Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

NTES is the salt of Railfanning. IRI is the sugar. - Kirti Solanki

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Mon Jan 24 06:16:40 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 2242146-0
no description available
Entry# 2246855-0


GWL/Gwalior Junction (4 PFs)
گواليار جنکشن     ग्वालियर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Junction Point - Guna/Jhansi/Agra/Etawah/Sabalgarh, Racecourse Rd, Gwalior
State: Madhya Pradesh


Zone: NCR/North Central   Division: Virangana Lakshmibai

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 254
Number of Originating Trains: 21
Number of Terminating Trains: 21
3 Follows
Rating: 3.8/5 (876 votes)
cleanliness - good (111)
porters/escalators - good (111)
food - good (109)
transportation - good (110)
lodging - good (107)
railfanning - good (110)
sightseeing - good (109)
safety - good (109)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 2058 News Items  next>>
आगरा से दिल्ली की ओर जार रही एक मालगाड़ी के वृंदावन स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। जिसके चलते मथुरा और पलवल रेल मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया। मालगाड़ी के पटरी से उतरने के चलते उत्तरी रेलवे ने 10 ट्रेनों को निरस्त कर दिया, जबकि कई ट्रेनों के रूट्स को डायवर्ट किया गया है।
इसका सीधा असर उत्तर मध्य रेलवे के स्टेशनों पर दिखाई दिया है। ग्वालियर, झांसी स्टेशन पर वेटिंग हॉल में यात्रियों की भीड़ लग गई है। 5-5 घंटे से ज्यादा यात्री अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। इस कड़कड़ाती ठंड के बीच लोगों का बुरा हाल है। यात्रियों में नाराजगी भी है। उनका कहना है कि रेलवे सही जानकारी नहीं दे रहा है। कुछ ट्रेनों
...
more...
को पहले एक घंटे लेट बताया था 4 घंटे बाद कैंसल बता दिया। किसी के पास कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। दैनिक भास्कर ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर फंसे यात्रियों से बात कर जानी हकीकत।
ग्वालियर से गुजरने वालीं यह ट्रेनें हुईं कैंसल- गतिमान एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर-12049), झंासी-आगरा पैसेंजर (ट्रेन नंबर-11901), शताब्दी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर-12001), ताज एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर-12279), हमसफर एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर-22868), आगरा-झांसी पैसेंजर (ट्रेन नंबर-11808), गोडवाना एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर-12410) हुई हैं।यह चल रहीं देरी से- दिल्ली से भोपाल के बीच चलने वाली ट्रेने पंजाब मेल, मंगला एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति, केरला एक्सप्रेस, दादर, सचखंड एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, श्रीधाम एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस, देहरादून -इंदौर एक्सप्रेस, महाकौशल एक्सप्रेस, तेलांगना एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस डाउन, गोवा एक्सप्रेस, जीटी एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर एक्सप्रेस, एमपी संपर्क क्रांति 5 ये 6 घंटे देरी से चल रही हैं।
यात्री हो रहे परेशान बोले- कोई कुछ बता ही नहीं रहा- ग्वालियर के केएल राय को गोडवाना एक्सप्रेस से भोपाल जाना था। उनका और उनके बेटे का रिजर्वेशन था, लेकिन जब शनिवार शाम को स्टेशन पहुंचे तो पहले पता लगा कि ट्रेन दो घंटे देरी से है, लेकिन आधा घंटे बाद ट्रेन कैंसल बता दी गई। वह अफसरों से पूछ रहे हैं तो कोई कुछ भी जानकारी नहीं दे रहा है। उनका कहना है कुछ तो बताओ क्या हुआ है।
- ग्वालियर निवासी राजकुमार को भी भोपाल जाना है उनका रिजर्वेशन पातालकोट एक्सप्रेस था। उनका कहना है कि शनिवार शाम 4.15 बजे ट्रेन की टाइमिंग है। 3 बजे स्टेशन आ गए थे। एक-एक घंटा कर 3 घंटे से ज्यादा देर ट्रेन लेट हो गई है। शाम 7 बजे भी कोई नहीं बता रहा कब तक आएगी। कोई प्रापॅर जानकारी भी नहीं दे रहा है।
Yesterday (15:34) संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से यात्री का मोबाइल चोरी, ग्वालियर जीआरपी ने शुरू की जांच (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
614 views

News Entry# 475594  Blog Entry# 5197473   
  Past Edits
Jan 23 2022 (15:34)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Gwalior Junction/GWL  
ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। संपर्क एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में यात्रा कर रहे एक यात्री का मोबाइल चोर मौका पाकर चुरा ले गए। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने से पहले चोरों ने इस चोरी को अंजाम दिया था। यात्री ने निजामुद्दीन में मामले की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसकी केस डायरी ग्वालियर जीआरपी को भेजी गई है। जीआरपी ने अब चोर की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एस-5 कोच में मोहम्मद मुर्तजा हैदराबाद से निजामुद्दीन के लिए सफर कर रहे थे। उन्होंने अपने मोबाइल को चार्जिंग में लगा रखा था। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने से पहले ही चोर इस मोबाइल को पार कर ले गए।
उड़ीसा जाने के लिए घर से भागा बालक, आरपीएफ ने चाइल्ड लाइन
...
more...
को सौंपाः मामा की डांट से नाराज होकर एक 10 वर्षीय बालक उड़ीसा के भुवनेश्वर में रहने वाले अपने माता-पिता से मिलने के लिए घर से भाग गया। ये बालक शुक्रवार देर रात डबरा स्टेशन पर उड़ीसा जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा था कि तभी रेल सुरक्षा बल के गश्ती दल की नजर उस पर पड़ी। पूछताछ के बाद रेल सुरक्षा बल के जवान इस बालक को ग्वालियर ले आए और चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया। यह बालक भितरवार ब्लाक के करियावटी क्षेत्र में अपने मामा के साथ रहता है और उसके माता-पिता उड़ीसा में रहते हैं। किसी बात पर मामा ने उसे डांटा, तो बालक गुस्सा होकर घर से निकल आया।
तीन अवैध वेंडर पकड़ेः ग्वालियर से गुजरने वाली ट्रेनों और रेलवे स्टेशन पर अवैध रूप से खानपान की सामग्री बेचने वाले अवैध वेंडरों के खिलाफ रेल सुरक्षा बल ने विशेष धरपकड़ अभियान चलाया। इसके तहत अलग-अलग ट्रेनों में खाद्य सामग्री बेच रहे तीन अवैध वेंडरों को रेल सुरक्षा बल ने पकड़ लिया। इन वेंडरों के पास मौजूद खानपान सामग्री को जब्त कर रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा स्टेशन पर गंदगी फैलाने वाले दो लोगों के खिलाफ भी जुर्माने की कार्रवाई की गई।
Yesterday (10:19) मालगाड़ी हादसा: सुबह तक देरी से ग्वालियर आईं ट्रेनें, मार्ग परिवर्तन से यात्री हुए परेशान (www.naidunia.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
3798 views

News Entry# 475575  Blog Entry# 5197203   
  Past Edits
Jan 23 2022 (10:19)
Station Tag: Palwal/PWL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 23 2022 (10:19)
Station Tag: Mathura Junction/MTJ added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 23 2022 (10:19)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
प्रियंक शर्मा, ग्वालियर नईदुनिया। मथुरा-पलवल रेल मार्ग पर भूतेश्वर-वृंदावन के बीच सीमेंट के बोरों से भरी मालगाड़ी पलटने के कारण अप-डाउन ट्रैक और तीसरी लाइन पर रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित रहा। इस मार्ग पर दिल्ली से आने वाली और दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों को आगरा से एत्मादपुर, मितावली, गाजियाबाद होकर संचालित किया जा रहा है। दिल्ली से मुंबई की जाने वाले ट्रैक पर एक यही मार्ग होने के कारण रविवार की सुबह तक ट्रेनें घंटों की देरी से ग्वालियर स्टेशन पहुंचीं। ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन होने से यात्री भी परेशान होते रहे।
सीमेंट कंपनी की राजस्थान स्थित साइडिंग से गाजियाबाद तक माल लेकर जा रही मालगाड़ी वृंदावन-भूतेश्वर के बीच शुक्रवार की रात पटरी से उतर गई। इस मालगाड़ी
...
more...
के तीसरे से 17वें यानी कुल 15 डिब्बे डिरेल हो गए। इससे पूरा ट्रैक बाधित हो गया। शनिवार को गतिमान, शताब्दी, ताज, समता, हमसफर, झांसी-आगरा एक्सप्रेस, गोंडवाना जैसी ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया। वहीं कई ट्रेनों को मार्ग परिवर्तित कर संचालित किया गया। इसके चलते शनिवार को दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनें घंटों की देरी से ग्वालियर आईं। ट्रेनों के देरी से आने की यह स्थिति रविवार सुबह तक बनी रही। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसमें सबसे ज्यादा समस्या उन यात्रियों को थी, जिन्हें मथुरा या पलवल तक जाना था। मजबूरन कुछ यात्रियों ने अपनी यात्रा कैंसिल की, तो कुछ यात्रियों ने जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था का सहारा लिया। कड़ाके की ठंड में लाेग रात भर रेलवे स्टेशन पर बैठकर ट्रेनाें का इंतजार करते दिखाई दिए।
Jan 22 (18:13) प्रयागराज जंक्शन को 1095 करोड़ रुपये से चमकाने की तैयारी, जानिए क्या बढ़ जाएंगी सुविधाएं (m.jagran.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
12016 views

News Entry# 475530  Blog Entry# 5196640   
  Past Edits
Jan 22 2022 (18:13)
Train Tag: Bhagat ki Kothi - Dadar Western Superfast Express (Via Bhildi)/20483 removed by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 22 2022 (18:13)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 22 2022 (18:13)
Station Tag: Kanpur Central/CNB added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 22 2022 (18:13)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
24 महीने के अंदर प्रयागराज जंक्शन की नई बिल्डिंग और सुविधाएं जनता को समर्पित की जाएंगी। सभी बिल्डिंगें दिव्यांग फ्रेंडली बनेगी। दिव्यांगों के लिए विशेष शौचालय तथा रैम्प बनेंगे। एयरपोर्ट की तरह रेलवे स्टेशन पर विश्वस्तरीय बिल्डिंग और यात्री सुविधाएं होंगी।
प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सब कुछ ठीक रहा तो कुछ समय बाद प्रयागराज जंक्शन किसी आधुनिक एयरपोर्ट की तरह विकसित कर दिया जाएगा। इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कारपोरेशन (आईआरएसडीसी) उत्तर मध्य रेलवे के कानपुर, ग्वालियर और प्रयागराज रेलवे स्टेशन को पुनर्विकसित करेगा।
विरासत और विकास भी की थीम पर होगा स्टेशन का बदलाव
24
...
more...
महीने के अंदर नई बिल्डिंग और सुविधाएं जनता को समर्पित की जाएंगी। सभी बिल्डिंगें दिव्यांग फ्रेंडली बनेगी। दिव्यांगों के लिए विशेष शौचालय, रैम्प बनेंगे। एयरपोर्ट की तरह रेलवे स्टेशन पर विश्वस्तरीय बिल्डिंग और यात्री सुविधाएं होंगी। विरासत और विकास की थीम पर स्टेशन की बिल्डिंग को आकर्षक लुक मिलेगा। स्टेशन पहुंचने वाले द्वार से लेकर, वेटिंग रूम, शौचालय, रैम्प, एस्केलेटर जैसी मूलभूत सुविधाएं भी विश्वस्तरीय होंगी। नई बिल्डिंग की छत पर सोलर पैनल लगेंगे, जिससे ऊर्जा की बचत होगी।
प्रयागराज में सिविल लाइंस साइड में 400 करोड़ रुपये की लागत से 20483 स्क्वायर मीटर एरिया में पुनर्विकसित होगा। नई बिल्डिंग में दो हजार से अधिक यात्रियों के बैठने की होगी। इसी क्रम में कानपुर सेंट्रल 39744 स्क्वायर मीटर एरिया पुनर्विकसित होगा। यहां 1500 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था होगी। यहां 370 करोड़ रुपये की लागत से विश्वस्तरीय बिल्डिंग बनेगी। जबकि ग्वालियर रेलवे स्टेशन में 14463 स्क्वायर मीटर एरिया पुनर्विकसित होगा। 325 करोड़ की लागत से नई बिल्डिंग व सुविधाएं मिलेंगी। एनसीआर के तीनों रेलवे स्टेशन दो साल के अंदर पुनर्विकसित होंगे।
सीपीआरओ ने यह बताया
कानपुर, प्रयागराज और ग्वालियर रेलवे स्टेशन को 1095 करोड़ की लागत से 24 महीने के अंदर पुनर्विकसित किया जाएगा। यहां एयरपोर्ट की तर्ज पर विश्वस्तरीय सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी। नई बिल्डिंग दिव्यांग फ्रेंडली होंगी। विरासत और विकास की थीम पर इन्हें विकसित किया जाएगा।
- डा. शिवम शर्मा, मुख्य जन संपर्क अधिकारी, उत्तर मध्य रेलवे

Rail News
6456 views
Jan 22 (23:17)
அஜய்
13Cajay^~   817 blog posts
Re# 5196640-1            Tags   Past Edits
यह तो बहुत अच्छी बात हैं। लेकिन पता नहीं GWL में यह काम कब शुरू होगा और कितना इंतेज़ार करना पड़ेगा पता नहीं
Jan 22 (12:36) गाजियाबाद जा रही मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे, ग्वालियर से गुजरने वाली कई ट्र्रेनें प्रभावित (www.naidunia.com)
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
0 Followers
9492 views

News Entry# 475516  Blog Entry# 5196441   
  Past Edits
Jan 22 2022 (12:36)
Station Tag: Palwal/PWL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 22 2022 (12:36)
Station Tag: Ghaziabad Junction/GZB added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 22 2022 (12:36)
Station Tag: Mathura Junction/MTJ added by Adittyaa Sharma/1421836

Jan 22 2022 (12:36)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शुक्रवार देर रात मथुरा से गाजियाबाद जा रही सीमेंट से लदी मालगाड़ी के 16 डिब्बे छटीकरा के पास पटरी से उतर गए। इस दौरान रेल ट्रैक व ओएचई लाइन भी क्षतिग्रस्त हुई है। ट्रैक क्षतिग्रस्त होने से करीब एक दर्जन ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। फिलहाल कुछ ट्रेनों को अलवर और कुछ को पलवल से होकर गुजारा गया है। घटना रात करीब 12 बजे की है। इस हादसे के कारण ग्वालियर से गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। कुछ ट्र्रेनाें काे निरस्त किया गया है, जबकि कुछ के मार्ग...
more...
परिवर्तित करके निकाला जा रहा है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक यातायात जल्द सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है।
राजस्थान से गाजियाबाद जा रही मालगाड़ी मथुरा-पलवल मुख्य मार्ग पर वृंदावन-भूतेश्वर के बीच पटरी से उतर गई। इसके चलते इस रूट की अप, डाउन और तीसरी लाइन पर रेल यातायात बाधित हो गया है। आगरा से गुजरने वाली 10 ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं और 11 ट्रेनों का रूट बदला गया है। आगरा रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी एसके श्रीवास्तव के अनुसार, रिस्टोरेशन का कार्य जारी है। स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।
ये ट्रेनें हुईं निरस्त
-गाड़ी संख्या 12050 निजामुद्दीन-वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन
-गाड़ी संख्या 12049 वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन –निज़ामुद्दीन
-गाड़ी संख्या 12280 नई दिल्ली -ग्वालियर
-गाड़ी संख्या 12279 ग्वालियर -नई दिल्ली
-गाड़ी संख्या 12002 नई दिल्ली -रानी कमलापति स्टेशन
-गाड़ी संख्या 12001 रानी कमलापति स्टेशन -नई दिल्ली
इन ट्रेनाें का मार्ग परिवर्तनः
-गाड़ी संख्या 12001 रानी कमलापति स्टेशन -नई दिल्ली
मार्ग परिवर्तितः आगरा कैंट -एत्मादपुर -मितावली -गाज़ियाबाद -नई दिल्ली
-गाड़ी संख्या 14623 छिंदवाड़ा –फिरोजपुर
मार्ग परिवर्तितः आगरा कैंट -एत्मादपुर -मितावली -गाजियाबाद
-गाड़ी संख्या 11057 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस -अमृतसर
मार्ग परिवर्तितः आगरा कैंट -एत्मादपुर -मितावली -गाजियाबाद
-गाड़ी संख्या 12472 श्रीमाता वैष्णो धाम कटरा -बांद्रा टर्मिनस
मार्ग परिवर्तितः रेवाड़ी-अलवर-जयपुर
-गाड़ी संख्या 12416 नई दिल्ली -इंदौर
मार्ग परिवर्तितः रेवाड़ी-अलवर-जयपुर
-गाड़ी संख्या 19053 सूरत –मुजफ्फरपुर
यात्रा प्रारंभ करने की तिथि- 21 जनवरी
मार्ग परिवर्तितः ग्वालियर -भिंड -इटावा-कानपुर
Page#    Showing 1 to 20 of 2058 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy