Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Sapt Kranti Express: Ruling the tracks with EMD Power - Keshav Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Thu May 6 02:39:03 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1990939-0
Large Station Board;
Entry# 2067590-0
Large Station Board;
Entry# 3892244-9

VYN/Vyasnagar (2 PFs)
ویاس نگر     व्यासनगर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Chanditara, Pt. Deen Dayal Upadhyaya Nagar, Dist - Chandauli, Pin - 221009
State: Uttar Pradesh

Elevation: 82 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for VYN/Vyasnagar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 22
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 1.9/5 (30 votes)
cleanliness - average (4)
porters/escalators - poor (4)
food - poor (3)
transportation - average (4)
lodging - poor (3)
railfanning - average (4)
sightseeing - average (4)
safety - poor (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  
Mar 06 (23:23) लखनऊ बी फ्लाई ओवर का नक्शा पास, डीएफसीसी करेगी निर्माण (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5269 views

News Entry# 442903  Blog Entry# 4898825   
  Past Edits
Mar 06 2021 (23:24)
Station Tag: Pt. DD Upadhyaya Junction (Mughalsarai)/DDU added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Mar 06 2021 (23:24)
Station Tag: Vyasnagar/VYN added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : आठ किमी लंबे लखनऊ बी रूट फ्लाई ओवर का नक्शा पास हो गया है। इससे वाराणसी व लखनऊ को जोड़ा जाएगा। फ्लाई ओवर का निर्माण हो जाने के बाद मालगाड़ियों के परिचालन की रुकावट दूर हो जाएगी। डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर (डीएफसीसी) लखनऊ-वाराणसी-प्रयागराज रूट को जोड़ने वाले व्यासनगर स्टेशन के पास मालगाड़ियों के परिचालन में आने वाली दिक्कतें भी खत्म होंगी।
पीडीडीयू जंक्शन यार्ड से व्यासनगर तक आठ किलोमीटर लंबा फ्लाई ओवर बनाया जाएगा। इसका नक्शा डीएफसीसी के आइएल पूर्वी कारिडोर के महाप्रबंधक अजीत मिश्रा ने लखनऊ मंडल से साझा कर दिया है। निर्माण में लगभग पांच सौ करोड़ रूपये खर्च होंगे। लखनऊ बी फ्लाई ओवर से समय की बचत होगी। वाराणसी लखनऊ
...
more...
की तरफ रोजाना लगभग 22 से 30 मालगाड़ियां जाती हैं। पूर्व मध्य रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से लगभग दो किलोमीटर दूर व्यासनगर स्टेशन उत्तर रेलवे का हिस्सा है। इस रूट को काफी व्यस्ततम माना गया है। कारण इस स्टेशन से लखनऊ-वाराणसी-पीडीडीयू जंक्शन-इलाहाबाद रूट की ट्रेनें गुजरती हैं। एक साथ अगर तीन रूट की गाड़ियां स्टेशन पर पहुंचती हैं तो आधे से एक घंटे बाद ही ट्रेनें गुजर पाती हैं। मालगाड़ियों के परिचालन में अधिक रुकावट होती थी, लेकिन जब से डीएफसीसी मालगाड़ियों के लिए लाइन बनाने में लगी है तब से काफी बदलाव हुआ है।
तीसरी लाइन से जुड़ेगा फ्लाई ओवर
व्यासनगर से उठकर पुल सीधे पीडीडीयू जंक्शन की तीसरी लाइन से गुजरेगा। हावड़ा की तरफ से आने वाली तीसरी लाइन से मालगाड़ियां पास हो जाएंगी। इलाहाबाद रूट की मालगाड़ियां तीसरी लाइन से गुजर जाती हैं। पुल बनने से व्यासनगर स्टेशन पर ट्रेनों का दबाव भी कम हो जाएगा।
गुजरती हैं 30 से 35 मालगाड़ियां
पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल से व्यासनगर स्टेशन होते हुए उत्तर मध्य रेलवे की तरफ रोजाना 30 से 35 मालगाड़ियां गुजरती हैं। वहीं मंडल से होकर उत्तर रेलवे की तरफ 22 से 30 गाड़ियां जाती हैं। इतनी मालगाड़ियों के परिचालन में रोड़ा न आए, इसलिए फ्लाई ओवर बनाने की कवायद शुरू की गई है।
वर्जन..
फ्लाई ओवर का नक्शा लखनऊ मंडल को बनाकर भेज दिया गया है। इसके निविदा की प्रक्रिया की जा रही है। लगभग पांच सौ करोड़ की लागत से तीन साल में कार्य पूरा हो जाएगा।
अजीत मिश्रा, महाप्रबंधक, डीएफसीसी आइएल पूर्वी कारिडोर
चंदौली, जेएनएन। डीएफसीसी लखनऊ-वाराणसी-इलाहाबाद रूट को जोडऩे वाले व्यासनगर स्टेशन में आठ किलोमीटर लंबा फ्लाई ओवर बनाएगी। पुल से लखनऊ रूट से माल गाडिय़ों का परिचालन और भी सुगम होगा। डीएफसीसी निर्माण के लिए पांच सौ करोड़ रुपये खर्च करेगी। हावड़ा की तरफ से डीएफसीसी की लाइन से मालगाडिय़ां गुजर जाएंगी। अभी तक व्यासनगर स्टेशन से होकर लखनऊ-वाराणसी की मालगाड़ी गुजरती थी। ऐसे में  दोनों रूट पर ट्रेनों के आने से विलंब होता था। अब लखनऊ बी फ्लाई ओवर से समय की बचत होगी। साथ ही व्यापारियों व यात्रियों की परेशानी भी दूर हो जाएगी।
पूर्व मध्य रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से लगभग दो किलोमीटर दूर व्यासनगर स्टेशन उत्तर रेलवे का हिस्सा है। रेल प्रशासन इस रूट को काफी व्यस्त
...
more...
मानता है। इस स्टेशन से लखनऊ-वाराणसी-पीडीडीयू जंक्शन-इलाहाबाद रूट की यात्री ट्रेनों के साथ मालगाडिय़ां गुजरती हैं। एक साथ अगर तीन रूट की गाडिय़ां स्टेशन पर पहुंचती हैं तो अपनी पारी का ट्रेनों को आधे से एक घंटे तक का इंतजार करना पड़ता है। लखनऊ बी रूट फ्लाई ओवर निर्माण के बाद इस समस्या का समाधान हो जाएगा।
तीसरी लाइन से जुड़ेगा फ्लाई ओवर
व्यासनगर स्टेशन से आठ किलोमीटर लंबे फ्लाई ओवर से काफी राहत मिलेगी। यह फ्लाई ओवार व्यासनगर से उठकर सीधे डीएफसीसी से जुड़ेगा। हावड़ा की तरफ से आने वाली डीएफसीसी लाइन से मालगाडिय़ां पास हो जाएंगी। इलाहाबाद रूट की मालगाडिय़ां तीसरी लाइन से गुजर जाती हैं। पुल बनने से व्यासनगर स्टेशन पर ट्रेनों का दबाव भी कम हो जाएगा।
फ्लाई ओवर
- 500 करोड़ रुपये होगा खर्च
- 8.262 किलोमीटर लंबा होगा पुल
- 3 महीने में होगी निविदा
- 3 साल में पूरा होगा काम
- पीडीडीयू मंडल से उत्तर मध्य रेलवे की तरफ से जाती हैं 30 से 35 गाडिय़ां
- पीडीडीयू मंडल से उत्तर रेलवे की तरफ जाती हैं 22 से 30 गाडिय़ां
लखनऊ बी फ्लाई ओवर पांच करोड़ की परियोजना है
लखनऊ बी फ्लाई ओवर पांच करोड़ की परियोजना है। इसके निविदा की प्रक्रिया की जा रही है। तीन साल में कार्य पूरा हो जाएगा। फ्रेट कारिडोर का महत्वपूर्ण हिस्सा रहेगा।
अजीत मिश्रा, महाप्रबंधक, डीएफसीसी आइएल पूर्वी कारिडोर
Dec 25 2020 (22:22) फ्रेट स्टेशन होंगे चौखंडी और व्यासनगर (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
13038 views

News Entry# 430088  Blog Entry# 4823845   
  Past Edits
Dec 25 2020 (22:22)
Station Tag: Shivpur/SOP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 25 2020 (22:22)
Station Tag: Vyasnagar/VYN added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 25 2020 (22:22)
Station Tag: Chaukhandi/CHH added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Vyasnagar/VYN   Shivpur/SOP   Chaukhandi/CHH  
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताशिवपुर की तरह चौखंडी और व्यासनगर भी फ्रेट स्टेशन के तौर पर विकसित किये जाएंगे। वाराणसी आये मुख्य फ्रेट यातायात मैनजर एचएस बाजवा और वरिष्ठ मंडल परिचालन अधिकारी केके अरोड़ा ने स्थानीय अधिकारियों के साथ शुक्रवार को तीनों स्टेशनों का दौरा किया। शिवपुर स्टेशन पर मालगाड़ियों के परिचालन, चौखंडी और व्यासनगर स्टेशन पर मालगाड़ियों के आवागमन में बढ़ोतरी, माल लोडिंग व अनलोडिंग आदि की जानकारी ली। अगले एक साल में इन दोनों स्टेशनों से स्थानीय कारोबारियों को जोड़ा जाएगा।व्यासनगर और चौखंडी स्टेशन पर मालगाड़ियों की गति क्षमता 50 से बढ़ाकर 80-100 किमी प्रति घंटे करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इससे मालगाड़ियों की प्रति माह आने वाली रैक की संख्या बढ़ेगी। मालगाड़ियों से ढुलाई के प्रति उद्यमी आकर्षित होंगे। चौखंडी में एक मोड़ पर मालगाड़ियों की गति 20 से 30 किमी प्रति घंटे की ही रह जाती है। इसमें सुधार पर भी चर्चा हुई। अधिकारियों ने व्यासनगर...
more...
से छोटे और मझले उद्यमियों को जोड़ने का निर्देश दिया। व्यासनगर स्टेशन से एक बोगी की कम दूरी की पार्सल सेवा शुरू की गई है।
फ्रेट कॉरिडोर से जुड़ेगा व्यासनगर
डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर को भी व्यासनगर से जोड़ा जाएगा। इसके बाद व्यासनगर पर मालगाड़ियों की आवाजाही बढ़ेगी। इस संबंध में अधिकारियों ने पीडीडीयूनगर जंक्शन और जिवनाथपुर स्टेशन का भी दौरा किया।शिवपुर-कैंट फ्रेट लाइन पर चर्चाशिवपुर से कैंट के बीच सीधी फ्रेट लाइन अभी अधूरी है। इस कारण इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। यात्री ट्रेनों के लिए मालगाड़ियों को अब भी रोकना पड़ता है। शिवपुर से कैंट स्टेशन के नौ नंबर प्लेटफार्म के पास से फ्रेट लाइन जाने वाली है। इस लाइन को पूरा कराने के संबंध में चर्चा हुई।
Sep 06 2019 (16:46) तीन सौ करोड़ खर्चकर यार्ड से व्यासनगर तक बनेगा फ्लाईओवर (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
11202 views

News Entry# 390355  Blog Entry# 4420151   
  Past Edits
Sep 06 2019 (16:46)
Station Tag: Pt. DD Upadhyaya Junction (Mughalsarai)/DDU added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948

Sep 06 2019 (16:46)
Station Tag: Vyasnagar/VYN added by 12649⭐️ KSK ⭐️12650^~/1203948
------------------------
अब लखनऊ से इलाहाबाद जाने वाली ट्रेनों के पहियों पर ब्रेक नहीं लगेगा। व्यासनगर स्टेशन पर इलाहाबाद जाने के दरम्यान यार्ड में ट्रेनों को रोकना पड़ता था। इस समस्या को दूर करने की कवायद शुरू हो गई। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन यार्ड से व्यास नगर तक 11 किमी लंबा फ्लाईओवर बनाया जाना है। फ्लाईओवर को बनाने में 300 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। पुल का निर्माण होने के बाद लखनऊ से आने वाली ट्रेनें बिना रुके रफ्तार भरेंगी। भविष्य में इस लाइन पर सवारी व मालवाहक ट्रेनों की बढ़ोतरी होने की भी उम्मीद है।
...
more...
पीडीडीयू जंक्शन-इलाहाबाद-लखनऊ जाने के लिए व्यासनगर स्टेशन से रेल लाइन गुजरी हुई है। यहां पर तीनों स्थानों से आने वाली ट्रेनों को बारी-बारी गुजारा जाता है। वर्तमान में अगर लखनऊ से ट्रेन आती है और इलाहाबाद जाना है तो कुछ समय के लिए ट्रेन को यार्ड में रोकना पड़ता है। वहीं अगर पीडीडीयू जंक्शन या इलाहाबाद के लिए ट्रेन वहां से गुजरती है तभी ट्रेनों को रोकना पड़ता है। इस दरम्यान गंतव्य तक पहुंचने में ट्रेनें कुछ विलंबित हो जाती हैं। यार्ड में ट्रेनों के रुकने की वजह से यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। आगामी दिनों में व्यासनगर में ट्रेनें नहीं रुकेंगी। आसानी से लखनऊ से इलाहाबाद, इलाहाबाद से लखनऊ और पीडीडीयू नगर से जाने वाली ट्रेनें भी रफ्तार भरते हुए अपने गंतव्य तक पहुंच सकेगी। पीडीडीयू यार्ड से व्यासनगर तक 11 किलोमीटर लंबा पुल बन जाने के बाद यह समस्या जड़ से समाप्त हो जाएगी। समय से पहुंचेंगी ट्रेनें
ट्रेनों के समय से गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेल प्रशासन ने कमर कस ली है। यही वजह है कि मुगलसराय मंडल ने ट्रेनों के समयबद्ध परिचालन के लिए पूरे भारतीय रेल में प्रथम स्थान हासिल किया था। व्यासनगर में ट्रेनों का ठहराव होने से लेटलतीफी की समस्या होती है। इस समस्या के समाधान का प्रयास शुरू हो गया है। मालवाहक ट्रेनों के बढ़ने से बढ़ेगा राजस्व
फ्लाईओवर निर्माण के बाद सवारी ट्रेनों के साथ ही मालवाहक ट्रेनों में भी इजाफा होगा। मालवाहक ट्रेनों की आवाजाही अधिक होगी तो रेलवे के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी। फ्लाईओवर न होने के कारण मालवाहक ट्रेनों को गुजारने में काफी समय लग जाता है। ''ट्रेनों को आसानी से गंतव्य तक पहुंचाने के लिए फ्लाईओवर बनाया जाएगा। यार्ड में ट्रेनों का ठहराव होने से ट्रेनें विलंबित होती थीं। पुल बनने के बाद ट्रेनों रुकेंगी नहीं। युद्धस्तर पर कार्य कराया जाएगा ताकि इसका लाभ लोगों को मिल सके।''
-पंकज सक्सेना, मंडल रेल प्रबंधक, मुगलसराय मंडल।
Page#    Showing 1 to 4 of 4 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy