Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Purulia Express: লালপাহাড়ীর দ‍্যাশে যাবি? চিন্তা কিসের লো? বিকাল বেলা হাওড়া থেকে পুরুল্যা এক্সপেরেস পাবি। - Dip

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Jan 22 02:45:54 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 896127-0
Large Station Board;
Entry# 2052378-0
Large Station Board;
Entry# 2111369-0

MNF/Manda Road (4 PFs)
مانڈہ روڈ     माण्डा रोड

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
NH 76
State: Uttar Pradesh


Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

No Recent News for MNF/Manda Road
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 15
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.9/5 (7 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - good (1)
food - n/a (0)
transportation - good (1)
lodging - good (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - average (1)
safety - excellent (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 7 of 7 News Items  
Mar 26 2020 (00:13) मांडारोड स्टेशन अधीक्षक सहित छह पर धोखाधड़ी का केस (www.livehindustan.com)
NCR/North Central
0 Followers
6606 views

News Entry# 403723  Blog Entry# 4602335   
  Past Edits
Mar 26 2020 (00:13)
Station Tag: Manda Road/MNF added by rkj^~/1874965
Stations:  Manda Road/MNF  
नौकरी दिलाने के नाम पर 17 लाख रुपये वसूलने के आरोप में मांडारोड रेलवे स्टेशन के अधीक्षक सहित छह लोगों के खिलाफ मांडा थाने में धोखाधड़ी, अमानत में खयानत सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा हुआ है।मिर्जापुर जनपद के विंध्याचल कोतवाली अन्तर्गत विजयपुर गांव निवासी बालगोविंद ने एसओ मांडा को तहरीर दी कि दो साल पूर्व जमीन बेचने के नाम पर स्टेशन अधीक्षक मांडारोड रेलवे स्टेशन सेवालाल, उनके बेटे अनूप व नवाब अली तथा तीन अज्ञात लोगों ने 16 लाख 88 हजार रुपये लिया, लेकिन बाद में जमीन लेने से इंकार करते हुये बालगोविंद के बेटे को रेलवे में नौकरी दिलाने की बात कही। सालभर तक न तो विपक्षियों ने जमीन दिया और न ही बेटे को रेलवे में नौकरी मिली। रुपया वापस मांगने पर गालियां देते हुये धमकी दिये। पीडि़त के तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत, धमकी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्जकर पुलिस मामले की जांच...
more...
कर रही है।
Jan 23 2018 (21:14) नौचंदी में अपनी ही बर्थ से बेगाने हो गए यात्री (www.amarujala.com)
Temporary Stops
NCR/North Central

News Entry# 327734   
  Past Edits
Jan 23 2018 (21:14)
Station Tag: Meja Road/MJA added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jan 23 2018 (21:14)
Station Tag: Manda Road/MNF added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964

Jan 23 2018 (21:14)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by ☆गोंडा इलेक्ट्रिक शेङ ■☆*^~/206964
सोमवार को बसंत पंचमी के मौके पर आई श्रद्धालुओं की भीड़ ने मेरठ जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस के तमाम स्लीपर कोचों पर कब्जा कर लिया। इस दौरान जिन यात्रियों का नौचंदी में रिजर्वेशन था, उनमें तमाम यात्री अपनी ही बर्थ से बेगाने हो गए। यात्रियों ने इसकी शिकायत प्लेटफार्म पर मौजूद टिकट चेकिंग स्टाफ एवं सुरक्षा कर्मियों से भी की। सुरक्षा कर्मियों ने आरक्षित बर्थ में कब्जा किए लोगों को हटाने का प्रयास किया, लेकिन अधिकांश लोगों ने आरक्षित बर्थ से कब्जा नहीं छोड़ा। इस बीच रेलवे द्वारा दिन भर में अलग-अलग स्थानों के लिए दस मेला स्पेशल ट्रेनें भी चलाई गईं, लेकिन स्पेशल ट्रेनें खाली ही रहीं।
माघ मेले के चौथे सबसे बड़े स्नान पर्व पर ट्रेनों में भीड़ उमड़नी तय
...
more...
थी। इसी वजह से रेलवे द्वारा तमाम स्थानों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया गया था। जंक्शन से दस स्पेशल ट्रेनें चलीं। इसमें कानपुर के लिए चार, मुगलसराय और मानिकपुर के लिए तीन-तीन स्पेशल चलाई गईं।
उधर, स्नान करने के बाद शाम को जंक्शन पर एकाएक भीड़ कुछ ज्यादा ही बढ़ गई। प्लेटफार्म पर नौचंदी जैसे ही लगी, उसके स्लीपर कोच में काफी लोग घुस गए। एस-9 और एस-10 में भीड़ कुछ ज्यादा ही रही। जिन यात्रियों का संबंधित कोच में रिजर्वेशन था, उसमें से कई अपनी ही बर्थ से बेगाने हो गए। यात्रियों ने इसकी शिकायत चेकिंग स्टाफ और सुरक्षा कर्मियों से की। शिकायत पर सुरक्षा कर्मियों ने कुछ बर्थ खाली भी करवाई, लेकिन फिर से काफी बर्थ पर लोगों ने कब्जा कर लिया। उधर, मेरठ जाने वाली संगम एक्सप्रेस के भी स्लीपर कोच में काफी संख्या में बिना रिजर्वेशन वाले लोग घुस गए। वहीं पूर्वोत्तर रेलवे के दारागंज, झूंसी और इलाहाबाद सिटी से भी गुजरने वाली ट्रेनों में यात्रियों की खासी भीड़ गई। वहीं दूसरी ओर प्रयाग रेलवे स्टेशन से सोमवार को दो स्पेशल ट्रेन चलाई गई।
बसंत पंचमी के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के लिए कई एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव छोटे स्टेशनों पर भी किया गया। 12817 झारखंड एक्सप्रेस का ठहराव फतेहपुर से कानपुर के बीच सभी स्टेशनों पर, 12802 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव मेजा रोड, ऊंचडीह पर, 12402 मगध एक्सप्रेस का ठहराव मांडा रोड पर, 19045 ताप्ती गंगा का ठहराव मांडा रोड एवं पहाड़ा स्टेशन पर किया गया।
स्नान बाद वापसी करने वाले श्रद्धालुओं की वजह से सोमवार को रोडवेज की बसों में भी खासी भीड़ उमड़ी। फैजाबाद, प्रतापगढ़, जौनपुर और गोरखपुर रूट पर सफर करने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा रही। दिन भर में रोडवेज द्वारा विभिन्न रूटों के लिए दो हजार बसें चलाई गई। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक डा. हरिशचंद्र यादव के मुताबिक सोमवार को रिजर्व की गई बसों की आवश्यकता नहीं पड़ी। मंगलवार को भी बसों में भीड़ उमड़ने की उम्मीद है।
Jul 19 2016 (13:42) चार सदस्यीय कमेटी करेगी जांच (epaper.jagran.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central

News Entry# 274173   
  Past Edits
Jul 19 2016 (1:42PM)
Station Tag: Manda Road/MNF added by Saurabh*^~/15807
कालका-हावड़ा एक्सप्रेस की चपेट में आकर हुई थी चार मुसाफिरों की मौत
चालीस से पैतालिस वर्ष की आयु वर्ग के बीच के हैं हादसे में मारे गए लोग
’मामले की जल्द सौंपेगी रिपोर्ट’ पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा ’ तीन मृतकों की नहीं हो सकी शिनाख्त
मांडा रेल हादसा
घटनास्थल
...
more...
पर मिला एक पहचान पत्र1सोमवार को जीआरपी की टीम ने स्टेशन के एक-दो किलोमीटर की परिधि में पड़ताल की। इस दौरान उन्हें एक परिचय पत्र मिला। परिचय पत्र मुंबई के कोलाबा में स्थित डीडी मेमोरियल स्कूल के सिक्युरिटी गार्ड साहेब सिंह का है। चौकी प्रभारी अवनीश राय ने उसमें दिए नंबरों पर संपर्क किया तो पता चला कि साहेब सिंह भागलपुर का रहने वाला है लेकिन देर रात तक उसका पूरा पता नहीं मिल सका है। इसमें लगा फोटो भी एक शव से कुछ मिलता जुलता है। इसलिए उसके घर वालों के आने पर ही स्थिति साफ हो सकेगी।1 17
Click here to enlarge image
जासं, इलाहाबाद : मांडा रोड स्टेशन पर हुए हादसे की जांच के लिए डीआरएम ने चार सदस्यीय कमेटी बना दी है। इस कमेटी ने जांच शुरू कर दी है और जल्द ही रिपोर्ट सौंपेगी। हादसे के शिकार हुए तीन लोगों की शिनाख्त अब तक नहीं हो सकी है। दिनभर उनकी पहचान का प्रयास जारी रहा।1रविवार रात करीब आठ बजे मांडा रोड स्टेशन पर दिल दहला देने वाली घटना हुई थी। यहां पर 12335 भागलपुर एलटीटी एक्सप्रेस से उतरे चार यात्री 12312 कालका हावड़ा एक्सप्रेस की चपेट में आ गए थे। मौके पर ही चारों की मौत हो गई और एक घायल हो गया था। हादसे के बाद मौके पर पहुंची आपरेटिंग, कामर्शियल, इलेक्टिकल, इंजीनियरिंग, आरपीएफ और कैरेज एंड वैगन के अधिकारियों ने जांच की। सोमवार को उन्होंने रिपोर्ट सौंपी। जांच में बताया कि भागलपुर हावड़ा से एक मवेशी कटा और इंजन में फंस गया। जलने की दरुगध आने लगी और तेज आवाज के साथ ट्रैक की गिट्टियां छिटककर इंजन की पीछे वाले कोच से टकराने लगीं। यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लग गई। यात्री चेन पुलिंग कर कूदने लगे। इसी बीच इलाहाबाद से मिर्जापुर की ओर जा रही कालका ट्रेन आ गई और चार लोगों के लिए काल बन गई। जबकि एक का पैर कट गया। फिलहाल इस रिपोर्ट से डीआरएम एसके पंकज संतुष्ट नहीं हैं। सोमवार को उन्होंने जांच के लिए सीनियर डिवीजनल सेफ्टी आफिसर, सीनियर डीसीएम, सीनियर मैकेनिकल इंजीनियर कैरेज एंड वैगन और आरपीएफ के सीनियर डीएससी की एक कमेटी गठित कर दी। उन्होंने बताया कि यह टीम जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने बाद ऐसे हादसे रोकने के लिए कई उपाय किए जाएंगे।1नहीं हुई शवों की शिनाख्त : हादसे के तुरंत बाद एक शव की शिनाख्त हो गई थी जबकि तीन अन्य की पहचान नही हो सकी। उनकी शिनाख्त कराने के लिए जीआरपी सोमवार को दिनभर प्रयासरत रही। दोपहर बाद तीनों शवों को मेडिकल कालेज में फ्रीजर में रखवा दिया गया है। इन तीनों का शव बुरी तरह क्षत विक्षत है। मरने वाले 40 से 45 साल के हैं। इनकी शिनाख्त होने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा। 1घायल का इलाज कराकर भेजा घर : हादसे के दौरान झारखंड के गोड्डा जिले के थाना वसंतराय गांव राहा निवासी नैय्यर पुत्र शेखावत घायल हो गया था। रेलवे की टीम ने उसे प्राथमिक उपचार दिया उसके बाद उसे एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार को दोपहर वह अपने परिजनों के साथ झारखंड लौट गए। डीआरएम ने बताया कि यात्र के दौरान घायल यात्री मुआवजे के लिए दावा करे तो उसे मुआवजा दिया जाएगा।1जीआरपी ने जारी की हेल्पलाइन : तीनों शवों की शिनाख्त के लिए जीआरपी ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। जीआरपी इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने ने बताया कि लोग एसपी रेलवे के नंबर 9454400338, सीओ रेलवे 9454401689, जीआरपी कंट्रोल रूम 9454402546 और 0532-2624128, 24214444 पर संपर्क कर सकते हैं।मांडा रोड स्टेशन पर पसरा सन्नाटा।
Jul 18 2016 (14:17) मांडा में चार यात्री ट्रेन से कटे (epaper.jagran.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central

News Entry# 274081   
  Past Edits
Jul 18 2016 (2:17PM)
Station Tag: Manda Road/MNF added by Saurabh*^~/15807
Trains:  Kalka Mail/12312  
Stations:  Manda Road/MNF  
-कालका-हावड़ा मेल की चपेट में आकर गंवा बैठे जान
जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : जिले के मांडा रेलवे स्टेशन पर रविवार रात दर्दनाक हादसा हुआ। यहां रात करीब पौने आठ बजे एक महिला समेत चार यात्रियों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। मरने वाले सभी भागलपुर -लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) एक्सप्रेस में सवार थे। इंजन में धुआं लगने के बाद आग की अफवाह से वह नीचे उतर गए थे, और कालका-हावड़ा मेल की चपेट में आ गए। करीब 80 किमी की रफ्तार से गुजर रही कालका मेल की चपेट में आने से कुछ और लोगों के मरने की भी आशंका है। दो लोग गायब बताए जा रहे हैं, लेकिन सिर्फ चार मौतों की पुष्टि की गई है। 112335 अप भागलपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल
...
more...
(एलटीटी) एक्सप्रेस मांडा रेलवे स्टेशन पर रविवार रात करीब आठ बजे रुक गई। कहा जा रहा है कि ब्रेक लगाए जाने पर इसके इंजन से धुआं निकला और आग की अफवाह फैल गई। इस पर कुछ यात्री आनन फानन नीचे उतर आए। वह उस पटरी पर खड़े हो गए जिससे कालका से हावड़ा जा रही 12312 डाउन कालका मेल को गुजरना था। तेज रफ्तार से डाउन कालका मेल आई और महिला समेत चार यात्री इसकी चपेट में गए। मौके पर ही उनके चीथड़े उड़ गए। रात 11 बजे तक मरने वाली महिला की शिनाख्त बिहार के पटना में भगवतीपुर निवासी बसंती देवी प}ी रवीन्द्र सिंह के रूप में हुई थी। अन्य तीन शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। हादसा कैसे हुआ, इस बात की जांच की जा रही है। जानकारी पाकर इलाहाबाद से रिलीफ ट्रेन और एंबुलेंस लेकर रेलवे अफसर मांडा पहुंच गए।मांडा रोड स्टेशन पर बैठा गमजदा परिवार।
Jul 18 2016 (08:24) इलाहाबाद में रेल पटरी पर भगदड़, पांच की मौत (www.livehindustan.com)

News Entry# 274017   
  Past Edits
Jul 18 2016 (8:24AM)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Subhash/746156

Jul 18 2016 (8:24AM)
Station Tag: Manda Road/MNF added by Subhash/746156

Jul 18 2016 (8:24AM)
Train Tag: Kalka Mail/12311 added by Subhash/746156

Jul 18 2016 (8:24AM)
Train Tag: Bhagalpur - Mumbai LTT Express/12335 added by Subhash/746156
भागलपुर से मुम्बई जा रही भागलपुर एक्सप्रेस के इंजन में आग की अफवाह पर मांडा रोड रेलवे स्टेशन के करीब भगदड़ मच गई। चेन पुलिंग कर यात्री पटरी पर भागने लगे। इसी दौरान कालका से हावड़ा जा रही कालका मेल आई और पटना की महिला सहित चार अन्य यात्री ट्रेन की चपेट में आ गए। एसपी यमुनापार सहित कई थानों की फोर्स शवों की शिनाख्त में जुटी है।
शाम तकरीबन 7:30 बजे भागलपुर एक्सप्रेस लोकमान्य तिलक टर्मिनल जा रही थी। मांडा रोड रेलवे स्टेशन के करीब बामपुर रेलवे फाटक के पास ट्रेन के इंजन से कुछ आवाज आई। बताया जा रहा है कि ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफवाह फैल गई कि इंजन में आग लगी है। लोगों ने भागलपुर एक्सप्रेस की
...
more...
चेनपुलिंग की और पटरी पर जान बचाने के लिए भागने लगे। इसी बीच कालका मेल आ गई। इस कारण पांच लोगों की मौत हो गई।
मरने वालों में पटना पंडारम थाने के कमलाबल गांव की बसंती देवी (35) अपने पति रवींद्र कुमार और देवर के साथ जा रही थी। बसंती देवी सहित चार अन्य लोगों की मौके पर मौत हो गई। इंस्पेक्टर जीआरपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इंजन से आवाज आने के सूचना पर यात्री चेनपुलिंग कर भागे थे। घटना की जांच की जा रही है।
मवेशी आए थे चपेट में
इंजन से आवाज आई और लोगों ने मान लिया कि इंजन में आग लगी। दरअसल स्टेशन के करीब मेवशी ट्रेन की चपेट में आए। इसी पर अफवाह फैल गई और चेनपुलिंग हुई। हालांकि बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया था जिससे इंजन से धुआं निकलने लगा। इसी के बाद भगदड़ हुई। चेन पुलिंग हुई या इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल, यह जांच का विषय है।
भागलपुर एक्सप्रेस के इंजन से धुआं निकलने की सूचना मिली जिससे यात्री घबरा गए और भागे। इसी दौरान कालका मेल आई और उसकी चपेट में आने से पांच की मौत हो गई।
अशोक कुमार, एसपी यमुनापार, इलाहाबाद
भागलपुर एक्सप्रेस की चपेट में मवेशी आए थे। इसी दौरान चेनपुलिंग हुई। जो लोग ट्रेन से उल्टी दिशा में उतरे वो कालका की चपेट में आ गए। अब तक कुल चार यात्रियों की मौत की पुष्टि हुई है।
अमित मालवीय, पीआरओ, उत्तर मध्य रेलवे
Page#    Showing 1 to 7 of 7 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy