Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

এক রাজ্য, দুই রাণী।নাম তাদের, শালিমার ও আলিপুরদুয়ার রাজ্যরানী - Dip

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Jun 17 11:37:17 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

LRJ/Laksar Junction (4 PFs)
لکسر جنکشن     लक्सर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Junction Point - RK/MZM,BJO/HW,DDN/NBD,MDR 6W , Dist - Haridwar
State: Uttarakhand


Zone: NR/Northern   Division: Moradabad

No Recent News for LRJ/Laksar Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 82
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.8/5 (8 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - good (1)
food - good (1)
transportation - good (1)
lodging - good (1)
railfanning - good (1)
sightseeing - good (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 71 News Items  next>>
May 25 (21:57) बिहारपंजाब से बिहार आ रही महिला को प्रसव पीड़ा, स्टॉपेज नहीं होने पर भी रोकी ट्रेन (www.livehindustan.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
3281 views

News Entry# 452617  Blog Entry# 4969663   
  Past Edits
May 25 2021 (21:57)
Station Tag: Laksar Junction/LRJ added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Laksar Junction/LRJ  
यात्रा के दौरान गर्भवती को प्रसव पीड़ा होने पर सुपरफास्ट ट्रेन को लक्सर में रोकना पड़ा। रेलवे पुलिस की मदद से महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसने बेटे को जन्म दिया। बाद में पति-पत्नी कार से बिहार के लिए रवाना हुए। 
 मूल रूप से गया (बिहार) के सहखेदरा गांव निवासी अजय कुमार पंजाब के लुधियाना की एक प्राइवेट फैक्ट्री में काम करते हैं। वह गर्भवती पत्नी और दो बेटियों संग अमृतसर-हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन से बिहार जा रहे थे। ट्रेन के सहारनपुर क्रास करने के बाद प्रतिभा को प्रसव पीड़ा होने लगी। अजय ने इसकी जानकारी टीटीई को दी। टीटीई ने मुरादाबाद कंट्रोल से बात की। कंट्रोल रूप से आदेश मिलने पर स्टॉपेज न होने के बावजूद ट्रेन को लक्सर
...
more...
स्टेशन पर रोका गया।
यहां अजय, गर्भवती पत्नी और दोनों बेटियों को उतार दिया गया। अजय ने जीआरपी थाने पहुंचकर प्रभारी थानाध्यक्ष किशोर तिवारी से मदद मांगी। एसआई तिवारी ने तुरंत वाहन का इंतजाम कर महिला को लक्सर के शेखपुरी स्थित डा. भीमराव चैरिटेबल हॉस्पिटल भिजवाया। हॉस्पिटल की महिला चिकित्सकों ने तत्काल गर्भवती महिला के प्रसव की तैयारी शुरू कर दी। करीब डेढ़ घंटे बाद महिला ने एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया।
अस्पताल संचालक ईश्वरपाल सिंह ने बताया कि जच्चा, बच्चा स्वस्थ हैं। उन्हें पांच घंटे के अस्पताल में ऑबजरर्वेशन में रखा गया। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अजय कार बुक कर परिवार संग घर रवाना हो गए। अजय व प्रतिभा का कहना है कि उन्हें रेलवे और पुलिस ने समय पर मदद दी। वह लक्सर अब उनकी यादों में हमेशा के लिए जुड़ गया है।
Apr 06 (14:43) देवभूमि के चार धाम तीर्थ जाना हो सकता है मुश्किल, एक मई के बाद हावड़ा-योग नगरी ऋषिकेश का टिकट नहीं (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
19636 views

News Entry# 447986  Blog Entry# 4931120   
  Past Edits
Apr 06 2021 (14:44)
Station Tag: Laksar Junction/LRJ added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 06 2021 (14:44)
Station Tag: Haridwar/HW added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 06 2021 (14:44)
Station Tag: Howrah Junction/HWH added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 06 2021 (14:43)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
हरिद्वार महाकुंभ में जानेवाले यात्रियों को वहां तक पहुंचने में कठिनाई हो सकती है। भीड़ बढ़ने के मद्देनजर रेलवे ने हरिद्वार तक जानेवाली ट्रेनों को लक्सर और आसपास के स्टेशनों में ठहराव देने की योजना बनाई है। इसके बाद हरिद्वार से आगे जानेवाली ट्रेनें बिना वहां रुके ही चली जाएंगी।
जागरण संवाददाता, धनबाद: हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ में जानेवाले यात्रियों को वहां तक पहुंचने में कठिनाई हो सकती है। भीड़ बढ़ने के मद्देनजर रेलवे ने हरिद्वार तक जानेवाली ट्रेनों को लक्सर और आसपास के स्टेशनों में ठहराव देने की योजना बनाई है। इसके बाद हरिद्वार से आगे जानेवाली ट्रेनें बिना वहां रुके ही चली जाएंगी। बताया गया है कि 11 से 14 अप्रैल तक रेलवे की यह व्यवस्था प्रभावी होगी। बाद
...
more...
में कुंभ स्नान की अन्य तिथियों के दौरान भी इस व्यवस्था को अपनाया जा सकता है।
14 मई को अक्षय तृतीया: दूसरी ओर, इस साल 14 मई को अक्षय तृतीया है। इस तिथि पर उत्तराखंड के चार धाम खुलते हैं। हिमालय की बफीर्ली पहाड़ियों पर बसे बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के दरबार में लाखों श्रत्द्धालु तीर्थ करने पहुंचते हैं। पिछले साल लॉकडाउन की वजह से चार धाम की यात्रा स्थगित कर दी गई थी। इस बार भी परिस्थिति बदल सकती है। धनबाद होकर हरिद्वार जानेवाली एकलौती ट्रेन दून एक्सप्रेस 30 अप्रैल तक के लिए ही टिकट बुक हो  रहे हैं। ट्रेन रात 12 बजे के बाद धनबाद पहुंचती है, जिस वजह से यहां के यात्रियों को एक मई तक के लिए टिकट बुकिंग की अनुमति मिली है। इसके बाद टिकटों की बुकिंग बंद है।
गौरतलब है कि देशभर की ज्यादातर ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का एलान कर दिया गया है। ज्यादातर ट्रेनें 30 जून से दो जुलाई तक चलने वाली हैं, पर दून एक्सप्रेस को लेकर अब तक रेलवे के स्तर पर फेरे बढ़ाने को लेकर घोषणा नहीं हुई है।
Mar 10 (17:51) रेलवे स्टेशन पर लगवाई बीस बेंच (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
12435 views

News Entry# 443808  Blog Entry# 4902549   
  Past Edits
Mar 10 2021 (17:51)
Station Tag: Laksar Junction/LRJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 10 2021 (17:51)
Station Tag: Roorkee/RK removed by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 10 2021 (17:51)
Station Tag: Roorkee/RK added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Laksar Junction/LRJ  
बुधवार शाम को श्री समूह के वीपी संजय शर्मा, समूह की लक्सर इकाई के अतिरिक्त जीएम आलोक मोरोलिया के साथ लक्सर रेलवे स्टेशन पहुंचे और स्टेशन अधीक्षक संतोष कुमार को तीन सीटों वाली स्टील की बीस बेंच मुहैया कराई। कहा कि कुंभ मेले के दौरान दूरदराज से हरिद्वार आने वाले यात्रियों को लक्सर में ट्रेन बदलनी पड़ेगी। इसके लिए उन्हें इंतजार भी करना पड़ सकता है। उनकी सुविधा के लिए सीएसआर (कारपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) फंड से स्टेशन पर बीस बेंच लगवाई गई हैं। नगरपालिका अध्यक्ष अमरीश गर्ग ने कहा श्री समूह द्वारा लक्सर क्षेत्र के विकास में काफर योगदान किया जा रहा है। देहात में शिक्षा और चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाने के अलावा समूह द्वारा गरीब परिवार की बेटियों की शादी में भी मदद की जा रही है। इस दौरान रेलवे के डिप्टी सीआईटी टिकेश कुमार, श्री समूह के अश्विनी शर्मा, राहुल गर्ग, हिमांशु गोयल आदि लोग भी मौजूद रहे।...
more...
मुरादाबाद, जेएनएन। कुंभ मेले की भीड़ को हरिद्वार से निकालने के लिए रेल प्रशासन ने लक्सर स्टेशन को मेला स्टेशन बना द‍िया है। यहां श्रद्धालुओं के ठहरने आदि के ल‍िए विशेष इंतजाम क‍िए गए हैं।
मंडल रेल प्रशासन ने कुंभ मेला में भीड़ बढ़ने पर 12 से अधिक मेला स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई थी। स्पेशल ट्रेन हरिद्वार से मुरादाबाद, दिल्ली, हापुड़, लखनऊ आदि स्थानों के लिए चलाई जानी थी। उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड चेयरमैन को पत्र भेजा है, जिसमें कहा था कि कुंभ मेला स्पेशल ट्रेनें न चलाएं। अप्रैल में होने वाले शाही स्नान के दौरान वापसी भीड़ के लिए ही ट्रेनों का संचालन करें। रेल प्रशासन ने प्रमुख सचिव के पत्र के बाद योजना में बदलाव
...
more...
कर द‍िया है। कुंभ मेले में भीड़ होने पर स्टेशन पर भी भीड़ बढ़ेगी। हावड़ा-अमृतसर रेल मार्ग पर लक्सर रेलवे स्टेशन है। हरिद्वार से लक्सर की दूरी 27 किलोमीटर है। रेलवे भीड़ बढने पर उत्तराखंड सरकार की अनुमति लेकर हरिद्वार लक्सर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाएगा। हरिद्वार स्टेशन की भीड़ को लक्सर तक पहुंचाएगा। हावड़ा-अमृतसर के बीच चलने वाली ट्रेनों में सवार होकर श्रद्धालु गंतव्य तक जा सकते हैं। रेलवे प्रशासन ने लक्सर स्‍टेशन को मेला स्टेशन घोषित करने के साथ श्रद्धालुओं के ठहरने और अन्य सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी शुरू कर दी है। रात में रोशनी के लिए लाइट की विशेष व्यवस्था की गई है। स्टेशन के संपर्क मार्ग पर भी लाइट लगाई जा रही है। यहां भी अतिरिक्त बुकिंग काउंटर खोला जा रहा है। प्लेटफार्मों पर भी सुविधा का विस्तार किया जा रहा है। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि लक्सर स्टेशन को मेला स्टेशन बनाया गया है और यहां यात्रियों की सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है।
Feb 12 (10:33) Haridwar Kumbh Mela 2021 : सीसीटीवी की निगरानी में गुजरेंगी हरिद्वार जाने वाली ट्रेनें, यात्र‍ियों की सुरक्षा के बेहतर इंतजाम (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
17810 views

News Entry# 438627  Blog Entry# 4874587   
  Past Edits
Feb 12 2021 (10:33)
Station Tag: Raiwala Junction/RWL added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 12 2021 (10:33)
Station Tag: Motichur/MOTC added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 12 2021 (10:33)
Station Tag: Yog Nagari Rishikesh/YNRK added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 12 2021 (10:33)
Station Tag: Laksar Junction/LRJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 12 2021 (10:33)
Station Tag: Haridwar/HW added by Anupam Enosh Sarkar/401739
मुरादाबाद, जेएनएन। हरिद्वार जाने वाली ट्रेनें सीसीटीवी की निगरानी में गुजरेंंगी। लक्सर से हरिद्वार और हरिद्वार से योगनगरी न्यू ऋषिकेश के बीच 10 स्टेशनों के क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।
हरिद्वार कुंभ मेला में रेलवे यात्रियों की बेहतर सुविधा के साथ सुरक्षा के भी इंतजाम क‍िए गए हैं। ज‍िससे कुंभ मेले के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना से आसानी से निपटा जा सके। हरिद्वार से लक्सर के बीच लक्सर, पथरी, एकड़, एथल, ज्वालापुर, हरिद्वार और हरिद्वार से योग नगरी न्यू ऋषिकेश के बीच मोतीचूर, रायवाला, योगनगरी, न्यू ऋषिकेश व ऋषिकेश स्टेशन परिसर में सीसीटीवी लगाए गए हैंं। सीसीटीवी से स्टेशन परिसर व यार्ड तक निगरानी की जा सकती है। सीसीटीवी इंटरनेट से जुड़ेे हुए हैं। इससे रेल मंडल
...
more...
के या हरिद्वार कंट्रोल रूम में बैठे कर्मचारी यहां से गुजरने वाली ट्रेनों पर नजर रख सकेंगे। ट्रेनों में सीट से अधिक यात्री सवार होने पर भी सीसीटीवी के द्वारा कंट्रोल रूम को जानकारी मिल जाएगी।
प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि कुंभ मेले को लेकर सीसीटीवी के अलावा अन्य आधुनिक उपकरण भी लगाए गए हैं। लक्सर-हरिद्वार-योगनगरी के बीच सभी स्टेशनों पर लाइट व पेयजल की विशेष व्यवस्था की गई है। यात्रियों को कोच के बारे में जानकारी देने के लिए कोच इंडिकेक्टर और ट्रेन डिस्पेल सिस्टम लगाए गए हैं। कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं का हरिद्वार स्टेशन पर उत्तराखंड सरकार द्वारा एंटीजन किट से कोरोना की जांच की जा रही है। स्टेशन परिसर में वाहनों के आने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।
Page#    Showing 1 to 20 of 71 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy