Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Western Railway :- Dil Bole Baar Baar WR. WR - Abdul Rehman

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Thu Jun 24 06:20:48 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search

NPNR/Nepanagar (2 PFs)
     नेपानगर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Yawal Wildlife Sanctuary, Nepanagar, State Highway 27
State: Madhya Pradesh

Elevation: 289 m above sea level
Zone: CR/Central   Division: Bhusaval

No Recent News for NPNR/Nepanagar
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 30
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.3/5 (8 votes)
cleanliness - average (1)
porters/escalators - average (1)
food - average (1)
transportation - excellent (1)
lodging - good (1)
railfanning - average (1)
sightseeing - good (1)
safety - good (1)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 25 News Items  next>>
Jun 13 (04:11) काशी एक्सप्रेस, नागपुर-भुसावल और इटारसी पैसेंजर ट्रेन चलाने की भी उठी मांग (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
CR/Central
0 Followers
7330 views

News Entry# 455937  Blog Entry# 4984242   
  Past Edits
Jun 13 2021 (04:11)
Station Tag: Nepanagar/NPNR added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 13 2021 (04:11)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Burhanpur/BAU   Nepanagar/NPNR  
नेपानगर/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के कारण रेलवे ने मार्च 2020 से सभी यात्री
ट्रेनों का नेपानगर में स्टापेज स्थगित कर दिया था।
जनवरी 2021 से पहले करीब पांच ट्रेनें चालू कर दी गई थी, लेकिन फिर एक के बाद एक स्थगित होती गई और अब तक केवल कुशीनगर एक्सप्रेस चल रही है। 16 जून से पठानकोट एक्सप्रेस चालू होने वाली है जो 17 जून को करीब 15 महीने बाद पहली बार नेपानगर में रूकेगी। जिसके बाद स्थानीय रहवासियों, ग्रामीण, व्यापारियों ने मांग उठाई है कि जिस तरह अनलॉक हुआ है
...
more...
और पठानकोट एक्सप्रेस को मध्य रेलवे ने चालू करने का निर्णय लिया है उसी तरह कामायनी एक्सप्रेस, काशी एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, महानगरी एक्सप्रेस, नागपुर भुसावल सुपरफास्ट, इटारसी भुसावल पैसेंजर, कटनी भुसावल पैसेंजर को भी चालू किया जाना चाहिए। ताकि यहां का व्यापार पर भी वापस पटरी पर लौट सके। इसे लेकर रेल संघर्ष समिति की ओर से भी डीआरएम विवेक कुमार गुप्ता को पत्र लिखा गया है।
नेपानगर में ट्रेनों के स्टापेज बंद होने से आमजन, विद्यार्थी, व्यापारियों को खासी परेशानी हो रही है। कुछ माह पहले रेल संघर्ष समिति की ओर से डीआरएम से मुलाकात कर पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग की गई थी।
तब डीआएम विवेक गुप्ता ने कहा था कि हमारे अधिकार क्षेत्र में पैसेंजर ट्रेन चालू करना है, लेकिन इससे पहले कलेक्टर को सचिवालय और डीआरएम के नाम पत्र लिखना होगा। सचिवालय से मंजूरी मिलते ही हम भुसावल इटारसी पैसेंजर चालू सकते हैं, परंतु महाराष्ट्र में कोरोना
संक्रमण नहीं थमने पर पैसेंजर भी चालू नहीं हो पाई थी।
15 माह से पैसेंजर ट्रेन का भी बंद है स्टापेज
नेपानगर रेलवे स्टेशन पर 15 माह से भुसावल-इटारसी पैसेंजर, कटनी भुसावल पैसेंजर का स्टापेज बंद है। जिसके कारण आमजन को खासी परेशानियां हो रही है। मार्च 2020 में लगे लाकडाउन के करीब पांच माह बाद काशी एक्सप्रेस, कामायनी एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस और महानगरी एक्सप्रेस आदि का स्टापेज वापस कर दिया गया था, लेकिन बाद में बंद कर दिया गया। यहां केवल कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन ही यहां रूक रही है। जबकि पठानकोट 16 जून से रूकेगी। इसके बाद ही आमजन की आस बंधी है कि अब दूसरी ट्रेनें भी चालू हों। ट्रेनें बंद होने से नेपानगर के व्यापार व्यवसाय पर बुरा असर पड़ रहा है। आमजन, यात्री, विद्यार्थी, अप डाउनर्स सभी परेषान हो रहे हैं। गौरतलब है कि नेपानगर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने 31 दिसंबर 2020 को यात्री ट्रेनें चालू कराने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया था।
May 29 (06:02) मध्य रेलवे मुंबई चीफ इंजीनियर ने किया चांदनी स्टेशन का टेक्निकल निरीक्षण (www.naidunia.com)
IR Affairs
CR/Central
0 Followers
6473 views

News Entry# 453224  Blog Entry# 4971932   
  Past Edits
May 29 2021 (06:02)
Station Tag: Chandni/CDI added by Adittyaa Sharma/1421836

May 29 2021 (06:02)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by Adittyaa Sharma/1421836

May 29 2021 (06:02)
Station Tag: Nepanagar/NPNR added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Burhanpur/BAU   Nepanagar/NPNR   Chandni/CDI  
नेपानगर/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य रेलवे मुंबई के चीफ इंजीनियर डीके मिश्रा ने शुक्रवार को चांदनी रेलवे स्टेशन का टेक्निकल निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन के क्षतिग्रस्त होने के कारणों को समझा। अधिकारियों से जल्द से जल्द स्टेशन का काम पूरा करने को कहा। वहीं दो दिन से अस्थायी रूप से संचालित हो रहा चांदनी स्टेशन अब परिसर की बजाए पुराने कक्ष में चला गया। बाहरी दीवारों की मरम्मत का काम दिनभर जारी रहा।
गौरतलब है चांदनी स्टेशन का छज्जा दीवार से टकराने में दीवार क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसके बाद से यहां अधिकारियों के निरीक्षण का दौर जारी है। एक दिन पहले ही रेलवे ने उस समय इस भवन का सुपरविजन करने वाले वरिष्ठ अभियंता कार्य प्रशांत भुसारी को निलंबित किया
...
more...
है। अब चीफ इंजीनियर मुंबई ने यहां निरीक्षण कर स्थिति का जाना है। संभवतः वह अपनी रिपोर्ट जीएम मुंबई को सौंपेंगे। चीफ इंजीनियर मध्य रेल डीके मिश्रा शुक्रवार को महानगरी एक्सप्रेस से मुंबई से चांदनी पहुंचे। यहां अधिकारियों से पूरी घटना की जानकारी हासिल की। करीब एक घंटे बाद वह यहां से रवाना हुए। वहीं परिसर में चल रहा चांदनी स्टेशन का कार्यालय भवन में शिफ्ट हो गया है। अधिकांश यात्री ट्रेनों को धीमी गति से निकाला जा रहा है।गौरतलब है कि चांदनी स्टेशन के भवन के तेज रफ्तार ट्रेन के कंपन से ही गिरने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर लगातार चर्चाएं जारी रही। लोगों ने भवन निर्माण में भ्रष्टाचार संबंधी आरोप भी लगाए।
May 28 (01:54) रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग की सुरक्षा के लिए कराते हैं मरम्मत (www.naidunia.com)
IR Affairs
WR/Western
0 Followers
6678 views

News Entry# 453033  Blog Entry# 4971058   
  Past Edits
May 28 2021 (01:54)
Station Tag: Chandni/CDI added by Adittyaa Sharma/1421836

May 28 2021 (01:54)
Station Tag: Nepanagar/NPNR added by Adittyaa Sharma/1421836

May 28 2021 (01:54)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by Adittyaa Sharma/1421836

May 28 2021 (01:54)
Station Tag: Mandsor/MDS added by Adittyaa Sharma/1421836
मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आजादी के पहले बनी मंदसौर रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग को भले ही सात दशक से अधिक पुरानी हो गई है लेकिन अधिकारियों का दावा है कि बिल्डिंग आज भी मजबूत है। स्टेशन पर व्यवस्था और सुरक्षा प्रबंधनों के साथ ही बिल्डिंग के रखरखाव के लिए भी समय-समय पर मरम्मत और रंग-रोगन के कार्य किए जा रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी भी स्टेशन के निरीक्षण के दौरान सभी भवनों में सुरक्षा व्यवस्था भी देखते हैं। जब भी बिल्डिंगों में कोई दिक्कत होती है तत्काल मरम्मत और रंगरोगन किया जाता है।
मंदसौर में रेलवे स्टेशन पर लगातार नवनिर्माण कार्य भी चल रहे है। स्टेशन पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। ऐसे में किसी तरह के हादसे न हों इसके लिए
...
more...
सुरक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारी भी समय-समय पर निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश देते हैं। लेकिन स्टेशन की बिल्डिंगों की लेकर बुधवार शाम को बुरहानपुर और नेपानगर के बीच चांदनी स्टेशन का आरसीसी भवन का अगला हिस्सा गिर जाने की घटना के बाद चिंता बढ़ गई है। इस हादसे के बाद रेलवे द्वारा रेलवे स्टेशन के भवनों की पड़ताल करवाई जाएगी। इसी को लेकर गुरुवार को नईदुनिया द्वारा मंदसौर रेलवे स्टेशन मास्टर से चर्चा कर स्टेशन की बिल्डिंग और सुरक्षा व्यवस्था को चर्चा की गई। स्टेशन पर बिल्डिंग में कुछ समय पहले ही रंग-रोगन किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि बिल्डिंग बहुत मजबूत है, जहां भी मरम्मत की आवश्यकता होती है तत्काल करवाई जाती है। चांदनी स्टेशन पर हुआ वैसा हादसा मंदसौर में न हो इसके लिए सुरक्षा के लिए सभी तैयारियां लगातार की जा रही है।
मंदसौर रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग आजादी के पहले की बनी हुई है। बिल्डिंग आज भी बहुत मजबूत है। कुछ मरम्मत की आवश्यकता होती है तत्काल करवाया जाता है, इसके साथ ही समय-समय पर रंग-रोगन भी करवाया जाता है। नए निर्माण कार्यो में भी सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखा जाता है। -फरतउल्लाह खान, स्टेशन मास्टर, मंदसौर
May 27 (07:45) बुरहानपुर में ट्रेन की स्पीड से ढहा रेलवे स्टेशन भवन:चांदनी रेलवे स्टेशन से 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस, कंपन से भरभराकर गिरा भवन (www.bhaskar.com)
Major Accidents/Disruptions
CR/Central
0 Followers
7949 views

News Entry# 452849  Blog Entry# 4970451   
  Past Edits
May 27 2021 (07:45)
Station Tag: Chandni/CDI added by Adittyaa Sharma/1421836

May 27 2021 (07:45)
Station Tag: Nepanagar/NPNR added by Adittyaa Sharma/1421836

May 27 2021 (07:45)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Burhanpur/BAU   Nepanagar/NPNR   Chandni/CDI  
बुरहानपुर जिले के नेपानगर से असीगढ़ के बीच बुधवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां जंगल में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन भवन पुष्पक एक्सप्रेस के तेज रफ्तार से गुजरने के दौरान हुए कंपन से भरभराकर गिर गया। गनीमत रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। बताते हैं कि हादसे के वक्त ट्रेन की स्पीड करीब 110 किमी प्रति घंटे थी। बताया जाता है कि रोजाना सामान्य तौर पर ट्रेन इसी रफ्तार से गुजरती है। देश में संभवतः ऐसी पहली घटना, जिसमें रेलवे स्टेशन का भवन ट्रेन गुजरने से गिरा हो।
जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 4 बजे नेपानगर से करीब पांच किमी दूर चांदनी रेलवे स्टेशन से तेज गति से पुष्पक एक्सप्रेस गुजर रही थी। इस दौरान स्टेशन भवन की दीवारों में
...
more...
कंपन होने लगा। देखते ही देखते स्टेशन भवन के सामने का हिस्सा ढह गया। कंपन इतना तेज था कि स्टेशन अधीक्षक कक्ष की खिड़कियों के कांच फूट गए। बोर्ड टूटकर नीचे गिर गए। मलबा प्लेटफाॅर्म पर बिखर गया। मौके पर तैनात एएसएम प्रदीप कुमार पवार ट्रेन को हरी झंडी दिखाने बाहर निकले। भवन गिरता देख दूर हो गए।
सूचना मिलते ही भुसावल से एडीआरएम मनोज सिंहा, खंडवा एडीएन अजय सिंह, सीनियर डीएन राजेश चिकले पहुंचे। उन्होंने घटनाक्रम की जानकारी ली। मौके पर भुसावल, खंडवा, बुरहानपुर की आरपीएफ और जीआरपी को तैनात किया गया है। घटना के दौरान पुष्पक एक्सप्रेस 1 घंटे तक खड़ी रही। इसके अलावा, अन्य गाड़ियां करीब 30 मिनट तक प्रभावित हुईं। इस समय अप और डाउन की सभी ट्रेनों को अथॉरिटी लैटर देकर कॉसन पर निकाला जा रहा है।
दिल्ली मुंबई का सबसे बिजी ट्रैक
जिले का ये स्टेशन 2007 में बना था। जानकारी के अनुसार चांदनी रेलवे स्टेशन मुंबई-दिल्ली रेलवे का सबसे व्यस्ततम मार्ग है। हादसे के बाद शाम करीब 6 बजे तक चार ट्रेनों को आउटर पर रोका गया। धीरे-धीरे एक-एक ट्रेन को निकाला गया।
भुसावल डीआरएम विवेक कुमार गुप्ता के मुताबिक चांदनी स्टेशन के भवन के एक हिस्से का छज्जा टूटा है, जिसे रिपेयर कर लिया जाएगा। जांच के लिए टीम मौके पर पहुंची है। सभी ट्रेनें नियमित चला रहे हैं। ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

Rail News
7231 views
May 27 (08:04)
Saurabh®
Saurabhdubey_86^~   25465 blog posts
Re# 4970451-1            Tags   Past Edits
1 compliments
😂😂😂😂😂😂
Ultratech cement lagana bhool gaye CR waale

7050 views
May 27 (08:10)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   29731 blog posts
Re# 4970451-2            Tags   Past Edits
Ambuja bhi rehta toh tika rehta Guru😂😂😂😂😂😂
May 27 (01:55) तेज रफ्तार ट्रेन गुजरी तो भरभरा कर गिरा चांदनी स्टेशन भवन का अगला हिस्सा (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
CR/Central
0 Followers
5468 views

News Entry# 452831  Blog Entry# 4970394   
  Past Edits
May 27 2021 (07:46)
Station Tag: Chandni/CDI added by Adittyaa Sharma/1421836

May 27 2021 (01:55)
Station Tag: Nepanagar/NPNR added by Adittyaa Sharma/1421836

May 27 2021 (01:55)
Station Tag: Burhanpur/BAU added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Burhanpur/BAU   Nepanagar/NPNR   Chandni/CDI  
बुरहानपुर/नेपानगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बुरहानपुर और नेपानगर के बीच बुधवार शाम साढ़े चार से पांच बजे के बीच चांदनी स्टेशन का आरसीसी भवन का अगला हिस्सा भरभरा कर गिर गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान वहां से तेज रफ्तार पुष्पक एक्सप्रेस गुजर रही थी। इसे हरी झंडी दिखाने के लिए एएसएम प्रदीप पवार बाहर निकले थे। तभी भवन का बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिरा। इस कारण शाम सवा सात बजे तक करीब दर्जनभर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। वहीं क्षतिग्रस्त भवन को तोड़ने का काम भी शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों के मुताबिक तत्काल नए भवन का निर्माण शुरू कराया जा रहा है।
हादसे में स्टेशन अधीक्षक कक्ष की खिड़कियों के कांच फूट गए और बोर्ड गिर गए। भवन
...
more...
के अगले हिस्से का मलबा स्टेशन परिसर पर बिखर गया। इस दौरान चार और कर्मचारी भवन में बैठकर काम कर रहे थे। भवन गिरता देख बाहर की ओर भागे और जान बचाई। घटना की सूचना मिलते ही एडीआरएम मनोज सिन्हा सहित कई अधिकारी भुसावल से सड़क मार्ग के जरिए मौके पर पहुंचे, जबकि कुछ अधिकारी खंडवा से भी आए। वहीं अप और डाउन ट्रेक से आने-जाने वाली हर गाड़ी को आउटर अथवा अन्य स्टेशनों पर रोक कर लूप लाइन से आगे रवाना किया गया।
रेलवे के इतिहास में संभवतः यह पहला मामला होगा, जबकि किसी स्टेशन की बिल्डिंग इस तरह भरभरा कर गिरी है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक इस भवन का निर्माण करीब चौदह साल पहले 2007 में हुआ था। इसके अलावा कुछ हिस्सा बाद में भी बनाया गया था। स्टेशन परिसर में बिखरे मलबे में पिलर का मलबा नहीं पाए जाने से माना जा रहा है कि संबंधित ठेकेदार ने बिना पिलर के ही भवन खड़ा कर दिया था। संभवतः यही वजह है कि यह भवन ट्रेनों के गुजरने से होने वाला कंपन ज्यादा समय तक नहीं झेल पाया। हादसे के बाद ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई थी और स्टेशन में घंटों तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। इस दौरान आंधी का मौसम भी बन गया था। गनीमत यह थी कि हादसे के दौरान स्टेशन परिसर में यात्री नहीं थे अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। रेलवे अफसरों के अनुसार मौके पर पहुंचे रेलवे के इंजीनियरों ने स्टेशन के आसपास के ट्रेक की भी जांच की है। हादसे की विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।
Page#    Showing 1 to 20 of 25 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy