Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Sri Jagannath Express is as good as Abada Prasad - Brandon Buffard

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Jan 22 03:16:16 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Platform Pic;
“𝑨𝒎𝒆𝒕𝒉𝒊 𝑹𝒂𝒊𝒍𝒘𝒂𝒚 𝑺𝒕𝒂𝒕𝒊𝒐𝒏”
Entry# 4522149-0
Medium; Platform Pic;
Entry# 4584260-0


AME/Amethi (2 PFs)
امیٹھی     अमेठी

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Rly Stn Rd ,Amethi.
State: Uttar Pradesh


Zone: NR/Northern   Division: Lucknow Charbagh NR

No Recent News for AME/Amethi
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 57
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: 3.0/5 (44 votes)
cleanliness - good (6)
porters/escalators - average (6)
food - average (6)
transportation - average (6)
lodging - average (4)
railfanning - good (6)
sightseeing - average (4)
safety - good (6)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 208 News Items  next>>
Dec 28 2020 (00:34) यात्रियों को बांटा लंगर, 52 दिनों तक चलेगा वितरण (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5986 views

News Entry# 430430  Blog Entry# 4825613   
  Past Edits
Dec 28 2020 (00:35)
Station Tag: Amethi/AME added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Amethi/AME  
पंजाब प्रांत के मोगा से आए बाबा मनोहर सिंह की अगुवाई में आयोजन समिति के लोग लंगर तैयार कर ट्रेन यात्रियों को वितरित कर रहे हैं।
अमेठी : श्री गुरु गोविंद सिंह लंगर आयोजन समिति की ओर से पटना साहिब रेल यात्रियों के लिए नगर के चाणक्यपुरी मोहल्ले में लंगर तैयार कर वितरित किया जा रहा है।
शनिवार देर शाम अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर लंगर वितरित किया गया। पंजाब प्रांत के मोगा से आए बाबा मनोहर सिंह की अगुवाई में आयोजन समिति के लोग लंगर तैयार कर
...
more...
ट्रेन यात्रियों को वितरित कर रहे हैं। विगत कई वर्षों से यह कार्यक्रम निरंतर चला रहा है। श्री गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में 52 दिनों तक लंगर कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। उसी दिन से यह कार्य शुरू होता है। बाबा मनोहर सिंह ने कहा कि 20 दिसंबर से यह धार्मिक आयोजन शुरू हुआ है। प्रयास यही रहता है पटना साहिब जाने वाले सभी भक्तों की सेवा की जाए। इस मौके पर सरदार हरबंशसिंह, सरदार प्रीतम सिंह, रामफल फौजी, सुरेन्द्र कौर, सोनिया कौर, मनकीरत सिंह, सुनील त्रिपाठी, दीपक सिंह, अंकित, रोहित सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
Dec 15 2020 (00:52) इंटरसिटी एक्सप्रेस के संचालन के लिए व्यापार मंडल ने सौंपा ज्ञापन (m.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5230 views

News Entry# 428512  Blog Entry# 4813015   
  Past Edits
Dec 15 2020 (00:52)
Station Tag: Amethi/AME added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Amethi/AME  
अमेठी : इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन संचालन के लिए उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने उत्तर रेलवे के जीएम को संबोधित ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को सौंपा। व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल ने उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को संबोधित ज्ञापन देकर मांग किया कि अमेठी, गौरीगंज व जायस से प्रतिदिन हजारों व्यापारी लखनऊ व कानपुर व्यापार के लिए आवागमन करते हैं। मार्च माह में लॉकडाउन घोषित होने के बाद प्रतापगढ़-कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था। इसके कारण इस मार्ग पर व्यापारिक आवागमन ठप हो गया। व्यापारी ट्रेन के संचालन न होने से अत्यधिक परेशान हैं। ट्रेन का संचालन अतिशीघ्र शुरू किए जाने की मांग की। इससे व्यापारियों का व्यापार न प्रभावित हो सके। व्यापारी अपना कारोबार सुचारू रूप से चला सकें। जिलाध्यक्ष ने कहा कि इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन विशेष रूप से व्यापारियों के लिए ही किया गया था। इस ट्रेन से उद्योग नगरी कानपुर का सफर जिले के...
more...
व्यापारियों के लिए आसान था। सुबह सभी व्यापारी अपना कारोबारी सौदा करके देर शाम तक वापस लौट आते थे। अब सड़क मार्ग से मजबूरन व्यापारियों को आवागमन करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। इस मौके पर जिला कोषाध्यक्ष सुशील जायसवाल, युवा जिला कोषाध्यक्ष आनंद शुक्ला, व्यापार मंडल अध्यक्ष दीपक आर्य, युवा नगर अध्यक्ष संदीप कसौंधन, युवा नगर वरिष्ठ महामंत्री बृजेश मिश्रा सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।
Nov 11 2020 (23:21) आरक्षण बुकिंग अवधि नहीं बढने से रेल यात्री निराश (www.amarujala.com)
NR/Northern
0 Followers
10332 views

News Entry# 424584  Blog Entry# 4775729   
  Past Edits
Nov 11 2020 (23:22)
Station Tag: Amethi/AME added by 🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876/1878354
Stations:  Amethi/AME  
लखनऊ ब्यूरो Updated Wed, 11 Nov 2020 10:57 PM IST
अमेठी। लखनऊ-प्रतापगढ़ रेल ट्रैक पर विभाग भले ही यात्री सुविधा बढ़ाने की कोशिश में जुटा है लेकिन यात्री कई सुविधा से वंचित हैं। मुख्यालय पर नए भवन में स्टेशन संचालित होने के बाद विभाग ने आज तक न तो आरक्षण बुकिंग काउंटर की संख्या में वृद्धि की न ही आरक्षण समयावधि में ही विस्तार किया।
ऐसे में जहां ट्रेन प्रस्थान के 30 मिनट पहले तक मिलने वाले आरक्षित टिकट बुकिंग की सुविधा लोगों को नहीं मिल पा रही वहीं बुकिंग अवधि समाप्त होने
...
more...
के बाद टिकट निरस्त कराने के लिए दूसरे स्टेशन की परिक्रमा करनी पड़ती है। जिला मुख्यालय पर रेलवे स्टेशन भवन उच्चीकृत करने के साथ ही ट्रेन को बेहतर परिचालन करने के लिए विभाग ट्रैक दोहरीकरण व विद्युतीकरण करते हुए सुविधाएं बढ़ाने की कोशिश में जुटा है। विभाग की तमाम कोशिश के बावजूद जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन पर यात्री कई सुविधाओं से वंचित हैं। नए भवन में शिफ्ट होने के बावजूद मात्र एक ही काउंटर पर आरक्षित टिकटों की बुकिंग की जा रही है। दूसरे काउंटर पर आरक्षित टिकटों की बुकिंग के लिए कंप्यूटर व लिपिक की तैनाती नहीं कर सका है। इतना ही नहीं सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक ही आरक्षित टिकटों की बुकिंग हो रही है। आरक्षित टिकटों की बुकिंग की समयसीमा में विस्तार नहीं होने से यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। कोरोना काल में यात्रियों को ट्रेन प्रस्थान के 30 मिनट पहले तक आरक्षित टिकट देने की व्यवस्था अन्य स्टेशनों पर है किंतु यहां काउंटर बंद हो जाने से यात्रियों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा।
Recommended
Oct 31 2020 (09:55) प्लेटफॉर्म दो व तीन पर यात्री सुविधाएं बदहाल (www.amarujala.com)
NR/Northern
0 Followers
16431 views

News Entry# 423305  Blog Entry# 4763202   
  Past Edits
Oct 31 2020 (09:55)
Station Tag: GauriGanj/GNG added by 🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876/1878354

Oct 31 2020 (09:55)
Station Tag: Amethi/AME added by 🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876/1878354
Stations:  GauriGanj/GNG   Amethi/AME  
लखनऊ ब्यूरो Updated Fri, 30 Oct 2020 10:42 PM IST
अमेठी। स्थानीय रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण व सौंदर्यीकरण करने के बाद कार्यदायी संस्था मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने पर ध्यान नहीं दे रही। सुविधा नहीं होने के चलते विभाग ने दो व तीन नंबर प्लेटफॉर्म से ट्रेनों का संचालन ब्लॉक कर दिया है। मौजूदा समय बंद पड़ी ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद यात्रियों को पेयजल, प्रसाधन व धूप की समस्या झेलनी पड़ेगी।
पांच मार्च को रेल संरक्षा आयुक्त एसके पाठक व डीआरएम संजय त्रिपाठी ने गौरीगंज-अमेठी के बीच रेल लाइन दोहरीकरण व उच्चीकृत
...
more...
भवन का निरीक्षण व लोकार्पण किया था। तब से अब तक छह माह से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन मूलभूत सुविधाएं विकसित नहीं की जा सकीं।
मार्च माह से ट्रेनों का संचालन बंद होने के बावजूद कार्यदायी संस्था प्लेटफॉर्म संख्या दो व तीन पर फर्श निर्माण व भवन की रंगाई-पुताई कराने के अलावा छांव, पेयजल व प्रसाधन के साथ ही बैठने की समुचित व्यवस्था मुहैया नहीं कर सकी। कोविड संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू होने के दौरान मामला प्रकाश में आने के बाद संचालन विभाग ने दो व तीन नंबर प्लेटफॉर्म से ट्रेनों का संचालन बंदकरते हुए प्लेटफॉर्म संख्या एक से ही करने में जुटा है। फिलहाल ट्रैक पर मात्र पांच जोड़ी ट्रेनें संचालित हो रही हैं।
ट्रैक पर संचालित सभी ट्रेनों का संचालन बहाल होने के बाद यात्रियों को स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो व तीन पर प्यास बुझाने के लिए गंदगी से पटा एक इंडिया मार्का टू हैंडपंप तो प्रसाधन के लिए वाह्य प्रसाधन का साहरा लेने को मजबूर होना पड़ेगा।
ऐसे में रेल विभाग भले ही स्टेशन पर यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का दावा कर रहा है लेकिन गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर दावा पूरी तरह फ्लॉप दिख रहा है। प्लेटफॉर्म पर पेयजल, प्रसाधन, छांव व बेंच की समुचित सुविधा नहीं होने सेे स्टेशन पर ठहराव वाली ट्रेन पर यात्रा करने वालों के साथ प्र्रतीक्षा करने वाले यात्रियों को कई परेशानी उठानी पड़ेगी।
कोविड संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद संचालन विभाग ने टै्रक पर अप/डाउन सतलज एक्सप्रेस, मरुधर एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस व प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस का संचालन शुरू कर दिया है। संचालित ट्रेनों पर यात्रियों को कन्फर्म आरक्षित टिकट पर ही यात्रा की सुविधा मिल रही है।
Recommended
Oct 19 2020 (03:57) तैयार हुआ रेलवे स्टेशन का रैंप फ्लाई ओवर ब्रिज (www.amarujala.com)
NR/Northern
0 Followers
22970 views

News Entry# 421868  Blog Entry# 4751643   
  Past Edits
Oct 19 2020 (04:02)
Station Tag: GauriGanj/GNG added by 🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876/1878354
Stations:  GauriGanj/GNG   Amethi/AME  
लखनऊ ब्यूरो Updated Sun, 18 Oct 2020 10:09 PM IST
अमेठी। स्थानीय रेलवे स्टेशन भवन को लकदक करने के बाद विभाग यात्री सुविधा बढ़ाने की कोशिश में जुटा है। विभाग ने निशक्त यात्रियों के लिए रैंप फ्लाई ओवर ब्रिज कार्य पूरा कर इसे हैंडओवर कर दिया है। रैंप शुरू होने के बाद निशक्त यात्रियों को प्लेटफार्म संख्या दो व तीन से ट्रेन की यात्रा करने में सहूलियत मिलेगी। साथ ही पार्सल का सामान पहुंचाने वाले कर्मियों को परेशानी से निजात मिलेगी।
लखनऊ-प्रतापगढ़-वाराणसी रेल ट्रैक पर दोहरीकरण व विद्युतीकरण कार्य को पूरा करने की
...
more...
कोशिश में जुटा रेल विभाग अब स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाने में लगा है। नया भवन बनाने के बाद स्टेशन को दो के बजाए तीन प्लेटफॉर्म का कर दिया गया है।
प्लेटफार्म संख्या बढ़ाने व ट्रेनों का संचालन शुरू करने के बाद निशक्त यात्रियों की परेशानी को देखते हुए विभाग ने स्टेशन पर रैंप फ्लाईओवर ब्रिज निर्माण को स्वीकृति प्रदान की थी। स्वीकृति मिलने के बाद कार्यदायी संस्था ने स्टेशन पर रैंप फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर रेलवे को हैंडओवर कर दिया है।
रैंप फ्लाईओवर ब्रिज का कार्य पूरा होने व उसके शुरू होने के बाद निशक्त यात्रियों को प्लेटफार्म संख्या दो व तीन से ट्रेन की यात्रा करने व उतरने के बाद बाहर आने में सुविधा मिलेगी। अब तक निशक्त यात्री पैदल ब्रिज पर दूसरे पर आश्रित होकर आते जाते थे।
रैंप फ्लाई ओवर ब्रिज शुरू होने से कर्मियों को भी पार्सल व भारी सामान पहुंचाने में होने वाली परेशानी से निजात मिल गई है। स्टेशन अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि निशक्त फ्लाई ओवर ब्रिज शुरू हो गया है।
Recommended

Rail News
22203 views
Oct 19 2020 (09:26)
🔺12875 नीलांचल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 🔻12876
ANKITSRIVASTAVA12._^~   2533 blog posts
Re# 4751643-1            Tags   Past Edits
““स्टेशन का रैंप फ्लाई ओवर ब्रिज तैयार””

(𝑭𝒂𝒄𝒆𝒃𝒐𝒐𝒌)↷
click here
■निशक्त यात्रियों को प्लेटफार्म परिवर्तन में होगी सुविधा■
――――――――――――――――――――――――――
...
more...

■रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने में जुटा विभाग■

Source and Ctredit for : #Amar_Ujala

#19_अक्टूबर_2020

#View_Full_Size करके देखें…
Page#    Showing 1 to 20 of 208 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy