Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

Pamban Sethu - இது தான் நம்முடைய ராமர் சேது - Darnish C

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Tue Nov 30 03:50:27 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Post PNRAdvanced Search
Filters:

Page#    78 Blog Entries  next>>
रूट डायवर्ट की जानकारी के अभाव में दर्जनों यात्री रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने बरकाकाना रेलवे स्टेशन पहुंचे. लेकिन, ट्रेन के नहीं आने से यात्रियों में काफी मायूसी दिखी.

IRCTC/Indian Railways News: रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (Ranchi-Delhi Rajdhani Express) का मार्ग बदल कर वाया लोहरदगा-टोरी कर दिया गया है. पूर्व में यह ट्रेन वाया रामगढ़-बरकाकाना होकर जाती थी. बरकाकाना में इस ट्रेन का कॉमर्शियल स्टॉपेज था. रामगढ़ समेत रांची व अन्य जिले के लोग भी समय की बचत के लिए बरकाकाना से राजधानी एक्सप्रेस पकड़ते थे. वाया रामगढ़-बरकाकाना होकर राजधानी एक्सप्रेस गुरुवार
...
more...
व रविवार को रांची जाती थी. लेकिन, रूट डायवर्ट होने की वजह से जानकारी के अभाव में दर्जनों यात्री बरकाकाना स्टेशन पहुंचे थे.

बता दें कि पूर्व में रेलवे ने गुरुवार को इस ट्रेन को लोहरदगा- टोरी होकर भेजना शुरू किया. साथ ही कहा गया कि दोनों मार्ग से एक-एक दिन ट्रेन जायेगी. इस निर्णय का विरोध रामगढ़ जिला के सामाजिक व राजनीतिक संगठनों के लोग कर रहे थे कि अचानक रविवार को दिल्ली जानेवाली ट्रेन को भी 28 नवंबर से लोहरदगा- टोरी होकर जाने की घोषणा रेलवे ने कर दी.
अब दोनों दिन राजधानी एक्सप्रेस लोहरदगा- टोरी होकर जायेगी. रामगढ़ जिला के लोग इस ट्रेन की सुविधा से वंचित हो गये. अचानक मार्ग बदलने की घोषणा से बरकाकाना से ट्रेन पकड़ने वाले कई यात्रियों को जानकारी नहीं मिल पायी तथा वो ट्रेन पकड़ने रविवार को बरकाकाना पहुंच गये. लगभग एक दर्जन यात्री ट्रेन पकड़ने बरकाकाना पहुंचे तथा ट्रेन के नहीं आने से अपनी यात्रा नहीं कर सके.

इसको लेकर रविवार को बरकाकाना जंक्शन पहुंचे यात्रियों में काफी गुस्सा था. इन यात्रियों का कहना था कि उन्हें किसी प्रकार की सूचना एसएमएस व अन्य माध्यमों से मार्ग परिवर्तन के संबंध में नहीं मिली थी. यात्री दिल्ली कैसे जायेंगे इसे लेकर काफी चिंतित दिखे.

रेलवे ने 26 नवंबर को भी बरकाकाना होकर राजधानी की टिकट बुक की थी.

यात्रियों ने बताया कि रेलवे द्वारा 24 नवंबर को अगर रेलवे द्वारा ट्रेन रूट डायवर्ट का अधिसूचना जारी किया गया है, तो 26 नवंबर को टिकट बुक करने के दौरान बोर्डिंग बरकाकाना करने के बाद टिकट कैसे बुक हो गया? क्या यह रेलवे की लापरवाही नहीं है.

यात्री जिन्हें राजधानी से दिल्ली जाना था

राजधानी से दिल्ली जाने वाले यात्रियों में भुरकुंडा निवासी अंकित कुमार कोच नंबर बी-2 सीट नंबर 42, बोकारो निवासी मुख्तार अहमद कोच नंबर बी-1 सीट नंबर 61, भुरकुंडा निवासी पिलन डंग, मर्शेल होरो, हर्षित डंग कोच नंबर बी5 सीट नंबर 51, 49, 52, टाटी झरिया निवासी संजय कुमार कोच नंबर ए-3 सीट नंबर 34, रांची निवासी सऊद अंसारी, आमना खातुन, अतावर रहमान, कुलदीप महतो कोच नंबर बी-8 सीट नंबर 50, 51, 53, 54, रामगढ़ निवासी कुमार आदित्य मेहता बी-3 सीट नंबर 72. सभी का टिकट बरकाकाना से ही है.

पिलन डंग इलाज के लिए न्यू दिल्ली जा रही थी
भुरकुडा निवासी पिलन डंग अपने परिजनों के साथ इलाज के लिए फरीदाबाद जाने के लिए राजधानी का टिकट लिया था तथा ट्रेन पकड़ने बरकाकाना पहुंची थी. वे काफी मायूस व चिंतित नजर आयी कि अब उनके इलाज में देर हो जायेगी.

रेलवे की ओर से पूरा पैसा वापस किया जायेगा

रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के यात्री जो ट्रेन नहीं पकड़ सके वे काफी आक्रोशित व लाचार दिखे. उन्होंने स्टेशन प्रबंधक पीके गांगुली व कमर्शियल इंस्पेक्टर एके तिर्की से बातचीत की. यात्रियों को टिकट की राशि शत-प्रतिशत रिफंड की बात कही. जबकि रेलयात्रियों का कहना था कि वो कोई आम ट्रेन के नहीं राजधानी एक्सप्रेस के पैसेंजर हैं. उन्हें मार्ग परिवर्तन की कोई भी सूचना मोबाइल में नहीं दी गयी है. हमलोगों को राजधानी अन्यत्र स्टेशन में पकड़वाने की सुविधा रेलवे को देनी चाहिए. पैसा रिफंड करना कोई सोल्यूशन नहीं है.

4 Public Posts - Yesterday

7750 views
Yesterday (14:44)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1322 blog posts
Re# 5148276-5            Tags   Past Edits
but overall time decreased na bro?
also reduced ddu congestion oneday.
also in old route it did 100-110 only na bro upto DOS? after that it became 130
but yes diversion without ARP is wrong.
Dongrilla
...
more...
stuff like this happens only in jharkhand.
how can railways even allow this to happen.
negligence also present in railways side to first confuse passengers and then never inform them of diverted train.
total bs reason. if someone is a lawyer amongst the passengers they should file a PIL in the court and halt this diversion. after arp period they can divert.

2 Public Posts - Yesterday

Yesterday (14:56)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1322 blog posts
Re# 5148276-8            Tags   Past Edits
Jhrkhand me khud ka rail zone ka bahut need hain bhai.
yeh ecr ser aur er ki rivalary ne pura bera garg kar rakha hain .
passenger pareshan hote hain bas

8 Public Posts - Yesterday
Rail News
8371 views
IR Affairs
ECR/East Central
Nov 23 (12:27)   सीआईसी सेक्शन में 24 घंटे में पकड़े गये 166 बेटिकट यात्री

rhythmsofrail^~   761 news posts
Entry# 5140826   News Entry# 470705         Tags   Past Edits
मेदिनीनगर। संवाददाता
ईस्ट सेंट्रल रेलवे के धनबाद डिविजन के सीनियर डीसीएम अखिलेश पांडेय के निर्देशन में सीआईसी सेक्शन में सोमवार को तड़के से शुरू कर 24 घंटे तक जारी रखने गये सघन टिकट जांच अभियान में 166 यात्रियों ने बिना टिकट या बगैर समुचित टिकट के यात्रा करते पकड़ा गया। आरोपित यात्रियों से बतौर जुर्माना 85 हजार 40 रुपए वसूले गये। इससे रेलवे का एक दिन के रेल टिकट जांच में सर्वाधिक राजस्व का लाभ सीआईसी सेक्शन में हुआ है। जुर्माना कमर्शियल विभाग के टीटीई ने टिकट चेकिंग करते हुए वसूला है। अभियान के क्रम में गढ़वा रोड, डालटेनगंज होते बरकाकाना से डेहरी ऑनसोन या चोपन की ओर आने-जाने वाली गाड़ियों में जांच की गयी। अभियान में बी गांगुली, एसपी साव, आरपी
...
more...
सिंह, बीएम पांडेय, एबीसी तिर्की, मुन्ना कुमार आदि शामिल रहे। बेटिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ धनबाद रेल मंडल के कमर्शियल विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। हालांकि आरोपित यात्रियों ने कहा कि जेनरल टिकट नहीं मिलने के कारण वे लोग बिना टिकट यात्रा कर रहे थे।
संबंधित खबरें
नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में बगैर शिक्षक के चल रहे हैं आठ से अधिक विभाग
नगर निगम के दूसरे नगर आयुक्त के रूप में समीरा एस ने दिया योगदान
वज्रपात से गाय की मौत
जरूर पढ़ें
हनुमानजी की इन राशियों पर रहती है कृपा,जानिए कार्य सिद्धि के लिए उपाय
Paytm का स्टॉक अब भी महंगा, दो दिन में लोगों के 900 मिलियन डॉलर डूबे
मार्केट में 7 महीने की सबसे बड़ी गिरावट, इनवेस्टर्स ₹8 लाख करोड़ गरीब
सर्दियों में सेहत के लिए वरदान है खजूर, लंबे समय तक ऐसे करें स्टोर
फोटो गैलरी
वायरल खबरें
कार चलाते-चलाते अचानक बेहोश हो गई महिला, फिर देवदूत बनकर पहुंचा शख्स
हिमालय के साधुओं ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, लोग बोले- वाह
वैज्ञानिकों ने ढूंढ़ा 12 हजार साल पुराना मछली पकड़ने वाला कांटा, ऐसे होता था इस्तेमाल

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर
Follow Us
Download Live Hindustan APP and read premium stories
Section:Hindi NewsCricket NewsSports NewsCareer NewsBollywood NewsHealth NewsBusiness NewsRashifal
Latest News:National NewsWorld NewsDelhi NewsUP NewsBihar NewsUttrakhand NewsJharkhand NewsRajasthan NewsMP NewsMaharashtra NewsHaryana NewsChhattisgarh NewsHimachal Pradesh News
Trending:Popular NewsMust ReadBreaking NewsJokes
Advertise with usAbout usCareers Privacy Contact usSitemapCode Of Ethics
ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव
Partner sites :Hindustan TimesMintHT TechShineHT BanglaHT Auto HealthshotsHT Smartcast
Copyright © 2021 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.

Rail News
8149 views
Nov 23 (12:36)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1322 blog posts
Re# 5140826-1            Tags   Past Edits
Train hi nhi doge to hoga hi.😒😒😒
Rail News
14568 views
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
Nov 20 (17:43)   सोनभद्र में मालगाड़ी से टकराई रेलवे दोहरीकरण में लगी पोकलेन, चालक हो गया घायल

rhythmsofrail^~   761 news posts
Entry# 5137337   News Entry# 470454         Tags   Past Edits
रेलवे दोहरीकरण में लगी एक पोकलेन शनिवार को दोपहर बाद दुद्धी-महुअरिया रेलवे स्टेशन के बीच गेट संख्या 55 पर मालगाड़ी से टकरा गई। हादसे के बाद करीब दो सौ मीटर आगे आने के बाद इंजन पटरी से उतर गई।
जागरण संवाददाता, सोनभद्र : रेलवे दोहरीकरण में लगी एक पोकलेन शनिवार को दोपहर बाद दुद्धी-महुअरिया रेलवे स्टेशन के बीच गेट संख्या 55 पर मालगाड़ी से टकरा गई। हादसे के बाद करीब दो सौ मीटर आगे आने के बाद इंजन पटरी से उतर गई, वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल पोकलेन चालक धमेंद्र गुप्ता (35) निवासी व थाना धुरकी जिला गढ़वा झारखंड को मौजूद कर्मी वाराणसी लेकर गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोहरीकरण कार्य के दौरान गेट खुला होने के कारण घटना हुई।
...
more...
हादसे की भनक लगते ही रेलवे महकमे में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में अधिकारियों का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। चोपन से घटनास्थल के लिए दुर्घटना स्पेशल ट्रेन भेजी जा चुकी है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक चोपन गढ़वा रेल रूट की यातायात बहाल होने में चार-पांच घंटे लग सकते हैं। मुख्तार अंसारी की संपत्ति कुर्क करने को लखनऊ रवाना हुई आजमगढ़ की पुलिस, संपत्ति कुर्क करने की तैयारी यह भी पढ़ें महुअरिया-विंढमगंज व दुद्धी रेलवे स्टेशन के बीच इन दिनों रेलवे दोहरीकरण का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। शनिवार को दोपहर करीब 12 बजकर 35 मिनट पर गढ़वा से चोपन की ओर जा रही मालगाड़ी अपने निर्धारित रफ्तार से विंढमगंज स्टेशन पार कर जैसे ही गेट संख्या 55 के समीप पहुंची, उधर गेट से दोहरीकरण में लगा पोकलेन पार कर रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ गेट बंद नहीं होने एवं मौके पर चल रही कई बड़ी-बड़ी मशीनों के आवाज के बीच पोकलेन चालक को मालगाड़ी आने का आभास नहीं मिल पाया, लिहाजा मालगाड़ी से टकराने के बाद पोकलेन करीब पंद्रह मीटर दूर चला गया। जबकि हादसे के संतुलन बिगड़ने के कारण इंजन भी दो सौ मीटर दूर जाकर पटरी से उतर गया। इसके कारण रेलवे इलेक्ट्रिक लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। उसे दुरुस्त करने के लिए कर्मियों की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। डीटीआरडी भजन लाल ने बताया कि लाइन दुरुस्त होने में पांच घंटे से अधिक का समय लग सकता है। Edited By: Saurabh Chakravarty
जागरण संवाददाता, सोनभद्र : रेलवे दोहरीकरण में लगी एक पोकलेन शनिवार को दोपहर बाद दुद्धी-महुअरिया रेलवे स्टेशन के बीच गेट संख्या 55 पर मालगाड़ी से टकरा गई। हादसे के बाद करीब दो सौ मीटर आगे आने के बाद इंजन पटरी से उतर गई, वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल पोकलेन चालक धमेंद्र गुप्ता (35) निवासी व थाना धुरकी जिला गढ़वा झारखंड को मौजूद कर्मी वाराणसी लेकर गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोहरीकरण कार्य के दौरान गेट खुला होने के कारण घटना हुई। हादसे की भनक लगते ही रेलवे महकमे में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में अधिकारियों का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। चोपन से घटनास्थल के लिए दुर्घटना स्पेशल ट्रेन भेजी जा चुकी है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक चोपन गढ़वा रेल रूट की यातायात बहाल होने में चार-पांच घंटे लग सकते हैं।

महुअरिया-विंढमगंज व दुद्धी रेलवे स्टेशन के बीच इन दिनों रेलवे दोहरीकरण का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। शनिवार को दोपहर करीब 12 बजकर 35 मिनट पर गढ़वा से चोपन की ओर जा रही मालगाड़ी अपने निर्धारित रफ्तार से विंढमगंज स्टेशन पार कर जैसे ही गेट संख्या 55 के समीप पहुंची, उधर गेट से दोहरीकरण में लगा पोकलेन पार कर रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ गेट बंद नहीं होने एवं मौके पर चल रही कई बड़ी-बड़ी मशीनों के आवाज के बीच पोकलेन चालक को मालगाड़ी आने का आभास नहीं मिल पाया, लिहाजा मालगाड़ी से टकराने के बाद पोकलेन करीब पंद्रह मीटर दूर चला गया। जबकि हादसे के संतुलन बिगड़ने के कारण इंजन भी दो सौ मीटर दूर जाकर पटरी से उतर गया। इसके कारण रेलवे इलेक्ट्रिक लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। उसे दुरुस्त करने के लिए कर्मियों की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। डीटीआरडी भजन लाल ने बताया कि लाइन दुरुस्त होने में पांच घंटे से अधिक का समय लग सकता है।
रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें
Copyright © 2021 Jagran Prakashan Limited.
Total Vaccination:1,13,68,79,685
Active:1,28,821
Death:4,64,601

1 Public Posts - Sat Nov 20, 2021

Rail News
12208 views
Nov 20 (21:23)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1322 blog posts
Re# 5137337-2            Tags   Past Edits
gross negligence in dhanbad division
Rail News
Commentary/Human Interest
ER/Eastern
Nov 20 (08:17)   सर्वोच्च तीर्थ:पारसनाथ स्टेशन से मधुबन तक की दूरी 14.5 किमी, फंड के अभाव में आज तक रेलमार्ग से नहीं जुड़ पाया जैन समुदाय का सर्वोच्च तीर्थ

AdittyaaSharma^~   31390 news posts
Entry# 5136549   News Entry# 470425         Tags   Past Edits
फंड के अभाव में जैन धर्म का सर्वोच्च तीर्थ स्थल मधुबन पारसनाथ रेलमार्ग से नहीं जुड़ पाया। विगत 4 मार्च 2019 को रेल लाइन की इस कनेक्टिविटी की आधारशिला रखी गई थी। आधारशिला, पारसनाथ रेलवे स्टेशन के पास स्थानीय सांसद रविंद्र कुमार पांडे, विधायक जगन्नाथन महतो, निर्भय कुमार शाहाबादी और धनबाद के डीआरएम की मौजूदगी में रखी गई थी।
इस दिशा में हजारीबाग के कमल जैन विनायक ने काफी प्रयास किया और संबंधित विभाग में पत्राचार कर लोगों का ध्यान आकृष्ट कराते रहे। मधुबन को रेल मार्ग से जोड़ने के लिए वे पिछले 27 वर्षों से प्रयास कर रहे हैं। बताया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा फंड आवंटित नहीं किए जाने के कारण मधुबन को रेल मार्ग से जोड़ने का काम
...
more...
अभी तक प्रारंभ नहीं हो पाया है। शुरुआती स्तर पर पारसनाथ स्टेशन से मधुबन तक का रेल मार्ग 14.5 किलोमीटर ही है।
केंद्रीय मंत्री से की आवंटन की मांगकेंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल से पूरे भारतवर्ष के जैन समाज ने अपील की है कि केंद्र सरकार से अतिशीघ्र फंड का आवंटन करा कर इस चिर प्रतीक्षित मांग को पूरी कराई जाए। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल 18 नवंबर को मधुबन पहुंचे थे। मुनि प्रमाण सागर जी महाराज हजारीबाग के हैं और आज की तारीख में वे पूरी दुनिया में ज्ञान और विज्ञान का लोहा मनवा रहे हैं। शंका समाधान के जरिए भारत देश में वे काफी लोकप्रिय हो चुके हैं और उन्हीं की प्रेरणा से पूरे भारतवर्ष के जैन समाज ने मधुबन को रेल मार्ग से जोड़ने की अपील भारत सरकार से किया है।
तीर्थंकर को रेलमार्ग से जोड़ने की अपीलजैन धर्म के 24 तीर्थंकर भगवान पार्श्वनाथ जो विश्व वंदनीय है, उन्होंने यहीं पर मोक्ष की प्राप्ति की थी। 20 तीर्थंकरों का निर्वाण मोक्ष सम्मेद शिखर में ही हुआ है। यही कारण है कि मधुबन दुनिया भर के जैन धर्मावलंबियों की आस्था और विश्वास का प्रमुख केंद्र है। दुनियाभर के जैनियों के लिए यह सर्वोच्च तीर्थ स्थल है और इसी कारण मधुबन को रेल मार्ग से जोड़ने की अपील दुनियाभर के जैन समुदाय के लोग भारत सरकार से कर रहे हैं। 24 वें तीर्थंकर के मोक्ष स्थल तक आने जाने में करीब 27 किलोमीटर की दूरी तय करनी होती है।

1 Public Posts - Sat Nov 20, 2021

11669 views
Nov 20 (10:03)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1322 blog posts
Re# 5136549-2            Tags   Past Edits
Jharkhand me prashashan bolke koi cheez nahi hain.
Kuch nhi toh regular basis pe bus services hi chalu karwa dete between Parasnath and Madhuban to issue nahi rehta. Rail line se vi kya ukhar lenge.
1-2 train hi milegi , upar se agar malgaadi chalne ka feasibility nahi raha to aur kam dhyan denge.
dhanbad nagar nigam ke jo buses sarr rahe hai usme
...
more...
se hi kuch buses dedo na between PNME-Madhuban.
Tab ye rail line ki need hi nhi rahegi

1 Public Posts - Sat Nov 20, 2021

10166 views
Nov 20 (11:31)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1322 blog posts
Re# 5136549-4            Tags   Past Edits
ho jye to acha hai bhai.
waise vi jab tak malgadi chalane ka feasibility hoga tab hi line banayega ecr

1 Public Posts - Sat Nov 20, 2021
Rail News
9119 views
Major Accidents/Disruptions
SER/South Eastern
Nov 20 (10:11)   BIG Breaking: नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को बम से उडाया, हावड़ा-मुंबई मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बाधित

AdittyaaSharma^~   31390 news posts
Entry# 5136689   News Entry# 470436         Tags   Past Edits
Naxalites blew up Railway sleeper नक्सलियों ने रेलवे को निशाना बनाया है। चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड स्टेशन के पास नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को बम से उडा दिया जिसके कारण हावड़ा-मुंबई मार्ग पर रेल परिचालन बाधित है।
चक्रधरपुर, जागरण संवाददाता। चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड स्टेशन के पास नक्सलियों ने रेलवे स्लीपर को बम से उडा दिया जिसके कारण हावड़ा-मुंबई मार्ग पर रेल परिचालन बाधित है। कई सवारी गाडियां चक्रधरपुर स्टेशन पर खडी है वही लंबी दूरी की ट्रेनें भी जहां-तहां फंसी हैं। घटना स्थल पर आरपीएफ के कमांडेंट ओंकार सिंह, आरपीएफ थाना प्रभारी बीके सिन्हा, टीपी सोरेन, कोरस कमांडो आरपीएफ जवानों के साथ मामले की जांच करने पहुचे हैं।
दरअसल,
...
more...
नक्सलियों के चौबीस घंटे का भारत बंद शुरू हो चुका है। भाकपा माआेवादी के केंद्रीय कमेटी व पोलित ब्यूरो सदस्य तथा पूर्वी रीजनल ब्यूरो सचिव किसन दा उर्फ प्रशांत बोस और केंद्रीय कमेटी सदस्य शीला मरांडी समेत छह की गिरफ्तारी के खिलाफ पांच दिवसीय प्रतिरोध दिवस और एकदिवसीय भारत बंद का आह्रवान किया गया है। नक्सलियों का शनिवार को 24 घंटे भारत बंद है। इसी क्रम में रेलवे को निशाना बनाया गया है। चक्रधरपुर रेल मंडल में जिस स्थान पर रेलवे स्लीपर को उडाया गया है वहां बैनर भी टांग दिया गया।
अप और डाउन रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त
नक्सलियों ने बीती रात को रेलवे ट्रैक में ब्लास्ट किया जिसमें अप और डाउन दोनों रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है। लोहे की रेल पटरी भी टेढ़ी हो गयी है। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि रेलवे पटरी के नीचे एक से डेढ़ फीट गड्ढा हो गया है। रात से हावड़ा-मुंअई रेलमार्ग पर ट्रेनों का परिचालन हुआ ठप हो गया है। फिलहाल चक्रधरपुर, सोनुआ, राजखरसावां आदि स्टेशनों में कई मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को रोक दिया गया है। रेलकर्मी दोनों रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करने का काम कर रहे हैं।

Rail News
7109 views
Nov 20 (10:19)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1322 blog posts
Re# 5136689-1            Tags   Past Edits
bas ho na hwh cstm main line ka kaam tamam. kitna asan hai humari desh ke trunk routes ko paralyse karna.
isiliye complete privatization itna zaruri hain

1 Public Posts - Sat Nov 20, 2021

6065 views
Nov 20 (10:45)
Ban all chinese mobiles
Sagnikdhn25~   1322 blog posts
Re# 5136689-3            Tags   Past Edits
yeh bro both CKP & DHN paralysed by Maiost bombings
Page#    78 Blog Entries  next>>

Leading Polls

4952888 ★★ 28s.r.k_1007^~
5123548 ★★ 29Rohittkarwal^~
1883326 ★★★ 109Anant Patil~
4854446 ★★ 28s.r.k_1007^~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Yesterday (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy