Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

Godan Express: गोदान एक्सप्रेस - प्रेमचन्द की लेखनी ने रची यह अनुपम कृति, ये जोड़े मुंबई से पूंर्वांचली संस्कृति ।। - Saurabh

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Nov 29 10:24:18 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4076656-0

DAU/Dagru (1 PFs)
ਡਗਰੂ     डगरू

Track: Single Diesel-Line

Show ALL Trains
Firozpur Rd, Dagru
State: Punjab

Elevation: 214 m above sea level
Zone: NR/Northern   Division: Firozpur

No Recent News for DAU/Dagru
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 16
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Feb 26 (18:11) Protesting farmers stop wheat-laden train in Punjab's Moga (www.livemint.com)
Other News
NR/Northern
0 Followers
8352 views

News Entry# 441139  Blog Entry# 4889568   
  Past Edits
Feb 26 2021 (18:11)
Station Tag: Dagru/DAU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Dagru/DAU  
CHANDIGARH :A group of farmers protesting against the Centre's three farm laws on Friday stopped a wheat-laden train in Punjab's Moga district.
The train was stopped at the Dagru railway station after it came out of a privately-owned grain silo in Dagru village, the police said.
The protesting farmers sat down on the tracks, saying they would not allow the train to go out of the state, they added.
The
...
more...
move was part of the protesting farmers' agitation against big corporates, said Baldev Singh Zeera, state general secretary, Bhartiya Kisan Union (Krantikari).
Thousands of farmers have been protesting since late last November at Delhi's borders with Haryana and Uttar Pradesh, demanding a rollback of the Farmers' Produce Trade and Commerce (Promotion and Facilitation) Act, 2020; the Farmers' (Empowerment and Protection) Agreement on Price Assurance and the Farm Services Act, 2020; and Essential Commodities (Amendment) Act, 2020.
The protesting farmers have expressed apprehension that these laws would pave the way for the dismantling of the minimum support price (MSP) system, leaving them at the "mercy" of big corporates.
However, the government has maintained that the new laws will bring better opportunities to farmers and introduce new technologies in agriculture.
Feb 26 (11:42) Farmers Protest: पंजाब के मोगा में अदानी साइलो से भरकर आ रही मालगाड़ी को किसानों ने रोका (www.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NR/Northern
0 Followers
10538 views

News Entry# 441076  Blog Entry# 4889285   
  Past Edits
Feb 26 2021 (11:42)
Station Tag: Dagru/DAU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Dagru/DAU  
जेएनएन, मोगा। पंजाब के मोगा स्थित गांव डगरू में किसानों ने अदानी के साइलो प्लांट से भरकर आ रही  मालगाड़ी को रेलवे ट्रैक पर रोक दिया। सुबह जैसे ही किसानों को पता चला कि साइलो प्लांट से मालगाड़ी में गेहूं भरा जा रहा है तो वे सक्रिय हो गए और रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि यह गेहूं बिहार ले जाया जाना था। अभी किसान ट्रैक पर जमे हुए हैं। मौके पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। 
डीएसपी सिटी बरजिंदर सिंह भुल्लर ने आंदोलनकारी किसानों को बताया है कि संयुक्त किसान मोर्चा के साथ अदानी का समझौता हो चुका है जो माल इस समय अदानी के गोदाम में है उसे शिफ्ट किया जाना है। जब
...
more...
तक आंदोलन को लेकर कोई फैसला नहीं होता है नया माल यहां पर स्टोर नहीं करेंगे। हालांकि प्रदर्शनकारियों का कहना है कि संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से उन्हें किसी प्रकार की सूचना नहीं मिली है अगर सूचना मिल जाती है तो वह ट्रेन को जाने देंगे।
अभी इसी कशमकश को लेकर ट्रेन को रोका गया है। प्रशासन दिल्ली से संयुक्त किसान मोर्चा के साथ बात कराने का प्रयास कर रहा है। गाैरतलब है कि पंजाब सहित कई राज्याें के किसान पिछले दाे महीने से दिल्ली में कृषि सुधार कानूनाें के विराेध में धरने पर बैठे हैं। किसानाें का कहना है कि जब तक मांगें नहीं मानी जाती आंदाेलन जारी रहेगा।
Dec 03 2020 (22:05) आसान नहीं है डगरू स्टेशन पर लोडिग शिफ्ट करना (m.jagran.com)
IR Affairs
NR/Northern
0 Followers
14410 views

News Entry# 427034  Blog Entry# 4801335   
  Past Edits
Dec 03 2020 (22:05)
Station Tag: Moga/MOGA added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Dec 03 2020 (22:05)
Station Tag: Dagru/DAU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Moga/MOGA   Dagru/DAU  
सत्येन ओझा, मोगा
गांधी रोड के निकट रेलवे स्टेशन पर से लोडिग-अनलोडिग का काम शिफ्ट होना आसान नहीं है। इसके लिए जहां रेलवे मंत्रालय को फैसला लेना होगा, वहीं पंजाब सरकार को मजबूती से पैरवी होगी, तभी यहां से काम शिफ्ट हो सकता है। डीसी संदीप हंस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलवे, एफसीआइ आदि विभाग के अधिकारियों के साथ कई बैठकें करने के बाद मंथन किया है। उसमें पता चला है कि शिफ्टिंग की अनुमानित लागत लगभग 10 करोड़ रुपये आएगी। इसके लिए अलग से प्लैंथ बनेगा। साथ ही अलग से रेलवे लाइन बिछेगी यानि अलग ट्रैक बनेगा। भाजपा व कांग्रेस नेता अपनी-अपनी सरकारों पर प्रभावी ढंग से दबाव बनाएंगे, तभी समस्या का हल हो सकता है।
...
more...

---------
यह है मामला
गांधी रोड फाटक की समस्या को लेकर आक्रोश भड़कने के बाद डीसी संदीप हंस पहले दिन से ही मामले को गंभीरता से लेते हुए इससे संबंधित सभी विभागों के साथ अब तक कई दौर की बात कर चुके हैं। लोडिग-अनलोडिग की शिफ्टिंग की क्या संभावना हो सकती है, हर मुद्दे पर विस्तार से मंथन करने के बाद शिफ्टिंग पर 10 करोड़ रुपये का अनुमानित खर्चा होने की संभावना है। इसके लिए अंतिम फैसला रेलवे मंत्रालय को करना होगा। यह मंडल रेल प्रबंधक फिरोजपुर के वश का मामला नहीं है, क्योंकि बजट रेल मंत्रालय से पास होगा।
सही तस्वीर सामने आने के बाद अब डीसी संदीप हंस ने रेलवे मंत्रालय को लोडिग का काम शिफ्ट करने के लिए अ‌र्द्वशासकीय पत्र रेलवे मंत्रालय को लिखा है। इससे पहले साल 2013-14 में भी प्रस्ताव रेलवे मंत्रालय को भेजा गया था, लेकिन बाद में किसी ने पैरवी नहीं की। किसी सांसद ने शहर की गंभीर हो चुकी इस समस्या को संसद में मुद्दा नहीं बनाया। जिस कारण प्रस्ताव फाइलों में कैद है। डीसी संदीप हंस ने पुष्टि की है कि वह समस्या के हल के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। प्रस्ताव को मंजूरी दिलाने के लिए दिल्ली रेल मंत्रालय में जाना पड़ा, तो जाएंगे।
----------------
समाधान का तरीका
गांधी रोड फाटक की समस्या मोगा के लिए बेहद गंभीर समस्या है, लेकिन रेलवे मंत्रालय के लिए बहुत छोटा मामला है। जब फरीदोकोट लोकसभा क्षेत्र के सांसद या भाजपा के स्थानीय नेता प्रभावी ढंग से रेलवे मंत्रालय में पैरवी करेंगे, कांग्रेस के स्थानीय नेता पंजाब सरकार पर दबाव बनाएं ताकि पंजाब सरकार भी रेलवे मंत्रालय पर प्रभावी ढंग से दबाव बनाए और पैरवी करे, तभी समस्या का समाधान हो सकता है। अभी तक की कड़वी सच्चाई यही है कि साल 2013-14 में डीसी के स्तर पर आधिकारिक पत्र रेलवे मंत्रालय को शिफ्टिंग के लिए लिखा गया था। उसके बाद में किसी ने पैरवी नहीं की।
-----------
रेल मंत्री की बैठक को मंजूरी
मोगा रेलवे स्टेशन पर से लोडिग-अनलोडिग का काम शिफ्ट करने के लिए भाजपा नेता एवं पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर अनिल बंसल ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से गांधी रोड की समस्या को लेकर बैठक के लिए समय मांगा था। रेल मंत्री ने एक सप्ताह के अंदर बैठक को मंजूरी दे दी है। साथ ही पांच लोगों के आधार कार्ड व पहचान पत्र भेजने को कहा है जो बैठक के लिए रेलवे मंत्रालय जाएंगे, ताकि बैठक के लिए संबंधित लोगों को मंजूरी दी जा सके।
इस बारे में भाजपा नेता अनिल बंसल ने कहा कि रेल मंत्री से बातचीत होने के बाद उन्होंने पूर्व पार्षद दीपइंद्र सिंह संधू, दवा विक्रेता राजीव गर्ग, एडवोकेट अजय गुलाटी, राजीव गुप्ता व राज आहूजा से बैठक कर अपने डाक्यूमेंट देने को कहा है। एडवोकेट अजय गुलाटी शिफ्टिंग मामले में कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy