Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Poorabiya Express: कोसी की शान से दिल्ली महान तक - Md Rashid Alam

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat May 15 20:56:12 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2315615-0
Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2315615-0


DLR/Dullahapur (2 PFs)
دوللہ پور     दुल्लहपुर

Track: Construction - Electric-Line Doubling

Show ALL Trains
State Highway 67, Dullahapur
State: Uttar Pradesh


Zone: NER/North Eastern   Division: Varanasi

No Recent News for DLR/Dullahapur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 29
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 25 News Items  next>>
जखनियां (गाजीपुर)। हिन्दुस्तान संवादरेल मंत्रालय की ओर से जल्द ही मऊ-आनंद विहार (दिल्ली) के लिए नई ट्रेन 05139-05140 संचालित करने का फैसला लिया है, जिसकी हरी झंडी मिल गई है। इससे जखनियां, दुल्लहपुर, सादात क्षेत्र के लोगों को में काफी प्रसन्नता है। भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने कहा बहुत दिन से इस क्षेत्र के लोगों की मांग थी कि मऊ से दिल्ली के लिए नई ट्रेन चलाई जाय। इसका रूट मऊ, दुल्लहपुर, जखनियां, सादात, औड़िहार होकर रहे, जिससे इस क्षेत्र के लोगों को लखनऊ, कानपुर, दिल्ली जाने में सुविधा मिल सके। इसके लिए कई बार केन्द्र सरकार सहित रेल मंत्रालय, पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक, डीआरएम वाराणसी को युवा मोर्चा के नेतृत्व में मांग पत्र सौंपा गया था, जो अब जल्द ही पूरा होने वाला है। उन्होंने बताया कि इसके लिए रेल मंत्रालय केन्द्र सरकार को क्षेत्र की जनता की तरफ से धन्यवाद तो है, पर एक उनमें टीस भी...
more...
बनी हुई है। ट्रेन तो इस रूट से चलाई जायेगी, लेकिन अभी दुल्लहपुर, जखनिया स्टेशनों पर स्टॉपेज नहीं दिया गया है। इससे क्षेत्र में लोगों को खुशी के साथ मायूसी भी बनी है। उनका कहना है कि मांग तो पूरी हुई, पर अभी अधूरी है। इस रूट से एकमात्र दिल्ली के लिए ट्रेन लिछवी चलती है, जिसमें बहुत भीड़ होती है। इस नई ट्रेन के चलने से लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। बताया कि जखनिया तहसील केंद्र है, शहीदों की धरती है। तहसील केंद्र के बगल में ही महावीर चक्र विजेता राम उग्रह पांडेय का जन्म स्थल है, तो परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद का भी जन्म स्थान है। शाहिद के कार्यक्रम में आकर पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आश्वासन दिया था कि इस क्षेत्र से दिल्ली के लिए ट्रेन शहीदों के नाम पर चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय अपने पुराने रेल मंत्री के बयानों को याद करें, इस ट्रेन का नाम शहीद के नाम पर रखें और इसका स्टॉपेज जखनिया सुनिश्चित किया जाए। युवाओं में शहीद के नाम पर ट्रेन चलने से एक नई प्रेरणा और ऊर्जा का संचार होगा। इस दौरान मंडल अध्यक्ष उमाशंकर यादव, महामंत्री द्वय धर्मवीर भारद्वाज, पीयूष सिंह, व्यापारी नेता अशोक गुप्ता, वरिष्ठ नेता दयाशंकर सिंह, अवधेश यति, शिवशंकर चौहान, आईटी सेल के प्रशांत सिंह, दिनेश गुप्ता, अशोक जायसवाल, धर्मेंद्र चौरसिया, दिनेश यादव आदि ने इस नई ट्रेन के संचालन को लेकर रेल मंत्रालय को धन्यवाद ज्ञापित किया।
Jan 08 (23:11) दुल्लहपुर में निरस्त हुआ नौतनवा दुर्ग का स्टापेज (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
8028 views

News Entry# 432496  Blog Entry# 4838513   
  Past Edits
Jan 08 2021 (23:11)
Station Tag: Dullahapur/DLR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जागरण संवाददाता दुल्लहपुर (गाजीपुर) स्थानीय रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली नौतनवा दुर्ग एक्सप्रेस का स्टापेज का निरस्त कर दिया गया है।
जागरण संवाददाता, दुल्लहपुर (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली नौतनवा दुर्ग एक्सप्रेस के करोना काल के बाद पुन: संचालन होने पर दुल्लहपुर का नाम स्टापेज से हटा दिया गया है। इससे लोगों में निराशा है। कोरोना काल में बंद पड़ी ट्रेनों का पुन: संचालन शुरू हो गया है। सप्ताह में दो दिन नौतनवा से दुर्ग और दो दिन दुर्ग से नौतनवा जाने वाली 08201 डाऊन तथा नौतनवा से दुर्ग जाने वाली 08202 अप ट्रेन का पुन: संचालन दुर्ग से 13 जनवरी तथा नौतनवा से 15 जनवरी से किया जाएगा। इसकी सूचना रेलवे विभाग की तरफ से जारी
...
more...
हो चुकी है, लेकिन कोरोना काल से पहले अप और डाउन दोनों तरफ की ट्रेन का स्टापेज दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन पर था। इससे छत्तीसगढ़ सहित उड़ीसा राज्य में जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होती थी। इस क्षेत्र के काफी यात्री इस ट्रेन से यात्रा करते थे, लेकिन अब इसका स्टापेज निरस्त होने से रेल यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। लोगों ने चेताया कि अगर पूर्व रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा कराए गए किसी भी ट्रेन के ठहराव में रेल विभाग द्वारा किसी तरह की छेड़छाड़ होगी तो इसके लिए उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी सारी जिम्मेदारी रेल प्रशासन की होगी। चेतावनी देने वालों में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अनिल कुमार पांडेय आदि थे। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि अभी ट्रेन स्पेशल के रूप में चल रही है इसलिए स्टॉपेज नहीं दिया गया है।
Dec 11 2020 (23:37) महाप्रबंधक ने निर्माणाधीन टावर वैगन शेड का लिया जायजा (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
12038 views

News Entry# 428121  Blog Entry# 4810177   
  Past Edits
Dec 11 2020 (23:37)
Station Tag: Aunrihar Junction/ARJ added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 11 2020 (23:37)
Station Tag: Dullahapur/DLR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
जागरण संवाददाता, सैदपुर/ दुल्लहपुर (गाजीपुर) : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने शुक्रवार को मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार व रेल विकास निगम लिमिटेड के प्रोजेक्ट डायरेक्टर वीके शुक्ल के साथ दुल्लहपुर के निकट बन रहे निर्माणाधीन टावर वैगन शेड एवं औड़िहार स्थित डेमू शेड का गहन निरीक्षण किया। बारीकी से जायजा लेने के बाद उन्होंने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
सबसे पहले दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन के पास 6.24 एकड़ में बन रहे टावर बैगन शेड के निर्माण कार्य की प्रगति जानने पहुंचे। उन्होंने 3780 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बने 1.2 रुट की डबल लाइन एवं 650 वर्गमीटर क्षेत्रफल में हो रहे पक्के निर्माण कार्यों का गहन निरीक्षण किया। दोहरीकरण के अनुरूप इस शेड की कनेक्टिविटी विकसित
...
more...
करने का निर्देश दिया। रेल विकास निगम लिमिटेड द्वारा बनाए जा रहे शेड प्रोजेक्ट का डाइग्राम देखा और इसके साथ ही रेल विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियों से दुल्लहपुर स्टेशन पर यार्ड रि-माडलिग पर भी चर्चा की। महाप्रबंधक ने कहा कि दोहरीकरण के अनुरूप टावर वैगन शेड का निर्माण प्रगति पर चल रहा है कितु इसका लाभ तभी होगा जब इसे अप एवं डाउन दोनों साइड से दुल्लहपुर स्टेशन से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसके बाद महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी औड़िहार स्थित डेमू शेड पहुंचे और गहन निरीक्षण किया। डेमू शेड में स्थापित प्रशिक्षण केंद्र में कर्मचारियों को मिलने वाले प्रशिक्षण के मानकों के बारे में संज्ञान लिया। प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण के स्तर को प्रभावी और अधिक उपयोगी बनाने के प्रयासों की सराहना की। महाप्रबंधक ने औड़िहार डेमू शेड के विभिन्न वर्कशाप में स्थापित मशीनों की कार्यप्रणाली को समझा। वर्कशॉप के उपकरणों एवं वहां अनुरक्षित किए जाने वाले कोचों का निरीक्षण किया। उन्होंने डेमू शेड के वर्कशापों का पावर खपत कम करने और शेड को पूरी क्षमता के साथ उपयोग करने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त महाप्रबंधक रेलवे वीके त्रिपाठी, मंडल रेल प्रबंधक वीके पंजियार एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दुल्लहपुर-औड़िहार-जौनपुर रेल खण्ड का विन्डो ट्रेलिग निरीक्षण किया। इस दौरान रेल ट्रैक, कर्वेचर, पुल पुलिया, ब्लाक सेक्शन, सिग्नल, दृश्यता बोर्ड, ट्रैक की पैकिग एवं अल्ट्रासोनिक जांचकर रेलखंड की गति सीमा एवं संरक्षा परखी गई। यह निरीक्षण तीव्रगामी और संरक्षित परिचालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया गया। वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) राजीव अग्रवाल, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी समीर पाल, वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर त्रयंबक तिवारी, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर सत्येंद्र यादव, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर सत्यप्रकाश श्रीवास्तव व आरवीएनएल के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
Nov 26 2020 (11:06) वाराणसी-बलिया रेल खंड दोहरीकरण परियोजना की मंडल रेल प्रबंधक ने समीक्षा, बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
30304 views

News Entry# 426081  Blog Entry# 4791319   
  Past Edits
Nov 26 2020 (11:13)
Station Tag: Dullahapur/DLR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:13)
Station Tag: Rasra/RSR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:13)
Station Tag: Sagarpali/SVI added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:13)
Station Tag: Saiyedpur Bhitri/SYH added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:06)
Station Tag: Ballia/BUI added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 26 2020 (11:06)
Station Tag: Varanasi Junction/BSB added by Anupam Enosh Sarkar/401739
बलिया, जेएनएन। मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने बुधवार को अचानक विभिन्न् स्टेशनों का जायजा लिया। इस दौरान यात्री सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए। डीआरएम ने  वाराणसी - बलिया रेल खण्ड दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत सैदपुर भीतरी-सागरपाली-बलिया-रसड़ा-दुल्लहपुर खण्ड पर चल रहे विभिन्न कार्यो की प्रगति समेत संरक्षा मानदण्डों की समीक्षा की। इस दौरान सागरपाली, बलिया, रसड़ा स्टेशनों पर निर्माणाधीन टावर वैगन शेड की प्रगति कार्यों का भी गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में स्पेशल यान से मंडल प्रबंध सबसे पहले सैदपुर भीतरी स्टेशन  पर यात्री सुविधाओं का संज्ञान लिया। फिर सागरपाली पहुँचे और रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। यात्री सुख-सुविधाओं का संज्ञान लिया और स्टेशन पर चल रहे प्लेटफार्म उच्चीकरण एवं विस्तार कार्य समेत विभिन्न  कार्यों का अवलोकन किया। इस दौरान  संबंधित कर्मचारियों को दिशा--निर्देश दिए।
 डीआरएम
...
more...
बलिया स्टेशन भी पहुँचे और बाँसडीह साइड के क्रास ओवर पॉइंट जोन तक ट्रैक ,गुड्ड्स लाइन एवं निर्माणाधीन वाङ्क्षशग पिट का निरीक्षण किया। कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। वापसी के दौरान रसड़ा स्टेशन पहुँचे और यात्री सुविधाओं का अवलोकन किया ।
मंडल रेल प्रबंधक फेफना-रसड़ा-इन्दरा-मऊ होते हुए अंत में दुल्लहपुर स्टेशन पहुँचे जहाँ स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद वे टावर वैगन शेड भी गए।  शेड निर्माण के लंबित कार्यों को अतिशीघ्र पूरी गुणवत्ता के साथ समय सीमा के अंदर पूरा करने पर बल दिया।
 इस मौके पर उनके साथ वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर द्वितीय मनोज कुमार ङ्क्षसह, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर तृतीय अतुल त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर (विद्युत कर्षण) पंकज केशरवानी वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर त्रयम्बक तिवारी, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार यादव एवं रेल विकास निगम लिमिटेड एवं निर्माण संगठन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।
Nov 06 2020 (21:45) आम आदमी के लिए निरर्थक साबित हो रही ट्रेन संचालन व्यवस्था (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
7662 views

News Entry# 424070  Blog Entry# 4769682   
  Past Edits
Nov 06 2020 (21:45)
Station Tag: Dullahapur/DLR added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Dullahapur/DLR  
जागरण संवाददाता, दुल्लहपुर (गाजीपुर) : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल के बाद चलाई जा रही क्लोन ट्रेनों से आम लोगों की आस पूरी नहीं हो पा रही है। इसके कारण आम आदमी अभी तक इन ट्रेनों का लाभ नहीं ले पा रहा है। कारण की अब तक ट्रेनों में आरक्षण टिकट लेकर ही यात्रा करनी पड़ रही है। इसको लेकर आम आदमी असमंजस की स्थिति में है जिससे उसे अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ रही है। वहीं अगर कोई यात्रा करने के लिए रिजर्वेशन कराना चाहे तो सीटें फुल नजर आ रही हैं। इससे उनकी उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। जनरल टिकट न मिलने से लोगों को यात्रा स्थगित करनी पड़ रही है। आठ माह बीत जाने के बाद भी पूरी तरह से ट्रेनों का संचालन नहीं हो पाने से अब भी अधिकतर लोगों के लिए ट्रेन संचालन सपना ही बना हुआ है। रेल विभाग से मांग...
more...
की कि ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए अब स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली कम दूरी की अधिकतर ट्रेनें चलाई जाएं, जिससे आम आदमी का आवागमन सुचारू रूप से हो सके।
Page#    Showing 1 to 20 of 25 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy