे स्टेशन पर गड़बड़ करने वाला बच नहीं पाएगा। उस पर तीसरी आंख की सख्त निगाह रहेगी। जी, हां डेढ़ साल के बाद रेलवे स्टेशन को 40 कैमरों से लैस कर दिया गया। इसमें पांच रोटेट कैमरे लगाए गए हैं, जिनका मूवमेंट होता रहता है। इसका कंट्रोल रूम आरपीएफ थाने के बगल में बनाया गया है।रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए डीआरएम के निर्देश पर 2018 में कैमरे लगाए जाने की तैयारी शुरू हुई थी। लंबे मंथन के बाद आरपीएफ के दरोगा ने कैमरे लगवाने का मैप तैयार किया था। लेकिन, कार्यदायी संस्था लगातार देरी करती चली गई। पिछले साल होली के बाद लाकडाउन लगने से ट्रेनें बंद हुई तो रेलवे स्टेशन पर कैमरे लगना शुरू हो गए। कर्मचारियों ने अपनी मनमर्जी से कैमरों को लगाकर हाथ खड़े कर दिए हैं। फिलहाल अलग-अलग जगहों पर 40 कैमरों को लगाकर आरपीएफ थाने के पास में कंट्रोल...
more...
रूम बना दिया गया है।
सिग्नल विभाग और आरपीएफ में मची रार
कैमरों को लगवाने के बाद सिग्नल विभाग को आरपीएफ को हैंडओवर करना है, लेकिन दोनों विभागों में रार मची है। सिस्टम से काम नहीं होने और शेष 20 कैमरे नहीं लगाने पर आरपीएफ के अधिकारी अपनी निगरानी में कैमरे लेने को तैयार नहीं हैं।
कार्यदायी संस्था ने रेलवे के वाई-फाई से काम चलाया=मुरादाबाद से जारी दिशा-निर्देशों में कैमरे लगाने वाली कार्यदायी संस्था को अपना वाई-फाई सिस्टम लगाकर कैमरों को कनेक्ट करना था। लेकिन, संस्था ने ऐसा नहीं किया। ट्रेनों के बंद होने के चलते अधिकारियों और कर्मचारियों का मूवमेंट कम होने के चलते संस्था ने रेलवे के वाई-फाई से कैमरों को कनेक्ट कर इतिश्री कर ली। जिस पर संंबंधित विभाग के अफसरों ने आपत्ति जताई है।
लंबे प्लेटफार्म पर मात्र एक कैमरा=रेलवे स्टेशन पर लगे कैमरों की व्यवस्था इतनी फेल है कि प्लेटफार्म नंबर एक पर महिला वेटिंग रूम के पास कैमरा लगा दिया। जिससे रिजर्वेशन काउंटर का प्लेटफार्म कवर करने का प्रयाास किया है। अशफाक नगर पुलिस चौकी के पीछे तक उससे कवर करने संभव नहीं होगा।
Feb 03 (07:31) 11 महीने के बाद गूंजा, यात्रीगण कृपया ध्यान दें...त्रिवेणी एक्सप्रेस लाइन नंबर एक पर खड़ी है (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
4517 views

News Entry# 436631  Blog Entry# 4865098   
  Past Edits
Feb 03 2021 (07:32)
Station Tag: Shahjahanpur/SPN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Shahjahanpur/SPN  
कोरोना वायरस के चलते सन्नाटा में पड़े रेलवे स्टेशन के लिए मंगलवार का दिन शुभ रहा। 11 महीने के बाद त्रिवेणी एक्सप्रेस ने रफ्तार भरी तो उसका स्वागत करने के लिए यात्रियों ने किया। लंबे अंतराल के बाद स्टेशन पर यात्रियों के पहुंचने से रौनक लौट आई। ट्रेन को देखकर चेकिंग स्टाफ और मुसाफिरों के चेहरे खिल उठे। राइट टाइम आई त्रिवेणी एक्सप्रेस में नए कलेवर में नजर आई। टनकपुर से चली त्रिवेणी एक्सप्रेस को लोको पायलट संजीव कुमार, असिस्टेंट पायलट सोनू कुमार और गार्ड रामदास लेकर चले थे। ट्रेन में सफर करने के लिए साढ़े 11 बजे से यात्रियों के पहुंचने का सिलसिला हो गया था। चेकिंग स्टाफ ने सभी की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद स्टेशन में प्रवेश दिया। टीटीई केके यादव ने हर यात्री का टिकट चेक करने के बाद उनकी बोगी के बारे में बताया। राइट टाइम 12 बजे ट्रेन के ढाका ताल पास होने...
more...
के बाद पूछताछ काउंटर से टीटीई ज्योति ने एनाउंस किया। 11 महीने के बाद यात्रीगण कृपया ध्यान दें, टनकपुर से चलने वाली शक्तिनगर एक्सप्रेस लाइन नंबर एक पर आ रही है...सुनकर यात्रियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। चूंकि, ज्यादा भीड़ नहीं थी। इसलिए यात्री अपना बैग आराम से संभालकर टे्रन के रुकने का इंतजार करने लगे। गाड़ी के रुकने के बाद उतरने वालों की संख्या कम थी, जबकि यहां से 74 यात्री सवार हुए। दो मिनट के स्टापेज के बाद ट्रेन आगे की ओर रवाना हो गई।अपने नए कलेवर और कलर में नजर आई ट्रेन=टनकपुर से चलकर शक्तिनगर जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस को लंबे अंतराल के बाद फिर से चलाया गया। ट्रेन में हाईब्रिड बोगी जोड़ी गई। पहले नीले रंग की बोगियों में आने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस मंगलवार को आसमानी रंग के डिब्बों में नजर आई।त्रिवेणी एक्सप्रेस के साथ टूटा दिन का सन्नाटा=रेलवे स्टेशन पर कोरोना संकट के बीच भी काफी ट्रेनों का आना-जाना होता है। परन्तु, दिन में कोई सवारी गाड़ी नहीं गुजरती है। रविवार को अमरनाथ एक्सप्रेस के अलावा कोई गाड़ी दिन में नहीं आती। ऐसे में पूरे दिन स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहता। त्रिवेणी एक्सप्रेस के चलने से स्टेशन पर रौनक लौट आई। पूरे दिन खाली बैठे रहने वाले चेकिंग स्टाफ को भी राहत मिल गई।
नए किराए के साथ करिए त्रिवेणी में सफर-कोरोना काल के बाद चली त्रिवेणी एक्सप्रेस में नया किराया लागू किया गया। पहले जहां शाहजहांपुर से 65 रुपये में लखनऊ पहुंच जाते थे। वहीं अब जनरल में रिजर्वेशन कराने पर 80 रुपये देने होंगे। स्लीपर में 120 रुपये खर्च करने होंगे।
Page#    Showing 1 to 20 of 259 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy