Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Pamban Sethu - இது தான் நம்முடைய ராமர் சேது - Darnish C

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Dec 3 18:45:20 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1207560-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3059737-10
Large Station Board;
Entry# 4391103-0

KSTA/Kastha (2 PFs)
كشٹھا     कष्ठा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
National Highway 83, Gaya
State: Bihar


Zone: ECR/East Central   Division: Pt. DD Upadhyaya (Mughalsarai)

No Recent News for KSTA/Kastha
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 20
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  
औरंगाबाद में सोमवार सुबह रफीगंज के काष्ठा स्टेशन के पास बड़ा हादसा टल गया। बैरिकेडिंड लगने के बावजूद एक युवक ने बाइक से ट्रैक पार करने की कोशिश की। इस दौरान ट्रैक पर 02580 आनंद विहार-हटिया स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस सामने से आ रही थी। ट्रेन को सामने देख युवक बाइक छोड़कर भाग गया। वह तो बच गया, लेकिन् बाइक ट्रेन से टकरा कर इंजन में फंस गई। उसके परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद ट्रेन को 15 मिनट तक काष्ठा स्टेशन पर रोकना पड़ा।
इसकी सूचना मिलते ही रफीगंज पोस्ट के रेलवे पुलिस बल SI आर के सिंह, प्रधान आरक्षक औरंगजेब खां अपने दल-बल के साथ स्टेशन पहुंचे और इंजन में फंसी बाइक संख्या BR02 AF/ 3830 को बाहर निकाला। बता दें
...
more...
इस संबंध में RPF रफीगंज ने गया जिला के परैया थाना अंतर्गत पूनाकला टोला नोनहर गांव निवासी विजय यादव पर नामजद आरोपी बनाते हुए धारा 147 एवं 153 रेलवे अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की। आरोपी विजय यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
RPF SI आरके सिंह ने कहा कि आरोपी बाइक को अनाधिकृत रूप से कष्ठा स्टेशन का ट्रैक पार कर रहा था। इसी दौरान डाउन से आनंद विहार हटिया स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस आ गई। ट्रेन आता देख व्यक्ति बाइक छोड़कर भाग खड़ा हुआ। इसी में इंजन से बाइक जोरदार तरीके से टकरा गई।
Copyright © 2021-22 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.
Nov 01 2020 (08:22) पटरी पर आ गई मालगाड़ी (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
17857 views

News Entry# 423407  Blog Entry# 4763950   
  Past Edits
Nov 01 2020 (08:22)
Station Tag: Kastha/KSTA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 01 2020 (08:22)
Station Tag: Pt. DD Upadhyaya Junction (Mughalsarai)/DDU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली): पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल के कष्ठा स्टेशन के डाउन लूप लाइन में शनिवार को चलती खाली मालगाड़ी के दो वैगन बेपटरी हो गए लेकिन फिर अपने से ही पटरी पर आ गए। गया में मालगाड़ी के वैगनों की जांच की गई तो 15वें व 26वें वैगन में खामियां मिली जिसे दुरुस्त कर दिया गया
Jun 26 2020 (19:55) Indian Railway News: बिहार में काष्‍ठा रेलवे स्‍टेशन के निकट पानी में डूबी पटरी, लूप लाइन से भेजा गया ट्रेनों को (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
44013 views

News Entry# 412407  Blog Entry# 4657521   
  Past Edits
Jun 26 2020 (19:55)
Station Tag: Gaya Junction/GAYA added by Amish Kumar^~/1702584

Jun 26 2020 (19:55)
Station Tag: Kastha/KSTA added by Amish Kumar^~/1702584
Stations:  Gaya Junction/GAYA   Kastha/KSTA  
गया, जेएनएन। बिहार में मानसून पूरी तरह सक्रिय है। नदियां लबालब करने लगी हैं। इधर, गया में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण गया-डीडीयू रेलखंड पर कष्ठा रेलवे स्टेशन के डाउन लाइन पर पानी चढ़ गया। पटरी पर पानी चढ़ जाने के कारण डाउन लाइन पर घंटों परिचालन बाधित रहा। इस कारण डाउन लाइन की ट्रेनों को लूप लाइन से चलाया गया। वहीं गया में बारिश ने आठ वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हालांकि अब स्थिति पहले से ठीक है। 
इस संबंध में ट्रैफिक इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि गुरुवार की रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही थी। इसी कारण से शुक्रवार की सुबह कष्ठा स्टेशन के डाउन लाइन के ट्रैक पर बारिश का पानी चढ़ गया था।
...
more...
इसकी सूचना कंट्रोल को दी गई। इसके बाद डाउन में आने वाली मालगाड़ी सहित अन्य गाड़ी का परिचालन लूप लाइन से शुरू हुआ। हालांकि कोरोना महामारी को लेकर कम ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। इस कारण ज्यादा परेशानी नहीं हुई।
पटरी पर पानी चढ़ने की सूचना पाकर गया जंक्शन अभियंत्रण शाखा के पदाधिकारी व कर्मी कष्ठा स्टेशन पहुंचे। स्थिति का जायजा लिया। युद्ध स्तर पर पानी निकासी का कार्य चलाया गया। तब जाकर कष्ठा स्टेशन के रेलवे ट्रैक से पानी निकाला गया। वहीं, गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के रेलवे ट्रैक में बारिश के पानी शुक्रवार सुबह घुस गया, लेकिन पटरी डूबी नहीं थी। रेल प्रशासन को इसकी सूचना मिलते ही। रेलवे ट्रैक से पानी को सफाई कर्मी के द्वारा निकाला गया। इस घटना में ट्रेनों के परिचालन में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई। सामान्य रूप से ट्रेनों का परिचालन गया जंक्शन से शुरू रही। 
बता दें कि इस बार जून महीने में बीते आठ वर्षों के बाद सबसे अधिक और अच्छी बारिश हुई है। पिछले साल इस माह जिले भर में महज 51.1 मिलीमीटर बारिश हुई थी, जबकि इस बार अभी तक 200.2 एमएम बारिश हो चुकी है। अभी चालू माह के खत्म होने में तीन दिन शेष हैं। मौसम के पूर्वानुमान में आने वाले तीन दिनों में भी अच्छी से बहुत अच्छी बारिश होना बताया गया है। 
इतना ही नहीं, गया शहर समेत पूरे जिले भर में बीते 24 घंटे के अंदर जोरदार बारिश हुई है। कृषि विभाग की ओर से जारी आंकड़ों पर गौर करें तो 66.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। जून में अब तक 200.2 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई है, जबकि जून का सामान्य वर्षापात 140.70 एमएम है। गया में गुरुवार की देर रात से जो बारिश शुरू हुई, वह शुक्रवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे तक जारी रही। इस दौरान रात में दर्जनों बार बिजली चमकी। बादल ने गर्जना की।

Rail News
34171 views
Jun 28 2020 (07:59)
Pradeep Dangi Tdws
Pradeep~   43 blog posts
Re# 4657521-1            Tags   Past Edits
जबलपुर जंक्शन‌ के‌ बारे में
Aug 21 2018 (21:58) मालगाड़ी में आग लगने की जांच करेगी विशेष टीम (www.livehindustan.com)
Crime/Accidents
ECR/East Central
0 Followers
19927 views

News Entry# 352238  Blog Entry# 3735844   
  Past Edits
Aug 21 2018 (21:58)
Station Tag: Kastha/KSTA added by a2z~/1674352
Stations:  Kastha/KSTA  
रविवार की रात तेल लदी स्पेशल मालगाड़ी में आग लगने की घटना की जांच विशेष टीम करेगी। आग की सूचना पर कष्ठा स्टेशन पर मालगाड़ी रोकी गयी थी। इस मामले की जांच मुगलसराय और गया के रेल अधिकारियों की गठित टीम द्वारा की जाएगी। डीआरएम पंकज सक्सेना खुद जांच की मॉनिटरिंग करेंगे।
रेल कर्मियों और आरपीएफ की तत्परता से मालगाड़ी में आगजनी की एक बड़ी घटना होने से बची। कष्ठा स्टेशन परअग्निश्मन दस्ता द्वारा आग पर काबू पाया गया। जिस वैगन में आग लगी थी उस वैगन को मालगाड़ी से अलग कर दिया गया था। जांच के लिए मालगाड़ी का यह वैगन सोमवार को गया जंक्शन लाया गया।
रेल
...
more...
सूत्रों ने बताया कि प्रथम दृष्टा पाया गया कि तेल भरे टिन के डिब्बे को सुरक्षित रखने के लिए वैगन की दीवार से पुआल लगा दिया गया था। मालगाड़ी के परिचालन के दौरान घर्षण होने के कारण वैगन में आग लगी होगी। गया जंक्शन से मालगाड़ी चलने के बाद वैगन में तेज उठ रहे धुएं की सूचना रेल प्रशासन को दिए जाने के बाद कष्ठा स्टेशन पर मालगाड़ी को रोका गया औ आग पर काबू पाया गया।
Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy