Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Bihar Sampark Kranti - ECR Don ka ticket Confirm hona mushkil hi nahi, namumkin hai. - Somanko

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat May 15 20:17:12 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

JU/Jodhpur Junction (5 PFs)
     जोधपुर जंक्शन

Track: Double Diesel-Line

Show ALL Trains
Maharaja Umaid Singh Statue Circle, Station Rd, Ratanada, Jodhpur, 342001
State: Rajasthan


Zone: NWR/North Western   Division: Jodhpur

No Recent News for JU/Jodhpur Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 52
Number of Originating Trains: 36
Number of Terminating Trains: 36
Rating: 4.0/5 (172 votes)
cleanliness - good (24)
porters/escalators - good (20)
food - good (23)
transportation - good (21)
lodging - good (21)
railfanning - good (23)
sightseeing - excellent (20)
safety - excellent (20)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 518 News Items  next>>
May 13 (21:11) रेलवे अस्पताल को 10 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर भेंट (www.patrika.com)
New Facilities/Technology
NWR/North Western
0 Followers
2016 views

News Entry# 451547  Blog Entry# 4961593   
  Past Edits
May 13 2021 (21:11)
Station Tag: Jodhpur Junction/JU added by ANIKET/1490219
Stations:  Jodhpur Junction/JU  
जोधपुर।जोधपुर रेलवे अस्पताल को कोविड 19 के मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक 10 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर भेंट किए गए।जोधपुर रेल मण्डल के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक गजराजसिंह चारण, मण्डल परिचालन प्रबंधक दिलीपसिंह व परिचालन विभाग की ओर से 5 कन्संट्रेटर भेंट किए गए। उत्तर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की ओर से एक ऑक्सीजन कन्संट्रेटर भेंट किया गया।---फोटो243- रेलवे गार्डो ने भेंट किए दो ऑक्सीजन कन्संट्रेटरजोधपुर रेल मण्डल के गार्डो ने रेलवे अस्पताल में कोविड मरीजों के दो ऑक्सीजन कन्संट्रेटर मशीन भेंट की। ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल के मण्डल सचिव नंदकिशोर गुर्जर सहित अनेक गार्ड उपस्थित थे।---फोटो105--- नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पॉलाइज यूनियनयूनियन के मण्डल सचिव मनोजकुमार परिहार ने बताया कि रेलवे अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को 7 लीटर क्षमता का ऑक्सीजन कन्संट्रेटर मरीजों की सुविधा के लिए भेंट किया गया।--------फोटो102--- उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघसंघ के मण्डल सचिव अजय शर्मा ने बताया कि यूपीआरएमएस के सदस्यों के आर्थिक अनुदान से...
more...
55 हजार रुपए लागत की ऑक्सीजन कन्संट्रेटर मशीन रेलवे अस्पताल को उपलब्ध कराई गई।
May 09 (12:41) रेलवे कॉलोनियों व रेलवे कार्यालयों में सेनिटाईजेशन (www.patrika.com)
New Facilities/Technology
NWR/North Western
0 Followers
2550 views

News Entry# 451164  Blog Entry# 4957949   
  Past Edits
May 09 2021 (12:41)
Station Tag: Jodhpur Junction/JU added by ANIKET/1490219
Stations:  Jodhpur Junction/JU  
जोधपुर।नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलॉईज यूनियन की ओर से कोरोना संक्रमण से रेलकर्मियों की सुरक्षा के लिए रेलवे आवास व कार्यालयों में हाईपोक्लोराईड का छिडकाव किया गया। यूनियन कार्यकर्ताओं ने रेलवे नेहरू कॉलोनी, डीएस कॉलोनी, वर्कशॉप कॉलोनी, नई लोको कॉलोनी, पुरानी लोको कॉलोनी, बिजली विभाग कार्यालय, वॉशिंग लाईन, सहा मं अभि/मुख्यालय में छिड़काव किया। मण्डल सचिव मनोज कुमार परिहार ने बताया कि हाईपोक्लोराइड का छिडकाव निरन्तर सभी रेलवे कॉलोनी व सभी रेलवे आवास सेनिटाइजर किए जाएंगे। जिसमें संगठन के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता सहयोग देंगे। उन्होंने सभी रेलकर्मियों व उनके परिजनों से सोशल डिस्टेन्स बनाए रखने व अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की।-----बैंककर्मियों को वैक्सीन देने की मांगजोधपुर।ऑल इंडिया बैंक एम्प्लाइज एसोसिएशन ने सरकार से बैंककर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन मुहैया करवाने की मांग की। युनाईटेड फ्रंट ऑफ बैंक यूनियन्स के प्रदेश संयोजक महेश मिश्रा ने सरकार से वैक्सीन का इंतजाम प्राथमिकता के आधार पर करने...
more...
की मांग की।
कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों और जगह-जगह पाबंदियों के चलते अब रेलवे को यात्री मिलने कम होते जा रहे हैं। खाली ट्रेनें दौड़ाने की जगह रेलवे अब इन्हें रद्द करना ही मुनासिब मान रहा है। पश्चिम रेलवे ने अपनी 36 ट्रेनों को रद्द कर दिया है तो इधर, उत्तर-पश्चिम रेलवे ने राजस्थान से जुड़ी अपनी 42 ट्रेनों को रद्द करने की तैयारी करते हुए सूची तैयार कर ली है।
अब जयपुर, जोधपुर, अजमेर व बीकानेर मंडल के मंडल रेल प्रबंधकों से इसके प्रस्ताव लेकर अगले कुछ दिनों में आदेश जारी किए जाएंगे। महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान जैसे प्रदेशों में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच रेलवे को अब अपनी ट्रेनें चलाने में दिक्कत होने लगी है।
पश्चिम
...
more...
रेलवे मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक ने यात्री भार नहीं मिलने का हवाला देते हुए 36 ट्रेनों को 7 मई से रद्द करने के आदेश के साथ सूची जारी की है। इधर, उत्तर-पश्चिम रेलवे मुख्यालय जयपुर से ही गुरुवार को सभी मंडल को एक पत्र जारी किया गया है। इसमें भी यात्री भार नहीं मिलने वाली 42 ट्रेनों की सूची साथ में जोड़ी गई है। सूची में शामिल राजस्थान की अधिकांश ट्रेनों में 4 से 14 मई के दौरान 10 फीसदी से ज्यादा बुकिंग नहीं हो रही है। ऐसे में प्रक्रिया पूरी करने के लिए सभी मंडल रेल प्रबंधक से इस पर अनुशंसा मांगी गई है।
राज्य में पहले 20 ट्रेनें रद्द हुईं, अब सूची में ये शामिल
उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन ने कुछ दिन पहले ही यात्री कम होने से 20 ट्रेनों को रद्द कर दिया था। अब तैयार की गई सूची में बीकानेर-बांद्रा, नांदेड़-श्रीगंगानगर, जयपुर-बांद्रा, अजमेर-बांद्रा, भगत की कोठी-साबरमती, अजमेर-दादर, जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिला, बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिला, जोधपुर-इंदौर सुपरफास्ट, जोधपुर-दिल्ली संपर्क क्रांति, श्रीगंगानगर-दिल्ली, जोधपुर-जयपुर सुपरफास्ट, जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिला, उदयपुर-दिल्ली चेतक एक्सप्रेस, जोधपुर-इंदौर स्पेशल जैसी ट्रेनें शामिल की गई हैं।पश्चिम रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें
02965/66 बांद्रा-भगत की कोठी
02929/30 बांद्रा-जैसलमेर
09055/56 जोधपुर-वलसाड
09043/44 बांद्रा-भगत की कोठी
09233/34 जयपुर-बांद्रा
May 07 (12:53) रेलवे ने लगाया प्लांट:हर मिनट मिलेगी 250 लीटर ऑक्सीजन (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
NWR/North Western
0 Followers
2400 views

News Entry# 450988  Blog Entry# 4956368   
  Past Edits
May 07 2021 (12:53)
Station Tag: Jodhpur Junction/JU added by Saurabh®/1294142
Stations:  Jodhpur Junction/JU  
कोरोना संक्रमितों की जिंदगी बचाने के लिए ऑक्सीजन की मारामारी के बीच रेलवे अस्पताल ने अपना ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट लगा लिया है। इससे प्रति मिनट 250 लीटर ऑक्सीजन मिलेगी। हालांकि रेलवे अस्पताल में अभी पाइप लाइन से 25 बेड ही जुड़े हुए हैं, इसलिए करीब 30 बेड पर सिलेंडर से ही ऑक्सीजन देनी होगी। अस्पताल में 55 बेड पर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है।
दरअसल, कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में रेलवे अस्पताल में भी नो-बेड जैसे हालात बन गए। मरीजों के लिए ऑक्सीजन की दरकार बढ़ी तो प्रशासन के माध्यम से प्रतिदिन 60 सिलेंडर गैस लेनी पड़ रही थी। रेलवे प्रवक्ता गाेपाल शर्मा ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने महाप्रबंधक के आदेश के बाद अल्प समय में
...
more...
प्लांट लगवा दिया। हालांकि प्लांट शुरू करने के लिए जियोलाइट केमिकल नहीं मिलने से दिक्कत हुई तो केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत से मदद लेकर केमिकल का इंतजाम कर गुरुवार को प्लांट शुरू कर दिया गया।
कोरोना संक्रमण के दूसरे दौर में ट्रेनों का संचालन जारी है। रेलवे कर्मचारी दफ्तरों, ट्रेनों व रेलवे स्टेशन पर कहीं न कहीं दूसरे लोगों से संपर्क में आकर खुद संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे कर्मचारी रेलवे कॉलोनियों में अपने घरों पर आइसोलेट किए जा रहे हैं।
अब इनकी व इनके परिवार की मदद के लिए रेलवे ने कोविड केयर समितियां गठित की हैं। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि महामारी के प्रकोप के चलते लॉकडाउन के कारण रेलवे आवासीय कॉलोनियों में रहने वाले रेलकर्मी और उनके परिवारजन कॉलोनियों में ही रहने को मजबूर हैं।
होम
...
more...
आइसोलेट कर देने से उन रेलकर्मियों एवं उनके परिवारजन को विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में रेल प्रशासन ने उनकी सार-संभाल एवं उनकी समस्याओं का निराकरण कॉलोनी में ही करने का निर्णय किया है, जिसके लिए रेल प्रशासन द्वारा कॉलोनीवार कोविड केयर समितियों का गठन किया गया है। ये समितियां उनको आवंटित रेलवे आवासीय कॉलोनी में निवास करने वाले कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों का ब्यौरा अपने पास रखेंगे और मदद मुहैया करवाएंगे।
Page#    Showing 1 to 20 of 518 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy