Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

ट्रेनों का सफर, ज़िन्दगी का सफर, रेलफैन दोनों में माहिर

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sat Jun 19 04:19:46 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Night Pic; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2620558-0
Night Pic; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2620558-0


PMY/Pali Marwar (2 PFs)
     पाली मारवाड़

Track: Single Diesel-Line

Show ALL Trains
Sardar Patel Nagar, NH 65, Pali 306401.
State: Rajasthan

Elevation: 221 m above sea level
Zone: NWR/North Western   Division: Jodhpur

No Recent News for PMY/Pali Marwar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 46
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 4.2/5 (24 votes)
cleanliness - excellent (3)
porters/escalators - good (3)
food - average (3)
transportation - excellent (3)
lodging - excellent (2)
railfanning - excellent (3)
sightseeing - good (3)
safety - good (4)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 22 News Items  next>>
पाली/मारवाड़ जंक्शन। दादर एक्सप्रेस ट्रेन मे एक यात्री को सामने बैठे दूसरे यात्री को खांसी की दवा में नशीला पदार्थ पीलाकर उसका मोबाइल लूटकर फरार हो गया।जीआरपी पुलिसथानाप्रभारी करणसिंह राजावत के अनुसार मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक यात्री नशे की हालात में उतरे जालोर के गोलाना निवासी संतोष (48) पुत्र जेठाजी पुरोहित बताया कि वह मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर पर्चा बयान दिया कि वह दादर एक्सप्रेस मे यात्रा कर रहा था। अहमदाबाद से नरियाद के बीच उसको बार बार खांसी चल रही थी, जिस पर उसके सामने बैठे अज्ञात अन्य यात्री ने उसकी तबीयत के बारे मे पूछा ओर अपनी जेब से खांसी दवाई निकाल कर उसे दे दी।थोड़ी देर बाद उस यात्री ने अपने मोबाईल मे बेलेंस ना होने का बताकर सन्तोष से उसका मोबाइल मांगा, जिस पर उसने अपना मोबाइल उनको दे दिया। दवाई नशीली होने के कारण उसको नशा आने लगा, इस दौरान सामने बैठे युवक...
more...
अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर वह मोबाइल लेकर भाग गया, जिनके पीछे संतोष भी भागा, लेकिन वह फरार हो गया। मारवाड़ जंक्शन रेलवे पुलिस ने उसका उपचार करवाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
रेलवे ट्रैक पर जाकर मोबाइल फोन पर बात करने की लापरवाही एक युवक के लिए दर्दनाक मौत का सबब बन गई। रायपुर थाना क्षेत्र के हरिपुर रेलवे स्टेशन के निकट बुधवार सुबह वह रानीखेत एक्सप्रेस की चपेट में आ गया। युवक के सिर का आधा हिस्सा कटकर अलग हो गया। इस हादसे में खीवल गांव निवासी 21 वर्षीय चेतन सिंह रावत पुत्र देवीसिंह की मौत हो गई।
चेतन सिंह रावत मोटरसाइकिल लेकर हरिपुर की ओर जा रहा था। रास्ते में माल यार्ड के पास रेलवे ट्रैक के पास किसी का फाेन आने पर उसने बाइक खड़ी की और माेबाइल पर बात करते हुए ट्रैक की ओर से चला गया। इस दाैरान उसे पता ही नहीं चला और ट्रेन आ गई। रायपुर पुलिस
...
more...
मौके पर पहुंची और मृतक के पास मिले आधार कार्ड के आधार पर उसकी पहचान की।
हादसे की सूचना पाकर मृतक के परिजन व रावत समाज के लोग भी मौके पर पहुंचे। रायपुर पुलिस द्वारा इत्तला करने पर जीआरपी का दल भी सोजतराेड से हरिपुर पहुंचा। जीआरपी ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनाें काे साैंपा।
पाली। देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण से उपजे संकट को देखते हुए 22 मार्च को ट्रेनों का संचालन रोक दिया था। लॉकडाउन के दौरान श्रमिक स्पेशल ट्रेन और मालगाडिय़ों के अलावा अन्य ट्रेनों का संचालन नहीं किया गया। जून से स्पेशल ट्रेन के नाम से उन्हीं ट्रेनों को शुरू किया गया, जो लॉकडाउन से पहले चलती थी। लेकिन, इन ट्रेनों से विभिन्न श्रेणियों को हटाकर स्पेशल चार्ज के नाम पर टिकट पर दस से 25 प्रतिशत तक ज्यादा चार्ज लेना शुरू कर दिया है, जिससे यात्रियों की जेब पर आर्थिक भार बढ़ रहा है। आठ महीने हो चुके हैं, लेकिन अब भी यह बढ़ा हुआ किराया यात्रियों को चुकाना पड़ रहा हैं।एक ही रूट, किराया अलगबांद्रा से जोधपुर जाने के लिए लगभग सभी ट्रेनें पहले की तरह शुरू कर दी गई हैं। दीपावली पर शुरू की गईं फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें संचालित हो रही है। दादर बीकानेर स्पेशल (ट्रेन संख्या...
more...
04708) में दादर से जोधपुर के स्लीपर श्रेणी का किराया 420 और थर्ड एसी का एक हजार 135 रुपए है। ट्रेन संख्या 02480 में जोधपुर के लिए स्लीपर का किराया 490 और थर्ड एसी का एक हजार 175 रुपए है। फेस्टिवल स्पेशल के नाम पर चलाई गई ट्रेन 02474 (फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन बांद्रा टर्मिनल) में स्लीपर के लिए 625 रुपए देने होंगे।पाली रेलवे स्टेशन से 30 टे्रनों का संचालनसाप्ताहिक व रोजाना चलने वाली 30 टे्रेनें पाली रेलवे स्टेशन से आती-जाती हैं। फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का किराया अधिक हैं। विशेषकर कम दूरी (200 किलोमीटर) की ट्रेनों का किराया बढऩे से यात्रियों पर आर्थिक भार बढ़ा है।
बीकानेर बस में जाना पड़ा
इन दिनों ट्रेनों में जगह नहीं मिल रही है। आवश्यक कार्य से बीकानेर जाना था। ट्रेन में टिकट कंफर्म नहीं मिला। ऐसे में लम्बा सफर बस से तय करना पड़ा।
- विकास परिहार, सुंदर नगर, पाली
किराया तो बढ़ाया, जगह नहीं मिल रही
अजमेर व अहमदाबाद आना-जाना लगा रहता हैं। अब बिना टिकट आरिक्षत किए ट्रेन में सफर कर नहीं सकते। किराया भी बढ़ा दिया। लेकिन लोकल ट्रेनें तो शुरू करनी चाहिए।
- जितेन्द्र सीरवी, आदर्श नगर
कम किया जाए किराया
दीपावली पर जो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें जो शुरू की गई। उनका किराया अभी तक कम नहीं किया गया। बढ़ा हुआ किराया आम आदमी की जेब पर भार डाल रहा हैं।
- अरूण वर्मा, वीडी नगर
कम करना चाहिए किराया
सरकार को ट्रेनों में किराया कम करना चाहिए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी ट्रेनों में किराया बढ़ाने को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साध चुके है। कम दूरी की यात्रा का भी किराया बढ़ा दिया, जो गलत हैं।
- लक्ष्मी प्रजापत, इन्दिरा कॉलोनी विस्तार
Feb 02 (13:45) चेन्नई-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में नशीला ज्यूस पिलाकर लूट, पांच यात्री अचेत (www.patrika.com)
Commentary/Human Interest
NWR/North Western
0 Followers
11067 views

News Entry# 436530  Blog Entry# 4864374   
  Past Edits
Feb 02 2021 (13:45)
Station Tag: Pali Marwar/PMY added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Pali Marwar/PMY  
पाली। चेन्नई-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में जहरखुरानी की वारदात का मामला सामने आया है। एसी कोच की पास की सीट पर बैठे एक यात्री ने अपनी बेटी होने की खुशी का कहते हुए पांच यात्रियों को नशीला पदार्थ मिलाकर ज्यूस पिला दिया। इससे पांचों यात्री अचेत हो गए। लुटेरे उनके सामान, नकदी व जेवरात लेकर भाग गए। यात्रियों को पाली पहुंचने पर होश आया तो वारदात का पता चला। नशीले पदार्थ की वजह से यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई। इस पर उन्हें सोमवार सुबह पाली के बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। रेलवे पुलिस मामले की जांच कर रही है।विजयवाड़ा से बैठा था यात्री, बिलाड़ा का बताया मूल पतारेलवे पुलिस ने बताया कि ट्रेन में चेन्नई से पाली के लिए सोहनलाल निवासी कुशालपुरा, दिनेश निवासी रामदेव रोड पाली, भंवरी निवासी करमावास सोजत व प्रेमा निवासी कुशालपुरा थर्ड एसी...
more...
के कोच संख्या बी-3 में बैठकर रवाना हुए। विजयवाड़ा से उनके पास की सीट पर एक अन्य यात्री भी सवार हुआ। बड़ौदा के पास उस यात्री ने सह यात्रियों को घर बेटी होने की खुशी का बहाना बनाते हुए तरल पदार्थ में नशीली दवा मिलाकर पिला दी, इससे पांचों यात्री अचेत हो गए। मारवाड़ जंक्शन व पाली के बीच ट्रेन पहुंची तो उन्हें होश आया। सहयात्री उनका सामान लेकर फरार हो गया, उनका सामान, नकदी व पहने हुए जेवरात भी गायब थे। पाली रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस व आरपीएफ मौके पर पहुंची। पांचों यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरोपी का सुराग नहीं लगा है।दो सप्ताह पूर्व भी हुई थी वारदातदो सप्ताह पूर्व हिसार एक्सप्रेस में भी बनास के निकट लूट की वारदात हुई थी। इसमें छह यात्रियों को लूटा गया था, इस वारदात का भी खुलासा नहीं हो पाया है।
Feb 20 2020 (13:48) VIDEO : मालगाड़ी की चपेट में आया ट्रैक्टर, चालक फरार (www.patrika.com)
Crime/Accidents
NWR/North Western
0 Followers
13077 views

News Entry# 401521  Blog Entry# 4569887   
  Past Edits
Feb 20 2020 (13:48)
Station Tag: Pali Marwar/PMY added by महाँकाल एक्सप्रेस^~/1084688
Stations:  Pali Marwar/PMY  
पाली। शहर के ट्रांसपोर्ट नगर के समीप ओवरब्रिज के नीचे बीती देर रात रेलवे पटरी पर ट्रैक्टर-ट्रोली फंसने के बाद मालगाड़ी की चपेट में आ गई। जिससे ट्रैक्टर व ट्रोली बिखर गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच ट्रैक्टर का मलबा हटवाया।प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रांसपोर्ट नगर के समीप स्थित ओवरब्रिज के नीचे एक ट्रैक्टर चालक रेल की पटरी पार करने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान रेल की पटरी के बीच में ट्रोली फंस गई। इस दौरान ट्रैक्टर चालक घबरा गया। इस बीच एक मालगाड़ी आ गई। जिससे ट्रैक्टर व ट्रोली चपेट में आ गई।हादसे के बाद ट्रैक्टर व ट्रोली बिखर गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक डर के मारे भाग गया। हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। सूचना मिलने पर रेल की तकनिकी टीम मौके पर पहुंची और ट्रोली का मलबा हटवाया। रेलवे पुलिस...
more...
मामले की जांच कर रही है।
Page#    Showing 1 to 20 of 22 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy