Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Sri Jagannath Express is as good as Abada Prasad - Brandon Buffard

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Oct 26 10:56:15 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 4622461-0

BHGP/Bhagirathpur (1 PFs)
بھگیرتھ پور     भगीरथपुर

Track: Construction - Single-Line Electrification

Show ALL Trains
Station Road, Gujroliya Shanker, Distt.- Maharajganj, Pin - 273162
State: Uttar Pradesh

Elevation: 95 m above sea level
Zone: NER/North Eastern   Division: Lucknow NER

No Recent News for BHGP/Bhagirathpur
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 1
Number of Halting Trains: 12
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  
Nov 10 2020 (07:40) नौतनवा-गोरखपुर मार्ग पर शुरू हो ट्रेन का संचलन (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
15745 views

News Entry# 424415  Blog Entry# 4773394   
  Past Edits
Nov 10 2020 (07:40)
Station Tag: Lachmipur/LIR added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 10 2020 (07:40)
Station Tag: Bhagirathpur/BHGP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 10 2020 (07:40)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Nov 10 2020 (07:40)
Station Tag: Nautanwa/NTV added by Anupam Enosh Sarkar/401739
महराजगंज: कोरोना महामारी की चपेट में आए जनजीवन की सुरक्षा के लिए फिजिकल डिस्टेंसिग को देखते हुए सरकार के निर्देश से बंद सवारी और एक्सप्रेस गाड़ियों का पुन: संचालन न होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। यात्रियों ने इसे फिर से शुरू करने की मांग की है।
कोल्हुई, लक्ष्मीपुर, भगीरथपुर, नौतनवा आदि सभी जगहों पर यात्रियों को परेशानी हो रही है। निजी और प्राइवेट, सरकारी बसों यात्री, कैब वाहनों के किराए से आम जनमानस आहत हैं। जहां नौतनवा से गोरखपुर तक की यात्रा महज 20 रुपये में सवारी गाड़ी से हो जाती थी। वहीं यही दूरी सरकारी बस से 120 रुपये और प्राइवेट गाड़ी से 200 में तय हो रही है। ट्रेन न चलने से भगीरथपुर समेत कई
...
more...
जगहों से छात्र आनंदनगर, गोरखपुर रोजाना पढ़ने और कोचिग क्लास करने जाते और आते थे। नौकरी पेशा लोगों को भी काफी सहूलियत होती थी। कम दाम पर रेल पास बनवाकर रोजाना अप डाउन करते थे। इसी तरह विभिन्न बाजारों में रोजगार करने वाले अपने सामान,धान, चावल लकड़ी बेचनेवाले, मुकदमा लड़ने, कोर्ट कचहरी, पर्यटकों को काफी दिक्कत हो रही है। डीजल पेट्रोल की बेतहाशा वृद्धि से महंगी हो रही निजी साधनों की सवारी गाड़ी का उपयोग आम पहुंच से दूर है। गाड़ियां बंद होने से रेल स्टेशनों पर खुली तमाम तरह की दुकानें लगभग बंद होने से परिवारों के समक्ष दिक्कत खड़ी हो गई है।
देवीशरण रामचंद्र पीजी कालेज छात्र संघ परसौना कोल्हुई के पूर्व अध्यक्ष आनंद कुमार मोदनवाल ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए गाड़ियों को बंद करना जरूरी था, लेकिन अब स्थिति बदल गई है। इस नाते सबके हित विशेष कर पिछड़े शैक्षिक सत्र को मजबूत करने के लिए आवागमन के इस सुलभ साधन को चलाना चाहिए। महात्मा बुद्ध इंटर कालेज अड्डाबाजार के प्रधानाचार्य दयानंद सिंह जो गोरखपुर से रोजाना नौकरी करने अड्डाबाजार आते जाते हैं। उनका कहना कि हमारे तरह हजारों नौकरी पेशा लोगों को गाड़ी बंद होने शारीरिक मानसिक आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ता है। ग्राम प्रधान पप्पू यादव का कहना है कि सवारी गाड़ी न चलने से रोजगार प्रभावित हैं। सामान के दाम बेतहाशा वृद्धि की ओर अग्रसर है। शिक्षा, रोजगार,स्वास्थ्य,खेती,सब प्रभावित हैं। इसे देखते हुए बंद गाड़ियों का संचालन फिर से तुरंत शुरु किया जाय। कोल्हुई कस्बे के मशहूर दवा व्यवसायी भाई उपेन्द्र सिंह ने कहा कि रेलवे इस रुट पर बंद सवारी और एक्सप्रेस गाड़ियों को तुरंत शुरू करें। समाज के हर वर्गो को जागरूक करें, क्योंकि रूट पर कुछ गाड़ियों को शुरू किया गया है।
Aug 19 2019 (22:44) विक्रमशिला का अचानक बदल दिया गया प्लेटफार्म (www.livehindustan.com)
0 Followers
18700 views

News Entry# 389015  Blog Entry# 4405499   
  Past Edits
Aug 19 2019 (22:44)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by jeetendrapoddar~/1561784

Aug 19 2019 (22:44)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by jeetendrapoddar~/1561784

Aug 19 2019 (22:44)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by jeetendrapoddar~/1561784

Aug 19 2019 (22:44)
Station Tag: Bhagirathpur/BHGP added by jeetendrapoddar~/1561784

Aug 19 2019 (22:44)
Station Tag: Kiul Junction/KIUL added by jeetendrapoddar~/1561784

Aug 19 2019 (22:44)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by jeetendrapoddar~/1561784
जमालपुर स्टेशन पर शनिवार को अचानक प्लेटफार्म बदलने से अप विक्रमशिला एक्सप्रेस (12367) ट्रेन के यात्रियों में भगदड़ मच गई। पहले इस ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर एक पर लेना था, लेकिन अचानक ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर तीन पर ले लिया। इससे यात्री प्लेटफार्म नंबर एक से तीन पर ट्रैक पार करके आए। इस दौरान कई यात्री गिरकर चोटिल हो गए। जबकि प्लेटफार्म संख्या एक पर जमालपुर किऊल पैसेंजर (73423) को खड़ी कर दी गयी।लंबी दूरी की ट्रेनों का एक नंबर प्लेटफार्म से परिचालन नहीं होने से यात्रियों ने ना सिर्फ हंगामा किया, बल्कि स्टेशन प्रशासन को खड़ी-खोटी भी सुनाई। रेल प्रशासन ने प्लेटफार्म बदलने की घोषणा तब की, जब विक्रमशिला ट्रेन का स्टेशन पर आगमन होना था। ऐसे में प्लेटफार्म संख्या एक पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों को खलबली मच गयी। अपना-अपना भारी भरकम सामान लेकर फुटओवर ब्रिज चढ़ना और उतरने की जद्दोजहद में भिड़ गये।जबकि मालदा प्रशासन...
more...
ने जमालपुर स्टेशन प्रशासन को सख्त हिदायत दी है कि भागलपुर आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस, जमालपुर हावड़ा सुपर एक्सप्रेस, गरीब रथ, सूरत एक्सप्रेस सहित अन्य लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन प्लेटफार्म संख्या एक से ही कराया जाय। मालदा प्रशासन का मानना है कि लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिए यात्री अपने साथ काफी सामान लेकर जाते हैं। उन्हें ब्रिज पर चढ़ने और उतरने में काफी परेशानियों का सामान करना पड़ता है।बावजूद इसके जमालपुर स्टेशन प्रशासन सप्ताह में चार दिन एक नंबर प्लेटफार्म की जगह तीन से लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन कराते आ रहे हैं। इससे ना सिर्फ कुलियों की मोटी कमाई हो रही है, बल्कि महिलाएं व बुजुर्ग को भी कई तरह की परेशानियों से दो-दो हाथ होना पड़ रहा है। पीड़ित यात्रियों में जमालपुर के सत्यम कुमार, मुंगेर के विजय मंडल, दरियापुर के प्रिंस कुमार, पप्पू मंडल, अभिषेक कुमार, मीना कुमारी सहित अन्य ने बताया कि जमालपुर स्टेशन प्रशासन जानबुझकर लंबी दूरी की ट्रेनों को एक की जगह तीन से परिचालन कराते हैं। इससे कुलियों का मोटी कमाई होती है। जबकि यात्रियों को काफी परेशानी होती है। पूर्व रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी एनके चक्रवर्ती ने कहा कि प्लेटफार्म संख्या एक से सभी लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन का आदेश दिया गया है। ट्रेनों की लेटलतीफी के कारण कई बार प्लेटफार्म संख्या एक पर पैसेंजर ट्रेन लग जाती है। ट्रैक जाम रहने की स्थिति में ही लंबी दूरी की ट्रेनों को प्लेटफार्म दो या तीन से परिचालन किया जाता है।
Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy