Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Railgarion ki Devi, Nanda Devi AC ko pranaam - Sunaina Malhotra

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Sun Oct 17 16:15:00 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Medium; Large Station Board;
Entry# 4361640-0
Medium; Platform Pic;
Entry# 4733382-0

ULD/Achalda (4 PFs)
اچھلدہ     अछल्दा

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Etawah, Dist. Auraiya(05688-1072)
State: Uttar Pradesh

Elevation: 146 m above sea level
Zone: NCR/North Central   Division: Prayagraj (Allahabad)

No Recent News for ULD/Achalda
Nearby Stations in the News
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 10
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Rating: NaN/5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 51 News Items  next>>
Oct 11 (07:09) औरैया में तेजस एक्सप्रेस की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत, अछल्दा क्रासिंग पर हुआ हादसा (www.jagran.com)
Other News
NCR/North Central
0 Followers
2905 views

News Entry# 467235  Blog Entry# 5092100   
  Past Edits
Oct 11 2021 (07:09)
Station Tag: Achalda/ULD added by न्यूज अच्छी है चलो इसपर वीडियो बना देता हु/1084688
Stations:  Achalda/ULD  
औरैया, जेएनएन। नई दिल्ली से लखनऊ आ रही तेजस एक्सप्रेस अछल्दा रेलवे क्रासिंग पर शनिवार की रात दुर्घटनाग्रस्त होने से बची। क्रासिंग के नीचे से निकल रहा एक युवक ट्रेन के इंजन से टकरा गया। इसमें बाइक के परखच्चे उड़ गए और युवक की मौत हो गई। यह हादसा होते देख गेटबूम के पीछे खड़े वाहन सवारों व अन्य लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। उनकी चीख निकल गई। गेटमैन की सूचना पर पहुंची जीआरपी-आरपीएफ व कस्बा पुलिस ने शव क्राङ्क्षसग से बाहर कराया। क्षतिग्रस्त बाइक को हटाते हुए कंट्रोल रूम को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।
देश की पहली निजी व सेमी हाई स्पीड ट्रेन तेजस एक्सप्रेस नई दिल्ली से लखनऊ जा रही थी। रविवार की रात करीब साढ़े सात बजे
...
more...
ट्रेन अछल्दा रेलवे स्टेशन को क्रास करने के बाद होम सिग्नल के पास की क्रासिंग से निकल रही थी। इसी दौरान बाइक सवार 30 वर्षीय सुरेश चंद्र निवासी थाना भरथना के गांव नगला दुली जनपद इटावा जबरन गेटबूम के नीचे से जबरन निकलने लगा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसे ट्रेन आने की जानकारी देते हुए गेटमैन ने चिल्लाते हुए पीछे हटने को कहा। जल्दबाजी के चक्कर में बाइक का अगल हिस्सा निकल रही ट्रेन के इंजन से टकरा गया। इसमें वह ट्रेन की चपेट में आ गया। उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर आनन-फानन जीआरपी के साथ आरपीएफ पहुंची। ट्रेन तेजस की चपेट में आने से तहस-नहस हुई बाइक को क्राङ्क्षसग से बाहर कराया गया। शव को कब्जे में लेकर जीआरपी ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। जैसा कि जीआरपी का कहना है कि हादसे में ट्रेन नहीं रुकी। युवक के पास से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान हो सकी। उधर, हादसे की जानकारी परिचालन कंट्रोल रूम को स्टेशन स्टाफ द्वारा दी गई।    

रिश्तेदार के यहां से लौट रहा था युवक : जैसा कि पुलिस का कहना है कि गांव हनमन्तपुर में बाइक युवक रिश्तेदारी से गांव लौट रहा था। अछल्दा स्टेशन मास्टर आस्तिक  कुमार के अनुसार हादसे में ट्रेन के संचालन पर कोई फर्क नहीं पड़ा। जामा तलाशी में पत्नी गीता देवी का आधार कार्ड मिला। जिससे मृतक की शिनाख्त हो सकी। स्वजन को हादसे की जानकारी दी गई है।
May 09 (08:17) रेलवे ग्रिड की 132 केवी लाइन की चपेट में आकर युवक धू धूकर जला (www.amarujala.com)
Crime/Accidents
NCR/North Central
0 Followers
16814 views

News Entry# 451127  Blog Entry# 4957798   
  Past Edits
May 09 2021 (08:17)
Station Tag: Phaphund/PHD added by ANIKET/1490219

May 09 2021 (08:17)
Station Tag: Achalda/ULD added by ANIKET/1490219
Stations:  Phaphund/PHD   Achalda/ULD  
दिबियापुर (औरैया)। संजय नगर दिबियापुर स्थित एक घर में शादी के अवसर पर झालर लगाने गया टेंट हाउस कर्मी घर के ऊपर से गुजरी रेलवे ग्रिड की एचटी लाइन की चपेट में आ गया। मौके पर ही जलकर उसकी मौत हो गई। वहीं तेज धमाके के कारण दरवाजे टूट गए। घर में भदगड़ मच गई। सूचना पर अधिकारियों ने पावर ग्रिड की लाइन बंद कराई। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।विज्ञापनइटावा पीएसी में तैनात सिपाही पंकज कुमार निवासी संजय नगर की बहन अंजली की शादी कुठर्रा फफूंद निवासी युवक से तय हुई है। शनिवार शाम को बरात आनी थी। घर में झालर और टेंट का काम चल रहा था। सुबह साढ़े 10 बजे दीपू (20) निवासी जमुही घर की छत पर झालर लगाने गया। वह छत पर चढ़ा ही था कि ऊपर से गुजरी 132 केवी बिजली लाइन की चपेट में आ गया। वह लाइन में चिपक जलने लगा।...
more...
मौके पर ही उसकी मौत हो गई। तेज धमाके के साथ दो दरवाजे टूट गए। घर में कोहराम मच गया। सभी रिश्तेदार और परिजन घर छोड़कर भाग खड़े हुए। प्रभारी निरीक्षक राम सहाय पटेल मौके पर पहुंचे। रेलवे से पहुंचे कर्मियों ने 12 बजे बिजली आपूर्ति बंद कराई। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने शव को उतरवाया। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक किसी ने घटना को लेकर शिकायत नहीं की है।एक और की मौत की रही अफवाहयुवक की मौत की सूचना पर दिबियापुर की बिजली आपूर्ति बंद करा दी गई। बिजली विभाग के लाइनमैन और थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच अफवाह फैल गई कि अंदर एक अन्य व्यक्ति भी जलकर मर गया है। इसके बावजूद थाना पुलिस और बिजली विभाग के लाइनमैन अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा सके। लगभग 12 बजे जब रेलवे के बिजली विभाग के कर्मियों ने छत से ऊपर से गुजरी रेल ग्रिड की लाइन की आपूर्ति बंद कराई। इसके बाद ही पुलिस कर्मी अंदर गए।एचटी लाइन के नीचे बने मकान देते हादसों को दावतरेलवे ग्रिड की हाईटेंशन लाइन गुजरने के बाद नीचे बने मकान हादसे को दावत देते नजर आ रहे हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार 132 केवी हाईटेंशन लाइन के नीचे लगभग दो मीटर तक हादसे की आशंका रहती है। प्रभारी निरीक्षक राम सहाय पटेल के अनुसार कई बार लोगों को आगाह किया जाता है, लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं होता। (संवाद)15 दिन पहले ही टेंट हाउस पर शुरू किया था कामद़न पहले दीपू ने टेंट हाउस पर काम करना शुरू किया था। परिजनों को क्या पता था कि इस तरह से उनका बेटा उनसे बिछड़ जाएगा। यह कहना है मृतक दीपू के पिता सुरेश चंद्र का। सुरेश के अनुसार पहले भी वह परिवार की मदद के लिए बिजली का काम करता था। (संवाद)
Apr 25 (07:44) डंपर की टक्कर से टूटा गेटबूम, दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग प्रभावित (www.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
0 Followers
10143 views

News Entry# 449614  Blog Entry# 4946943   
  Past Edits
Apr 25 2021 (07:44)
Station Tag: Achalda/ULD added by ANIKET/1490219
Stations:  Achalda/ULD  
संवादसूत्र, अछल्दा (औरैया): जल्दी निकलने की होड़ में एक डंपर अनियंत्रित होकर अछल्दा रेलवे स्टेशन के पास की क्रॉसिग के गेटबूम में जा भिड़ा। गेटबूम टेढ़ा होने पर गेटमैन ने दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग की अप व डाउन में आने वाली ट्रेनों को रोक दीं। हालांकि, रेल यातायात पर ज्यादा देर असर नहीं पड़ा लेकिन सड़क मार्ग करीब पांच घंटे तक बाधित रहा। आरपीएफ ने डंपर कब्जे में लेकर चालक पर मुकदमा दर्ज किया है। दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग प्रभावित होने से आसपास की जो ट्रेनें जहां थीं वहीं रुक गई। यात्रा करने वाले बच्चे व महिलाओं को अनेकानेक परेशानियों का सामना करना पड़ा। गेट के बंद होने से वाहनों की लंबी कतार भी लग गई थी।

...
more...
अछल्दा रेलवे स्टेशन की क्रासिग संख्या 13 पर यह हादसा हुआ। शनिवार सुबह करीब चार बजे गेटमैन मालगाड़ी आने का सिग्नल होने पर गेट बंद कर रहा था। इसी दौरान बिधूना की तरफ जा रहे डंपर चालक ने बंद होते हुए बूम में टक्कर मार दी। जिससे गेटबूम टेढ़ा हो गया। दूसरे छोर का गेटबूम गिरने से डंपर लेकर चालक भाग नहीं सका। गेटमैन ने स्टेशन कंट्रोल रूम को सूचना देकर डाउन में आ रही मालगाड़ी को अछल्दा मे रुकवा दिया। डंपर चालक को फटकार लगाते हुए आरपीएफ को सूचना दी। इस बीच चालक भाग निकला। हादसे की जानकारी पर रेलवे टीम पहुंची। गेटबूम टूटने से करीब 10 मिनट मालगाड़ी स्टेशन पर खड़ी रही। इसके बाद उसे मैनुअल कॉशन देकर कानपुर के लिए पास कराया गया। रेलवे के अनुसार करीब पांच घंटे सड़क यातायात बाधित रहा। सुबह नौ बजे तक यातायात सामान्य हो सका।
Apr 13 (13:07) औरैया में रेलवे क्रॉसिंग पर फंसा ट्रक, दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर आधा घंटें रुका ट्रेनों का संचालन (www.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
0 Followers
41098 views

News Entry# 448533  Blog Entry# 4937897   
  Past Edits
Apr 13 2021 (13:09)
Train Tag: Magadh Festival Special/02871 added by ANIKET/1490219

Apr 13 2021 (13:09)
Train Tag: Bhagalpur - New Delhi SF Holi Special/02349 added by ANIKET/1490219

Apr 13 2021 (13:07)
Station Tag: Pata/PATA added by ANIKET/1490219

Apr 13 2021 (13:07)
Station Tag: Achalda/ULD added by ANIKET/1490219
औरैया, जेएनएन। दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर मंगलवार की सुबह आधे घंटे तक ट्रेनों का संचालन थमा रहा। यहां रेलवे क्रासिंग पर ट्रक फंस जाने से आनन फानन अपन व डाउन लाइन की ट्रेनों को रोका गया। करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक को रेलवे क्रॉसिंग से हटाया जा सका और तब कहीं रेल यातायात बहाल हो सका। इससे पहले एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ियाें को अछल्दा से पहले रोक दिया गया।
अछल्दा व पाता रेलवे स्टेशन के बीच आउटर की क्रॉसिंग पर एक्सल टूटने से ट्रक पटरी पर फंस गया। इससे सड़क मार्ग पर वाहनों के फंसने से जाम के हालात बन गए। सुबह करीब साढ़े सात बजे क्रासिंग का फाटक बंद हो पाने से रेलवे कर्मियों ने भागलपुर बिहार से नई दिल्ली
...
more...
जा रही मगध एक्सप्रेस को कंचौसी रेलवे स्टेशन के पास रुकवाया। वहीं अप व डाउन में होम सिग्नल से पहले कंचौसी, फफूंद व अछल्दा में मालगाड़ियां रोकी गईं। कुछ ट्रेनों को पाता स्टेशन के पास रोका गया।

गेटमैन रवि शंकर ने स्टेशन मास्टर विनोद कुमार को जानकारी दी। इसपर सूचना पर पहुंचे आरपीएफ और जीआरपी स्टॉफ ने किसी तरह से ट्रक को रेलवे क्रासिंग से हटवाया। इस दौरान करीब 30 मिनट के बाद रेल रूट बहाल हो सका। यात्री ट्रेनों के अचानक रुक जाने से यात्रियों में भी कारण पता करने की जिज्ञासा बनी रही। वहीं ट्रेनों को क्रॉसिंग के पास से कॉशन देकर गुजारा गया और सुबह करीब आठ बजे रेल यातायात पूरी तरह से सामान्य हो सका। क्रॉसिंग से ट्रेनों के गुजरने के बाद पुलिस ने बमुश्किल सड़क यातायात को सामान्य कराया। आरपीएफ ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ कार्रवाई की है।

Rail News
35273 views
Apr 13 (13:32)
Guest: 3b2556eb   show all posts
Re# 4937897-1            Tags   Past Edits
Kya baat haii editor sahab...bhagalpur---new delhi magadh express😂😂🤣🤣bhej do bhaii bgp atleast speedup to ho jayega🤪🤪

33278 views
Apr 13 (13:52)
ECR makes me pessimist
RohitBiharSharif~   3278 blog posts
Re# 4937897-2            Tags   Past Edits
Haan Haan Nawadah wale bhi khush ho jayenge 😜😜😜. Paper wale phir se nashe me🤣🤣🤣🤣🤣

29825 views
Apr 13 (16:15)
Pink strip RPM WAP7 best wap7 than another😍😍😍
RFaman~   760 blog posts
Re# 4937897-3            Tags   Past Edits
Kya phyda bhagalpur-pnbe ke bich me or pit jaegi local traino se😂😂😂
Apr 09 (07:54) प्रताप एक्सप्रेस से टकराया सांड़, एक घंटे ट्रेनें तक दिल्ली-हावड़ा अप व डाउन रेल ट्रैक पर खड़ी रहीं (www.amarujala.com)
Major Accidents/Disruptions
NCR/North Central
0 Followers
25142 views

News Entry# 448200  Blog Entry# 4933572   
  Past Edits
Apr 09 2021 (07:54)
Station Tag: Achalda/ULD added by ANIKET/1490219

Apr 09 2021 (07:54)
Station Tag: Bharthana/BNT added by ANIKET/1490219
औरैया के दिबियापुर में अछल्दा और भरथना के बीच नॉनस्टॉप गुजर रही 02495 स्पेशल प्रताप एक्सप्रेस से एक सांड़ टकरा गया। हादसे में ओएचई क्षतिग्रस्त होने से दिल्ली-हावड़ा डाउन ट्रैक बाधित हो गया। जबकि अप ट्रैक पर भी एहतियातन ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई।विज्ञापनलगभग एक घंटा तक ट्रेनें जहां की तहां खड़ी रहीं। गुरुवार शाम लगभग सवा 6 बजे अछल्दा एवं भरथना रेलवे स्टेशनों के बीच साम्हो से गुजर रही 02495 बीकानेर जंक्शन से कोलकाता जा रही स्पेशल प्रताप एक्सप्रेस के आगे एक सांड़ आ गया।ट्रेन के इंजन से टकराने से ओएचई क्षतिग्रस्त हो गई। ओएचई ट्रिप हो जाने से डाउन रेल ट्रैक पर जा रहीं ट्रेनें जहां की तहां खड़ीं हो गईं। अप रेल ट्रैक पर जा रहीं ट्रेनों को रोक दिया गया। अछल्दा में अप लखनऊ-आगरा इंटरसिटी, फफूंद और अछल्दा रेलवे स्टेशनों के बीच तीन मालगाड़ी खड़ी हो गईं।आनन-फानन फफूंद रेलवे स्टेशन के ओएचई विभाग को सूचना दी गई। फफूंद से...
more...
पहुंची ओएचई विभाग की टीम ने शाम 7 बजे ओएचई को दुरुस्त कर लिया। इसके बाद प्रताप एक्सप्रेस के इंजन में आई खामी को दुरुस्त कर लगभग सवा सात बजे ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। अप ट्रैक पर खड़ी ट्रेनों को भी रवाना कर दिया गया। आरपीएफ प्रभारी दिनेश कुमार के अनुसार प्रताप एक्सप्रेस लगभग सवा सात बजे रवाना हो गई।
Page#    Showing 1 to 20 of 51 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy