Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

RailFans LIVE life to the fullest.

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Sep 24 16:02:06 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 4611476-0
Large Station Board;
Entry# 4611476-0

KUMB/Kumarbagh (2 PFs)
کومارباغ     कुमारबाग

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
Bettiah-Chanpatia-Narkatiaganj Rd, Kumarbagh, West Champaran ( Bettiah), 845450
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Samastipur

No Recent News for KUMB/Kumarbagh
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 20
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 9 of 9 News Items  
कुमारबाग रेलवे स्टेशन से करीब ढाई सौ मीटर दक्षिण सोमवार की सुबह ट्रैक बदलने के दौरान डेमो ट्रेन 05210 बेपटरी हो गई। इंजन के ठीक पीछे लगे एक बोगी का पहिया ट्रैक से नीचे उतर गया। घटना में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है।
बेतिया, जागरण संवाददाता। सुगौली-नरकटियागंज रेलखंड के कुमारबाग रेलवे स्टेशन से करीब ढाई सौ मीटर दक्षिण सोमवार की सुबह ट्रैक बदलने के दौरान डेमो ट्रेन 05210 बेपटरी हो गई। इंजन के ठीक पीछे लगे एक बोगी का पहिया ट्रैक से नीचे उतर गया। घटना में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है। ट्रेन रेलवे स्टेशन के समीप ही अभी खड़ी है। रेलवे के वरीय अधिकारी घटना स्थल पर आने के लिए कूच कर दिए
...
more...
हैं। हालांकि घटना के बाद भी आवागमन बाधित नहीं हुआ है। मुख्य ट्रैक खाली रहने के कारण अन्य ट्रेनें आ जा रही है। ट्रेन के गार्ड ने बताया कि रक्सौल जाने के लिए ट्रेन नियत समय पर नरकटियागंज से खुली। कुमार बाग रेलवे स्टेशन से ट्रेन सुबह 9: 36 में बेतिया के लिए रवाना हुई। स्टेशन से करीब ढाई सौ मीटर आगे बढ़ते ही ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई।ड्राइवर ने बताया कि जैसे ही वह इंजन को बगल के ट्रैक की ओर मोड़ा जोर से खड़खड़ाहट की आवाज आने लगी। जिसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। घटना के बाद यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए हैं। सैकड़ों यात्री कुमार बांका स्टेशन पर जमे हुए हैं। जबकि कुछ यात्री दूसरी सवारियों से गंतव्य की ओर रवाना हो गए हैं। 

ट्रेन में लुढकने लगे लोग, मची चीख-पुकार
यात्रियों ने बताया कि स्टेशन से ट्रेन आगे बढ़ने ही जोर जोर से खड़खड़ाहट आहट की आवाज से यात्री किसी अनहोनी की आशंका से कांप उठे। बच्चे चीखने लगे। जो बोगी पटरी से उतरी उसमें करीब 500 यात्री सवार थे। यात्री देवेंद्र कुमार जायसवाल ने बताया कि ट्रेन का पहिया पटरी से उतरते हैं उसने सवार यात्री बोगी में ही लूढने लगे।चीख-पुकार मच गई। कुछ यात्री बोगी से बाहर छलांग लगाने की कोशिश किया। लेकिन एक दूसरे पर लूढकने के कारण वे सफल नहीं हो सके। हालांकि ट्रेन अभी पूरी गति नहीं पकड़ी थी। इस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हो सका।
Aug 10 (09:55) Accident averted as wheel of Raxaul-bound train gets dislodged near Samastipur (www.hindustantimes.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
1854 views

News Entry# 461533  Blog Entry# 5037991   
  Past Edits
Aug 10 2021 (09:56)
Station Tag: Kumarbagh/KUMB added by TC4D/1912644
A major train accident was averted after the wheel of a passenger train travelling to Raxaul from Narkatiaganj got dislodged near a station in Bihar’s West Champaran district on Monday morning.
The incident occurred when a wheel from one of the coaches of the Narkatiaganj-Raxaul (05210) train got dislodged while the train was changing tracks near Kumarbag station. However, no casualties were reported and none of the passengers sustained injuries, police officials said. The Kumarbag railway station falls under the jurisdiction of the Samastipur railway division of the East Central Railways.
“No
...
more...
casualty or injuries were reported after the incident,” said Ashok Maheshwari, divisional railway manager (DRM) of the Samastipur railway division.
The movement of trains remained unaffected throughout the chord on Monday.
“Railway officials have reached the site for restoration work as well as to probe the matter,” Maheshwari said.
Aug 10 (09:40) Raxaul-bound train derails in West Champaran, no casualty (m.timesofindia.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
1565 views

News Entry# 461528  Blog Entry# 5037984   
  Past Edits
Aug 10 2021 (09:40)
Station Tag: Kumarbagh/KUMB added by TC4D/1912644
PATNA: Passengers travelling by Narkatiaganj-Raxaul DEMU special (05210) had a narrow escape when one of the wheels of the train derailed near Kumarbagh station under Samastipur division of the East Central Railway (ECR) on Monday. There was, however, no report of any casualty. ECR chief public relations officer (CPRO) Rajesh Kumar said the incident took place soon after the train left Kumarbagh station in West Champaran district. “A team of railway officials reached the site immediately. The derailed coaches were removed from the tracks and normal traffic on Narkatiaganj-Raxaul section was restored,” the CPRO said.
Samastipur DRM Ashok Maheshwari said the incident took place around 9.37am. “The train was on way to Raxaul. The derailment did not cause any major rail traffic
...
more...
disruption,” he said.
Paschim Champaran Samachar जिले के चनपटिया प्रखंड के महनाकुली के लोगों ने रेलवे ट्रैक पर हुआ हादसा। फाटक से करीब अचानक से दो युवतियां और एक महिला ट्रैक पर ट्रेन के सामने आ गई। ट्रेन ड्राइवर जब तक कुछ समझ पाता तब तक तीनों ट्रेन की चपेट में आ गई।
पश्चिम चंपारण, जासं। चनपटिया प्रखंड के महनाकुली के लोगों ने रेलवे ट्रैक पर ऐसा विभत्स मंजर कभी नहीं देखा था। सोमवार की सुबह सब कुछ सामान्य था। कुमारबाग-चनपटिया रेलवे स्टेशन के बीच महनाकुली स्थित रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन ड्यूटी की अदला बदली कर चुके थे। डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के आने की सूचना पर गेटमैंन ने रेलवे फाटक बंद कर दिया था। इसी बीच हॉर्न बजाते ट्रेन पहुंची। फाटक से करीब
...
more...
100 मीटर उत्तर 221/33 पोल के समीप अचानक से दो युवतियां और एक महिला ट्रैक पर ट्रेन के सामने आ गई। ट्रेन ड्राइवर जब तक कुछ समझ पाता तब तक तीनों ट्रेन की चपेट में आ गई। घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। ट्रेन धड़धड़ाते हुए आगे निकल गई। गेटमैन लाल बिहारी राम ने बताया कि तीनों कुछ देर पहले रेलवे ट्रैक के किनारे झाड़ी की ओर दिखी थी। अचानक से इस तरह की हादसा कि उसे कतई उम्मीद न थी।
घटना के बाद लोगों की उमड़ी भीड़
रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटकर एक साथ तीन की मौत की सूचना पर इलाके में सनसनी फैल गई। लोग सन्न रह गए और घटनास्थल की ओर दौड़े। देखते ही देखते वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। महाना चौक, मिश्र टोला, खरदेउर के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों ने शव पहचानने की कोशिश की लेकिन, युवतियां व महिला को कोई नहीं पहचान सका। बाद में लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पर रेल व चनपटिया पुलिस मौके पर पहुची।
धड़ से अलग हो गया था महिला का सिर
ट्रेन की चपेट में आने से महिला का सिर से धड़ से अलग हो गया था। युवतियों का शव क्षत-विक्षत हो चुका था। मांस के लोथड़े बन गए थे। मांस के लोथड़े जगह जगह रेलवे ट्रैक पर ही बिखरे थे। ट्रैक पर दर्दनाक मंजर देख कर लोग अवाक थे।
महिला व युवतियों के आसपास के होने की आशंका
आशंका जताई जा रही है कि ट्रेन से कटी महिला और युवतियां आसपास के इलाके की ही है। उनके पहनावा और कपड़े से सामान्य परिवार के होने की उम्मीद जताई जा रही है। मौके पर मौजूद लोग उनके चूहडी, पोखरिया आदि इलाके के होने की संभावना जता रहे हैं। चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार का कहना है कि संभवत युवतियां और महिलाएं आसपास के क्षेत्र की ही हैं। शायद डर के कारण उनके स्वजन सामने नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही शव के शिनाख्त हो जाने की संभावना है।
लोगों ने पहली बार देखा है दर्दनाक मंजर
महनाकुली के ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर ऐसा विभत्स और दर्दनाक मंजर पहली बार देखा है। ग्रामीण साधु राय, नूर मियां, मंसूरी मियां, छोटन राय आदि ने बताया कि उसके होश में एक तरह की घटना कभी नहीं हुई है। एकाध बार ट्रेन से कटकर लोगों की मौत हुई है। लेकिन रेलवे ट्रैक पर इस इलाके में एक साथ तीन लोगों की मौत की यह पहली घटना है। महना चौक के दुकानदार संजय साह, विनोद पटेल, मुकेश साह, अख्तर मियां, राजा कुमार, सुदामा साह, रामचंद्र कुमार ने बताया कि जो भी इस घटना के बारे में सुना रेलवे ट्रैक की तरफ दौड़ा। इस इलाके में रेलवे ट्रैक पर इस तरह का दर्दनाक हादसा पहली बार हुआ है।
चनपटिया में 20 मिनट तक रुकी रही अंत्योदय एक्सप्रेस
रेलवे ट्रैक पर हादसे के बाद डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस तो आगे निकल गई, लेकिन ट्रैक पर शव होने के कारण कुछ ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। चनपटिया के प्रभारी स्टेशन मास्टर धीरेंद्र कुमार ने बताया कि हादसा के कारण अंतोदय एक्सप्रेस करीब 20 मिनट तक स्टेशन पर रुकी रही। पैसेंजर ट्रेन भी थोड़ी विलंब हुई। रेलवे ट्रैक से शव हटाने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू होता था।
एक को बचाने में तीन की गई जान
आसपास के लोगों और प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो एक को बचाने में तीनों की जान चली गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि शायद आत्महत्या के नियत से एक ट्रेन से कटने आई थी। ट्रेन को देखकर वह ट्रैक की ओर बढ़ी। उसे बचाने के लिए दोनों उसकी और लपकी। तीनों में खींचातानी होने लगा। इसी दौरान तीनों ट्रेन की चपेट में आ गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।
Jan 04 (17:12) मालगाड़ी का इंजन ट्रैक से उतरा, तीन घंटे में हुआ ठीक (www.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
8589 views

News Entry# 431683  Blog Entry# 4833802   
  Past Edits
Jan 04 2021 (17:12)
Station Tag: Kumarbagh/KUMB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Kumarbagh/KUMB  
कुमारबाग | एक संवाददाताकुमारबाग रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की देर शाम कुमारबाग रैक प्वाइंट पर पहुंची मालगाड़ी के इंजन का पहिया पटरी से उतर गया। रेलवे के मोतिहरी सेक्शन के यातायात निरीक्षक निलमणी तिवारी ने फोन पर बताया कि मालगाड़ी के इंजन का पहिया रात में गाड़ी को रैक प्वाइंट पर प्लेस करने के दौरान पटरी से उतर गया था।स्टेशन मास्टर अजय कुमार राम द्वारा इसकी जानकारी मुख्यालय को दी गई थी। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम के साथ क्रेन व कर्मियों को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया गया था। घटना स्थल पर पहुंचने के बाद कर्मियों ने मशीनों की सहायता से इंजन को दुबारा पटरी पर रख दिया। श्री तिवारी ने बताया कि रेल इंजन के उतरने से किसी प्रकार का यातायात बाधित नहीं हुआ। माल-जाल की कोई क्षति नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि रेल इंजन उतरने के तीन घंटे के बाद उसे ठीक कर दिया गया...
more...
था।
Page#    Showing 1 to 9 of 9 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy