Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Tamil Nadu Express - எங்கள் உயிர் துடிப்பு - Vijay Baradwaj

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Wed Jun 16 23:07:00 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1553187-0
Large Station Board;
Entry# 1920578-0
Large Station Board;
Entry# 1920578-0

CNBI/Chandari (2 PFs)
چنداری     चन्दारी

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
nh5 to shyamnagar, Kanpur Cantt
State: Uttar Pradesh


Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

No Recent News for CNBI/Chandari
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 4
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 11 of 11 News Items  
Mar 17 (21:59) चंदारी बनेगा सैटेलाइट स्टेशन (www.inextlive.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
8672 views

News Entry# 445540  Blog Entry# 4910868   
  Past Edits
Mar 17 2021 (21:59)
Station Tag: Chandari/CNBI added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Chandari/CNBI  
- सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेनों और पैसेंजर्स के बोझ का करने के लिए रेलवे की कवायद, जीएम ने प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजने के दिए आदेश
- दिल्ली हावड़ा रूट की कई ट्रेनों को गोविंदपुरी व चंदारी में दिया जाएगा स्टॉपेज, लाखों यात्रियों को मिलेगी राहत, नहीं लगानी पड़ेगी सेंट्रल की दौड़

KANPUR। कानपुर सेंट्रल पर बढ़ते पैसेंजर्स और ट्रेनों के
...
more...
बोझ को कम करने के लिए गोविंदपुरी के बाद अब चंदारी स्टेशन को भी सेटेलाइट स्टेशन के रूप में डेवलप किया जाएगा। जिससे दिल्ली हावड़ा रूट की कई ट्रेनों को सेंट्रल भेजने के बजाए गोविंदपुरी से सीधे चंदारी होते हुए पास कर दिया जाएगा। ऐसी ट्रेनों को गोविंदपुरी और चंदारी दोनों स्टेशन पर स्टॉपेज दिया जाएगा। इससे शहर के लाखों पैसेंजर्स को फायदा मिलेगा। उन्हें सेंट्रल तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगा। ईस्ट सिटी के लोग चंदारी से ट्रेन पकड़ सकेंगे वहीं वेस्ट और नॉर्थ सिटी वाले गोविंदपुरी से ट्रेन में सवार हाे सकेंगे।
कानपुर में होगी डायवर्ट
मंडे को चंदारी स्टेशन का इंस्पेकशन करने आए जीएम ने स्टेशन अधीक्षक समेत कानपुर के रीजन ऑफिसर्स को स्टेशन पर पैसेंजर्स सुविधाओं को बढ़ाने को लेकर प्रस्ताव बनाकर भेजने का आदेश दिया है। जिससे चंदारी को सैटेलाइट स्टेशन बनाने के लिए जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू किया जा सके। चंदारी स्टेशन अधीक्षक राजेंद्र पांडेय ने बताया कि स्टेशन में रूट की कुछ एक्सप्रेस, मेल पैसेंजर ट्रेनों को स्टॉपेज देने की प्लानिंग चल रही है। जो ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन न जाकर चंदारी से सुजातगंज होकर सीधे गोविंदपुरी जाएंगी। उन ट्रेनों को चंदारी स्टेशन में ठहराव दिया जाएगा। रेलवे आफिसर्स के मुताबिक चंदारी स्टेशन पर एक्सप्रेस व मेल ट्रेनों का ठहराव होने से लालबंगला, हरजेंद्रनगर, कृष्णानगर, श्याम नगर, कोयला नगर, रेलबाजार, गांधीग्राम समेत आदि इलाके में रहने वाले लाखों पैसेंजर्स को काफी राहत मिलेगी।
जूही यार्ड से सीधे चंदारी
कानपुर सेंट्रल स्टेशन से पैसेंजर व ट्रेनों का लोड कम करने के लिए रेलवे ने दिल्ली-हावड़ा रूट की कुछ ट्रेनों को कानपुर में डायवर्ट करने का प्लान बनाया है। कानपुर में निर्धारित ट्रेन चंदारी से सेंट्रल स्टेशन न जाकर, सुजातगंज, जूही यार्ड होकर सीधा गोविंदपुरी स्टेशन में स्टॉपेज दिया जाएगा। इस प्लान को देखते हुए ही गोविंदपुरी को बीते तीन सालों से सैटेलाइट स्टेशन के रूप में डेवलप किया जा रहा है।
लिंक रोड के साथ प्लेटफार्म चौड़ा होगा
चंदारी स्टेशन को सैटेलाइट स्टेशन के रूप में डवलप करने के लिए स्टेशन पर विभिन्न विकास कार्य किए जाने हैं। जिसमें जीटी रोड से स्टेशन तक लगभग 700 मीटर सड़क का चौड़ीकरण करने के साथ नई बनाई जाएगी। इसके साथ स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म की चौड़ाई भी बढ़ाई जाएगी। स्टेशन अधीक्षक के मुताबिक प्लेटफार्म चौड़ा करने के लिए रेलवे के पास पर्याप्त जमीन हैं।
अभी सिर्फ दो ट्रेन का का स्टॉपेज
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक चंदारी स्टेशन कोरोना काल से पहले तक कानपुर-प्रयागराज रूट की सिर्फ दो पैसेंजर ट्रेनों का स्टॉपेज था। स्टेशन में कानपुर-फतेहपुर मेमू व प्रयागराज-कानपुर पैसेंजर का ठहराव था। अधिकारियों के मुताबिक नार्मल ट्रेनों में नार्मल दिनों में लगभग 200 पैसेंजर्स का आवागमन था।
यह सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी
- एडवांस्ड वेटिंग रूम
- फूड स्टॉल
- पेयजल के लिए आरओ मशीनें
- जीटी रोड से स्टेशन तक नया रास्ता
- प्लेटफार्म पर टिनशेड
- प्लेटफार्म का चौड़ीकरण
- रिजर्वेशन के लिए पीआरएस काउंटर
सेंट्रल स्टेशन से पैसेंजर व ट्रेनों का लोड कम करने की कवायद चल रही है। इसको लेकर गोविंदपुरी स्टेशन के बाद चंदारी स्टेशन को भी सैटेलाइट स्टेशन के रूट में डवलप कर मेल व एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेनों को स्टॉपेज दिया जाएगा।
अमित मालवीय, पीआरओ, प्रयागराज डिवीजन
Feb 05 (09:37) चंदारी से रूमा तक बनेगी तीसरी लाइन, रेल मंत्रालय ने गुरुवार शाम जारी की पिंक बुक (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
14737 views

News Entry# 437193  Blog Entry# 4867457   
  Past Edits
Feb 05 2021 (09:37)
Station Tag: Rooma/RXM added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 05 2021 (09:37)
Station Tag: Chandari/CNBI added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Chandari/CNBI   Rooma/RXM  
कानपुर, जेएनएन। रेल मंत्रालय ने गुरुवार की शाम पिंक बुक जारी कर दी। इसमें कानपुर से जुड़ी चार योजनाओं के लिए बजट की घोषणा की गई है। इसमें चंदारी से रूमा तक एक और रेलवे लाइन प्रस्तावित है। इसके साथ ही पनकी से भाऊपुर के बीच चौथी रेल लाइन बनाने के लिए भी बजट में प्रविधान किया गया है। मिशन रफ्तार के तहत दिल्ली हावड़ा रूट पर ट्रेनों को 160 किमी की रफ्तार देने के लिए एनसीआर के हिस्से की 1341 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गई है। इसमें कानपुर-लखनऊ रूट भी शामिल है। इस रूट को मिनी हाईस्पीड के तहत विकसित किया जाना है। कानपुर से झांसी तक दोहरी लाइन के लिए 300 करोड़ रुपये बजट में मिले हैं।
भाऊपुर
...
more...
से सेंट्रल तक अब होंगी चार लाइनें
दिल्ली-हावड़ा रूट पर भाऊपुर से सेंट्रल स्टेशन तक अभी तीन रेल लाइनें हैं। चूंकि इस रूट पर ट्रेनों का लोड अधिक रहता है इसे देखते हुए रेलवे ने यहां एक और लाइन बनाने का निर्णय लिया था। बजट में इसके लिए 30 करोड़ रुपये की धनराशि का प्रविधान किया गया है।
चंदारी से रूमा के लिए 85 करोड़
हावड़ा रूट पर चंदारी से रूमा तक करीब 12 किमी तीसरी लाइन के लिए बजट में 85 करोड़ रुपये का प्रविधान है। वर्तमान में यहां जमीन समतलीकरण का काम हो रहा था। इसके लिए रेलवे ने बजट मांगा था।
झांसी रेलमार्ग दोहरीकरण को मिले 300 करोड़
झांसी रूट पर भीमसेन से झांसी के बीच दोहरीकरण का काम इसी साल के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। इस कार्य के लिए 1130 करोड़ रुपये का प्रविधान किया गया था। अंतिम किस्त के रूप में 300 करोड़ की धनराशि इस बजट में दी गई है। झांसी रेल लाइन दोहरीकरण होने का फायदा मुंबई रूट की ट्रेनों को फायदा होगा।
160 किमी गति के लिए एनसीआर को मिले 1341 करोड़
दिल्ली हावड़ा रूट पर ट्रेनों को 160 किमी की गति से चलाने के लिए एनसीआर को 751 किमी रेल ट्रैक को दुरुस्त करना है। इसके लिए करीब ढाई हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा। यह काम तेजी से चल रहा है। बहरहाल बजट में 1341 करोड़ रुपये का प्रविधान है।
Oct 20 2020 (17:33) गोविंदपुरी से चंदारी स्टेशन के बीच ट्रेनों को नहीं दिखाई जाएगी हरी झंडी, अब नहीं रहा अंग्रेजों का जमाना (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
16972 views

News Entry# 422057  Blog Entry# 4753328   
  Past Edits
Oct 20 2020 (17:34)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 20 2020 (17:33)
Station Tag: Chandari/CNBI added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Oct 20 2020 (17:33)
Station Tag: Govindpuri Junction/GOY added by Anupam Enosh Sarkar/401739
कानपुर, जेएनएन। गोविंदपुरी से चंदारी के बीच करीब ढाई किमी का हिस्सा अब अंग्रेजों के जमाने का नहीं रहा। रेलवे ने इसे पूरी तरह इलेक्ट्रानिक इंटरलाॅकिंग कर आधुनिक बना दिया है। 15 दिन के लक्ष्य को दस दिनों में पूरा करके रेलवे ने इस रूट पर गुजरने वाली 60-70 ट्रेनों को हरी झंडी नहीं दिखानी पड़ेगी। रेलवे अफसर माउस के एक् क्लिक से ट्रेन को पास कराएंगे, अभी एक ट्रेन को गुजारने में तीन से पांच मिनट का समय लगता था। सिग्नल की समस्या होने पर ट्रेनें अक्सर खड़ी हो जाती थीं और गंतव्य तक देरी से पहुंचती थी।
मैनुअल गुजारी जा रहीं थीं ट्रेनें
गोविंदपुरी
...
more...
से चंदारी के बीच ट्रेन को गुजारने में लोको केबिन का महत्वपूर्ण योगदान है। चूंकि यहां पहले काम मैनुअली होता था, इसलिए ट्रेन आने पर लोको केबिन में कार्यरत एक कर्मचारी को फोन पर चंदारी स्टेशन बात करना पड़ता था। वहां से ट्रेन पास करने की अनुमति मिलने के बाद दूसरे कर्मचारी लीवर खींचकर ग्रीन सिग्नल देते हैं। इस दौरान ट्रेन खड़ी रहती है। इसमें करीब तीन से पांच मिनट का समय आसानी से लग जाता है। दूसरे छोर से ट्रेन आने पर यही प्रक्रिया जीएमसी यार्ड तक के लिए अपनायी जाती है।
लोको केबिन बन गया स्टेशन
लोको केबिन को इलेक्ट्रानिक इंटरलॉकिंग से जोड़ दिया गया है। जिसके बाद ट्रेनों को गुजारने का पूरा काम कंप्यूटर आधारित हो चुका है। केबिन को भी आधुनिक रूप दिया गया है। यहां 42 इंच की दो एलईडी स्क्रीन भी लगायी गई है। इसमें एक एलईडी स्टैंड बाई मोड पर रहेगी, जबकि दूसरी से ट्रेनों के आवागमन पर निगाह रखी जाएगी। ट्रेनों को गुजारने में अब तीन नहीं बल्कि एक कर्मचारी ही पर्याप्त होगा। ट्रेनों को ग्रीन सिग्नल भी माउस क्लिक कर आसानी से दिया जा सकेगा और बिना रुके सुरक्षित तरीके से ट्रेनों को पास मिल जाएगा।
मेमू कारसेड भी जोड़ा
मेमू कारसेड अभी बनकर तैयार हो रहा है लेकिन आगामी भविष्य में सेंट्रल को मेमू हब बनाने की दिशा में काम कर रहे रेलवे ने इलेक्ट्रानिक इंटरलाॅकिंग से मेमू शेड को भी जोड़ दिया है। मेमू शेड के दिसंबर 2020 में शुरू होने की उम्मीद है, ऐसे में अधिकारियों का कहना है कि शेड शुरू होने के पहले दिन से ट्रेनों का सफल संचालन इलेक्ट्रानिक माध्यम से किया जा सकेगा।
Oct 05 2020 (12:56) कानपुर: गोविंदपुरी में यात्री सुविधाएं बढ़ीं, अब ट्रेनें बढ़ेंगीं प्लेटफॉर्मों पर लगे कोच इंडिकेशन बोर्ड (www.amarujala.com)
New Facilities/Technology
NCR/North Central
0 Followers
61751 views

News Entry# 420307  Blog Entry# 4734574   
  Past Edits
Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Panki Dham/PNKD added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Jhansi Junction/JHS added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Bhimsen Junction/BZM added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Holding Line/CNJW added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Chandari/CNBI added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Kanpur Goods Marshalling Yard/GMC added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Kanpur Anwarganj/CPA added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Govindpuri Junction/GOY added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170

Oct 05 2020 (12:56)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by ⚡22222मुंबई राजधानी22221⚡/1939170
कानपुर के गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन से कानपुर की ट्रेनों को चलाने और टर्मिनेट करने या फिर प्रयागराज की तरफ चंदारी होते हुए गुजारने की योजना के तहत तैयारियां की जा रही हैं। गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग का काम पूरा होने के बाद यहां पर ट्रेनों के कोचों के रुकने वाले स्थानों पर प्लेटफार्म पर कोच नंबर बताने वाले संकेतक बोर्ड लगाए गए हैं। ट्रेन टाइमिंग डिस्प्ले, ऑटो एनाउंसमेंट सिस्टम विकसित किया गया है। इसके अलावा रेलवे ने इलेक्ट्रिक और सिग्नलिंग के कई काम कराए हैं।
सेंट्रल का लोड कम करने की कवायददो साल पहले से कानपुर सेंट्रल का
...
more...
लोड कम करने के लिए कानपुर की कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को गोविंदपुरी से चलाने का प्रस्ताव है। इसके अलावा कुछ ट्रेनें कानपुर न आकर गोविंदपुरी से सीधे फतेहपुर-प्रयागराज होकर निकल जाएंगी। इसके लिए जूही यार्ड से चंदारी-सुजातगंज लाइन होते हुए इन्हें गुजारा जाएगा।अभी इस लाइन से दिल्ली-प्रयागराज दूरंतो और कई मालगाडिय़ां निकलती हैं, जिन्हें कानपुर सेंट्रल नहीं आना होता है। पूर्व डीआरएम संजय कुमार पंकज ने इस प्रस्ताव को तैयार किया था, जिसे मौजूदा डीआरएम की देखरेख में तेजी से अमलीजामा पहनाने की तैयारी है।गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। वर्ल्ड क्लास टॉयलेट, झांसी-दिल्ली की लाइन को स्वतंत्र करने के लिए डायमंड क्रॉसिंग खत्म की गई है। इससे दोनों रूट की ट्रेनें स्वतंत्र रूप से आ-जा सकें। इसके अलावा कोच इंडिकेशन बोर्ड समेत यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर जोर है।अमित मालवीय, पीआरओ, एनसीआर
Mar 12 2018 (09:23) कानपुर मेट्रो निर्माण के लिए चीन भी आया आगे (epaper.jagran.com)
New Facilities/Technology
LMRC/Lucknow Metro
0 Followers
42190 views

News Entry# 331202  Blog Entry# 3195754   
  Past Edits
Mar 17 2018 (17:01)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Prakhar*^~/622971

Mar 12 2018 (09:23)
Station Tag: Lucknow Charbagh NR/LKO added by Kuchh to log kahenge/29587

Mar 12 2018 (09:23)
Station Tag: Lucknow Junction NER/LJN added by Kuchh to log kahenge/29587

Mar 12 2018 (09:23)
Station Tag: Panki/PNK added by Kuchh to log kahenge/29587

Mar 12 2018 (09:23)
Station Tag: Govindpuri Junction/GOY added by Kuchh to log kahenge/29587

Mar 12 2018 (09:23)
Station Tag: Kalianpur/KAP added by Kuchh to log kahenge/29587

Mar 12 2018 (09:23)
Station Tag: Rawatpur/RPO added by Kuchh to log kahenge/29587

Mar 12 2018 (09:23)
Station Tag: Kanpur Anwarganj/CPA added by Kuchh to log kahenge/29587

Mar 12 2018 (09:23)
Station Tag: Chandari/CNBI added by Kuchh to log kahenge/29587

Mar 12 2018 (09:23)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Kuchh to log kahenge/29587

Mar 12 2018 (09:23)
Train Tag: Kanpur - New Delhi Shatabdi Express/12033 added by Kuchh to log kahenge/29587
जागरण संवादाता, कानपुर : प्रस्तावित कानपुर मेट्रो निर्माण के लिए चीन भी आगे आया है। मेट्रो के लिए किए गए ग्लोबल टेंडर के तहत चीन की कंपनी के प्रतिनिधियों ने रविवार को आइआइटी से मोतीझील तक पहले चरण में बनने वाले नौ किलोमीटर मेट्रो रूट व स्टेशनों की जगह को देखा। इस दौरान लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के अफसरों से होने वाले एक-एक काम की जानकारी भी ली। 1हैदराबाद की नागाजरुन कंस्ट्रक्शन कंपनी मेट्रो रेल के निर्माण के टेंडर निकलने से पहले ही रूट व बनने वाले इस दौरान नौ स्टेशनों की जगह का निरीक्षण कर चुकी है। अब चीन की सिविल इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन कंपनी के जीएम वांग जुन की अगुवाई में तीन सदस्यीय टीम ने आइआइटी में बनने वाले पहले स्टेशन की जगह का निरीक्षण किया है। 1टीम ने आइआइटी से मोतीझील तक एलीवेटेड ट्रैक और नौ स्टेशनों में होने वाले एक-एक निर्माण की जानकारी ली। इसके बाद...
more...
कंपनी के सदस्य पालीटेक्निक में बन रहे यार्ड का निर्माण देखने गए। यहां पर डेढ़ साल से 24 बोगी के यार्ड का निर्माण कराया जा रहा है। 1बता दें, आइआइटी से मोतीझील तक नौ किलोमीटर एलीवेटेड रूट और स्टेशन के निर्माण के लिए 734 करोड़ रुपये के टेंडर निकाले जा चुके हैँ। 11 कंपनियों ने फार्म खरीदे हैं। 30 मार्च तक टेंडर फार्म पड़ने हैं।1पीपीपी से संचालन को अभी सिर्फ अडानी ग्रुप : मेट्रो रेल के संचालन के लिए पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) से संचालन करने के लिए सिर्फ अडानी ग्रुप आया है। ग्रुप के सदस्य मेट्रो रूट का पूरा निरीक्षण कर चुके हैं। यह ग्रुप सौ फीसद फंडिंग करने को तैयार है। इसके अलावा अभी तक कोई और कंपनी नहीं आई है।
Jagran Correspondent, Kanpur: China has also come forward to construct the proposed Kanpur Metro. Under the Global Tenders for Metro, Chinese company representatives saw the place of nine kilometer metro routes and stations in the first phase from IIT to Motijheel on Sunday. During this, we also learned about the work done by the officers of the Lucknow Metro Rail Corporation (LMRC). 1 Nagarjun Construction Company of Hyderabad has already inspected the place of nine stations during the construction of the route and the construction before the tender for the construction of the Metro Rail. Now a three-member team led by GM Wang Jun of the Civil Engineering Construction Corporation Company of China has inspected the place of the first station to be built in IIT. 1 team has learned from IIT to Motijheel that the elevated track and one each in nine stations are constructed. After this, the company members went to see the construction of a yard built in polytechnic. Here, construction of 24 bogie yards for one and a half years is being done. 1, Tender of Rs 734 crores has been withdrawn for constructing nine kilometer elevated route and station till IIT to Motijil. 11 companies have bought the form. Tender forms to be completed by March 30.1 Operation from PPP has just come to Adani Group: Adani Group has just got to operate from Public Private Partnership (PPP) for the operation of Metro Rail. Members of the group have thoroughly inspected the Metro route. This group is ready to fund a hundred percent. Apart from this, no other company has come yet.

2 Public Posts - Mon Mar 12, 2018

32880 views
Mar 12 2018 (11:20)
Guest: 7fe33197   show all posts
Re# 3195754-3            Tags   Past Edits
Plus China jahan invest karta hai usse wo ek औपनिवेशिक राज्य ki tarah istemaal kartahai, just like how British came with East India Company. These days China is much more eager to give loans than other developed countries to under developed nations at low interest so that it can use the land of that nation for its profit.

29478 views
Mar 12 2018 (11:24)
Guest: 39081a3e   show all posts
Re# 3195754-4            Tags   Past Edits
Wo unke saath hi aisa karta hai.. jisko wo jaanta hai loan nahi de paayenge.. India is capable of paying loans.. I dont think it would be a problem.
India mein aur bhi projects hein jisme china ne India ko loan diya hai.

27760 views
Mar 13 2018 (10:22)
Saqib Ajaz   261 blog posts
Re# 3195754-5            Tags   Past Edits
the only solution for these congested area is underground tracks and metro has planned underground tracks already for these planned route. You can see the underground section in the pics in Blue Color

29120 views
Mar 13 2018 (10:50)
Guest: 3908b974   show all posts
Re# 3195754-6            Tags   Past Edits
I'm too talking about underground sections.. roads already itni narrow hein .. construction hua toh Kanpur mein aur jam problem lagega.

32913 views
Mar 17 2018 (14:08)
Prakhar Yadav^~   5946 blog posts
Re# 3195754-7            Tags   Past Edits
outskirts mei aap metro develop kaaro, heart of city ko apne aap fayda hoga.
.
kanpur mei employment and public transport ka bht baada issue hai.
.
Roads it bhi narrow naahi, encoarchment issue hai.
...
more...
Page#    Showing 1 to 11 of 11 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy