Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

संपूर्ण क्रान्ति है तो जहां है

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Oct 22 07:08:52 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
no description available
Entry# 4409162-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4409162-0
Close-up; Large Station Board;
Entry# 4409162-0

KKNH/Karukhirhar Nagar (1 PFs)
کارو خیرہر نگر     कारुखिरहर नगर

Track: Single Electric-Line

Show ALL Trains
Panchwati Road, Sant Nagar, Pin - 852201, Distt.- Saharsa
State: Bihar

Elevation: 50 m above sea level
Zone: ECR/East Central   Division: Samastipur

No Recent News for KKNH/Karukhirhar Nagar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 18
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 1 of 1 News Items  
Nov 13 2019 (07:11) गंगजला से कारू खिरहरि हॉल्ट तक गुजरेगी पुरानी रेल लाइन (m.jagran.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
26567 views

News Entry# 394812  Blog Entry# 4486634   
  Past Edits
Nov 13 2019 (07:11)
Station Tag: Purnia Court/PRNC added by ꧁«𝐏𝐫𝐚𝐛𝐡𝐚𝐭 𝐒𝐡𝐚𝐫𝐚𝐧 ★ 𝐔𝐬𝐡𝐚​™»꧂^~/1872250

Nov 13 2019 (07:11)
Station Tag: Purnea Junction/PRNA added by ꧁«𝐏𝐫𝐚𝐛𝐡𝐚𝐭 𝐒𝐡𝐚𝐫𝐚𝐧 ★ 𝐔𝐬𝐡𝐚​™»꧂^~/1872250

Nov 13 2019 (07:11)
Station Tag: Karukhirhar Nagar/KKNH added by ꧁«𝐏𝐫𝐚𝐛𝐡𝐚𝐭 𝐒𝐡𝐚𝐫𝐚𝐧 ★ 𝐔𝐬𝐡𝐚​™»꧂^~/1872250

Nov 13 2019 (07:11)
Station Tag: Dauram Madhepura/DMH added by ꧁«𝐏𝐫𝐚𝐛𝐡𝐚𝐭 𝐒𝐡𝐚𝐫𝐚𝐧 ★ 𝐔𝐬𝐡𝐚​™»꧂^~/1872250

Nov 13 2019 (07:11)
Station Tag: Saharsa Junction/SHC added by ꧁«𝐏𝐫𝐚𝐛𝐡𝐚𝐭 𝐒𝐡𝐚𝐫𝐚𝐧 ★ 𝐔𝐬𝐡𝐚​™»꧂^~/1872250
सहरसा। पूर्व मध्य रेल के अपर मंडल रेल प्रबंधक संत राम मीणा ने मंगलवार को सहरसा स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने सहरसा स्टेशन पर व्याप्त गंदगी को देख स्थानीय रेल अधिकारियों की जमकर खिचाई की तथा आम यात्रियों से भी सहरसा रेल को स्वच्छ रखने में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने सहरसा स्टेशन का निरीक्षण करते हुए टिकट बुकिग काउंटर, सर्कुलेटिग एरिया सहित अन्य विभागों का जायजा लिया। सहरसा स्टेशन पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि गंगजला होकर कारू खिरहरि रेलवे हॉल्ट तक रेल लाइन को जोड़ा जाएगा। पुरानी रेल लाइन को जोड़ने से मधेपुरा से आनेवाली ट्रेनों सहित अन्य ट्रेनों में इंजन शंटिग की समस्या समाप्त हो जाएगी। इससे रेल को समय के साथ-साथ ईंधन की भी बचत होगी। गंगजला से लेकर कारू खिरहरि रेलवे हॉल्ट तक एडीआरएम ने इंजीनियरिग विभाग के अधिकारियों के साथ स्थल का जायजा लिया और कहा कि...
more...
अगले साल जनवरी 2020 में रेल पटरी बिछाने का काम शुरू हो जाएगा। रेल की यहां पर्याप्त जमीन 120 फीट चौड़ी है। उन्होंने कहा कि सहरसा स्टेशन पर लिफ्ट बनकर तैयार है। जेनरेटर की समस्या है। शीघ्र ही इसकी आपूर्ति कराकर इस माह के अंत तक इसे चालू किया जाएगा। वहीं सहरसा स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए जूस काउंटर भी खोल दिया गया है। जहां यात्रियों को फल सहित जूस निर्धारित दर पर मिलना शुरू हो गया है। यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान उनके साथ एएमई दुर्गेश कुमार सिंह, एईएन मनोज कुमार, स्टेशन अधीक्षक नीरज चन्द्र, आरपीएफ इंस्पेक्टर सारनाथ, सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रभात कुमार, जेई स्नेह रंजन सहित अन्य मौजूद थे।

---------------------
सहरसा-मानसी रेल खंड में दौड़ेगी 100 की रफ्तार से ट्रेन
एडीआरएम एसआर मीणा ने कहा कि सहरसा- मानसी रेल खंड के बीच फिलहाल 80 किमी. की रफ्तार से ट्रेन चलती है। अब इस रेल खंड में ट्रेन का ट्रायल कर 100 किमी. की रफ्तार से ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। सहरसा से पूर्णिया के बीच 100 किमी. की रफ्तार से ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है।
--------------------
20 नंवबर को होगा सीआरएस निरीक्षण
गढबरूआरी- सुपौल रेल खंड के बीच 20 नवंबर को सीआरएस निरीक्षण होगा। सीआरएस निरीक्षण के बाद ही उनकी सहमति मिने के बाद ही गढबरूआरी सुपौल के बीच रेल परिचालन शुरू हो पाएगा। हालांकि इतना तो तय है कि इस रेल खंड में सारा काम कर लिया गया है। सहरसा से गढबरूआरी के बीच इलेक्ट्रॉनिक आन लाइन सिग्नल सिस्टम प्रणाली काम करने लगा है। इससे रेल परिचालन में आटोमैटिक सिग्नल काम करने लगा है। 19 नवंबर 19 को सीआरएस का कार्यक्रम झंझारपुर में निर्धारित है।
---------------------
13 दिसंबर 19 को जीएम का होगा निरीक्षण
पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक 13 दिसंबर 19 को सहरसा का वार्षिक निरीक्षण कार्यक्रम निर्धारित है। इससे पहले सहरसा रेल खंड में चल रहे सारे योजनाओं को हर हाल में पूर्ण करा लिया जाएगा। एडीआरएम ने बताया कि महाप्रबंधक के आगमन को लेकर सहरसा स्टेशन सहित रेल परिसर को सुंदर और आकर्षक बनाया जा रहा है।
-------------------
जीवन ज्योति, बेगुसराय को मिला सफाई का जिम्मा
पूर्व मध्य रेल सहरसा स्टेशन पर साफ सफाई का जिम्मा जीवन ज्योति, बेगुसराय को दिया गया है। इस आउट सोर्सिंग का काम इस महीने के अंत में शुरू होगा। अब साफ सफाई भी आधुनिक मशीनों से करायी जाएगी। मैकेनिजाइम्ड क्लीन की सुविधा सहरसा स्टेशन पर उपलब्ध रहेगी। साफ सफाई की मोनिटरिग नियमित रूप से एसएस, एईएन एवं एएमई करेंगे। इतना ही नहीं अब हर विभागों को सुपरवाइजर अपने-अपने विभाग की जांच करेंगे और जो खामियां है उसे रजिस्टर पर अंकित कर उसे पूर्ण कराएंगे। यह सबों के लिए है।

Rail News
20161 views
Nov 13 2019 (07:26)
🙏🚩 जय जय भैरवी असुर भयावनी 🚩🙏
KhagariaJn^~   55626 blog posts
Re# 4486634-1            Tags   Past Edits
जनवरी से शुरू होगा सहरसा - गंगजला - कारू खिरहरि हॉल्ट लिंक रेलवे लाईन का काम

19794 views
Nov 13 2019 (07:30)
🙏🚩 जय जय भैरवी असुर भयावनी 🚩🙏
KhagariaJn^~   55626 blog posts
Re# 4486634-3            Tags   Past Edits
शहर से एक और रेललाइन गुजरेगी। सहरसा स्टेशन से गंगजला पंचवटी होकर कारू खिरहरी हॉल्ट तक दो किलोमीटर की दूरी में रेललाइन बिछाने का काम शुरू होगा।
समस्तीपुर मंडल के एडीआरएम एसआर मीणा ने कहा कि सहरसा स्टेशन से कारू खिरहरी हॉल्ट तक रेललाइन बिछाने का काम जनवरी 2020 से शुरू होने की संभावना है। सुपौल तक ट्रेन चलाने के बाद जरूरी इस रेललाइन के लिए सामग्री इकट्ठा करने का काम निर्माण विभाग करेगी। कारू खिरहरी तक लाइन बिछने के बाद इंजन रिवर्सल की समस्या दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सहरसा स्टेशन की मैकेनाइज्ड सफाई का काम नवंबर के अंतिम माह से बेगूसराय की जीवनज्योति करेगी। यहां शंटिंग लाइन के विस्तार के लिए होने वाला कार्य टेंडर की प्रक्रिया में है।
...
more...

सहरसा स्टेशन पर लगेगी स्थानीय महापुरुषों की प्रतिमा : सहरसा स्टेशन के प्रतीक्षालय या सर्कुलेटिंग एरिया में स्थानीय महापुरुषों की प्रतिमा लगाने का एडीआरएम ने निर्देश दिया है। मंडन मिश्र की प्रतिमा लगे या किसी अन्य महापुरुष की इस पर विचार किया जा रहा है।
स्थानीय अधिकारी हर रोज करें निरीक्षण : एडीआरएम ने एडीईएन, डीएमओ, एएमई, एसएस, सीएचआई सहित अन्य अधिकारियों को हर रोज निरीक्षण कर रजिस्टर पर मिली खामियों को लिखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था से अधिकारी कमी को देखकर उसमें सुधार लाएंगे और बेहतर कार्य होगा।
15 दिनों में स्टेशन पर बहाल होगी लिफ्ट की सुविधा : सहरसा स्टेशन पर 15 दिनों में लिफ्ट की सुविधा बहाल होगी। एडीआरएम ने कहा कि बचे इलेक्ट्रिक का काम पूरा करते 15 दिन में लिफ्ट चालू हो जाएगा।
15 दिन में मानसी तक स्पीड बढ़ने की संभावना : एडीआरएम ने कहा कि सहरसा-मानसी रेलखंड पर 15 दिन में ट्रेन की स्पीड बढ़कर 100 होने की संभावना है। इसके लिए कार्य किया जाएगा।
13 दिसंबर को आएंगे जीएम, हलचल बढ़ी : 13 दिसंबर को ईसीआर के जीएम एलसी त्रिवेदी के संभावित आगमन को लेकर अधिकारियों की हलचल बढ़ गई है। समस्तीपुर से सहरसा तक विंडो निरीक्षण कर पहुंचे एडीआरएम ने कहा कि जीएम आगमन से पहले चल रहे काम पूरे हो जाएंगे।

Rail News
20386 views
Nov 13 2019 (10:46)
shiv2350
S.Sharma   591 blog posts
Re# 4486634-4            Tags   Past Edits
Height of railway track should be little up so that underpass RUB could be made at appropriate places.
Page#    Showing 1 to 1 of 1 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy