Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

Mangala Lakshadweep: meri raah tujhse, meri chaah tujhse; mujhe bas yahin reh jaana - Kirti Solanki

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Sep 17 01:21:09 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Large Station Board;
Entry# 1909440-0
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Entry# 3001788-0


NAD/Nagda Junction (5 PFs)
     नागदा जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Junction Point - RTM/KOTA/BRC, MG Road, Nagda Dist Ujjain - 456335
State: Madhya Pradesh

Elevation: 468 m above sea level
Zone: WR/Western   Division: Ratlam

No Recent News for NAD/Nagda Junction
Nearby Stations in the News
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 238
Number of Originating Trains: 14
Number of Terminating Trains: 14
Rating: 4.5/5 (247 votes)
cleanliness - excellent (31)
porters/escalators - good (31)
food - good (31)
transportation - excellent (31)
lodging - excellent (31)
railfanning - excellent (30)
sightseeing - good (31)
safety - excellent (31)
Show ALL Trains

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 160 News Items  next>>
Sep 14 (22:52) Ratlam News: ट्रेन में नाबालिग छात्रों से अश्लील हरकत करने पर कोच अटेंडर को तीन वर्ष की सजा (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
WR/Western
0 Followers
1526 views

News Entry# 464832  Blog Entry# 5066552   
  Past Edits
Sep 14 2021 (22:54)
Station Tag: Rewa (Terminal)/REWA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (22:52)
Station Tag: Nagda Junction/NAD added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (22:52)
Station Tag: Ratlam Junction/RTM added by Adittyaa Sharma/1421836
Ratlam News: रतलाम। चलती ट्रेन में नाबालिग छात्रों से अश्लील हरकत करने के मामले में दोषी पाए जाने पर न्यायालय ने कोच अटेंडर अभियुक्त 29 वर्षीय ब्रजेश पांडे पुत्र चंद्रिका प्रसाद पांडे निवासी ग्राम रनेही थाना खेमरिया जिला रीवा को पाक्सो एक्ट की धारा 7/8 में तीन वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। उस पर चार हजार रुपये का जुर्माना भी किया गया। फैसला मंगलवार को पाक्सो एक्ट न्यायालय के विशेष न्यायाधीन योगेंद्रकुमार त्यागी ने सुनाया।
पाक्सो एक्ट की विशेष लोक अभियोजक गौतम परमार ने बताया कि 23 जनवरी 2015 को मुंबई स्थित एक स्कूल के दो शिक्षक स्कूल के चयनित 32 विद्यार्थियों व चार टूर कंडक्टरों को एजुकेशन यात्रा पर राजस्थान के जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर एवं जयपुर ले गए
...
more...
थे। वहां से 28 जनवरी वे विद्यार्थियों को जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट ट्रेन से वापस लेकर मुंबई जा रहे थे।
तभी रास्ते में अभियुक्त कोच अटेंडर ने तीन बच्चों से अश्लील हरकत की थी। 29 जनवरी 2015 को सुबह 8.30 बजे ट्रेन पालघर स्टेशन के पास पहुंची, तब 15 वर्षीय बालक ने शिक्षकों को नींद से जगाकर बताया था कि रात डेढ़ से पौने दो बजे के बीच एक व्यक्ति ने उसके साथ अश्लील हरकत की थी। जागने पर उक्त व्यक्ति भाग गया। इसी बीच करीब 13-13 वर्ष के दो अन्य बालकों ने भी शिक्षकों को बताया कि रात साढ़े दस बजे नागदा रेलवे स्टेशन क्रास होने पर उनके साथ कोच अटेंडर ने अश्लील हरकत की थी।
पकड़ कर मुम्बई स्टेशन पर पुलिस को सौंपा था
शिक्षकों ने छात्रों को साथ लेकर कोच अटेंडर को तलाशा तो वह एक केबिन में सोता मिला था। उसे छात्रों ने पहचान लिया था। कोच अटेंडर की शर्ट पर लगी नेम प्लेट पर ब्रजेश पांडे नाम लिखा हुआ था। शिक्षकों ने उसे पकड़कर ट्रेन के मुंबई सेंटर स्टेशन पहुचंने पर रेलवे पुलिस के सुपुर्द कर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
घटनास्थल रतलाम क्षेत्र का होने से मुंबई सेंटर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर अग्रिम जांच के लिए ब्रजेश व प्रकरण स्थानीय जीआरपी थाना पर भेजा था। जीआरपी ने असल प्रकरण दर्ज कर विवेचना के बाद न्यायालय में चालान पेश किया था। प्रकरण में शासन की तरफ से पैरवी पाक्सो एक्ट के विशेष लोक अभियोजक अनिल बादल व गौतम परमार ने की।
Sep 14 (22:49) ट्रेन में नाबालिग से अश्लील हरकत करने पर कोच अटेंडर को तीन वर्ष की सजा (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
WR/Western
0 Followers
1366 views

News Entry# 464830  Blog Entry# 5066544   
  Past Edits
Sep 14 2021 (22:54)
Station Tag: Nagda Junction/NAD added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (22:49)
Station Tag: Rewa (Terminal)/REWA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 14 2021 (22:49)
Station Tag: Ratlam Junction/RTM added by Adittyaa Sharma/1421836
रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चलती ट्रेन में नाबालिग स्कूली छात्रों के साथ अश्लील हरकत करने के दोषी पाए जाने पर न्यायालय ने कोच अटेंडर अभियुक्त 29 वर्षीय ब्रजेश पांडे पुत्र चंद्रिका प्रसाद पांडे निवासी ग्राम रनेही थाना खेमरिया जिला रीवा को पाक्सो एक्ट की धारा 7/8 में तीन वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। उस पर चार हजार रुपये का जुर्माना भी किया गया। फैसला मंगलवार को पाक्सो एक्ट न्यायालय के विशेष न्यायाधीन योगेंद्रकुमार त्यागी ने सुनाया।
पाक्सो एक्ट की विशेष लोक अभियोजक गौतम परमार ने बताया कि 23 जनवरी 2015 को मुंबई स्थित एक स्कूल के दो शिक्षक स्कूल के चयनित 32 विद्यार्थियों को व चार टूर कंडक्टरों के साथ एजुकेशन यात्रा पर राजस्थान के जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर एवं जयपुर ले
...
more...
गए थे। वहां से 28 जनवरी को वे विद्यार्थियों को जयपुर-मुंबई सुफरफास्ट ट्रेन से वापस लेकर मुंबई जा रहे थे। रास्ते में अभियुक्त कोच अटेंडर ने तीन बच्चों के साथ अश्लील हरकत की थी। 29 जनवरी 2015 को सुबह साढ़े आठ बजे ट्रेन पालघर स्टेशन के पास पहुंची, तब तीनों नाबालिग छात्रों ने शिक्षकों को बताया कि रात साढ़े दस बजे नागदा रेलवे स्टेशन क्रास होने पर उनके साथ कोच अटेंडर ने अश्लील हरकत की थी। शिक्षकों ने छात्रों को साथ लेकर कोच अटेंडर को तलाश किया तो वह एक कैबिन में सोता मिला था। उसे छात्रों ने पहचान लिया था। कोच अटेंडर की शर्ट पर लगी नेम प्लेट पर ब्रजेश पांडे नाम लिखा हुआ था। शिक्षकों ने उसे पकड़कर ट्रेन के मुंबई सेंट्रल स्टेशन पहुचंने पर रेलवे पुलिस के सुपुर्द कर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटनास्थल रतलाम क्षेत्र का होने से प्रकरण जांच के लिए जीआरपी थाने पर भेजा था। जीआरपी ने विवेचना के बाद न्यायालय में चालान पेश किया था। प्रकरण में शासन की तरफ से पैरवी पाक्सो एक्ट के विशेष लोक अभियोजक अनिल बादल व गौतम परमार ने की।
Sep 06 (23:20) यात्री का मोबाइल व पर्स लेकर भागा, पकड़ाया तो गिरोह के पांच बदमाश और गिरफ्तार (www.naidunia.com)
Crime/Accidents
WR/Western
0 Followers
1641 views

News Entry# 464163  Blog Entry# 5060532   
  Past Edits
Sep 06 2021 (23:20)
Station Tag: Nagda Junction/NAD added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Nagda Junction/NAD  
नागदा जं. (नईदुनिया न्यूज)। आरपीएफ को ट्रेनों से मोबाइल व अन्य सामान चोरी करने वाले गिरोह के छह बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हाथ लगी है। बदमाशों के पास से आठ मोबाइल व करीब सात हजार रुपये जब्त किए गए हैं। सोमवार दोपहर एक बदमाश यात्री का मोबाइल व पर्स लेकर भाग गया था। जिसे जवानों ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पूरे गिरोह के बारे में जानकारी हाथ लगी। बदमाशों ने उज्जैन और शुजालपुर में भी वारदात की है।
आरपीएफ ने बताया कि देहरादून एक्सप्रेस के कोच नंबर डी 14 में राकेश पुत्र मदनलाल मालवीय निवासी टूटिया खेड़ी सोमवार को वड़ोदरा से नागदा के लिए यात्रा कर रहे थे। नागदा स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर दो पर
...
more...
ट्रेन के रुकते ही एक बदमाश उनका मोबाइल व पर्स लेकर भाग गया। शोर मचाने पर ड्यूटी पर तैनात एसआइ अंसार हुसैन, प्रधान आरक्षक अजय राव ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ाए बदमाश ने अपना नाम जितेंद्र पुत्र रमेश मोगिया निवासी गांव बनी जिला राजगढ़ बताया। पूछताछ में उसने अपने पांच अन्य साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देना कुबूला। आरपीएफ ने स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर अशोक कुमार पुत्र भूरालाल मोगिया उम्र 24 वर्ष, भगवान सिंह पुत्र भागीरथ मोगिया उम्र 21 वर्ष, मोहन पुत्र गोपीलाल मोगिया उम्र 18 वर्ष, मिथुन पुत्र गोपीलाल मोगिया उम्र 22 वर्ष, कमल पुत्र गोपीलाल उम्र 23 वर्ष सभी निवासी गांव बनी, जिला राजगढ़ को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने बताया कि बताया कि उज्जैन से ट्रेन पकडक़र चित्तौडगढ़ पहुचे, वहां से सांवरिया सेठ मंदिर गए जहां पर पांच मोबाइल व चार हजार रुपये चुरा लिए। सोमवार की सुबह मंदसौर से रतलाम डेमू गाड़ी में एक यात्री का मोबाइल चुरा लिया। इसके बाद नागदा प्लेटफार्म पर पहुंचे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। गिरोह के दो सदस्यों के खिलाफ उज्जैन और शुजालपुर में चोरी के प्रकरण दर्ज हैं। आरोपितों को गिरफ्तार करने में प्रधान आरक्षक राजेश दुबे, बंटी शर्मा, आरक्षक मोहन पिलोदिया, उदयसिंह, मुकेश कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
-------
ट्रेन में आभूषण चुराने वाली महिलाओं को पकड़ा
- दिल्ली के गिरोह से जुड़ीं हैं सभी आरोपित
- एक लाख से ज्यादा के सोनू के जेवर बरामद
नागदा जं.। भोपाल-नागदा-दाहोद ट्रेन में चोरी करने वाले दिल्ली गिरोह की महिला सदस्यों को आरपीएफ नागदा, रतलाम एवं उज्जैन की संयुक्त टीम ने पकड़ने में सफलता हासिल की। पुलिस ने चार महिला आरोपितों से एक लाख 19 हजार रुपए के सोने के आभूषण सहित अन्य सामग्री जब्त की।
भोपाल-नागदा-दाहोद ट्रेन में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली महिला गिरोह के सदस्यों को आरपीएफ टीम ने सीसीटीवी फुटेज से पकड़ने में सफलता हासिल की। एएसआइ हरिनारायण चौधरी के अनुसार रतलाम और नागदा के बीच भोपाल-दाहोद ट्रेन में वारदात होने पर 42 हजार रुपये की सोने की अंगूठियां एवं 9 हजार रुपये नकदी चोरी का प्रकरण दर्ज किया था। आरपीएफ रतलाम, नागदा एवं उज्जैन ने संयुक्त रूप से सीसीटीवी फुटेज चेक किए, जिसमें चार महिलाएं संदिग्ध तरीके से बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग करते हुए नजर आई। ट्रेन से उतरने के बाद महिलाएं कूड़ेदान में कुछ फेंकते हुए दिखाई दी। कूड़ेदान से पर्स को जब्त कर फरियादी को दिखाया तो उनसे स्वयं के पर्स होने की बात कही। फुटेज में चार महिलाओं के साथ तीन पुरुष भी दिखाई दिए। गिरोह के सभी सदस्य दिल्ली के भावनगर निवासी हैं। पुलिस ने आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अन्य चोरी की वारदात भी कुबूल की। पुलिस ने आरोपितों से 2 सोने की अंगूठिया कीमत 42 हजार रुपये, 1 सोने का मंगलसूत्र, 20 नग मोती, 2 इयर टाप, जिनकी कीमत करीब 70 हजार रु. और 7 हजार रु. नकद भी बरामद किए गए। कुल 1 लाख 19 हजार रुपए की सामग्री आरपीएफ एवं जीआरपी ने जब्त की।
-----------------
Sep 05 (12:19) Bhopal Railway News: बीना से इटारसी के बीच 180 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती हैं ट्रेनें, ट्रायल सफल (www.naidunia.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
12870 views

News Entry# 464031  Blog Entry# 5059464   
  Past Edits
Sep 05 2021 (12:20)
Station Tag: Mathura Junction/MTJ added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (12:20)
Station Tag: Nagda Junction/NAD added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (12:19)
Station Tag: Kota Junction/KOTA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (12:19)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (12:19)
Station Tag: Itarsi Junction/ET added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (12:19)
Station Tag: Bina Junction/BINA added by Adittyaa Sharma/1421836
Bhopal Railway News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल के रास्ते बीना से इटारसी के बीच अब रेलगाड़ियां 180 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से दौड़ सकेंगी। अनुसंधान अभिकल्प और मानक संगठन (आरडीएसओ) के ट्रायल में यह रेलवे ट्रैक उक्त गति से ट्रेनों को चलाने में सक्षम पाया गया है। आरडीएसओ ने यह ट्रायल बीते एक साल में अलग-अलग चरणों में किया था। इन ट्रायल्‍स के दौरान ट्रैक, सिग्नल, पुल, पुलियाएं और ओएचई लाइनें ट्रेनों को उच्च गति में चलाने में सक्षम पाई गईं हैं। हालांकि अभी उक्त ट्रैक पर ट्रेनों को 130 किलोमीटर प्रति घंटे से चलाने की अनुमति है। आरडीएसओ ने भविष्य में ट्रेनों की गति बढ़ाने की दिशा में अलग-अलग मंडलों में 65 ट्रायल रन किए हैं। इसमें पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल के भोपाल-बीना, भोपाल-इटारसी रेलखंड और कोटा मंडल के कोटा-नागदा व कोटा-मथुरा रेलखंड को शामिल किया था।
रेलवे
...
more...
से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रायल में डुअल ट्रैक्शन हाई पावर डब्‍ल्‍यूडीएपी 71000 इंजन उपयोग किए गए थे, जो कि पांच हजार एचपी के थे। इस ट्रायल में आधुनिक एसी कोचों को शामिल किया गया था।
बता दें कि भोपाल-इटारसी और भोपाल-बीना रेल खंड दिल्ली-चेन्नई रेलमार्ग का प्रमुख हिस्सा है। इस मार्ग पर राजधानी, शताब्दी, दूरंतों जैसी प्रीमियम ट्रेनें चलती हैं। फिलहाल इस रेल मार्ग पर ट्रेनों का दबाव अधिक है। इसे देखते हुए रेलवे ने बीना से इटारसी तक (बरखेड़ा-बुधनी रेलखंड को छोड़कर) तीसरी रेल लाइन का काम पूरा कर लिया है।
Sep 05 (07:41) देहरादून एक्सप्रेस को मंदसौर-चित्तौड़गढ़ होकर चलाने की योजना (www.naidunia.com)
IR Affairs
WR/Western
0 Followers
11299 views

News Entry# 464016  Blog Entry# 5059310   
  Past Edits
Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Vikramgarh Alot/VMA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Ramganj Mandi Junction/RMA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Bhawani Mandi/BWM added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Suwasra/SVA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Chau Mahla/CMU added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Nagda Junction/NAD added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Kota Junction/KOTA added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Ratlam Junction/RTM added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Mandsor/MDS added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Chittaurgarh Junction/COR added by Adittyaa Sharma/1421836

Sep 05 2021 (07:41)
Station Tag: Shamgarh/SGZ added by Adittyaa Sharma/1421836
*असंतोष
*शामगढ़ से नागदा तक लोगों ने शुरू किया विरोध
शामगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर चलने वाली सबसे पुरानी बांद्रा-हरिद्वार देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन के एक बार फिर से रूट परिवर्तन कर रतलाम से मंदसौर, चितौड़गढ़ होकर कोटा तक ले जाने की चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि अभी रेलवे की तरफ से कोई भी अधिकृत सूचना नहीं है। पर कोटा-नागदा रेलखंड के छोटे स्टे शनों से जुड़े लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। देहरादून एक्सप्रेस के प्रस्तावित रूट परिवर्तन के विरोध में 5 सितंबर को शामगढ़, चौमहला, सुवासरा, भवानीमंडी, रामगंज
...
more...
मंडी, आलोट में सामूहिक रूप से ज्ञापन देने की तैयारी की जा रही है।
अपुष्ट जानकारी के अनुसार उत्तर रेलवे द्वारा 1 अक्टूबर से नई रेलवे समय सारणी जारी की जा रही है। इसमें देहरादून एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर रतलाम से मंदसौर, नीमच, चित्तोड़गढ़ होते हुए कोटा तरफ चलाने की योजना है। मंदसौर-मेरठ लिंक एक्सप्रेस को बंद करने के लिए ही देहरादून एक्स प्रेस को मंदसौर होकर चलाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि देहरादून एक्सप्रेस इस रूट की सबसे पुरानी व हरिद्वार आने-जाने की एकमात्र सीधी, सस्ती सुलभ ट्रेन है। शामगढ़ रेल रोको समिति ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विी वैष्णव व व उत्तर रेलवे दिल्ली के साथ सांसदों को चेतावनी देते हुए कहा है कि देहरादून एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन किया गया तो तीव्र आंदोलन होगा।
रेल विकास मंच विक्रमगढ़ आलोट के पंकज सोनी ने बताया कि उतर रेलवे दिल्ली द्वारा जारी आदेशानुसार देहरादून एक्स प्रेस का रूट परिवर्तन करने से हड़कंप मचा है। नागदा से रामगंज मंडी तक सभी एकमत होकर रूट परिवर्तन का तीव्र विरोध कर आंदोलन करेंगे। चौमहला यात्री संघ के एच गुलजार जीनवाला ने बताया कि रूट को लेकर शुक्रवार को रेल मंत्री के नाम विभिन्ना संस्थाओं ने स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा था। क्षेत्रवासी इसका तीव्र विरोध करते हुए चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।
शामगढ़ रेल रोको समिति के रइस अब्बासी, विशाल डाबी, काका पंजाबी एवं पवन पांडे ने कहा कि सांसद सुधीर गुप्ता इस बारे में चुप्पी साधे हुए हैं। रेलवे ने पहले ही काफी सुविधाएं छीन ली हैं। अब देहरादून एक्सिप्रेस जैसी सस्ती सुलभ ट्रेन को भी छीना गया तो आंदोलन करेंगे। इधर पश्चिम मध्यप रेलवे के कोटा रेल मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक नंदकिशोर मीणा ने बताया कि देहरादून एक्सप्रेस को लेकर मंडल में अभी तक कोई अधिकृत जानकारी नहीं आई है।
Page#    Showing 1 to 20 of 160 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy