Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

SDAH NDLS Duronto: দৌঁড়ে চলো , দিল্লি চলো - PPG

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Jun 13 08:51:02 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 934144-0
Large Station Board;
Entry# 1886165-0

DLP/Dalpatpur (3 PFs)
دلپت پور     दलपतपुर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
NH-24, Moradabad
State: Uttar Pradesh

Elevation: 195 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Moradabad

No Recent News for DLP/Dalpatpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 4
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  
Feb 26 (17:40) दलपतपुर में कंटेनर डिपो की तैयारी शुरू, पहुंची टीम (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5274 views

News Entry# 441126  Blog Entry# 4889516   
  Past Edits
Feb 26 2021 (17:40)
Station Tag: Dalpatpur/DLP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Dalpatpur/DLP  
मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददातादलपतपुर रेलवे स्टेशन को कंटेनर डिपो बनाने की तैयारी शुरु हो गई है। गुरुवार को मुरादाबाद के मंडल रेल प्रबंधक समेत कई अफसरों की टीम ने स्टेशन व आसपास की जगह का जायजा लिया। रेल अफसरों ने डिपो के लिए कार्ययोजना तैयार कर एस्टीमेट बनाने का काम शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि अगले पन्द्रह दिनों में रेल प्रशासन प्रोजेक्ट के टेंडर कराने की तैयारी कर लेगा। रेलवे की नई गाइडलाइंस के अनुसार पीपीपी मोड पर टेंडर जारी किए जाएंगे। शुक्रवार से ही रेलवे के इंजीनियरिंग व सिग्नल समेत अन्य विभागों की संयुक्त टीम दलपतपुर में डेरा जमाएगी।मुरादाबाद में अंतरदेशीय कंटेनर डिपो के साथ एक और डिपो के जल्द बनने की उम्मीद है। रामपुर रोड पर दलपतपुर स्टेशन पर नया कंटेनर डिपो बनेगा। रोड व रेल की कनेक्टिवटी को ध्यान में रखते हुए प्रोजेक्ट पर अमल शुरू हो गया है। सीनियर डीओएम नवीन कुमार, सीनियर डीसीएम...
more...
फ्रेट मोनू लूथरा व इंजीनियरिंग के अफसरों ने साइट का बारीकी से जायजा लिया। अफसरों ने बताया कि कंटेनर डिपो में रेलवे कंटेनर ट्रेन के लिए नई लाइन बिछाएगा। वापस आने के बाद रेल प्रबंधन ने डिपो के लिए कार्ययोजना पर मंथन शुरू किया।गुड्स शेड में 800 मीटर लंबी दूरी लाइन बिछेगीमुरादाबाद। दलपतपुर में गुड्स शेड में कंटेनर डिपो के लिए रेल लाइन छोटी है। रेलवे यहां करीब आठ सौ मीटर लंबी रेल लाइन बिछाएगा। इसके लिए जमीन का सर्वे कर मिट्टी की जांच होगी। इसके अलावा कंटेनर की लोडिंग के लिहाज से दलपतपुर को समतल बनाकर प्लेटफार्म भी ऊंचा बनाया जाएगा। इसके साथ ही संचालन को बाधित किए बगैर रेलवे मौके पर शंटिंग-नेक बनाएगा। ताकि शंटिंग का असर रेल संचालन पर असर न पड़े। प्रशासन का कहना है कि इसके अलावा कंटेनर डिपो के संचालन के दौरान सिग्नलिंग व्यवस्था में भी बदलाव होगा।क्रासिंग गेट 410 पर बनेगा अंडरपासकंटेनर डिपो के निर्माण के दौरान रेलवे को एक क्रासिंग गेट में भी बदलाव करना होगा। दलपतपुर व मूढ़ापांडे के बीच बने रेल फाटक से अभी दुपहिया व अन्य हल्के वाहनों की आवाजाही है। योजना है कि रेल प्रशासन काम के दूसरे चरण में रेल फाटक पर आरयूबी यानी अंडरपास बनाएगा। ताकि टर्मिनल शुरु होने के बाद रेल फाटक पर बिना रोकटोक आवाजाही जारी रहे।-दलपतपुर में कंटेनर डिपो के निर्माण के लिए एस्टीमेट बनाने का काम शुरु हो गया है। रेलवे की गाइडलाइन के बाद पीपीपी मोड पर टेंडर होंगे।विभिन्न विभागों को शुक्रवार से ही काम शुरु करने के आदेश दिए गए है। संभावना है कि पन्द्रह दिनों में एस्टीमेट के बाद टेंडर प्रक्रिया का काम शुरु हो जाएगा।तरुण प्रकाश डीआरएम मुरादाबाद।
Sep 05 2018 (07:57) त्योहार पर नहीं मिल रही कंफर्म टिकट तो न हों परेशान, स्पेशल ट्रेनें देंगी राहत, दलपतपुर यार्ड की रिमॉडलिंग कल से (www.jagran.com)
New/Special Trains
NR/Northern
0 Followers
19299 views

News Entry# 355370  Blog Entry# 3779446   
  Past Edits
Sep 05 2018 (07:57)
Station Tag: Kathghar East/KGFE added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 05 2018 (07:57)
Station Tag: Dalpatpur/DLP added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Sep 05 2018 (07:57)
Station Tag: Moradabad Junction/MB added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
मुरादाबाद : दुर्गा पूजा व दीपावली में घर जाना चाहते हैं और ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रही है तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। उत्तर रेलवे मुख्यालय शीघ्र ही 47 स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा करने जा रहा है। इसमें 12 से अधिक ट्रेनें मुरादाबाद से होकर विभिन्न स्थानों के लिए जाएंगी। रेलवे ने चार माह पहले ट्रेनों में आरक्षण टिकट लेने की व्यवस्था कर रखी है। अक्टूबर में दुर्गा पूजा जबकि नवंबर में दीपावली व छठ पूजा है। जिससे ट्रेनों में आरक्षण कराने के वर्तमान में बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मूतवी जाने वाली ट्रेनों में कंफर्म बर्थ उपलब्ध नहीं है। स्लीपर क्लास में 60 से अधिक वेटिंग का टिकट मिल रहा है। एसी थ्री में 30 तक वेटिंग पहुंच गई है। सप्तक्त्राति एक्सप्रेस में छठ के दौरान वेटिंग का टिकट भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में सीट के लिए यात्री खासे परेशान...
more...
हैं। वह परिवार समेत घर जाने के लिए तत्काल टिकट पर नजर गड़ाए हुए हैं लेकिन ये भी मिलना आसान नहीं है। उत्तर रेलवे मुख्यालय त्योहार के सीजन में 47 स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना बना रहा है। इसमें 12 ट्रेनें मुरादाबाद से होकर बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल व जम्मूतवी की ओर जाएंगी। लखनऊ-दिल्ली व वाराणसी-दिल्ली के बीच भी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल बताया की 15 सितंबर के बाद स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की जाएगी।

मुरादाबाद : रेल प्रशासन गुरुवार से दलपतपुर रेलवे स्टेशन की रिमॉडलिंग कराने जा रहा है। इसके बाद यहा ट्रेनों को कंप्यूटर से संचालित किया जाएगा। इसके चलते दो पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है, जबकि काठगोदाम पैसेंजर रामपुर तक ही चलेगी। अभी कटघर से सीबीगंज के बीच के सभी स्टेशन से ट्रेनों को मैनुअल सिस्टम से चलाया जाता है। इससे ट्रेन संचालन बाधित होने के साथ ही हादसे की संभावना भी रहती है। रेलवे ने इन स्टेशनों से ट्रेनों को कंप्यूटर से संचालित करने के लिए आधुनिक सिस्टम लगाने की स्वीकृति दी है। मंडल रेल प्रशासन पहले चरण में दलपतपुर में यह सिस्टम लगाने का काम गुरुवार से शुरू करने जा रहा है। सिस्टम शुक्त्रवार की शाम तक स्थापित कर दिए जाएंगे। रेल प्रशासन ने गुरुवार व शुक्रवार को सीतापुर-दिल्ली के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन और लखनऊ-सहारनपुर के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। काठगोदाम-मुरादाबाद के बीच चलने वाली पैसेंजर को दोनों दिन रामपुर तक चलाया जाएगा। यार्ड रिमॉडलिंग होने से दोनों दिन दलपतपुर से होकर गुजरने वाली ट्रेनों को रोककर धीमी गति से चलाया जाएगा। इससे ट्रेनों का संचालन बाधित होगा।
की गई है पूरी तैयारी
रेल प्रशासन कटघर यार्ड की भी रिमॉडलिग करने की तैयारी में है। आधुनिक सिस्टम स्थापित करने का काम किया जा चुका है। मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल ने बताया कि दलपतपुर का काम पूरा होने के बाद कटघर यार्ड में काम शुरू करने की योजना है। उसके बाद मूंढापाडे स्टेशन यार्ड की रिमॉडलिग कराई जाएगी। इसके बाद इन स्टेशनों से ट्रेनें सामान्य गति से चलेंगी।
Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy