Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Shiv Ganga doing MPS thru a Jn - on every RailFan's bucket list

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Jun 15 21:39:28 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

CDMR/Chandauli Majhwar (5 PFs)
چندولی مجھوار     चंदौली मझवार

Track: Triple Electric-Line

Show ALL Trains
NH 2, Danpur, Chandauli, 232104
State: Uttar Pradesh


Zone: ECR/East Central   Division: Pt. DD Upadhyaya (Mughalsarai)

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 16
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.4/5 (24 votes)
cleanliness - good (3)
porters/escalators - good (3)
food - average (3)
transportation - good (3)
lodging - good (3)
railfanning - good (3)
sightseeing - good (3)
safety - average (3)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 55 News Items  next>>
Yesterday (21:28) मानसून को लेकर अलर्ट मोड पर पूर्व मध्य रेलवे, ट्रैकों को जल जमाव से बचाने के लिए समुचित प्रबंध (www.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
6269 views

News Entry# 456105  Blog Entry# 4985759   
  Past Edits
Jun 14 2021 (21:28)
Station Tag: Chandauli Majhwar/CDMR added by jigyasusingh47/2056059

Jun 14 2021 (21:28)
Station Tag: Pt. DD Upadhyaya Junction (Mughalsarai)/DDU added by jigyasusingh47/2056059
मानसून को लेकर पूर्व मध्य रेलवे अलर्ट मोड पर आ गया है। 12 मई से 15 अक्टूबर तक सतर्कता बरतने को तैयारी कर ली गई है। ईसीआर ने कई ऐहतिहाती कदम उठाए हैं। रेलवे ट्रैकों को जल जमाव से बचाने के लिए समुचित प्रबंध किए गए हैं।
चंदौली, जेएनएन। मानसून को लेकर पूर्व मध्य रेलवे अलर्ट मोड पर आ गया है। 12 मई से 15 अक्टूबर तक सतर्कता बरतने को तैयारी कर ली गई है। ईसीआर ने कई ऐहतिहाती कदम उठाए हैं। रेलवे ट्रैकों को जल जमाव से बचाने के लिए समुचित प्रबंध किए गए हैं। बाढ़ से निबटने के लिए चिन्हित स्टेशनों पर पत्थरों के बोल्डर, स्टोन डस्ट, सीमेंट की खाली बोरियां व बांस बल्ली रखी गई हैं। वहीं रेलवे ट्रैक
...
more...
के आसपास एकत्रित पानी को निकालने के लिए मोटर पंप रखा गया है। इसके अलावा बाढ़ की अद्यतन स्थिति के लिए राज्य सरकार के आपदा नियंत्रण कार्यालय और भारत मौसम विज्ञान विभाग से समन्वय स्थापित किया गया है ताकि भारी बारिश की सटीक जानकारी प्राप्त हो सके।
मानसून के दौरान होने वाली भारी बारिश के कारण खासकर उत्तर बिहार में कई
स्थानों पर रेल पटरियों पर पानी आ जाने एवं कई स्थानों पर पुलों पर बाढ़ के पानी के भारी दबाव के कारण रेल परिचालन बाधित हो जाता है। इसी के मद्देनजर यह तैयारी की गई है। अधिकारियों की देखरेख में लगातार इसकी निगरानी भी की जा रही है। रेलवे ट्रैक पर पानी जमा न हो, इसके लिए नियमित अंतराल पर क्रास ड्रेन की व्यवस्था की गई है। सभी रेल पुलों पर बारिश के पानी के पैमाने के लिए डेंजर लेबल बनाए गए हैं ताकि सुरक्षित रेल परिचालन के लिए तत्काल कदम उठाया जा सके। पूरे मानसून के दौरान, रेल पटरियों की सुरक्षा के लिए चलाए जाने वाले सामान्य पेट्रोलिंग के साथ ही मानसून पेट्रोलिंग की विशेष व्यवस्था की गई है, जो रात में भी रेलवे पुलों एवं ट्रैकों की पेट्रोलिंग करेंगे।

रेलवे ट्रैकों पर पानी एकत्रित होने से परिचालन बाधित होता है
रेलवे ट्रैकों पर पानी एकत्रित होने से परिचालन बाधित होता है। बारिश में परिचालन पर असर न पड़े, इसके लिए तैयारी कर ली गई है। हर स्थिति से निपटने के लिए रेलवे तैयार है।
राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, ईसीआर जोन
Jun 06 (19:32) बीस स्पेशल ट्रेनों के फेरो में वृद्धि, यात्रियों को मिलेगी राहत (www.amarujala.com)
New/Special Trains
ECR/East Central
0 Followers
2545 views

News Entry# 455075  Blog Entry# 4978743   
  Past Edits
Jun 06 2021 (19:32)
Station Tag: Chandauli Majhwar/CDMR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
पीडीडीयू नगर। कोरोना के बाद मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों में भीड़ बढ़ने लगी है। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे ने मुंबई, बांद्रा, अहमदाबाद के लिए समस्तीपुर, दानापुर सहित अन्य स्टेशनों से चलने वाली बीस स्पेशल ट्रेनों के फेरो में वृद्धि की गई है। इससे यात्रियों को आवागमन में आसानी होगी। सभी ट्रेनें पूरी तरह आरक्षित हैं और यात्रियों केे कोविड़ 19 प्रोटोकाल का पालन करना होगा।विज्ञापनपूर्व मध्य रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना का प्रभाव कम होने पर प्रवासी श्रमिक काम पर लौटने लगे हैं। अप की ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। इसको देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के फेरो में वृद्धि की है। इसके तहत 09005 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी स्पेशल 11 जून को और 09006 बरौनी-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल 14 जून को चलेगी। उधना दानापुर स्पेशल अप में सात को ओर डाउन में नौ को, समस्तीपुर मुंबई...
more...
सेंट्रेल स्पेशल अप में आठ, दस और 12 को, जबकि डाउन में 10, 12 एवं 14 जून, मुंबई सेंट्रल भागलपुर अप में 11 को डाउन में 14 को, मुंबई सेंट्रल-भागलपुर स्पेशल ट्रेन छह को अप में किया जाएगा। बांद्रा टर्मिनस दानापुर स्पेशल अप में आठ को ओर डाउन में 10 को, अहमदाबाद समस्तीपुर स्पेशल डाउन में 09 को, ओखा-गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन अप में 11 को, डाउन में 14 को, राजकोट-समस्तीपुर स्पेशल अप में नौ को और डाउन में 12 को चलेगी।
Jun 03 (18:11) चंदौली रेलवे के डीजल टैंकर में आग लगने से मचा हड़कंप (www.livehindustan.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
1394 views

News Entry# 454501  Blog Entry# 4976261   
  Past Edits
Jun 03 2021 (18:11)
Station Tag: Chandauli Majhwar/CDMR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Chandauli Majhwar/CDMR  
पीडीडीयू। पीडीडीयू जंक्शन यार्ड से लखनऊ रवाना हुई डीजल रैक के एक टैंकर में बुधवार की दोपहर लगभग सवा तीन बजे आग लग गई। इसकी जानकारी होते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में डीजल रैक को रोककर फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया। इसके बाद रेल प्रशासन ने राहत की सांस ली। विभागीय कर्मचारियों के अनुसार ओएचई तार से निकली चिंगारी से आग लग गई थी।
पीडीडीयू जंक्शन यार्ड में गरहरा से डीजल लदा रैक पहुंचा। निर्धारित ठहराव के बाद बुधवार की दोपहर तीन बजे के लगभग लखनऊ के लिए रवाना हुई। जैसे ही रैक डीजल शेड के समीप पहुंचा कि ओएचई तार से निकली चिंगारी से एक टैंकर में आग लग गई। टैंकर में
...
more...
लगी आग और उठती लपट से हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी होने पर लोको पायलट ने ट्रेन रोककर अधिकारियों को सूचना दी। डीजल टैंकर में आग लगने की सूचना पर आरपीएफ कमानडेंट आशीष मिश्रा व आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने मयफोर्स पहुंचकर फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग से प्रभावित टैंकर को अलग किया गया। ताकि अन्य टैंकरों को आग से बचाया जा सके। फायर ब्रिगेड के जवानों व विभागीय रेलकर्मियों ने अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया।
May 30 (22:48) गाजीपुर-बनारस और चंदौली की दूरी 30 किलोमीटर होगी कम, मुगलसराय ट्रेन पकड़ने में हाेगी आसानी (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
10617 views

News Entry# 453661  Blog Entry# 4973373   
  Past Edits
May 30 2021 (22:48)
Station Tag: Chandauli Majhwar/CDMR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147

May 30 2021 (22:48)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147

May 30 2021 (22:48)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
वाराणसी, जेएनएन। बिहार समेत कई जिलों को जोड़ने वाला रिंग रोड फेज-थ्री का काम मार्च-2022 तक पूरा हो जाएगा। चिरईगांव ब्लाक से बभनपुरवां तक आठ किलोमीटर सड़क और गंगा में पुल अक्टूबर माह तक बनकर तैयार हो जाएगा। आठ किलोमीटर तक करीब 40 फीसद काम पूरा हो चुका है। बचे कामों को तेजी से पूरा करने के लिए रात में भी काम शुरू किए जाएंगे। गंगा में पिलर का काम तेजी से चल रहा है। बारिश से पहले बेस का पूरा करना है जिससे काम में बाधा नहीं पहुंंचे। उधर गंगा उस पार चंदौली में दो आरओबी बनाने का काम चल रहा है। गाजीपुर और बनारस के गंगा इस पार के रहने वालों की दूरी करीब 30 किलोमीटर कम हो जाएगी। चंदौली में दो आरओबी बनाने का काम तेजी से चल रहा है।
शहर
...
more...
को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए रिंग रोड का काम तेजी से चल रहा है। चिरईगांव से हरहुआ तक पहले फेज का काम पूरा होने के साथ वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। इससे बनारस समेत कई जिलों का आवागमन सुगम हो गया। रिंग रोड फेज-दो का काम करीब 90 फीसद पूरा हो चुका है जबकि सर्विस रोड का काम 95 फीसद पूरा होने के साथ बचे कामों को तेजी से पूरा किया जा रहा है जिससे 15 जून से पहले वाहनों का आवागमन शुरू हो सके। हरहुआ से राजातालाब के बीच वाहनों का आवागमन शुरू होने के साथ शहर के अंदर से बड़े वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद हो जाएगा। वहीं, रिंग रोड तीसरे फेज का काम चिरईगांव से बभनपुरवा तक सर्विस रोड, मुख्य सड़क और तीन स्थानों पर अंडर पास बन चुका है। दो स्थानों पर अंडर पास का काम तेजी से चल रहा है। इसी रफ्तार से काम चलता रहा तो मार्च-2022 से पहले काम पूरा हो जाएगा।

बनारस-गाजीपुर सटे लोगों को होगा फायदा
बनारस और गाजीपुर से सटा इलाका शहर से काफी दूर है। इन क्षेत्र के रहने वालों को चंदौली मुख्यालय या मुगलसराय जाने में काफी दिक्कत होती थी। पहले मात्र एक ही रास्ता था राजघाट पुल। बाद में बलुआघाट पुल बनने से बनारस और चंदौली की दूरी कम जरूर हुई लेकिन मुख्यालय से दूरी कम नहीं हो सकी। मुगलसराय से ज्यादातर लोग ट्रेन पकड़ने जाते हैं। लोगों की मांग और परेशानियों को देखते हुए चंद्रवाती के पास गंगा में इस साल पीपा पुल बनाया गया है लेकिन बड़े वाहनों का आवागम नहीं हो सकता है।

इन जनपदों को होगा फायदा
बिहार, गाजीपुर, मऊ, चंदौली, आजमगढ़, जौनपुर आदि।
रिंग रोड-थ्री फेज परियोजना
चिरईगांव से अलीनगर तक दूरी-27 किलोमीटर
बभनपुरवा में- गंगा में एक पुल
चंदौली में-दो रेलवे ओवर ब्रिज
कुल लागत-950 करोड़
कार्य आरंभ-फरवरी-2020
जमीन अधिग्रहण-फरवरी-2019
पूरा करने का समय- मार्च-2022

--
रिंग रोड फेज-दो
हरहुआ से राजातालाब की दूरी-17 किलोमीटर
कार्य पूरा करने की अवधि-सितंबर-2021
कार्य प्रारंभ की तिथि- वर्ष 2019
कार्यदायी संस्था-एनएचएआइ
कुल लागत-450 करोड़
बोले अधिकारी
रिंग रोड फेज-दो का काम सितंबर तक पूरा हो जाएगा। 90 फीसद तक काम पूरा हो चुका है। तीसरे चरण का काम चिरईगांव ब्लाक से चंदौली तक है। इस मार्च-2022 तक पूरा कर लिया जाएगा जिससे बनारस और चंदौली की दूरी काफी कम हो जाएगी। चिरईगांव से बभनपुरवां तक आठ किलोमीटर की दूरी का काम अक्टूबर तक हरहाल में पूरा कर लिया जाएगा। जरूरत पड़ने पर साधन और संसाधन दोनों बढ़ाया जाएगा। फिलहाल 40 फीसद काम पूरा हो चुका है। -एसबी सिंह, परियोजना निदेशक-एनएचएआइ।
May 28 (18:49) चक्रवाती तूफान से रेलवे ट्रैक पर गिरा पेड़, परिचालन बाधित (www.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
2922 views

News Entry# 453185  Blog Entry# 4971744   
  Past Edits
May 28 2021 (18:49)
Station Tag: Chandauli Majhwar/CDMR added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : चक्रवाती तूफान के कारण पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के कई स्टेशनों के पास रेलवे ट्रैक पर पेड़ टूटकर गिर गए। इससे रेल परिचालन बाधित हो गया। समस्तीपुर मंडल अंतर्गत मझौलिया व बेतिया, धनबाद मंडल के पासरनाथ और निमियाघाट स्टेशन और सीतामढ़ी दरभंगा रेलखंड पर पेड़ धराशायी हो गए। इस वजह से पारसनाथ स्टेशन पर गया-आसनसोल स्पेशल ट्रेन खड़ी रही। जानकारी होते ही रेलकर्मी मौके पर पहुंच गए। कर्मियों ने ट्रैक से पेड़ काटकर हटवाया। इसके बाद रेल परिचालन सुगम हो सका। इस दरम्यान यात्रियों को परेशानी हुई। उधर इसीआर के सभी रेलखंडों में रेलवे ट्रैक, रेल पुलों, ओएचई तार आदि पर नजर रखने के लिए लगातार पेट्रोलिग की जा रही है।
तूफान के
...
more...
कारण समस्तीपुर मंडल अंतर्गत मझौलिया और बेतिया रेलखंड के बीच भोर में 3.55 बजे किमी 201/16 के निकट एक पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिर गया। उसे सुबह 5.05 बजे हटा जा सका। इस रूट पर एक घंटे तक ट्रेनों का आवागमन अवरूद्ध रहा। वहीं धनबाद मंडल के पारसनाथ और निमियाघाट स्टेशन के मध्य किमी 312/20-22 के निकट भी पेड़ गिर गया। इससे डाउन लाइन पर सुबह 8.35 से 9.18 बजे तक परिचालन बाधित रहा। 03546 गया-आसनसोल स्पेशल ट्रेन सुबह 9.13 से 9.23 बजे तक पारसनाथ स्टेशन पर खड़ी रही। तूफान का असर सीतामढ़ी- दरभंगा रेलखंड पर भी पड़ा। जहां जनकपुर रोड और बाजपट्टी स्टेशन के बीच किमी 83/7-8 के निकट समपार संख्या 36-40 के पास एक पेड़ ओएचई तार पर गिर गया। इससे तार टूट गया। दिन में 10.40 बजे ओएचई को ठीक किया गया।
आकाशीय बिजली से
क्षतिग्रस्त हुआ बूम
सोनपुर मंडल के नारायणपुर और सिलौत स्टेशन के बीच भोर में 3.45 बजे आकाशीय बिजली गिरने से समपार संख्या 97बी का बूम क्षतिग्रस्त होकर ओएचई वायर में उलझ गया। इसके कारण डाउन लाइन पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। बखरी और काढ़ागोला के मध्य भी बारिश के कारण परिचालन पर असर पड़ा।
इन ट्रेनों पर पड़ा तूफान का असर
हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल हाजीपुर में, भागलपुर-जम्मूतवी स्पेशल सराय में, हटिया-गोरखपुर स्पेशल भगवानपुर में, जयनगर-अमृतसर स्पेशल गोरौल में, नरकटियागंज-रक्सौल स्पेशल कुढ़नी में, दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन रामदयालुनगर में, सहरसा-नई दिल्ली एक्सप्रेस स्पेशल नारायणपुर अनंत में, सहरसा-नई दिल्ली स्पेशल रामदयालुनगर में, दरभंगा-नई दिल्ली मुजफ्फरपुर में, हावड़ा-काठगोदाम स्पेशल मुजफ्फरपुर में, नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन तुर्की में, नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन रामदयालुनगर में, बाड़मेर-गुवाहाटी स्पेशल मुजफ्फरपुर में विलंबित की गई। वर्जन..
तूफान के कारण रेल परिचालन पर असर पड़ा। हालांकि तत्काल ट्रैक पर गिरे पेड़ों को हटा दिया गया। चक्रवात यास को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गई है।
राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, ईसीआर
Page#    Showing 1 to 20 of 55 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy