Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

👑King Bole To Mumbai Rajdhani Express - Abdul Rehman

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Jun 28 15:45:50 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search

KTV/Kottavalasa Junction (5 PFs)
కొత్తవలస జంక్షన్     कोत्तवलसा जंक्शन

Track: Quadruple Electric-Line

Show ALL Trains
Jn. Point of KRPU/VZM/VSKP, Araku-Visakhapatnam Road, Kottavalasa, Vizianagaram District, Pincode-535183
State: Andhra Pradesh

Elevation: 56 m above sea level
Zone: ECoR/East Coast   Division: Waltair

No Recent News for KTV/Kottavalasa Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 26
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: 3.9/5 (8 votes)
cleanliness - excellent (1)
porters/escalators - average (1)
food - poor (1)
transportation - excellent (1)
lodging - average (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - excellent (1)
safety - excellent (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 97 News Items  next>>
Jun 25 (04:57) विस्टाडोम का परिचालन बस्तर दशहरा उत्सव से करें: बाफना (www.naidunia.com)
IR Affairs
ECoR/East Coast
0 Followers
2968 views

News Entry# 490421  Blog Entry# 5389647   
  Past Edits
Jun 25 2022 (04:57)
Station Tag: Kottavalasa Junction/KTV added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 25 2022 (04:57)
Station Tag: Kirandul/KRDL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 25 2022 (04:57)
Station Tag: Visakhapatnam Junction/VSKP added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 25 2022 (04:57)
Station Tag: Jagdalpur/JDB added by Adittyaa Sharma/1421836
जगदलपुर। बस्तर में पर्यटकों को आकर्षित करने और आरामदायक रेल सफर की सुविधा उपलब्ध कराने विस्टाडोम कोच का परिचालन दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल तक करने की शुरूआत दीपावली के पहले बस्तर दशहरा उत्सव के दौरान करने की नईदुनिया की मांग को व्यापक समर्थन मिलने लगा है। जगदलपुर के वर्तमान विधायक एवं ईस्ट कोस्ट रेल जोन में यात्री सलाहकार समिति के सदस्य रेखचंद जैन पहले की इस मांग का समर्थन कर चुके हैं। पूर्व विधायक संतोष बाफना ने भी नईदुनिया की मुहिम को सही बताते हुए विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा उत्सव के अवसर पर सितंबर माह के अंतिम सप्ताह में विस्टाडोम कोच का परिचालन प्रारंभ करने की मांग की है।
विदित हो कि विस्टाडोम कोच का विस्तार किरंदुल तक करने के निर्णय
...
more...
से जुड़ी खबर सबसे पहले नईदुनिया ने ही 21 जून 2022 को प्रकाशित की थी। 22 जून 2022 को पर्यटकों को आकर्षित करने दशहरा पर्व में दौड़ाना होगा विस्टाडोम कोच शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। बाफना ने शुक्रवार को वाल्टेयर रेलमंडल के प्रबंधक अनूप सतपथी को पत्र लिखकर कहा है कि बस्तर दशहरा उत्सव में देश विदेश के पर्यटक शामिल होने यहां आते हैं।
अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से परिपूर्ण विस्टाडोम कोच उपलब्ध होने से पर्यटकों का रेलसफर आनंददायी होगा। पर्यटक कोच में सफर करने को आकर्षित होंगे। इसका फायदा रेलवे को मिलेगा। पत्र में बाफना ने कहा है कि रेलमंडल प्रशासन ने विस्टाडोम कोच का परिचालन किरंदुल तक करने का वादा बस्तर की जनता से किया था जिसे पूरा किया जा रहा है। इसके लिए रेल प्रशासन का बस्तरवासी आभार जताते हैं लेकिन कोच का परिचालन दीपावली के दूसरे दिन 25 अक्टूबर 2022 से शुरू करने का निर्णय उचित नहीं है। इसका परिचालन ऐसे समय में शुरू किया जाना चाहिए जब बस्तर में सर्वाधिक पर्यटक आते हैं और यह अवसर बस्तर दशहरा उत्सव में होता है।
पांच साल बाद होगा विस्तार
एक माह पहले विस्टाडोम का परिचालन शुरू करने से इसका व्यापक प्रसार-प्रचार होगा और यात्री इसमें सफर के लिए आकर्षित होंगे। नईदुनिया से चर्चा में बाफना ने कहा कि 16 अप्रैल 2017 को देश में पहला विस्टाडोम कोच बस्तर को जोड़ने वाले किरंदुल-कोत्तावालसा रेललाइन पर विशाखापटनम से अरकू के बीच शुरू किया गया था। पांच साल बाद इस सेवा का बस्तर तक विस्तार किया जा रहा है यह अच्छा निर्णय है। बस्तर के लोगों को विस्टाडोम कोच में सफर करने का अवसर मिलने जा रहा है। विस्टाडोम कोच को विशाखापटनम-किरंदुल एक्सप्रेस में जोड़कर चलाया जाएगा।
Jun 20 (07:08) उपद्रवियों से निपटने रेल सुरक्षा बल ने संभाला मोर्चा, 24 घंटे गश्त कर रहे जवान (www.naidunia.com)
IR Affairs
ECoR/East Coast
0 Followers
2859 views

News Entry# 489859  Blog Entry# 5384465   
  Past Edits
Jun 20 2022 (07:09)
Station Tag: Kottavalasa Junction/KTV added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 20 2022 (07:08)
Station Tag: Kirandul/KRDL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 20 2022 (07:08)
Station Tag: Visakhapatnam Junction/VSKP added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 20 2022 (07:08)
Station Tag: Jagdalpur/JDB added by Adittyaa Sharma/1421836
जगदलपुर। सेना में भर्ती से जुड़ी अग्निपथ योजना के विरोध में देश के कुछ हिस्सों में हो रहे प्रदर्शन और उपद्रवियों के रेल संपत्ति को निशाना बनाने की घटना को देखते हुए किरंदुल-कोत्तावाला रेललाइन के प्रमुख स्टेशनों भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस व कुछ अन्य राजनीतिक दलों के युवा व छात्र संगठन के कुछ सदस्यों के नाम सामने आने के बाद रेलवे और केंद्र की खुफिया एजेंसियां ऐसे संगठनों की गतिविधियों पर भी नजर बनाई हुई हैं। पिछले चार पांच दिनों से जब से अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन शुरू हुए हैं स्टेशनों और रेल संपत्ति की सुरक्षा को लेकर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) लगातार नजर बनाए हुए हैं। स्टेशनों में 24 घंटे जवान गश्त कर रहे हैं।
वाल्टेयर
...
more...
रेलमंडल में शुक्रवार शाम को सुरक्षा के विषय पर अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक के बाद जारी दिशा निर्देश पर कार्रवाई तेज कर दी गई है। रेलमंडल मुख्यालय ने अपने निर्देश में सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक का समय विरोध प्रदर्शन को लेकर संवेदनशील माना है। जिसे देखते हुए रविवार सुबह छह बजे रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने जगदलपुर स्टेशन में फ्लैग मार्च किया। इधर जिला पुलिस बल के जवानों की टीम भी स्टेशन में तैनात की गई है। रेलवे सुरक्षा बल और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम स्टेशन परिसर के हर क्षेत्र में गश्त करते हुए स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। जगदलपुर स्टेशन से तीन यात्री ट्रेनें छूटती हैं और दो यात्री ट्रेनें यहां से होकर गुजरती हैं। ट्रेनों के आने जाने के समय स्टेशन के बाहर और प्लेटफार्म पर काफी संख्या में जवान मौजूद रह रहे हैं। सीसीटीव्ही कैमरे से भी स्टेशन में होने वाली सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।
आज से किरंदुल एक्सप्रेस का नियमित संचालन
वाल्टेयर रेलमंडल मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन की आशंका से शनिवार को विशाखापटनम-किरंदुल एक्सप्रेस को रद कर दिया गया था। इसके कारण रविवार को किरंदुल से विशाखापटनम के बीच चलने वाली एक्सप्रेस भी रद रही। एक दिन रद रहने के बाद रविवार शाम को विशाखापटनम से किरंदुल के लिए एक्सप्रेस ट्रेन निर्धारित समय पर जगदलपुर आकर किरंदुल के लिए रवाना हुई। रेल अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को दिन में चलने वाली किरंदुल एक्सप्रेस का संचालन नियमित हो जाएगा। किरंदुल-विशाखापटनम नाइट एक्सप्रेस रोजाना की तरह नियमित रूप से संचालित हो रही है। इसके संचालन को लेकर कोई रूकावट नही है। यह गाड़ी तय समय पर आ-जा रही है।
Jun 16 (07:25) मालगाड़ी रोकने स्टेशन नहीं पहुंच पाए आंदोलनकारी (www.naidunia.com)
IR Affairs
ECoR/East Coast
0 Followers
2529 views

News Entry# 489351  Blog Entry# 5380027   
  Past Edits
Jun 16 2022 (07:25)
Station Tag: Kottavalasa Junction/KTV added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 16 2022 (07:25)
Station Tag: Kirandul/KRDL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 16 2022 (07:25)
Station Tag: Rowghat/RWGHT added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 16 2022 (07:25)
Station Tag: Jagdalpur/JDB added by Adittyaa Sharma/1421836
जगदलपुर। रावघाट-जगदलपुर रेललाइन परियोजना पर निर्माण कार्य शुरू करने सहित नौ सूत्रीय मांगों को लेकर युवा संगठनों के संयुक्त मंच रेल आंदोलन बस्तर ने ताकत का जमकर प्रदर्शन किया। बुधवार से प्रस्तावित रेल रोको आंदोलन के तहत रेल रोकने बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग आंदोलन में शामिल होने पहुंचे थे लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे आंदोलनकारी स्टेशन नहीं पहुंच पाए।
अतिथि होटल तिराहे से स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग पर स्टेशन से 200 मीटर पहले रेलवे विश्राम गृह के समीप पुलिस ने बेरीकेट्स लगाकर आंदोलनकारियों को आगे नहीं बढ़ने दिया। बड़ी संख्या में पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की मौजूदगी थी। प्रशासन की ओर से अनुविभागीय दंडाधिकारी राजस्व दिनेश नाग
...
more...
और पुलिस प्रशासन की ओर से शहर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार भी मौके पर कानून और व्यवस्था की स्थिति संभालने मौजूद रहे। आंदोलन समिति के संयोजक साकेत शुक्ला, सुशील मौर्य, नवनीत चांद व रोहित सिंह आर्य के नेतृत्व में आधा घंटा तक आंदोलनकारी बेरीकेट्स की बाधा पार करने की कोशिश करते रहे और जब बाधा पार नहीं कर पाए तो आंदोलनकारी उसी जगह सड़क पर धरना देकर बैठ गए।
आंदोलन के समर्थन में वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंडित उमाशंकर शुक्ला, बस्तर चेंबर आफ कामर्स के पूर्व अध्यक्ष पुखराज बोथरा, कांग्रेस नेता सतपाल शर्मा, राजेश चौधरी, संजीव शर्मा, जनता कांग्रेस की नेत्री तौसीफ जहां, भरत कश्यप आदि भी पहुंचे थे। धरना स्थल पहुंचकर वाल्टेयर रेलमंडल से आंदोलनकारियों से चर्चा के लिए पहुंचे सहायक मंडल वाणिज्य अधिकारी ने रेलमंडल प्रबंधक अनूप सतपथी की ओर से बिंदुवार मांगो पर उचित कार्रवाई करने संबंधी लिखित पत्र सौपा।
इसके बाद रेलमंडल प्रबंधक के पत्र पर आंदोलन समिति के संयोजक मंडल की बैठक में विचार के बाद आंदोलन समाप्त करने का निर्णय लिया गया। रेल रोकने की मंशा भले की पूरी नहीं हो पाई लेकिन आंदोलन ने बस्तर की रेल मांगो को लेकर आवाज रेल प्रशासन तक पहुंचा दी है।
क्या कहा गया है रेलमंडल के पत्र में
- रावघाट-जगदलपुर रेललाइन परियोजना पर निर्माण कार्य शुरू करने की मांग को लेकर ईस्ट कोस्ट रेल जोन के माध्यम से रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा जाएगा। इसी तरह बस्तर रेलवे प्रायवेट लिमिटेड कंपनी (बीआरपीएल) से इरकान को हटाकर उसके स्थान पर रेलवे विकास निगम को शामिल करने, वाल्टेयर रेलमंडल को यथावत बनाए रखते हुए बस्तर को इसी रेलमंडल में शामिल करने की मांग से रेलवे बोर्ड को अवगत कराया जाएगा।
- परिक्षेत्रीय विकास मद (सीएसआर) का रेलवे में प्रावधान नहीं है। इस कारण इरकान और बीआरपीएल हो एसपीव्ही (स्पेशल परपज व्हीकल) हैं उसमें सीएसआर संबंधित आवश्यक गाइडलाइन हेतु कार्रवाई के लिए रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा जाएगा।
- किरंदुल-कोत्तावालसा रेलमार्ग पर रेलवे क्रासिंग पर ओव्हर ब्रिज, अंडर ब्रिज बनाने की मांग पर राज्य सरकार से प्रस्ताव प्राप्त होने पर पचास फीसद अंशदान रेलवे द्वारा दिया जाएगा।
- जगदलपुर स्टेशन के उन्नायन व रेलवे अस्पताल में चिकित्सा सुविधाएं बढाने केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
ग्रामीण महिलाएं बोली कभी नहीं देखी रेल
आंदोलन में शामिल होने ग्रामीण इलाके से महिलाएं व बच्चे भी पहुंचे थे। बकावंड विकासखंड के ग्राम क्षमापुर की महिला जयती, झिमाय, रूक्मणी, बाली का कहना था उन्होंने कभी रेल नहीं देखी है। बस्तर को रेल चाहिए और वह भी रेल में बैठना चाहती हैं। इसके पहले रेलवे मैदान में सभा को संबोधित करते हुए संयोजक मंडल के सदस्यों ने कहा कि बस्तर की रेल मांगो की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
डीआरएम के त्वरित निर्णय से बनी बात
रेल रोको आंदोलन को लेकर पिछले दो दिनों से स्थानीय प्रशासन, रेलवे के प्रतिनिधियों की लगातार रेल आंदोलन बस्तर समिति के संयोजकों के साथ चर्चा चल रही थी लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका। मंगलवार और बुधवार को वाल्टेयर रेलमंडल के प्रबंधक अनूप सतपथी ने संयोजक मंडल के सदस्यों से फोन पर चर्चा की और हर बिंदु पर सदस्यों की राय सुनने के बाद रेल जोन प्रशासन से चर्चा कर लिखित में मंडल रेल प्रशासन का जवाब भेज दिया। आंदोलन को लेकर गंभीरता और उनके त्वरित निर्णय के कारण रेल रोकने की स्थिति नहीं आई।
Jun 15 (07:01) रेल रोको आंदोलन को लेकर संशय बरकरार (www.naidunia.com)
IR Affairs
ECoR/East Coast
0 Followers
4587 views

News Entry# 489256  Blog Entry# 5378950   
  Past Edits
Jun 15 2022 (07:01)
Station Tag: Kottavalasa Junction/KTV added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 15 2022 (07:01)
Station Tag: Kirandul/KRDL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 15 2022 (07:01)
Station Tag: Rowghat/RWGHT added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 15 2022 (07:01)
Station Tag: Visakhapatnam Junction/VSKP added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 15 2022 (07:01)
Station Tag: Jagdalpur/JDB added by Adittyaa Sharma/1421836
जगदलपुर। बस्तर से जुड़ी नौ सूत्रीय रेल मांगो को लेकर 15 जून से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन रेल रोको आंदोलन को लेकर रेल आंदोलन बस्तर समिति के साथ तीन दौर की चर्चा के बाद भी गतिरोध टला नहीं है। आंदोलन के लिए एक मंच पर आए चार युवा संगठनों के बीच भी कुछ मुद्दों पर एकराय नहीं बनने से आंदोलन को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। आंदोलन समिति के संयोजक मंडल के साथ सोमवार शाम को पुलिस प्रशासन ने चर्चा की। इसके बाद देर शाम जिला प्रशासन की ओर से अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने भी चर्चा कर आंदोलन टालने की समझाइश दी लेकिन संयोजक मंडल अपने निर्णय पर अडिग रहा। सोमवार को वाल्टेयर रेलमंडल के प्रबंधक अनूप सतपथी ने बयान जारी कर रेल मांगो पर रेलवे का पक्ष जारी किया।
बाद
...
more...
में उनके द्वारा फोन पर संयोजक मंडल के एक सदस्य से चर्चा करने की भी बात सामने आई थी। इधर मंगलवार को रेलमंडल मुख्यालय से अतिरिक्त वाणिज्य प्रबंधक और रेलवे सुरक्षा बल के सहायक कमांडेंट शाम को जगदलपुर पहुंचे। दोनों अधिकारी आंदोलन समिति के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा के लिए आए हैं। रात में समाचार लिखे जाने तक बैठक शुरू नहीं हुई थी। ज्ञात हो कि रेल आंदोलन बस्तर समिति में चार युवा संगठन शामिल हैं। जिसका नेतृत्व साकेत शुक्ला, सुशील मौर्य, रोहित सिंह आर्य और नवनीत चांद कर रहे हैं।
जगदलपुर-रावघाट रेललाइन का निर्माण शुरू करने, वाल्टेयर रेलमंडल को यथावत बनाए रखकर बस्तर को इसी मंडल में शामिल रखने, बस्तर रेलवे प्रायवेट लिमिटेड से इरकान को बाहर कर रेलवे विकास निगम को शामिल करने, रेललाइन के लिए जमीन अधिग्रहण में अनियमितता में सहयोगी आरोपित इरकान के अधिकारियों के खिलाफ कारवाई करने, बस्तर में किरंदुल-कोत्तावालसा रेललाइन पर स्थित स्टेशनों में यात्री सुविधाओं में विस्तार करना आदि नौ मांगे हैं।
कानून और व्यवस्था पर सख्ती
मिली जानकारी के अनुसार रेल रोको आंदोलन होने पर पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल दोनों ने सख्ती बरतने का संकेत आंदोलन समिति को दे दिया है। आंदोलन को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल की अतिरिक्ति फोर्स भी बुलाई जा रही है। आंदोलनकारियों की समिति ने सोमवार को पत्रवार्ता लेकर साफ कर दिया है कि आंदोलन में केवल मालगाड़ियों को रोका जाएगा। यात्री ट्रेनों को नहीं रोका जाएगा।
इधर आंदोलन में शामिल एक संगठन पर रेलवे की जमीन पर काबिज लोगों से संपर्क कर आंदोलन में सहयोग मांगने की भी खबर सामने आई है जिसे रेल प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। साकेत शुक्ला से चर्चा करने पर उन्होंने नईदुनिया से कहा कि आंदोलन किया जाएगा। नौ सूत्रीय मांगो पर स्पष्ट जवाब अभी तक सामने नहीं आया है। रेलवे के अधिकारी वाल्टेयर रेलमंडल मुख्यालय से चर्चा के लिए आ गए हैं। चर्चा में रेलवे का पक्ष सामने आने के बाद कि वे बस्तर के रेल विकास को लेकर कितना गंभीर हैं को देखकर समिति चर्चा करेगी।
Jun 14 (06:29) रेल रोको आंदोलन में रोकेंगे केवल मालगाड़ी (www.naidunia.com)
IR Affairs
ECoR/East Coast
0 Followers
4198 views

News Entry# 489146  Blog Entry# 5377996   
  Past Edits
Jun 14 2022 (06:29)
Station Tag: Rayagada/RGDA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 14 2022 (06:29)
Station Tag: Visakhapatnam Junction/VSKP added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 14 2022 (06:29)
Station Tag: Kottavalasa Junction/KTV added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 14 2022 (06:29)
Station Tag: Kirandul/KRDL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 14 2022 (06:29)
Station Tag: Rowghat/RWGHT added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 14 2022 (06:29)
Station Tag: Jagdalpur/JDB added by Adittyaa Sharma/1421836
जगदलपुर। बस्तर रेल आंदोलन समिति की 15 जून से स्टेशन में प्रस्तावित अनिश्चिकाली रेल रोको आंदोलन में केवल मालगाड़ियां रोकी जाएगी। यात्री ट्रेनों को नहीं रोका जाएगा। सोमवार को आंदोलन समिति के संयोजक साकेत शुक्ला, सुशील मौर्य, नवनीत चांद, रोहित सिंह आर्य ने होटल आकांक्षा में पत्रवार्ता लेकर इस बात की जानकारी दी। समिति ने नौ सूत्रीय मांगो को लेकर आंदोलन करने की जानकारी देते हुए रेलवे पर बस्तर के विकास को लेकर उपेक्षात्मक रवैया रखने का आरोप लगाया। संयोजक मंडल ने कहा कि बीते कई सालों से लंबित रावघाट-जगदलपुर रेललाइन का निर्माण लटकाए रखा गया है। आजादी के 75 साल भी बस्तर प्रदेश की राजधानी से सीधी रेललाइन से नहीं जुड़ पाया है। बताया गया कि आंदोलन विवशता में किया जा रहा है क्योंकि पत्रों-प्रपत्रों के आदान-प्रदान का कोई परिणाम नहीं निकल रहा है। बस्तर में रेल नहीं तो बस्तर का लोहा नहीं का नारा देना पड़ा है।
क्या
...
more...
हैं प्रमुख रेल मांगे
01- किरंदुल-कोत्तावालसा रेललाइन को विशाखापटनम रेलमंडल में शामिल रखा जाए। नए प्रस्तावित रेलमंडल रायगढा में बस्तर को शामिल नहीं किया जाए।
02- रावघाट-जगदलपुर रेललाइन का निर्माण शीघ्र प्रारंभ किया जाए।
03- बस्तर रेलवे प्रायवेट लिमिटेड कंपनी से इरकान को बाहर कर रेलवे विकास निगम को शामिल किया जाए। रावघाट रेललाइन के लिए जमीन अधिग्रहण मे अनियिमतता के आरोपी इरकान के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
04- बस्तर से लौह अयस्क परिवहन से होने वाली कमाई का एक हिस्सा बस्तर में रेल विकास पर खर्च किया जाए।
05- बस्तर के रेलवे स्टेशनों का उन्नायन किया जाए। रेलवे अस्पताल का उन्नायन कर चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाई जाएं।
-----
बस्तर में रेल सुविधा का विकास सर्वोच्च प्राथमिकताः सतपथी
जगदलपुर। रेल रोको आंदोलन के परिप्रेक्ष्‌य में वाल्टेयर रेलमंडल के प्रबंधक अनूप सतपथी ने सोमवार शाम को एक बयान जारी कर रेलवे का पक्ष रखा। बयान में सतपथी ने बताया कि बस्तर में रेल यात्री सुविधाओं के विस्तार को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखकर काम किया जा रहा है। कोविड काल में बंद यात्री ट्रेनों को शुरू करने में बस्तर का पूरा ध्यान रखा गया। बस्तर से चलने वाली सभी यात्री ट्रेनों को प्रारंभ किया गया। यहां से चलने वाली तीन यात्री ट्रेनों को अत्याधुनिक एलएसबी कोच उपलब्ध कराए गए हैं।
किरंदुल कोत्तावालसा रेललाइन में बस्तर में आने वाले सभी स्टेशनों का उन्नायन किया जा रहा है। प्लेटफार्म की संख्या बढ़ाने के साथ ही यात्री शेड की संख्या बढ़ाई गई है। जल्दी की पर्यटक कोच विस्टाडोम का किरंदूल से विशाखापटनम के बीच संचालन शुरू किया जाएगा। सतपथी ने कहा कि रावघाट-जगदलपुर रेललाइन परियोजना वाल्टेयर रेलमंडल में शामिल नहीं है। इसके बाद भी लगातार इस परियोजना को लेकर वाल्टेयर रेलमंडल ने भी उच्च कार्यालय के साथ पत्राचार किया है। बस्तर में रेलव की जमीन से अतिक्रमण हटाकर रेलवे आवासीय कालोनी बनाने का प्रस्ताव है। इस संबंध में स्थानीय प्रशासन के साथ संपर्क बनाए रखकर कार्रवाई की जा रही है।
Page#    Showing 1 to 20 of 97 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy