Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

हम उस देश के वासी हैं, जिस देश में Shiv Ganga दौड़ती है

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue May 24 06:02:01 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4350915-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 4350915-0


BBL/Balrai (3 PFs)
بلري     बलरई

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Off Balrai-Jaswantnagar Rd, Tehsil-Jaswantnagar, District-Etawah, Pincode-206245.
State: Uttar Pradesh

Elevation: 157 m above sea level
Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

No Recent News for BBL/Balrai
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 2
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
0 Follows
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 15 of 15 News Items  
Nov 23 2021 (13:54) इटावा में रेलवे ट्रैक फ्रैक्चर:2.5 घंटे बाधित रही डाउन लाइन; शताब्दी, राजधानी समेत 12 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित (www.bhaskar.com)
Other News
NCR/North Central
0 Followers
47759 views

News Entry# 470723  Blog Entry# 5140904   
  Past Edits
Nov 23 2021 (13:54)
Station Tag: Shikohabad Junction/SKB added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Nov 23 2021 (13:54)
Station Tag: Balrai/BBL added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Nov 23 2021 (13:54)
Station Tag: Etawah Junction/ETW added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Nov 23 2021 (13:54)
Train Tag: New Delhi - Kanpur Central Shatabdi Express/12034 added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688

Nov 23 2021 (13:54)
Train Tag: Kanpur Central - New Delhi Shatabdi Express/12033 added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
इटावा के जसवन्तनगर क्षेत्र के बलरई स्टेशन पर दिल्ली-कानपुर रेलखण्ड पर ट्रैक 18:53 फेलियर हुआ उसे 2034 शताब्दी के ड्राइवर ने 19:00 बजे फ्रैक्चर की सूचना कन्ट्रोल ऑफिस को दी उसके बाद 80 mm के फैक्चर से 10 किलोमीटर की स्पीड से शताब्दी एक्सप्रेस 19 बजकर 55 मिनट पर गुजारा गया गया। जिसके चलते डाउन ट्रैक बाधित रहा। ऐसे में शताब्दी सहित कई ट्रेनें प्रभावित रहीं। प्रभावित ट्रेनों के नंबर 20840, 2424 ,2314, 2302, 22812, 2310, पूर्वा।
स्टेशन पर रोकी गई सभी ट्रेनें
सोमवार शाम दिल्ली से कानपुर जा रही शताब्दी एक्सप्रेस अपने
...
more...
निर्धारित समय से चल रही थी। ट्रेन जब शाम सवा पांच बजे करीब शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन से निकलकर बलरई रेलवे स्टेशन के पास पहुंची। तभी अचानक ट्रैक फ्रैक्चर की जानकारी हुई। चालक ने तत्काल ही घटना से मुख्य नियंत्रण कक्ष टूंडला के अधिकारियों को अवगत कराया।
12 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित
आनन-फानन में अधिकारियों ने पीछे आ रहीं अभी ट्रेनों को पिछले स्टेशन पर रुकवाते हुए विभागीय कर्मचारियों की टीम को मौके पर भेजा। जहां टीम ने कार्य करते हुए लगभग ढाई घण्टे बाद फ्रैक्चर को सही किया। तब कहीं 21:20 के करीब 20840 राँची राजधानी के रूप में पहली ट्रेन को रवाना किया गया। रेल फैक्चर में शताब्दी एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस सहित दर्जनों महत्वपूर्ण गाड़िया पूर्वा सहित कई ट्रेनें प्रभावित रहीं।
Jun 06 2021 (15:59) Indian Railway: रेलवे को चूना लगाने ववाली पकड़े गए, फैक्ट्री में गला रहे थे स्लीपर (www.jagran.com)
Other News
NCR/North Central
0 Followers
21619 views

News Entry# 455020  Blog Entry# 4978561   
  Past Edits
Jun 06 2021 (15:59)
Station Tag: Balrai/BBL added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147

Jun 06 2021 (15:59)
Station Tag: Etawah Junction/ETW added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Etawah Junction/ETW   Balrai/BBL  
Indian Railway शिकोहाबाद की फैक्ट्री में गलाए गए रेलवे के स्लीपर आरपीएफ का छापा। इटावा के बलरई रेलवे स्टेशन के बाद साइट से चुराए गए थे 52 स्लीपर। मैनेजर समेत चार गिरफ्तार गैंग का सरगना और फैक्ट्री मालिक फरार।
आगरा, जेएनएन। आठ दिन पूर्व इटावा के बलरई रेलवे स्टेशन के नजदीक निर्माणाधीन आरओबी से चुराए गए रेलवे के 52 स्लीपर शिकोहाबाद की आयरन फैक्ट्री में गलाए जा रहे थे। आरपीएफ की क्राइम इंवेस्टीगेशन विंग (सीआइडब्लू) ने जांच में सुराग खोजकर छापा मारा। फैक्ट्री में गलाए गए स्लीपर और कैश के साथ मैनेजर और सुपरवाइजर समेत चार को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं गैंग का सरगना, फैक्ट्री मालिक और उसका बेटा फरार होने में कामयाब रहे। पकड़े गए चारों लोगों को जेल भेज
...
more...
दिया गया है।
बलरई रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज से लोहे के पुराने 52 स्लीपर निकाले गए थे। निर्माणाधीन साइट से 28 मई की शाम स्लीपर चोरी हो गए। इसकी शिकायत शिकोहाबाद आरपीएफ थाने में दर्ज कराई गई। इसके बाद मामले की जांच क्राइम इंवेस्टीगेशन विंग को सौंपी गई। घटना स्थल से शहर के जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से टीम के सदस्यों से एक ट्रक का नंबर मिला। इसके बाद टीम ट्रक नंबर के सहारे मालिक और ड्राइवर तक पहुंच गई। ट्रक मालिक वीरेंद्र सिंह और ड्राइवर रामवीर निवासी तमेरा की मढ़ैया थाना जसवंत नगर इटावा से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि सोनू यादव निवासी पूंछा गांव थाना जसवंत नगर के साथ मिलकर स्लीपर चुराए गए थे। ट्रक से ले जाए गए स्लीपर शिकोहाबाद में असुआ रोड स्थित मां कैला देवी आयरन फैक्ट्री में डाले गए हैं। वहां पर स्लीपर गलाकर उन्हें लोहे की सिल्लियां बनाई गई है। सारे सुबूत जुटाने के बाद इंवेस्टीगेशन विंग के इंचार्ज प्रभात चौधरी ने टीम के साथ शुक्रवार देर शाम फैक्ट्री में छापा मारा। यहां पर चार स्लीपर और 48 स्लीपर की बनाई गई लोहे की सिल्लयां बरामद कर ली। इसके अलावा छापे में फैक्ट्री से बरामद 8.78 लाख रुपये कैश जब्त किया गया है। टीम इंचार्ज ने बताया कि फैक्ट्री मैनेजर कमलकांत पालीवाल, सुपरवाइजर दिनेश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है। चोरी में प्रयुक्त ट्रक को भी सील कर चारों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। वहीं फरार गिरोह के सरगना सोनू यादव, फैक्ट्री मालिक सुधीर अग्रवाल व उसके पुत्र प्रतीक अग्रवाल की तलाश की जा रही है।
रेलवे का अधिकारी बनकर उठाए थे स्लीपर
ट्रक मालिक ने बताया कि सोनू यादव रेलवे अधिकारी बनकर साइट पर पहुंचा था। स्लीपर उठाने से पहले वहां काम कर रहे मजदूरों को बताया था कि वह रेलवे का अधिकारी है और स्लीपर स्टोर में रखवाने के लिए ले जाए जा रहे हैं। विंग इंचार्ज प्रभात चौधरी ने बताया कि चोरी गए स्लीपर की कीमत 1.61 लाख रुपये है। कार्रवाई करने वालों में एचसीपी अजय पाल मीणा, कांस्टेबल नरेश कुमार और शिकोहाबाद थाना टीम शामिल है।

फैक्ट्री मालिक और गैंग का पुराना है गठजोड़
स्लीपर चुराने वाले और गलाने वालों का गठजोड़ पुराना है। आरपीएफ की सीआइडब्लू टीम ने गिरोह के सरगना, ट्रक मालिक, फैक्ट्री मालिक और उसके बेटे के मोबाइल की काल डिटेल निकलवाई। लगभग एक महीने से उनके बीच लगातार बातें होती थी। पुलिस इस काल डिटेल को सुबूत के तौर पर इस्तेमाल करेगी।
Mar 17 2021 (07:36) जांच को पहुंची रेलवे की टीम (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NCR/North Central
0 Followers
12305 views

News Entry# 445388  Blog Entry# 4910037   
  Past Edits
Mar 17 2021 (07:36)
Station Tag: Balrai/BBL added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Balrai/BBL  
बलरई रेलवे स्टेशन के पास पूर्वी यार्ड में डाउन लाइन पर 12 मार्च को रचना इंटरप्राइजेज नामक कार्यदायी संस्था के कर्मचारी फतेहपुर के असोथर निवासी पिंटू यादव (22) रामनजर की की करंट से मौत हो गई थी। साथ ही दो लोग झुलस गए थे।विज्ञापनमामले की जांच के लिए प्रयागराज से रेलवे अधिकारियों की पांच सदस्यीय टीम मंगलवार शाम मौके पर पहुंची। वहां संस्था के कर्मचारियों व पुलिस से घटना के बारे में जानकारी की।बलरई रेलवे स्टेशन में कार्यरत पिंटू हाईटेंशन लाइन में मरम्मत का काम कर रहा था। उसी दौरान करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई थी।उसके दो साथी सुरेंद्र व नरेंद्र झुलस गए थे। थानाध्यक्ष बलरई राजकुमार शर्मा ने बताया कि रेलवे ट्रेक की हाईटेंशन लाइन पर सीढ़ी लगाकर काम करते समय कर्मचारियों की सीढ़ी फिसल कर दूसरी तरफ सेक्सन पॉइंट की तरफ चली गई थी।उस लाइन का शट डाउन नहीं था। इस वजह से हादसा...
more...
हो गया। मामले की अभी जांच जारी है।
इटावा जिले में कानपुर रेलखंड के बलरई रेलवे स्टेशन के समीप सियालदाह राजधानी से जानवर टकरा गया। इसके चलते राजधानी का इंजन फेल हो गया। इस घटना के कारण लगभग दो घंटे तक डाउन ट्रैक प्रभावित रहा।
मंगलवार को सियालदाह जा रही 02314 राजधानी एक्सप्रेस शाम 7:35 बजे करीब भदान स्टेशन से होकर गुजरी। उसी दौरान भदान-बलरई के बीच खम्भा संख्या 1185/28 पर खेतों के रास्ते जानवर राजधानी के सामने आ गया। ट्रेन से टकराने के बाद जानवर के चीथड़े उड़ गए। वहीं इंजन ने भी काम करना बंद कर दिया। चालक ने घटना की जानकारी तत्काल ही मुख्य नियंत्रण टूंडला के अधिकारियों को दी। घटना की सूचना मिलने पर रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। 
नया
...
more...
इंजन लगाकर किया गया रवानाआनन-फानन में शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन पर स्पेयर में खड़े पावर इंजन को बलरई के लिए शाम 08:48 बजे भेजा गया। जहां पावर इंजन पहुंचा। उसके बाद राजधानी में लगे हुए इंजन को हटाकर स्टेशन यार्ड में खड़ा किया गया। रात करीब नौ बजे सियालदाह राजधानी का इंजन लगकर तैयार हो पाया। उसके बाद साढ़े नौ बजे करीब ट्रेन को फिट मीमो देकर गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस दौरान दो घंटे रेलमार्ग प्रभावित रहा।
बलरई रेलवे स्टेशन पर सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आए चार रेलयात्रियों की मौत के मामले में मंगलवार को टूंडला से मंडल यातायात प्रबंधक समर्थ गुप्ता जांच के लिए पहुंचे। उन्होंने स्टेशन मास्टर सहित संबंधित अन्य रेलकर्मियों से बातचीत करते हुए बयान लिए। गत सोमवार को कानपुर रेलखंड के बलरई रेलवे स्टेशन पर अवध एक्सप्रेस को लूप लाइन में रोकने के बाद सियालदह राजधानी एक्सप्रेस को नई दिल्ली रवाना किया जा रहा था। इस दौरान राजधानी की चपेट में आकर चार रेलयात्रियों की मौत हो गई थी।मंडलया यातायात प्रबंधक समर्थ गुप्ता, आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट योगेंद्रपाल, डब्लूएमआई राकेश ग्रोवर सहित अन्य अधिकारी बलरई स्टेशन स्थित घटनास्थल पहुंचे। जांच टीम ने घटना की बलरई स्टेशन मास्टर एवं संबंधित अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की। घटना की जांच रिपोर्ट डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ कुमार को भेजी जाएगी।समर्थ गुप्ता, मंडल यातायात प्रबंधक टूंडला ने बताया कि घटना के मुख्य बिंदुओं को मौके पर पहुंचकर देखा है।...
more...
प्रत्यक्षदर्शियों व संबधित रेलकर्मियों से घटना की जानकारी ली है।मृतकों के परिजनों से भी बात हुई है। मामले में रेलवे ने तीन सदस्यीय टीम गठित की है। उक्त टीम जल्द ही पहुंचकर घटना की जांच करेगी।
Page#    Showing 1 to 15 of 15 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy