Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Bangalore Namma Metro - ಸ್ವಲ್ಪ ಜಾಗ ಕೊಡಿ

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Jun 20 12:25:05 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Close-up; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3015818-0
Medium; Large Station Board;
Entry# 4446975-0


MKG/Manak Nagar (3 PFs)
مانک نگر     मानक नगर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Station Rd, Samar Vihar Colony, Mehndi Khera, Alambagh, Lucknow, PIN - 226011
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for MKG/Manak Nagar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 36
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 84 News Items  next>>
Mar 06 (06:06) लखनऊ में रेलवे स्‍टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट मिलना शुरू, अब लगेंगे सिर्फ दस रुपये (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
16758 views

News Entry# 442644  Blog Entry# 4897696   
  Past Edits
Mar 06 2021 (06:06)
Station Tag: Manak Nagar/MKG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 06 2021 (06:06)
Station Tag: Alamnagar/AMG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 06 2021 (06:06)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by Anupam Enosh Sarkar/401739
मार्च में ट्रेनों का संचालन बंद होते ही टिकट भी बंद कर दिए गए। इसके बाद जब रेलवे ने ट्रेनों का संचालन शुरू किया तो प्लेटफॉर्म पर सिर्फ यात्रियों को जाने की ही अनुमति दी। परिजन उन्हें बाहर ही ड्रॉप करते थे जिससे बुजुर्ग यात्रियों को दिक्कतें होती थीं।
लखनऊ, जेएनएन। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के चारबाग रेलवे स्टेशन, आलमनगर, मानक नगर स्टेशन पर यात्रियों को प्लेटफॉर्म टिकट बेचने का काम रेलवे प्रशासन ने शुरू कर दिया है। यात्रियों को टिकट के एवज में अब सिर्फ दस रुपये ही देने पड़ेंगे। कोरोना संक्रमण के दौरान रेलवे ने इसकी दर बढ़ाकर पचास रुपये कर दी थी। रेलवे प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के चलते प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की संख्या को नियंत्रित करने के उद्देश्य
...
more...
से प्लेटफॉर्म टिकट की दर बढ़ाई थी। अचानक दस रुपये से बढ़ाकर पचास रुपये का एक प्लेटफार्म टिकट कर दिया गया था। इस पर यात्रियों ने नाराजगी भी जताई थी।
गत मार्च में ट्रेनों का संचालन बंद होते ही टिकट भी बंद कर दिए गए। इसके बाद गत वर्ष जब रेलवे ने ट्रेनों का संचालन शुरू किया तो प्लेटफॉर्म पर सिर्फ यात्रियों को जाने की ही अनुमति दी। परिजन उन्हें बाहर ही ड्रॉप करते थे, जिससे बुजुर्ग यात्रियों को दिक्कतें होती थीं। इतना ही नहीं यात्री को ड्रॉप करने वाले परिजन अगर प्लेटफॉर्म तक चले जाते थे तो आरपीएफ उनका चालान भी काट देती थी, जिससे असुविधाएं हो रही थीं। इसके चलते चारबाग रेलवे स्टेशन से प्लेटफॉर्म टिकट मिलने शुरू हो गए हैं।  
महिलाओं ने दिखाया दमखम : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन सप्ताह भर आयोजन करेगा। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ल ने बताया कि इसी क्रम में शुक्रवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में डीआरएम संजय त्रिपाठी की उपस्थिति में नारी शक्ति का आवाहन करते हुए कार्यालय में कार्यरत महिलाओं के लिए संगीत युक्त कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता, रस्साकसी स्पर्धा ,पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें महिला कर्मचारियों ने भारी संख्या में हिस्सा लिया। मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने बताया कि भारत की महान संस्कृति में नारियों को देवतुल्य मानते हुए उनका प्रथम आवाहन करते हुए महिलाओं को शीर्ष स्थान प्रदान किया जाता है।
Feb 06 (09:05) रेलवे की LHB एसी थर्ड बोगी में अब होंगी 83 सीट, RDSO को रिसर्च के लिए मिला 85.65 करोड़ रुपये (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
NR/Northern
0 Followers
9155 views

News Entry# 437407  Blog Entry# 4868373   
  Past Edits
Feb 06 2021 (09:07)
Station Tag: Manak Nagar/MKG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Manak Nagar/MKG  
रेलवे अपनी एसी थर्ड बोगियों में सीटों की संख्या बढ़ाकर यात्रियों को कंफर्म सीटें देगा। लिंक हॉफमैन बुश (एलएचबी) क्लास बोगी में सीटों की संख्या 72 की जगह 83 होंगी। इसके दोनों ओर एसी पैनल के हिस्से को हटाकर बोगी के नीचे उनको शिफ्ट किया जाएगा।
लखनऊ, जेएनएन। रेलवे अपनी एसी थर्ड बोगियों में सीटों की संख्या बढ़ाकर यात्रियों को कंफर्म सीटें देगा। लिंक हॉफमैन बुश (एलएचबी) क्लास बोगी में सीटों की संख्या 72 की जगह 83 होंगी। इसके दोनों ओर एसी पैनल के हिस्से को हटाकर बोगी के नीचे उनको शिफ्ट किया जाएगा। आरडीएसओ की डिजाइन पर रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला ने 83 सीटों वाली एसी थर्ड बोगी का प्रोटोटाइप तैयार किया है। जो 15 दिन में लखनऊ आएगा। इस
...
more...
साल आरडीएसओ को ऐसे ही कई प्रोजेक्टों के रिसर्च के लिए बजट में 85.65 करोड़ रुपये मिला है। जबकि पिछली बार 70 करोड़ रुपये मिला था।
आत्मनिर्भर भारत के लिए इस बार आरडीएसओ के बजट को 22 प्रतिशत बढ़ाया गया है। अनुसंधान अभिकल्प एवं मानक संगठन (आरडीएसओ) के महानिदेशक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि टीकास सिस्टम, टेलीमेट्री सिस्टम, हाईस्पीड टे्रन व कॉरिडोर सहित कई प्रोजेक्टों को गति मिलेगी। आरडीएसओ ने एंड ऑफ ट्रेन टेलीमेट्री (ईओटीजी) बनाया है। यह सिस्टम मालगाड़ी के गार्ड वैगन में लगेगा। इससे मालगाड़ी बिना गार्ड के दौड़ेंगी। यदि मालगाड़ी के दौड़ते समय उनकी कपलिंग खुलने जैसी कोई घटना होगी तो ईओटीजी इसकी सूचना लोको पायलट के पास लगी स्क्रीन को दे देगा। पूर्व तटीय रेलवे व दक्षिण पूर्व रेलवे में इसका ट्रायल चल रहा है। करीब 400 मालगाडिय़ों के लिए यह उपकरण मंगाए जा रहे हैं।
टीकास को मिली मंजूरी
भारतीय रेलवे ने ट्रेनों की टक्कर रोकने के लिए आरडीएसओ के ट्रेन कोलिजन एवॉयडेंस सिस्टम (टीकास) को मंजूरी दे दी है। टीकास लोको पायलट को सिग्नल की पोजिशन व ट्रैक पर आने वाले खतरों से सतर्क कर देगा।
टेस्टिंग कॉरिडोर को भी बजट
हाइस्पीड ट्रेनों सहित रोलिंग स्टाक के ट्रायल के लिए आरडीएसओ जोधपुर से जयपुर तक जिस डेटीकेटेड टेस्ट कॉरिडोर के 819.9 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट के लिए 466.42 करोड़ रुपये मिल गए हैं।
अब क्यूब कंटेनर
पोर्ट व अन्य स्थानों से ऑटोमोबाइल की ढुलाई में इस्तेमाल होने वाले कंटेनर का साइज घटेगा। अब कम सामान भेजने वाले व्यापारी छोटे कंटेनर भी बुक करा सकेंगे। आरडीएसओ ने क्यूब कंटेनर को डिजाइन किया है। इससे वहन लागत पर भी 15 से 20 प्रतिशत की कमी आएगी। हावड़ा-दिल्ली और दिल्ली मुंबई रूट पर ट्रेनों की स्पीड बढऩे पर ओएचई को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए भी रिसर्च चल रहा है। वहीं बड़ी लाइन के 160 किमी. प्रति घंटे से दौडऩे वाले विस्टाडोम कोच रेल कोच फैक्ट्री चेन्नई में तैयार हो रहे हैं। जिन ट्रेनोंं में घाट सेक्शन पर दो या इससे अधिक इंजन लगाना पड़ता है। उनके लिए डिब्स्ट्रीब्यूटेड पावर वायरलेस कंट्रोल सिस्टम बना है। इसका ट्रायल पांच जनवरी से शुरू हो गया है।
Feb 06 (07:25) 22 प्रतिशत बढ़ा आरडीएसओ का बजट, जानिए ट्रेनों की सुरक्षा के लिए क्या खास कर रहा है संगठन (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
8717 views

News Entry# 437384  Blog Entry# 4868292   
  Past Edits
Feb 06 2021 (07:25)
Station Tag: Manak Nagar/MKG added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Manak Nagar/MKG  
लखनऊ। हाई स्पीड गाड़ियों से लेकर ट्रेनों की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए बजट में अनुसंधान पर फोकस किया गया है। इसके लिए अनुसंधान अभिकल्प एवं मानक संगठन (आरडीएसओ) का बजट 22 प्रतिशत बढ़ा दिया गया है। पिछले बजट में जहां इसे 70 करोड़ रुपये मिले थे, अब इसे 86 करोड़ कर दिया गया है। महानिदेशक वीरेंद्र कुमार ने बताया कि आरडीएसओ इस वक्त रेल हादसे रोकने के लिए टीकास सिस्टम, टेलीमेट्री सिस्टम, हाईस्पीड ट्रेन व कॉरिडोर से लेकर कई योजनाओं पर काम कर रहा है। एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रशासन आशीष अग्रवाल ने कहा कि आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ते जा रहे हैं।गार्ड की जगह लेगी मशीनवीरेंद्र कुमार ने बताया कि आरडीएसओ ने एंड ऑफ ट्रेन टेलीमेट्री सिस्टम विकसित किया है। इससे गार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी। अभी बोगी में दिक्कत आने पर पहले गार्ड को पता लगता है, फिर उसकी जानकारी लोको पायलट को मिलती है। यह सिस्टम कपलिंग...
more...
खुलने या एयर पाइप में दिक्कत होने पर तत्काल लोको पायलट को सूचना देगा, जिससे हादसे रुकेंगे। पूर्व तटीय रेलवे व दक्षिण पूर्व रेलवे में इसका ट्रायल चल रहा है।रेल हादसे रोकेगा टीकासआरडीएसओ में टीकास (ट्रेन कोलिजन एवॉयडेंस सिस्टम) सिस्टम विकसित किया गया है। जिन रेलखंडों पर भार अधिक है, वहां इन्हें फिट किया जा रहा है। इसकी अनुमति मिल चुकी है। इस सिस्टम में लोको पायलट को सिग्नल की पोजिशन व ट्रैक पर आने वाले खतरों की पहले ही जानकारी मिल जाएगी, जिससे दुर्घटनाओं पर रोक लगेगी। बजट में इस तकनीकी को पूरी तरह से विकसित कर लागू करने के लिए भी राशि दी गई है।466 करोड़ डेडीकेटेड टेस्ट कॉरिडोर कोबोगियों व इंजन की टेस्टिंग के लिए आरडीएसओ डेडीकेटेड टेस्ट कॉरिडोर पर काम कर रहा है। जोधपुर से जयपुर के बीच दूसरे चरण के कॉरिडोर के लिए इस बार बजट में 466 करोड़ रुपये की संस्तुति हुई है। वहीं, आरडीएसओ क्यूब कंटेनरों की डिजाइन पर काम कर रहा है, इससे रेल यातायात पर होने वाले खर्च में 15 से 20 प्रतिशत की कमी होगी। ये क्यूब कंटेनर इस्तेमाल करने में भी आसान होंगे। इससे व्यापारियों को राहत मिलेगी।
दो इंजन वाली ट्रेनों का संचालन होगा आसान
ऐसे रेलखंडों पर जहां ट्रेनों में दो या तीन इंजन लगाने पड़ते हैं, वहां संचालन बेहतर बनाने के लिए आरडीएसओ डिस्ट्रीब्यूटेड पावर वायरलेस कंट्रोल सिस्टम पर काम कर रहा है। बजट में इसके लिए प्राविधान किया गया है। पूर्वी रेल जोन की छह-सात ट्रेनों में लगाकर इसकी टेस्टिंग भी चल रही है। इससे लोको पायलट सारे इंजनों को कमांड दे सकेंगे और मैनपावर भी कम लगेगा। इसके अलावा 12000 हॉर्स पावर के इंजनों को भी अत्याधुनिक बनाया जाएगा।आईआईटियन की मदद से उन्नत होगी रेलआरडीएसओ आईआईटी व साइंस कॉग्रेस से एमओयू कर रहा है। इनकी मदद से रेल को उन्नत बनाया जा सकेगा। वहीं, ट्रैक की उम्र बढ़ाने व बोगियों की देखरेख के लिए आरडीएसओ व्हील कंडीशन मॉनिटरिंग सिस्टम पर काम कर रहा है। इसमें ट्रैक के नीचे फाइबर ऑप्टिक सेंसर लगाए जाएंगे। जब बोगियां या वैगन इससे गुजरेंगे तो उस पर पड़ने वाले भार के साथ बोगी की जानकारी मिल जाएगी। ऐसे में बोगी में कमी हुई तो उसे तत्काल ठीक करवाया जा सकेगा।
130 किमी की रफ्तार से दौड़ेंगी सवारी गाड़ियां
मिशन रफ्तार में आरडीएसओ मेल-एक्सप्रेस व सवारी गाड़ियों की रफ्तार बढ़ाने पर काम कर रहा है। महानिदेशक ने बताया कि सवारी गाड़ियों की रफ्तार 130 किमी प्रति घंटा की जाएगी। इसके लिए नई दिल्ली-हावड़ा व नई दिल्ली-मुंबई रूट पर ट्रायल चल रहे हैं। हाईस्पीड ट्रेन की रफ्तार 160 किमी की जाएगी। पहले 638 आइटमों पर आरडीएसओ का कंट्रोल था, इसे घटाकर 360 कर दिया गया है। इससे आत्मनिर्भरता व सहभागिता बढ़ेगी। वहीं, आरडीएसओ करोड़ों की नई मशीनें-ट्रैक व्हीकल, स्विच रेल ट्रांसपोर्टेशन वैगन, बैलास्ट क्लीयरिंग मशीन खरीदेगा।
Jan 08 (10:57) Railway News: 12 को CRB करेंगे लखनऊ के रेलवे प्रोजेक्टों पर मंथन, 1900 करोड़ रुपये की लागत से होगा विकास (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
32315 views

News Entry# 432396  Blog Entry# 4837763   
  Past Edits
Jan 08 2021 (10:57)
Station Tag: Manak Nagar/MKG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 08 2021 (10:57)
Station Tag: Alamnagar/AMG added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 08 2021 (10:57)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 08 2021 (10:57)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 08 2021 (10:57)
Station Tag: Gomti Nagar/GTNR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
लखनऊ गोमतीनगर विश्वस्तरीय स्टेशन सहित कई प्रोजेक्टों की समीक्षा। रेल भूमि विकास प्राधिकरण के अधिकारी गोमतीनगर विश्वस्तरीय स्टेशन की वर्तमान प्रगति की रिपोर्ट देंगे। तेजस एक्सप्रेस को नई दिल्ली से लखनऊ होकर अयोध्या तक चलाने के लिए रेलवे की फिजिबिलिटी रिपोर्ट पर भी निर्णय हो सकते हैं।
लखनऊ, जेएनएन। राजधानी स्‍थि‍त गोमतीनगर को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने सहित रेलवे की लखनऊ की सभी महत्वपूर्ण योजनाओं को लेकर नवनियुक्त रेलवे बोर्ड अध्यक्ष सुनीत शर्मा समीक्षा करेंगे। सीआरबी की समीक्षा को लेकर रेलवे ने अपने महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों की रिपोर्ट तैयार करने का काम शुरू कर दिया है।
एक
...
more...
जनवरी को ही सुनीत शर्मा सीआरबी बने हैं। रेल मंत्रालय इन दिनों लखनऊ की लंबित परियोजनाओं को लेकर सख्त है। यहां करीब 1900 करोड़ रुपये की लागत से पीपीपी मॉडल पर गोमतीनगर को विश्वस्तरीय बनाने, आलमनगर-उतरेटिया मालगाड़ी के बाईपास की एकल लाइन की डबलिंग, आलमनगर स्टेशन को सेटेलाइट स्टेशन बनाने, मानकनगर स्टेशन पर लूप लाइन की संख्या में वृद्धि सहित कई योजनाओं पर काम चल रहा है। सीआरबी के सामने 1800 करोड़ रुपये से चारबाग स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने की योजना का भी प्रस्तुतिकरण होगा। इस योजना से नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन ने पहले ही हाथ खींच लिया है। 
ऐसे में नई संस्था को शामिल करने पर भी चर्चा होगी। रेल भूमि विकास प्राधिकरण के अधिकारी गोमतीनगर विश्वस्तरीय स्टेशन की वर्तमान प्रगति की रिपोर्ट देंगे। इसके साथ चारबाग स्टेशन की यार्ड रिमॉडलिंग, दो नए प्लेटफार्म के निर्माण, मानकनगर से दिलकुशा तक दो नई एंट्री व निकासी रेल लाइन बिछाने की योजना में हो रही देरी को लेकर सीआरबी कई अधिकारियों की क्लास लगा सकते हैं। वहीं, लखनऊ से कानपुर तक सेमी हाइस्पीड ट्रेन संचालन के लिए अजगैन से दोनों छोर पर स्लीपर, बैलास्ट और पटरी बिछाने की योजना की समीक्षा भी सीआरबी करेंगे। तेजस एक्सप्रेस को नई दिल्ली से लखनऊ होकर अयोध्या तक चलाने के लिए रेलवे की फिजिबिलिटी रिपोर्ट पर भी सीआरबी निर्णय ले सकते हैं।
लखनऊ, जेएनएन। शहर के तीन छोटे स्टेशन मेट्रो शहरों की तर्ज पर सवरेंगे। आलमनगर को सेटेलाइट स्टेशन बनाने का रुका काम जल्द शुरू होगा। जबकि मानक नगर रेलवे स्टेशन पर भी ऊंचाई वाले तीन नए प्लेटफार्म के साथ इसका विकास किया जाएगा। रेलवे बोर्ड ने आलमनगर स्टेशन के लिए 10 और मानकनगर स्टेशन के लिए 25 करोड़ रूपए मंगलवार को जारी कर दिया।
लखनऊ के लंबित पड़े रेलवे प्रोजेक्ट की प्रगति की समीक्षा के लिए रेलवे बोर्ड के सीईओ और चेयरमैन विनोद यादव ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। उन्होंने रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) और एनबीसीसी के अधिकारियों को प्रोजेक्ट में तेजी लाने के आदेश दिया।।कॉन्फ्रेंसिंग में सबसे अधिक चर्चा गोमतीनगर स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने और चारबाग़ स्टेशन के पुनविकास पर
...
more...
हुई। बताया गया कि गोमती नगर स्टेशन पर रेलवे ने करीब 104 करोड़ रुपए से दो नए प्लेटफार्म का निर्माण, प्लेटफार्म एक कि लंबाई बढ़ाने के साथ वाशिंग पिट भी बना दी है। अब निजी कंपनी का स्टेशन भवन बनाने का काम रुका हुआ है। गोमती नगर स्टेशन पर ही रेलवे की जमीन को पहले 45 साल के लिए कॉमर्शियल इस्तेमाल के लिए बेचने की तैयारी की गई। जबकि इतने कम समय की अवधि पर बोर्ड ने इसकी मियाद बढ़ाकर 90 साल कर दी। अब भी कंपनी काम शुरू नही कर पाई है।इस पर सीईओ ने एक सप्ताह के भीतर उत्तर और पुर्वोत्तर रेलवे लखनऊ के डीआरएम, आरएलडीए और एनबीसीसी के अधिकारियों को एक साथ बैठक कर बाधा दूर करने के आदेश दिया।
सीईओ एक सप्ताह बाद उसकी प्रगति की समीक्षा करेंगे। चारबाग़ यार्ड रिमॉडलिंग का बजट जल्द जारी होगा। जबकि ट्रांसपोर्टनगर में बन रहे नए स्टेशन को लेकर भी चर्चा की गई। डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि यहां दो प्लेटफार्म बनाने का काम चल रहा है। सीईओ ने काम मे तेजी लाने के आदेश दिए। आलमनगर उतरेटिया बाईपास डबलिंग के काम की प्रगति से सीईओ संतुष्ट दिखे।
Page#    Showing 1 to 20 of 84 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy