Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Maitree Express: মৈত্রী এক্সপ্রেস - দুই বাংলার সংস্কৃতি ও ভাতৃত্বের মেলবন্ধন - Joydeep Roy

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Mar 8 15:56:06 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 2029988-0
Scenic; Night Pic; Front Entrance - Outside; Large Station Board;
Entry# 2194377-0


AGTL/Agartala (3 PFs)
আগরতলা     अगरतला

Track: Single Diesel-Line

Show ALL Trains
Agartala Railway Station, Dukli, Agartala , Dist - West Tripura
State: Tripura


Zone: NFR/Northeast Frontier   Division: Lumding

No Recent News for AGTL/Agartala
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 2
Number of Originating Trains: 12
Number of Terminating Trains: 12
Rating: 3.4/5 (68 votes)
cleanliness - good (9)
porters/escalators - average (9)
food - good (8)
transportation - average (9)
lodging - good (8)
railfanning - good (7)
sightseeing - good (10)
safety - good (8)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 252 News Items  next>>
Feb 15 (21:06) बदल गया स्लीपर कोच का हुलिया, बटन से खुलेंगे दरवाजे, फोटो में देखें और क्या है खास (www.aajtak.in)
New Facilities/Technology
NFR/Northeast Frontier
0 Followers
7783 views

News Entry# 439232  Blog Entry# 4877732   
  Past Edits
Feb 15 2021 (21:06)
Station Tag: Agartala/AGTL added by ANIKET/1490219

Feb 15 2021 (21:06)
Train Tag: Anand Vihar Terminal - Agartala Rajdhani Special/02502 added by ANIKET/1490219

Feb 15 2021 (21:06)
Train Tag: Agartala - Anand Vihar Terminal Rajdhani Special/02501 added by ANIKET/1490219
रेल मंत्रालय लंबी दूरी की ट्रेनों को यात्रियों के लिए और आरामदेह बनाने की कोशिश में जुटी हुई है. इसके लिए बोगियां की नई डिजाइन तैयार की जा रही है जो देश की आधुनिक ट्रेन तेजस के आधार पर है. इससे लोगों को रेल यात्रा का नया अनुभव मिलेगा. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद नई बोगियाों की तस्वीर अपने सोशल मीडिया ट्विटर पर साझा की है.
नई तकनीक और डिजाइन की ये बोगियां इस वित्तीय वर्ष 2021-22 में भारतीय रेलवे के प्रोडक्शन यूनिट इंट्रीगल कोच फैक्ट्री (आईसीएफ) चेन्नई और मॉर्डन कोच फैक्ट्री (एमसीएफ) रायबरेली में तैयार होंगी.
नई
...
more...
तकनीक पर आधारित 500 नए कोच बनाने का लक्ष्य रखा गया है. इन कोचों को बनाए जाने के बाद इन्हें प्रीमियम और महत्वपूर्ण ट्रेनों में जोड़ा जाएगा और बाद में धीरे-धीरे पूरे रेल नेटवर्क में पुराने डिब्बों से बदल दिया जाएगा.
इन नए कोचों में सबसे बड़ी खासियत ये है कि इनके सभी गेट ऑटेमेटिक होगें जो ट्रेन के स्टेशन छोड़ते ही बंद हो जाएंगे. इसका रिपोट ट्रेन के गार्ड के पास होगा. इससे गेट खुले रहने की वजह से होने वाले वाले हादसों में कमी आएगी और लूटपाट की आशंका भी खत्म होगी. इसके साथ ही जब तक सभी गेट बंद नहीं होंगे ट्रेन नहीं चलेगी.
इसके अलावा स्लीपर कोच में भी ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे आप अपनी सीट पर बैठे-बैठे पता लगा लेंगे कि शौचालय खाली है या फिर उसका कोई इस्तेमाल कर रहा है. इसके साथ ही वॉशरूम में पानी की उपलब्धता है या नहीं सेंसर से पहले ही इसकी भी जानकारी मिल जाएगी.टॉयलेट के अंदर टच लेंस फीटिंग और एंटी ग्रैफिटी कोटिंग की व्यवस्था होगी ताकि अंदर कोई भी यात्री कुछ लिख ना सके और ट्रेन को गंदा ना कर सके. टॉयलेट गेट पर खाली और इस्तेमाल होने की सूचना देने के लिए लाइट्स का इस्तेमाल किया जाएगा. 
ट्रेन में सबसे ज्यादा शिकायतें टॉयलेट की गंदगी और साफ-सफाई की कमी को लेकर मिलती है. यही वजह है कि नए रेल डिब्बों में इसकी भी व्यवस्था की गई है. नए रेल डब्बों में हवाई जहाज की तर्ज पर बायो वैक्यूम टॉयलेट सिस्टम लगाया है. इससे बेहतर तरीके से फ्लशिंग होगी साथ ही पानी का भी कम से कम इस्तेमाल होगा. 
लोगों की यात्रा को आरामदेह बनाने के लिए इस बार कोच में पीयू फोम से बने सीट और बर्थ लगाए गए हैं जो काफी सुविधाजनक माना जाता है. स्लीपर में भी अब खिड़कियों पर रोलर ब्लाइंड पर्दों का इस्तेमाल होगा. इसके साथ ही अब हर बर्थ पर एलईडी रीडिंग लाइट और चार्जिंग प्वाइंट बनाए गए हैं ताकि किसी एक प्वाइंट पर लोगों की लंबी भीड़ ना लगे. 
Feb 13 (22:12) 'Indo-Bangla railway project to be over by this March': Tripura minister (www.hindustantimes.com)
Commentary/Human Interest
NFR/Northeast Frontier
0 Followers
4689 views

News Entry# 438935  Blog Entry# 4876207   
  Past Edits
Feb 13 2021 (22:12)
Station Tag: Agartala/AGTL added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 13 2021 (22:12)
Station Tag: Akhaura Junction/AKA added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Agartala/AGTL   Akhaura Junction/AKA  
The Indo-Bangla railway connectivity project through Akhaura (Bangladesh) – Agartala (Tripura) would be completed by this March, said a minister.
The 13 kilometres-long railway project would connect Bangladesh with India’s northeast and West Bengal through Nischintapur along the Indo-Bangla border to serve the purpose of trade and economic relations between the two countries.
"The work is almost completed. We are confident that the railway connectivity between the two countries would start by March," Tripura's transport minister Pranajit Singha Roy told the media.
Akhaura
...
more...
used to be the railway link for Agartala during the British era. It also connected Chittagong Port in Bangladesh and Tripura.
The concept of the Akhaura-Agartala railway project came in 2010. Three years later, both India and Bangladesh signed a Memorandum of Understanding (MoU) for the railway project along with other issues.
The project was started with an estimated expenditure of ₹968 crores. With its opening, this would be the first railway route from North East India to Bangladesh.
Feb 13 (14:34) Indian Railway News: राजधानी एक्सप्रेस में लगेंगे तेजस स्लीपर कोच, इस रूट पर चलेगी ट्रेन, यात्रियों को मिलेंगी ये नयी सुविधाएं (www.prabhatkhabar.com)
New Facilities/Technology
NFR/Northeast Frontier
0 Followers
12559 views

News Entry# 438871  Blog Entry# 4875816   
  Past Edits
Feb 13 2021 (14:34)
Station Tag: Anand Vihar Terminal/ANVT added by jigyasusingh47/2056059

Feb 13 2021 (14:34)
Station Tag: Agartala/AGTL added by jigyasusingh47/2056059

Feb 13 2021 (14:34)
Train Tag: Anand Vihar Terminal - Agartala Rajdhani Special/02502 added by jigyasusingh47/2056059

Feb 13 2021 (14:34)
Train Tag: Agartala - Anand Vihar Terminal Rajdhani Special/02501 added by jigyasusingh47/2056059
Indian Railway News: रेल मंत्रालय ने अगरतला - आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस की रेक को तेजस स्लीपर कोच (Tejas Sleeper coaches) से अपग्रेड सुविधाओं के साथ बदलने का निर्णय लिया है. यह राष्ट्रीय राजधानी के साथ बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगा. स्मार्ट फीचर्स के साथ, इस न्यू स्लीपर टाइप तेजस ट्रेन के कोच, क्लास ट्रैवल एक्सपीरियंस में बेस्ट ऑफर करेंगे. इस बदलाव के बाद राजधानी एक्सप्रेस से सफर करना और अधिक सुविधाजनक होने वाला है. 15 फरवरी से यह बदलाव लागू होगा.
A new era of train travel experience with enhanced comfort is being rolled out with the introduction of Tejas Sleeper Type Trains.click here pic.twitter.com/w8cf7UKBbL
भारतीय
...
more...
रेलवे की योजना है कि इस साल इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) और मॉडर्न कोच फैक्ट्री (MCF) में 500 ऐसे तेजस स्लीपर कोच तैयार किया जाए ताकि लंबी दूरी वाले ट्रेनों के कोचों को चरणबद्ध तरीके से बदला जा सके. आधुनिक तेजस स्लीपर टाइप ट्रेन की शुरुआत के साथ, भारतीय रेलवे यात्रियों के लिए यात्रा के अनुभव में एक बदलाव कर रहा है. स्लीपर टाइप तेजस ट्रेनों की शुरुआत के साथ ट्रेन यात्रा के अनुभव का एक नया युग शुरू किया जा रहा है. राजधानी एक्सप्रेस में तेजस स्लीपर कोच लगने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.
तेजस स्लीपर कोच में मिलेंगी ये विशेषताएं -
स्वचालित प्लग डोर: सभी मुख्य प्रवेश द्वार गार्ड द्वारा नियंत्रित केंद्रीकृत हैं. सभी दरवाजे बंद होने तक ट्रेन शुरू नहीं होगी.
बायो-वैक्यूम टॉयलेट सिस्टम: बेहतर फ्लशिंग के कारण शौचालय में बेहतर स्वच्छता की स्थिति प्रदान करता है.
एयर सस्पेंशन बोगी: बोगियों में एयर स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ इन कोचों की सुविधा और सवारी की गुणवत्ता में सुधार किये गये हैं.
फायर अलार्म, डिटेक्शन एंड सप्रेस सिस्टम: सभी कोच स्वचालित फायर अलार्म और डिटेक्शन सिस्टम के साथ दिए गए हैं.
बेहतर अंदरूनी: पीयू फोम वाले सीटें और बर्थ, यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करते हैं।
यात्रियों की सुविधाओं के लिए प्रत्येक सीट पर मोबाइल चार्जिंग पॉइंट दिये गये हैं.
प्रत्येक यात्री के लिए बर्थ रीडिंग लाइट की भी व्यवस्था की गयी है.
ऊपरी बर्थ पर चढ़ने के लिए सुविधाजनक व्यवस्था की गयी है.
Feb 13 (07:31) आनंद विहार-अगरतला राजधानी एक्सप्रेस में लगेंगे तेजस स्लीपर कोच, यात्रियों को मिलेंगी ये आधुनिक सुविधाएं (hindi.news18.com)
Commentary/Human Interest
NFR/Northeast Frontier
0 Followers
17023 views

News Entry# 438810  Blog Entry# 4875443   
  Past Edits
Feb 13 2021 (07:31)
Station Tag: Anand Vihar Terminal/ANVT added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 13 2021 (07:31)
Station Tag: Agartala/AGTL added by Anupam Enosh Sarkar/401739
नई दिल्ली. आनंद विहार टर्मिनल-अगरतला स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस से सफर करना और अधिक सुविधाजनक होने वाला है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने फैसला किया है कि इस ट्रेन में तेजस ट्रेन के स्लीपर कोच लगाए जाएंगे. उम्मीद की जा रही है कि इस बदलाव से राष्ट्रीय राजधानी से बेहतर कनेक्टिविटी स्थापित हो पाएगी. 15 फरवरी से यह बदलाव लागू होगा.भारतीय रेलवे की योजना है कि साल 2021-22 में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री और मॉडर्न कोच फैक्ट्री में 500 ऐसे तेजस स्लीपर कोच तैयार किया जाए ताकि लंबी दूरी वाले ट्रेनों के कोचों को चरणबद्ध तरीके से बदला जा सके.तेजस टाइप स्लीपर कोच की है है खासियतें कोच की सभी एंट्रेंस डोर ऑटोमेटिक सेंट्रलाइज्ड है,जिसे ट्रेन का गार्ड कंट्रोल करेगा. यही नहीं रेलवे स्टेशनों से ट्रेन तब तक चलना शुरू नहीं करेगी जब तक सभी दरवाजे सही तरीके से बंद ना हो जाए. कोच का अंडर फ्रेम ऑस्टेनितिक स्टेनलेस स्टील से बनाया गया...
more...
है. इससे इसकी टिकाऊपन काफी ज्यादा बढ़ जाती है. कोच के शौचालयों को अधिक स्वच्छ रखने के मकसद से इनमें बायो वैक्यूम टॉयलेट लगाया गया है. इसमें फ्लशिंग और बेहतर तरीके का होने के साथ साथ पानी का भी कम इस्तेमाल होगा. यात्रियों को और अधिक सुविधा और आराम देने में मकसद से ये बोगी एयर सस्पेंशन से लैश होगा. सभी कोचों में ऑटोमेटिक फायर अलार्म और डिटेक्शन सिस्टम लगाया गया है. यात्रियों को सूचना पहुंचाने के लिए सेंट्रलाइज्ड पैसेंजर इन्फॉर्मेशन कोच कंप्यूटिंग यूनिट सभी कोच में लगाया जाएगा. PICCU के जरिए यात्रियों पैसेंजर अनाउंसमेंट किया जाएगा. ट्रेन आगे किस स्टेशन में पहुंचेगी, कितना समय लगेगा, इसकी पूरी जानकारी डिजिटली दी जाएगी. कोच में ऐसे CCTV कैमरे लगाए गए है जो रात के कम लाइट में भी पिक्चर की गुणवत्ता काफी बेहतर होगी. मेडिकल और सुरक्षा आपातकाल के लिए इमरजेंसी टॉक बैक की सुविधा होगी. सेफ्टी को बेहतर करने के लिए कोच के बेअरिंग,व्हील का ऑन बोर्ड कंडीशन की मॉनिटरिंग की जा सकती है. कोच के अंदर एयर कंडीशनिंग सिस्टम के लिए हवा की गुणवत्ता की माप करने के लिए HVAC लगाया गया है. कोच के टॉयलेट में कोई है या नहीं इसकी जानकारी के लिए टॉयलेट ऑक्यूपेंसी सेंसर लगाया गया है. कोच में पानी की उपलब्धता की जानकारी के लिए वाटर लेवल सेंसर लगाया गया है. सेफ्टी को और बेहतर सुनिश्चित करने के लिए ट्रेन में ट्रेन सुपरवाइजर एंड पावर कार मोनिटरिंग सिस्टम लगाया गया है जिसे PICCU से सीधा कनेस्ट किया जाता है. शौचालयों को भी काफी आधुनिक बनाने का प्रयास किया गया है. इसमें नए डिजाइन का डस्टबिन,डोर लैच एक्टिवेटिड लाइट, इंगेजमेंट डिस्प्ले, मार्बल और एंटी ग्राफिटी कोटिंग और टच लेस टेप लगाया गया है. कोच का बाहरी और आंतरिक टेक्सचर PVC फिल्म से तैयार किया गया है. यात्रियों को अधिक आरामदायक यात्रा कराने के लिए PU फोम से बना सीट और बर्थ बनाया गया है। बेहतर तरीके से सैनिटाइजेशन किया जा सके इसके लिए कोच में खिड़कियों में रोलर ब्लाइंड लगाया गया है। प्रत्येक यात्रियों के पास मोबाइल चार्जिंग पॉइंट दिया गया है. कुछ भी पढ़ने के लिए प्रत्येक यात्रियों को बर्थ रीडिंग लाइट सभी सीटों में लगाया गया है. ऊपर के बर्थ पर जाने के लिए तुलनात्मक रूप से अधिक सुविधाजनक व्यवस्था की गई है.

6 Public Posts - Sat Feb 13, 2021

10529 views
Feb 13 (12:28)
🚩 जय फरकिया 🚩
KhagariaJn^~   46571 blog posts
Re# 4875443-7            Tags   Past Edits
एक दम निक बात

10435 views
Feb 13 (12:28)
Saurabh®
Saurabhdubey_86~   23730 blog posts
Re# 4875443-8            Tags   Past Edits
Kal hi to order aaya ki tejas rake withdraw kar diya aur ye normal lhb rake se hi chalegi

10007 views
Feb 13 (12:32)
VOID kaun hai
hizmzm^~   2487 blog posts
Re# 4875443-9            Tags   Past Edits
Kye kab hua?

9467 views
Feb 13 (12:36)
VOID kaun hai
hizmzm^~   2487 blog posts
Re# 4875443-11            Tags   Past Edits
Waste of Resources with toppings of Stupidity. Jab chlana nhi tha. Toh itni door bheja hi kyu...

9687 views
Feb 13 (13:11)
Saurabh®
Saurabhdubey_86~   23730 blog posts
Re# 4875443-12            Tags   Past Edits
Revised tweet by RM to run it as tejas rajdhani special...dimaag ka dahi kar diya bsd waalo ne...sorry for earlier confusion
IRCTC/ Indian Railways: अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल वाया मुंगेर-जमालपुर साप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस(Rajdhani Express) का टाइम टेबल बोर्ड को भेज दिया गया है. यह अनुमानित टाइम-टेबुल है. इसको मंजूरी मिलने की पूरी उम्मीद है. मंजूरी मिल जाती है तो फिर परिचालन भी शुरू हो जयेगा. ऐसे राजधानी एक्सप्रेस मुंगेर स्टेशन पर नहीं रुकेगी. इसका जमालपुर स्टेशन पर केवल दो मिनट का अप और डाउन मार्ग में ठहराव होगा.
यानी, जमालपुर के बाद राजधानी एक्सप्रेस सीधा पटना जंक्शन पर रुकेगी. राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन भागलपुर, बांका, मुंगेर जिले के लोगों की यात्रा सुखद होगी. इस लूप लाइन पर राजधानी एक्सप्रेस चलाये जाने की बात से ही लोगों में बेहद खुशी है
राजधानी
...
more...
एक्सप्रेस को जमालपुर से आनंद विहार टर्मिनल पहुंचने में करीब 15.30 घंटे लगेंगे. दूसरी ट्रेनों को इससे काफी ज्यादा समय लगता है. इसके परिचालन मात्र से लोगों का समय बचेगा. कम समय में देश की राजधानी पहुंच सकेंगे. वहीं, यात्रा भी बोझिल नहीं होगी. क्योंकि, चुनिंदा स्टेशनों पर ही इसका ठहराव होगा. देखा जाये तो जमालपुर से खुलने के बाद सीधे पटना जंक्शन पर ही ट्रेन रुकेगी. बाकी के एक्सप्रेस व सुपरफास्ट एक्सप्रेस पांच स्टेशनों पर ठहराव होता है.
Also Read
भ्रष्टाचार व आपराधिक मामलों में लिप्त मुंगेर के चार पुलिसकर्मी बर्खास्त, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
रेलवे के अनुमानित समय के अनुसार आनंद विहार टर्मिनल जाने के क्रम में अप मार्ग में ट्रेन संख्या 20501 राजधानी एक्सप्रेस जमालपुर जंक्शन पर शाम 7.40 बजे पहुंचेगी और दो मिनट के बाद खुलेगी और अगले दिन सुबह 11.20 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. वहीं, आनंद विहार टर्मिनल से अगरतला जाने के क्रम में डाउन मार्ग में जमालपुर जंक्शन पर सुबह 11.15 बजे आयेगी और ठीक मिनट के बाद अगरतला के लिए खुलेगी.
अप मार्ग में मुंगेर स्टेशन शाम 7.25 बजे और अप में दिन के 11.32 बजे क्रॉस करेगी. आनंद विहार टर्मिनल जाने के लिए अगरतला से सोमवार को चलेगी और जमालपुर में मंगलवार को आयेगी. वापसी आनंद विहार टर्मिनल से राजधानी एक्सप्रेस बुधवार की शाम में खुलेगी और गुरुवार को जमालपुर पहुंचेगी.

Rail News
27426 views
Jan 01 (19:11)
Mr Multi Talented
MrMultiTalented~   1813 blog posts
Re# 4830191-1            Tags   Past Edits
English Translation

IRCTC / Indian Railways: The time table of Agartala-Anand Vihar Terminal via Munger-Jamalpur Weekly Rajdhani Express (Rajdhani Express) has been sent to the board. This is the approximate time table. It is fully expected to be approved. If the approval is given, then operations will also start. Such Rajdhani Express will not stop at Munger station. It will stop at Jamalpur station for only two minutes up and down.
That
...
more...
is, after Jamalpur Rajdhani Express will stop directly at Patna Junction. The journey of people of Bhagalpur, Banka, Munger district operating Rajdhani Express will be pleasant. People are very happy about running Rajdhani Express on this loop line
Rajdhani Express will take around 15.30 hours to reach Anand Vihar Terminal from Jamalpur. Other trains take much longer than this. Only its operation will save people's time. You will be able to reach the capital of the country in a short time. At the same time, the journey will also not be cumbersome. Because, it will stop at select stations only. If seen, after opening from Jamalpur, the train will stop at Patna Junction directly. The rest of the express and superfast express stops at five stations.

In order to go to Anand Vihar Terminal as per the approximate time of railway, the train number 20501 Rajdhani Express will reach Jamalpur Junction at 7.40 pm and will open after two minutes and reach Anand Vihar Terminal at 11.20 am the next day. At the same time, in order to go to Agartala from Anand Vihar Terminal, it will arrive at Jamalpur Junction on the down route at 11.15 am and will open for Agartala after a few minutes.
In Up Marg, Munger station will cross at 7.25 pm and up at 11.32 pm. Will go from Agartala on Monday to go to Anand Vihar Terminal and will come to Jamalpur on Tuesday. Return Rajdhani Express from Anand Vihar Terminal will open on Wednesday evening and will reach Jamalpur on Thursday.
Page#    Showing 1 to 20 of 252 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy