Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Poorva Express: हुगली सी बहती तेरी चाल है पूर्वा तू बेमिसाल है - Keshav Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Sep 23 05:24:08 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
no description available
Entry# 2359461-0
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 5051640-0


SYH/Saiyedpur Bhitri (3 PFs)
سیدپور بِھتری     सैदपुर भितरी

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
National Highway 29, Saidpur Dist - Ghazipur -233304
State: Uttar Pradesh


Zone: NER/North Eastern   Division: Varanasi

No Recent News for SYH/Saiyedpur Bhitri
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 18
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 21 News Items  next>>
Dec 15 2020 (01:03) इलेक्ट्रिक रेल इंजन कारखाना, मेमू शेड का जनवरी तक मूर्त रूप लेना असंभव ! (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
15371 views

News Entry# 428518  Blog Entry# 4813023   
  Past Edits
Dec 15 2020 (01:03)
Station Tag: Saiyedpur Bhitri/SYH added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Saiyedpur Bhitri/SYH  
औड़िहार। सैदपुर रेलवे स्टेशन के पास 96 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन इलेक्ट्रिक रेल इंजन रिपेयरिंग कारखाना और मेमू शेड का कार्य अभी 80 फीसदी ही हो सका है। 16 दिसंबर 2018 को कारखाने की आधारशिला रखते वक्त रेल विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने इलेक्ट्रिक रेल इंजन रिपेयरिंग कारखाना, मेमू शेड को अगस्त 2020 तक तैयार कर लेने का दावा किया था। अब शेष 20 प्रतिशत कार्य को जनवरी 2021 तक पूरा करने का दावा किया जा रहा है। यह कारखाना तैयार होने के बाद रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।विज्ञापनइलेक्ट्रिक रेल इंजन रिपेयरिंग कारखाना और मेमू शेड की आधारशिला 16 दिसंबर 2018 को तत्कालीन रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने रखी थी। इस कारखाने और मेमू शेड के लिए 96 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है। रेल मंत्रालय की तरफ से संचालित रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के अधिकारियों ने इसे 2020 के अगस्त में तैयार करने का दावा...
more...
किया था लेकिन शिलान्यास के 24 माह बीत जाने के बाद भी 80 प्रतिशत ही कार्य हो पाया है। अभी इसका 20 प्रतिशत कार्य शेष है जिसे जनवरी 2021 तक पूरा कर लेने का अधिकारियों की ओर से दावा किया जा रहा है। इलेक्ट्रिक रेल इंजन कारखाने में पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर, वाराणसी, इलाहाबाद डिवीजन के अलावा पश्चिम बिहार और उत्तर प्रदेश के कई पश्चिमी जिलों के रेल ट्रैक पर दौड़ने वाले इलेक्ट्रिक इंजनों में खराबी आने की स्थिति में उनकी मरम्मत यहीं की जाएगी। परियोजना निदेशक अतुल कनौजिया की मानें तो मेमू शेड से जुड़े कार्य अंतिम चरण में हैं। इस कारखाने का प्रशासनिक भवन, कर्मचारियों, अधिकारियों के आवास के प्लास्टर आदि का कार्य शेष है। शेड में प्लास्टर, रेल ट्रैक का जोड़, खंभों पर तार बिछाने, अंडरग्राउंड केबिल डालने जैसे कार्य बाकी हैं। कार्यों को देखते हुए जनवरी 2021 तक इस परियोजना का कार्य पूरा होना मुश्किल लग रहा है। देखा जाए तो प्रशासनिक भवन की पूरी फिनिशिंग, अधिकारियों-कर्मचारियों के टॉयलेट आदि बनाने के अलावा कई मशीनों का लगना शेष है। इस कारखाने का स्थलीय निरीक्षण बीते छह नवंबर को रेल संरक्षा आयुक्त लखनऊ उत्तर पूर्वी मोहम्मद लतीफ खान एवं 12 दिसंबर को पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी एवं मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने किया था। इन सभी अधिकारियों ने गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी न आने का निर्देश देते हुए काम को समय पर पूरा कर लेने की हिदायत दी थी।कार्यदायी संस्था के प्रशासनिक अधिकारी जेके गोयल ने बताया कि इस परियोजना के लिए 96 करोड़ रुपये स्वीकृत है लेकिन 78 करोड़ रुपये मिलने है जिसमें निर्धारित अवधि तक परियोजना तैयार कर ली जाएगी। प्रतिदिन एक दर्जन इंजीनियरों, लगभग एक सौ मजदूरों, कर्मचारियों की टीम परियोजना का कार्य कर रही है। कार्य पूरा होने में किसी प्रकार की अड़चन नहीं है।इनसेट...रोजगार और व्यापार की संभावनाएं बढ़ींऔड़िहार। सैदपुर रेलवे स्टेशन के पास जंगल और झाड़ियों की जगह लगभग 12 एकड़ भूमि में बनाया जा रहा इलेक्ट्रिक रेल इंजन कारखाना रेलवे स्टेशन के आसपास रहने वाले लोगों के लिए शुभ संकेत है। इसके बनने से सैदपुर स्टेशन बिजली की दूधिया रोशनी से जगमगा उठा है बल्कि बड़े हाइड्रोजन बल्बों के चलते दूर तक रोशनी बिखरी है। बड़ी संख्या में कर्मचारियों, अधिकारियों का आवास यहां होने से रोजगार और व्यापार की संभावनाएं बढ़ी हैं। आसपास चाय-पान और किराना की दुकानें खुल गई हैं। घर में कामकाज करने के लिए महिलाओं को भी रोजी-रोटी मिल रही है। आगे भी लोगों को इस कारखाने से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।0000इनसेट...कभी रास्ते पर लगता था डर, अब हुआ गुलजारऔड़िहार। सैदपुर रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन मेमू शेड यहां से होकर गुजरने वाले नागरिकों और यात्रियों के लिए वरदान साबित हो रहा है। स्टेशन के पास संजय वन से होकर जाने वाले नागरिक एवं यात्री शाम होते ही किसी अनहोनी को लेकर सशंकित रहते थे। अब इस मार्ग का रास्ता गुलजार हो गया है। रेलवे स्टेशन को जाने वाला मार्ग का दोहरीकरण कर दिया गया है। स्ट्रीट लाइटों से गुलजार इस रास्ते पर दिन भर आने-जाने वालों की भीड़ एवं दुकानों पर चहल-पहल दिखाई देती है।(फोटो भी)
Dec 13 2020 (10:45) डीजल की जगह लेंगे बिजली इंजन, ग्रीन एनर्जी पर रेल का फोकस, गाजीपुर का निर्माणधीन लोको शेड होगा मददगार (navbharattimes.indiatimes.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
15507 views

News Entry# 428309  Blog Entry# 4811406   
  Past Edits
Dec 13 2020 (10:46)
Station Tag: Saiyedpur Bhitri/SYH added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Saiyedpur Bhitri/SYH  
Ghazipur Latest News: एनईआर रेल जोन के गाजीपुर में 100 इलेक्टिक इंजन के मेंटेनेंस क्षमता वाले लोको शेड को साल 2020 में ही फंक्शनल होना था लेकिन कोरोना के कारण अब यह प्रोजेक्ट 2021 के पहले तिमाही के अंत तक पूरा हो पाएगा।
एनईआर रेलवे जोन के गाजीपुर में 100 इलेक्टिक इंजन के मेंटेनेंस क्षमता वाला लोको शेड जल्द ही शुरू हो जाएगा। गाजीपुर के इस निर्माणाधीन लोको शेड का एनडीए-1 में केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रहे मनोज सिन्हा ने दो साल पहले शिलान्यास किया था। NER रेल जोन के इस महत्त्वपूर्ण प्रोजेक्ट को साल 2020 में बनकर तैयार होना था, लेकिन कोरोना के कारण अब यह मार्च 2021 तक तैयार हो पाएगा।
गाजीपुर
...
more...
जिले के सैदपुर भीतरी रेलवे स्टेशन के करीब बन रहे इस लोको शेड पर करीब 99 करोड़ का अनुमानित खर्च आएगा। यह लोको शेड उच्चतम तकनीक से लैस होगा। 12 एकड़ की भूमि में बनने वाले यार्ड में करीब 100 ए.सी. विद्युत इंजन का मेंटेनेंस एक बार में किया जा सकेगा। लोको शेड का निर्माण रेल विकास निगम लिमिटेड की देखरेख में कराया जा रहा है। इस योजना को पूरा करने के लिए 21 महीने की अवधि का लक्ष्य निर्धारित किया गया था लेकिन कोरोना के कारण तय समय अवधि में इस को पूरा नही किया जा सका।
इस योजना के बारे में एनईआर के वाराणसी डिवीजन के डीआरएम विजय कुमार पंजियार ने एनबीटी ऑनलाइन को बताया कि रेल अपनी योजनाओं को आगे की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए प्लान करती है। हर इंजन को तय मानकों के अनुसार समय-समय पर मेंटेनेंस की जरूरत पड़ती है। इस लोको शेड के निर्माण के बाद ज़्यादा बिजली से संचालित लोको इंजन का मेंटेनेन्स कर पाना संभव होगा।
गोंडा, गोरखपुर के बाद जोन का यह तीसरा लोको शेड होगा। रेलवे ज्यादा से ज्यादा रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन को प्रयोग में लाने के लिए सुनियोजित योजना के तहत सभी रेल मार्ग का इलेक्ट्रिफिकेशन जल्द से जल्द करना चाहती है। इसके पीछे यह कारण भी है कि डीजल इंजन बिल्कुल भी पर्यावरण हितैषी नहीं है और इन पर खर्च भी बहुत आता है। इसकी तुलना में बिजली से संचालित इंजन के बहुआयामी लाभ है। रेलवे अपने योजनाओं को कोरोना काल में हुए निर्माण में देरी को, काम में तेजी लाकर भरपाई करना चाहती है। इसी क्रम में पिछले दिनों जोन के अधिकारियों ने एनईआर के जीएम और डीआरएम के साथ लोको शेड का निरीक्षण भी किया।
Nov 26 2020 (11:06) वाराणसी-बलिया रेल खंड दोहरीकरण परियोजना की मंडल रेल प्रबंधक ने समीक्षा, बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
50427 views

News Entry# 426081  Blog Entry# 4791319   
  Past Edits
Nov 26 2020 (11:13)
Station Tag: Dullahapur/DLR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:13)
Station Tag: Rasra/RSR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:13)
Station Tag: Sagarpali/SVI added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:13)
Station Tag: Saiyedpur Bhitri/SYH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:06)
Station Tag: Ballia/BUI added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:06)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
बलिया, जेएनएन। मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने बुधवार को अचानक विभिन्न् स्टेशनों का जायजा लिया। इस दौरान यात्री सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। डीआरएम ने  वाराणसी - बलिया रेल खण्ड दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत सैदपुर भीतरी-सागरपाली-बलिया-रसड़ा-दुल्लहपुर खण्ड पर चल रहे विभिन्न कार्यो की प्रगति समेत संरक्षा मानदण्डों की समीक्षा की। इस दौरान सागरपाली, बलिया, रसड़ा स्टेशनों पर निर्माणाधीन टावर वैगन शेड की प्रगति कार्यों का भी गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में स्पेशल यान से मंडल प्रबंध सबसे पहले सैदपुर भीतरी स्टेशन  पर यात्री सुविधाओं का संज्ञान लिया। फिर सागरपाली पहुँचे और रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। यात्री सुख-सुविधाओं का संज्ञान लिया और स्टेशन पर चल रहे प्लेटफार्म उच्चीकरण एवं विस्तार कार्य समेत विभिन्न  कार्यों का अवलोकन किया। इस दौरान  संबंधित कर्मचारियों को दिशा--निर्देश दिए।
 डीआरएम
...
more...
बलिया स्टेशन भी पहुँचे और बाँसडीह साइड के क्रास ओवर पॉइंट जोन तक ट्रैक ,गुड्ड्स लाइन एवं निर्माणाधीन वाङ्क्षशग पिट का निरीक्षण किया। कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। वापसी के दौरान रसड़ा स्टेशन पहुँचे और यात्री सुविधाओं का अवलोकन किया ।
मंडल रेल प्रबंधक फेफना-रसड़ा-इन्दरा-मऊ होते हुए अंत में दुल्लहपुर स्टेशन पहुँचे जहाँ स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद वे टावर वैगन शेड भी गए।  शेड निर्माण के लंबित कार्यों को अतिशीघ्र पूरी गुणवत्ता के साथ समय सीमा के अंदर पूरा करने पर बल दिया।
 इस मौके पर उनके साथ वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर द्वितीय मनोज कुमार ङ्क्षसह, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर तृतीय अतुल त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर (विद्युत कर्षण) पंकज केशरवानी वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर त्रयम्बक तिवारी, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार यादव एवं रेल विकास निगम लिमिटेड एवं निर्माण संगठन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।
Oct 13 2020 (13:53) नयी पटरी पर 85 किमी की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन (www.amarujala.com)
New Facilities/Technology
NER/North Eastern
0 Followers
56821 views

News Entry# 421242  Blog Entry# 4744428   
  Past Edits
Oct 13 2020 (13:53)
Station Tag: Saiyedpur Bhitri/SYH added by Pankaj/1718748

Oct 13 2020 (13:53)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Pankaj/1718748

Oct 13 2020 (13:53)
Station Tag: Taraon/TRN added by Pankaj/1718748

Oct 13 2020 (13:53)
Station Tag: Aunrihar Junction/ARJ added by Pankaj/1718748

Oct 13 2020 (13:53)
Station Tag: Varanasi City/BCY added by Pankaj/1718748
औड़िहार। वाराणसी सिटी-छपरा रेलखंड पर चल रहे दोहरीकरण परियोजना के तहत औड़िहार-तरांव रेल खंड पर नवनिर्मित दूसरी लाइन की स्पीड जांच व परीक्षण सोमवार को रेल संरक्षा आयुक्त पूर्वी परिक्षेत्र मोहम्मद लतीफ़ खान ने किया। विद्युत इंजन से औड़िहार से तरांव स्टेशन तक स्पीड ट्रायल किए जाने से क्षेत्रवासियों में खुशी है। निरीक्षण के बाद सीआरएस लतीफ खान ने 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन चलाने की अनुमति उक्त रेल ट्रैक पर प्रदान कर दी है। उन्होंने औड़िहार-तरांव सेक्शन पर विद्युत इंजन से चालित स्पीड ट्रायल यान से औड़िहार से तरांव तक चलकर नवनिर्मित रेल ट्रैक का स्पीड ट्रायल किया। उन्होंने इसके बीच पड़ने वाले सैदपुर भितरी स्टेशन के मध्य दोहरीकरण कार्य के पूर्ण होने फलस्वरूप संरक्षा मानकों की पूरी बारीकी से परख की। वह अपने स्पेशल निरीक्षण यान से सर्वप्रथम तरांव स्टेशन उसके बाद सैदपुर भितरी तथा औड़िहार जंक्शन पहुंच कर रेल ट्रैक समेत अन्य निर्मित कार्यों का...
more...
गहराई से निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दरमियान औड़िहार जंक्शन समेत सैदपुर एवं तरांव रेलवे स्टेशन पर बेहतर साफ-सफाई एवं रंग-रोगन कर दिया गया। रेलवे सुरक्षा बल के तैनात अधिकारियों ने सुरक्षा की कमान संभाल रखी थी।
मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने बताया कि रेलखंड के दोहरीकरण कार्य से यात्री सुविधा का उन्नयन होगा। इसके साथ ही रेल परिचालन में भी सुगमता आएगी।

Rail News
39517 views
Oct 13 2020 (21:14)
sanjay07   1118 blog posts
Re# 4744428-1            Tags   Past Edits
Good News

Rail News
35665 views
Oct 20 2020 (22:56)
SUBHASH   508 blog posts
Re# 4744428-2            Tags   Past Edits
Good news
Oct 12 2020 (22:58) रेल संरक्षा आयुक्त लखनऊ ने जांची सुरक्षा (www.livehindustan.com)
0 Followers
61478 views

News Entry# 421196  Blog Entry# 4743945   
  Past Edits
Oct 12 2020 (22:59)
Station Tag: Varanasi City/BCY added by Clone Train from Ballia❤😍/1929594

Oct 12 2020 (22:59)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Clone Train from Ballia❤😍/1929594

Oct 12 2020 (22:59)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Clone Train from Ballia❤😍/1929594

Oct 12 2020 (22:59)
Station Tag: Chhapra Junction/CPR added by Clone Train from Ballia❤😍/1929594

Oct 12 2020 (22:59)
Station Tag: Ballia/BUI added by Clone Train from Ballia❤😍/1929594

Oct 12 2020 (22:59)
Station Tag: Saiyedpur Bhitri/SYH added by Clone Train from Ballia❤😍/1929594

Oct 12 2020 (22:59)
Station Tag: Taraon/TRN added by Clone Train from Ballia❤😍/1929594

Oct 12 2020 (22:59)
Station Tag: Aunrihar Junction/ARJ added by Clone Train from Ballia❤😍/1929594
वाराणसी सिटी-छपरा रेल खण्ड पर चल रही दोहरीकरण परियोजना अंतर्गत औड़िहार-तरांव (12 किमी.) रेल खण्ड में नवनिर्मित दूसरी लाइन एवं विद्युतिकृत खण्ड का संरक्षा परीक्षण सोमवार को रेल संरक्षा आयुक्त लखनऊ (पूर्वोत्तर परिक्षेत्र) मुहम्मद लतीफ़ खान ने किया। रेल संरक्षा आयुक्त अपने स्पेशल निरीक्षण यान से तरांव रेलवे स्टेशन पहुंचे और तरांव रेलवे स्टेशन पर दोहरी लाइन पर यातायात प्रबंधन के लिए गहन निरीक्षण किया। उन्होंने 25000 वोल्ट 50 हर्ट्ज एसी कर्षण पावर स्टेशन समेत विद्युतीकरण कार्यों, नए भवन, यात्री सुविधाओं, प्लेटफार्म लेंथ, पैदल उपरिगामी पुल, वीडीयू स्टेशन पैनल, सीएचसी क्रैंक हैंडल, स्टेशन वर्किंग रूल, रिले रूम, पॉइन्ट क्रासिंग, सिगनल व साइटिंग बोर्ड आदि का गहन निरीक्षण करते हुए संरक्षा परखी। इसके पश्चात मुख्य संरक्षा आयुक्त पुश ट्राली से तरांव-सैदपुर भीतरी रेल खण्ड पर 25000 वोल्ट 50 हर्ट्ज एसी कर्षण लाइन फिटिंग्स,साइटिंग बोर्ड,ओवर हेड लाइन, पावर सब स्टेशन, समपार फाटकों, कर्वेचर, पूल पुलियाओं का निरीक्षण करते हुए औड़िहार स्टेशन...
more...
पहुंचे दोनों ब्लाक सेक्शन के मध्य दोहरीकृत रेल खण्ड का स्टैंडर्ड मानकों के अनुसार नई लाइन फिटिंग्स और उसपर संस्थापित नये सिगनलो, टर्न आउट्स, बैलास्टिंग एवं पैकिंग, कर्वेचर पर पर्याप्त क्लियरेंस, पॉइंट्स एंड क्रासिंग, ओवर हेड लाइन, रेलवे ट्रैक लाइन फिटिंग्स, विद्युतिकृत कलर लाइट सिगनल, ओवर हेड लाइन फिटिंग्स, रिले रूम, वीडीयू पैनल, क्रैंक हैंडिल, ब्लाक इंस्ट्रूमेंट, ब्लाक ओवरलैप, सिगनल ओवरलैप, फॉलिंग मार्क, पैदल उपरिगामी पुल, नए प्लेटफार्म एवं यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षा आदि का निरिक्षण किया। उन्होंने इस खण्ड में स्थित सभी समपार फाटकों के बूम लॉक को दोहरीकृत रेल खंड के अनुरूप एवं विद्युतीकृत खण्ड के अनुरूप हाईट गेजों के संस्थापन को सुनिश्चित किया। इस खंड में पड़ने वाले तरांव, सैदपुर भीतरी व औड़िहार रेलवे स्टेशनों का भी दोहरीकरण सह 25000 वोल्ट 50 हर्ट्ज एसी कर्षण द्वारा विद्युतीकरण मानकों के अनुरुप निरीक्षण किया और संरक्षा परखी। निरिक्षण के उपरांत रेल संरक्षा आयुक्त मुहम्मद लतीफ़ खान ने औड़िहार-तरांव के मध्य दोहरीकरण एवं 25000 वोल्ट 50 हर्ट्ज एसी कर्षण द्वारा विद्युतीकरण कार्य के परिप्रेक्ष्य में विद्युत लोको चलित सीआरएस स्पेशल यान से सफल स्पीड ट्रायल किया। निरिक्षण स्पेशल ट्रैन औड़िहार स्टेशन से सायं 17:00 पर छूटी तथा सायं 17:17 बजे तरांव स्टेशन पर पहुंची। औड़िहार-छपरा के मध्य चल रही दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत औड़िहार-तरांव (12 किमी.) रेल खण्ड में नवनिर्मित दूसरी लाइन एवं विद्युतिकृत खण्ड का कार्य पूरा हो गया है। इसका लाभ इस खण्ड पर चलने वाली गाड़ियों को तेज और अबाध परिचालन के रूप में मिलेगा। इस निरीक्षण में पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एवं निर्माण आरके यादव, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एके शुक्ला, मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार, उप मुख्य संरक्षा अधिकारी एवं सिगनल बलबीर यादव व निर्माण संगठन के अधिकारीयों समेत वाराणसी मंडल के वरिष्ठ अधिकारी एवं पर्यवेक्षक उपस्थित थे। यह जानकारी वाराणसी मंडल के जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने दी है।
Page#    Showing 1 to 20 of 21 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy