PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

ट्रेनों का सफर, ज़िन्दगी का सफर, रेलफैन दोनों में माहिर

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Wed Dec 2 01:21:18 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

KKDE/Kurukshetra Junction (5 PFs)
     कुरुक्षेत्र जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Jn. pt NRW/PNP/UMB. Rajmahal Estate, Thanesar, Kurukshetra 136118
State: Haryana


Zone: NR/Northern   Division: Delhi

No Recent News for KKDE/Kurukshetra Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 74
Number of Originating Trains: 13
Number of Terminating Trains: 13
Rating: 2.5/5 (116 votes)
cleanliness - average (15)
porters/escalators - average (15)
food - average (15)
transportation - average (14)
lodging - average (13)
railfanning - average (15)
sightseeing - average (14)
safety - average (15)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 96 News Items  next>>
Nov 01 (08:05) जीएम के निरीक्षण से पहले रेलवे स्टेशन पर घंटों चली सफाई, कमर थपथपाई (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
4672 views

News Entry# 423394  Blog Entry# 4763936   
  Past Edits
Nov 01 2020 (08:05)
Station Tag: Kurukshetra Junction/KKDE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Kurukshetra Junction/KKDE  
जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : उत्तर रेलवे की दिल्ली डिविजन के नवनियुक्त महाप्रबंधक (जीएम) आशुतोष गंगवाल ने शनिवार को कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। रेलवे स्टेशन परिसर में साफ-सफाई व अन्य सुविधाओं को देखकर जीएम आशुतोष गंगवाल ने स्टेशन सुपरिटेंडेंट एसएन गुप्ता व सीएमआइ विनोद कुमार को शाबाशी दी। जीएम अपने दल के साथ स्पेशल गाड़ी में ठीक 2:20 मिनट पर पहुंचे और रेलवे स्टेशन पर उतरते ही स्टेशन अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।
जीएम आशुतोष गंगवाल ने कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर बन रही नई बिल्डिग का निरीक्षण किया। इस दौरान बिल्डिग के फेस-वन में बने टिकट काउंटर की व्यवस्था देखी और सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना महामारी में सतर्कता बरतने की हिदायत दी। सभी को मास्क व दो
...
more...
गज दूरी का पाठ पढ़ाया। फेस-वन के एंट्री गेट पर लगी ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन में हाथ सैनिटाइज किए। उसके बाद फेस-वन में रेलवे अधिकारियों की ओर से स्टेशन पर बन रही बिल्डिग का थ्रीडी माडल को देखा। उन्होंने थ्रीडी माडल के माध्यम से स्टेशन पर बनने वाले सभी फेस की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने स्टेशन परिसर में साफ-सफाई देखकर एसएस एसएन गुप्ता व सीएमआइ विनोद कुमार को शाबाशी दी। ऐसे ही बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। एसएस एसएन गुप्ता ने बताया कि जीएम ने दिल्ली डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया। उन्होंने सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र व अंबाला रेलवे स्टेशन पर अपने दल सहित निरीक्षण किया।
Oct 31 (08:25) जयपुर-दौलतपुर चौक इंटरसिटी एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या नाममात्र (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NWR/North Western
0 Followers
7258 views

News Entry# 423282  Blog Entry# 4763117   
  Past Edits
Oct 31 2020 (08:26)
Station Tag: Kurukshetra Junction/KKDE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 31 2020 (08:26)
Station Tag: Kaithal/KLE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जागरण संवाददाता, कैथल : रेलवे ने वाया कैथल से कुरुक्षेत्र और जींद-रोहतक रूट पर चलने वाली जयपुर-दौलतपुर चौक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को चलाने का फैसला दस दिन पहले ही लिया था। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चल रही है। इस फैसले के बाद कैथल से रोहतक जींद और चंडीगढ़ जाने के लिए लोग रेल के माध्यम से यहां पहुंच सकते हैं, लेकिन कोरोना काल के चलते इस रेलगाड़ी में कैथल से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या नाममात्र है।
बता दें कि कोरोना महामारी से पहले इस एक्सप्रेस गाड़ी में सीटें फुल रहती थी। यहां से चंडीगढ़ और जयपुर जाने वाले यात्रियों को रिजर्वेशन करवाते समय वेटिग लिस्ट में टिकट बुक करवानी पड़ती थी। अब कोरोना के कारण स्थिति
...
more...
यह है कि एक दिन में केवल सात से आठ लोग ही इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए टिकट बुक करा रहे हैं। इससे अधिक संख्या ट्रेन में नहीं हो पा रही है।
कोरोना काल से पहले होती थी इस ट्रेन की 50 से अधिक बुकिग :
बता दें कि कोरोना महामारी के आपने से पहले जयपुर-दौलतपुर चौक इंटरसिटी एक्सप्रेस रेलगाड़ी में कैथल से यात्रा करने वाले यात्रियों की रिजर्वेशन टिकटों की संख्या 50 से अधिक रहती थी। इसके अलावा सामान्य बोगियों में सैंकड़ों यात्री यात्रा करते थे। अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। अब सामान्य बोगी में इक्का-दुक्का यात्री की यात्रा कर रहे हैं। कोरोना महामारी ने इस ट्रेन में यात्रियों की संख्या काफी कम है। अब इस ट्रेन को यात्रियों का इंतजार हैं।
ट्रेन से सीधा पहुंच सकते हैं हिमाचल :
जयपुर-दौलतपुर चौक इंटरसिटी एक्सप्रेस रेलगाड़ी पहले केवल चंडीगढ़ तक ही जाती थी, लेकिन फरवरी माह में इस ट्रेन को रेलवे ने हिमाचल के उना जिले में स्थित दौलतपुर चौक स्टेशन तक बढ़ाया था। यह हिमाचल प्रदेश का अंतिम रेलवे स्टेशन है। यहां से उना जिले में स्थित मां चितापूर्णी और ज्वाला देवी काफी कम दूरी पर स्थित है। इसलिए यात्री इस ट्रेन के माध्यम से माता के दर्शनों के लिए भी पहुंचते हैं।
पहले की अपेक्षा काफी
कम है यात्रियों की संख्या
कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन से टिकट इंचार्ज विनोद कुमार ने बताया कि एक्सप्रेस गाड़ी शुरू होने के बाद कैथल से इस ट्रेन की यात्रियों की संख्या पहले की अपेक्षा काफी कम है। पिछले दस दिनों यहां से केवल करीब 100 टिकटें ही बुक हुई है। जबकि कोरोना काल से पहले यहां एक ही दिन में 70 से 100 टिकटें बुक हो जाती थी। अब दिन में केवल आठ से दस टिकटें बुक हो रही हैं।
Oct 23 (07:54) ऐलिवेटेड रेल ट्रैक की परियोजना पर अगले महीने होगा काम शुरू (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
7098 views

News Entry# 422446  Blog Entry# 4756062   
  Past Edits
Oct 23 2020 (07:54)
Station Tag: Kaithal/KLE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 23 2020 (07:54)
Station Tag: Kurukshetra Junction/KKDE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र-कैथल रेलवे ट्रैक पर बनने वाले ऐलिवेटेड रेल ट्रैक की परियोजना पर कार्य अगले महीने शुरू हो जाएगा। इस परियोजना को एक निजी एजेंसी को सौंपने की औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है। इस पर करीब 225 करोड़ रुपये का बजट खर्च होगा। इसके मूर्त रूप मिलने के बाद शहर के लोगों को रेलवे की पांच फाटकों से निजात मिलेगी।
विधायक सुभाष सुधा ने वीरवार को इसको लेकर हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रेक्टर डेवलेपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रदीप कुमार से बातचीत की। महाप्रबंधक ने विधायक को पूरी जानकारी दी। सुधा ने बताया कि यह प्रोजेक्ट 225 करोड़ रुपये का है। इसमें 125 करोड़ प्रदेश सरकार और 100 करोड़ रुपये रेलवे का बजट होगा। ऐलिवेटेड रेल ट्रैक
...
more...
परियोजना को मूर्त रूप मिलने के बाद कुरुक्षेत्र ही नहीं इस रेल मार्ग से नरवाना की तरफ जाने वाले लोगों का सपना साकार होगा है।
फाटकों के चलते दो हिस्सों में बंटा है शहर
कुरुक्षेत्र-कैथल रेल मार्ग पर पांच फाटक शहर में आती हैं। इनके चलते पूरा शहर दो हिस्सों में बंटा हुआ है। विधायक सुभाष सुधा के प्रयासों से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विगत वर्ष इसकी आधारशीला रखी थी। विधायक का कहना है कि कुरुक्षेत्र को एक अंतरराष्ट्रीय तीर्थ और पर्यटन स्थल के रूप में तेजी के साथ विकसित हो रहा है। रेलवे फाटक बंद होने से यातायात की समस्या आने लगी थी।
कंपनी ने रेलवे के साथ तैयार किया प्रोजेक्ट
हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रेक्टचर डेवलेपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड ने भारतीय रेलवे के साथ मिलकर कुरुक्षेत्र में ऐलिवेटेड रेल ट्रैक परियोजना को तैयार किया है।इसके लिए बाकायदा मिट्टी की टेस्टिग की गई थी। टेस्टिग पास होने के बाद ऐलिवेटेड रेल ट्रैक बनाने का काम तेजी से चला। बीच में कोविड-19 के चलते काम अटक गया था। पिछले दिनों ही इसका टेंडर लगाया गया था। गत महीने इसकी दोनों बिड ऑपन की गई थी।
रेलवे द्वारा पूजा और दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में यात्रियों की सुविधा के लिए 8 त्योहार स्पेशल रेलसेवाओं का संचालन शुरू करने जा रहा है। इनमें 3 ट्रेनें रेवाड़ी स्टेशन से होकर गुजरेंगी। अजमेर-अमृतसर के बीच चलने वाली इंटरसिटी के साथ ही इन विशेष रेलसेवाओं के संचालन की शुरूआत होगी। इन दोनों शहरों के बीच 2 ट्रेन चलेंगी, जो कि सप्ताह में दो-दो दिन (कुल 4 दिन) चलेंगी। इन ट्रेनों को चलाए जाने से सबसे अधिक फायदा कामकाज के सिलसिले में दूसरे राज्यों में रह रहे लोगों को होगा, जो कि अपने मूल गांव शहर में जाकर परिवार के साथ पर्व मना सकेंगे। वहीं अनलॉक-5 के साथ अब छूट का दायरा भी बढ़ चुका है। पर्यटन स्थल भी अब खुलने लगे हैं। ऐसे में घूमने जाने वाले लोगों के लिए भी ट्रेन खास सुविधा रहेंगी।
अजमेर-अमृतसर
...
more...
के बीच 2 ट्रेनों का संचालन, रूट थोड़ा अलग
09611 अजमेर-अमृतसर (द्वि-साप्ताहिक) स्पेशल रेलसेवा 22 अक्टूबर से 28 नवंबर तक (12 ट्रिप) प्रत्येक गुरूवार व शनिवार को अजमेर से शाम 7.55 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर 2.45 बजे अमृतसर पहुंचेगी। 09612 ट्रेन 22 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक प्रत्येक मंगलवार व गुरूवार को अमृतसर से दोपहर 2.30 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 10 बजे अजमेर पहुंचेगी। यह किशनगढ, जयपुर, गांधीनगर जयपुर, गैटोर जगतपुरा, दौसा, बांदीकुई, बसवा, राजगढ, अलवर, खैरथल, रेवाडी, भिवानी, हिसार, सिरसा, कालांवाली, भटिण्डा, गंगसर जैतु, कोटकपुरा जं., फरीदकोट, फिरोजपुर कैंट, तलवंडी, मोगा, जगराओं, लुधियाना, फगवाडा जं., जालंधर सिटी जं. एवं ब्यास स्टेशनों पर ठहराव करेगी। दूसरी ट्रेन : 09613 रेलसेवा 21 अक्टूबर से 30 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार व बुधवार को अजमेर से शाम 5.55 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 10.45 बजे अमृतसर पहुंचेगी। 09614 ट्रेन 23 अक्टूबर से 29 नवंबर तक प्रत्येक शुक्रवार व रविवार को अमृतसर से शाम 5.50 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 10 बजे अजमेर पहुंचेगी। इसका ठहराव किशनगढ, जयपुर, गांधीनगर जयपुर, गैटोर जगतपुरा, दौसा, बांदीकुई, बसवा, राजगढ, अलवर, खैरथल, रेवाडी, भिवानी, हिसार, जाखल, संगरूर, धुरी, मलेरकोटला, लुधियाना, फगवाडा जं., जालंधर सिटी जं. एवं ब्यास स्टेशनों पर होगा।
जयपुर-दौलतपुर चैक सप्ताह में 3 दिन ट्रेन
गाडी संख्या 09717 जयपुर से दौलतपुर चैक (त्रि-साप्ताहिक) स्पेशल रेलसेवा 20 अक्टूबर से 29 नवंबर तक (18 ट्रिप) चलेगी। जो कि प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार व रविवार को जयपुर से शाम 7.30 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर 12.15 बजे दौलतपुर चैक पहुंचेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 09718 रेलसेवा 21 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलेगी। जो प्रत्येक बुधवार, शनिवार व सोमवार को दौलतपुर चैक से दोपहर 2.05 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 6.40 बजे जयपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन गांधीनगर जयपुर, दौसा, बांदीकुई, राजगढ, अलवर, खैरथल, रेवाडी, झज्जर, रोहतक, जुलना, जीन्द, उचाना, नरवाना जं., कैथल, कुरूक्षेत्र जं., अम्बाला कैंट, चंडीगढ, साहिबजादा अजीतसिंह नगर, मोंरिडा, रूपनगर, आनंदपुर साहिब, नागल बांध, ऊना हिमाचल एवं अम्ब अन्दौरा स्टेशनों पर ठहराव करेगी।
Oct 20 (09:26) फेस्टिवल सीजन में आज से चलेंगी 392 स्पेशल ट्रेन, कुरुक्षेत्र को मिली एक (m.jagran.com)
New/Special Trains
NR/Northern
0 Followers
8126 views

News Entry# 422036  Blog Entry# 4752973   
  Past Edits
Oct 20 2020 (09:26)
Station Tag: Kurukshetra Junction/KKDE added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Kurukshetra Junction/KKDE  
जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : रेलवे ने फेस्टिवल सीजन के लिए 392 पूजा स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जारी की है। पूजा स्पेशल ट्रेनें मंगलवार को शुरू होंगी और ये 30 नवंबर तक चलेंगी।
रेलवे अधिकारी ने बताया कि 392 पूजा स्पेशल ट्रेनों में से एक ट्रेन कुरुक्षेत्र जंक्शन को मिली है। जिससे दिल्ली से अंबाला के रूट पर अब तक पांच ट्रेनें दौड़ रही थी। छठी ट्रेन कालका शताब्दी का नाम जुड़ गया है। उन्होंने बताया कि कालका शताब्दी ट्रेन नई दिल्ली से चलकर कालका रेलवे स्टेशन तक चलेगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 7:40 बजे रवाना होगी और सुबह 9:37 बजे कुरुक्षेत्र जंक्शन पर पहुंचेगी। वहीं दूसरी ओर कालका रेलवे स्टेशन से शाम को 5:45 बजे रवाना होगी और
...
more...
7:37 बजे कुरुक्षेत्र जंक्शन पर पहुंचेगी। दो मिनट का स्टॉप लेकर अपने गंतव्य को रवाना होगी।
Page#    Showing 1 to 20 of 96 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy