Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

No Alcohol No Drugs - the only addiction is Railfanning, to escape the negativity of the world. - Keshav Singh

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Wed May 25 23:10:14 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    181 Blog Entries  next>>
Rail News
IR Affairs
NCR/North Central
Apr 23 (15:58)   उम्मीद : कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस को प्रयागराज तक लाने की बंधी आस

Shiv.Kumar.Etah^~   15 news posts
Entry# 5320205   News Entry# 484019         Tags   Past Edits
कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस का प्रयागराज जंक्शन तक विस्तार होने की आस बंध गई है। शुक्रवार को उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) प्रयागराज मंडल के सांसदों के साथ जीएम प्रमोद कुमार की बैठक में इस ट्रेन को प्रयागराज तक लाने का मुद्दा उठा। सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने जीएम से कहा कि प्रयागराज से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की सहूलियत के लिए कानपुर शताब्दी का विस्तार संगमनगरी तक किया जाए। सांसद के इस सवाल पर अफसरों ने आश्वस्त किया कि अगर उन्हें शताब्दी का एक और रैक मिल जाए तो कानपुर के लिए शताब्दी शुरू की जा सकती है।विज्ञापनकानपुर शताब्दी को लेकर सांसद ने कहा उनका यह प्रस्ताव एजेंडा में शामिल किया जाए। अगर जरूरत हो तो वह रेलमंत्री से बात करने को तैयार हैं। सिविल लाइंस स्थित एक होटल में सांसद विनोद सोनकर, केशरी देवी पटेल, देवेंद्र सिंह भोले, डॉ. चंद्रसेन जादौन, राम शकल एवं मंडल के अन्य राज्यसभा और लोकसभा...
more...
सांसदों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में रीता ने लखनऊ के लिए शताब्दी श्रेणी की ट्रेन चलाने की बात कही। उनसे कहा गया कि उत्तर रेलवे द्वारा ही इसका संचालन किया जाएगा। लखनऊ तक दोहरीकरण और विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण होने के बाद शताब्दी चलाने का रास्ता साफ हो जाएगा। बैठक में प्रयागराज मंडल की उपलब्धियों का ब्योरा डीआरएम मोहित चंद्रा की मौजूदगी में दिया गया।

दुरंतो से हटे फ्लेक्सी फेयर, हर रोज हो संचालन राज्यसभा रेवती रमण सिंह के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद विनय कुशवाहा ने मुंबई दुरंतो से फ्लेक्सी फेयर हटाने की मांग की। उनकी इस मांग का वहां मौजूद लोगों ने समर्थन किया। यह भी कहा कि दुरंतो अभी सप्ताह में दो दिन ही चल रही है। इसे हर रोज या फिर सप्ताह में कम से कम चार दिन चलाया जाए। सूबेदारगंज स्टेशन का नाम प्रयागराज सूबेदारगंज या प्रयागराज कैंट किए जाने का सुझाव भी इस दौरान दिया गया। इस दौरान उन्होंने जंक्शन पर पिक एंड ड्रॉप लेन में आने वाले वाहनों से की जा रही अवैध वसूली का भी मुद्दा उठाया।सिविल लाइंस साइड में डीआरएम आवास वाली खोली जाए रोडजीएम के साथ हुई बैठक में सांसद विनोद सोनकर ने सिविल लाइंस साइड स्थित डीआरएम बंगले के सामने से जंक्शन जाने वाला रास्ता खोले जाने की मांग की। कहा कि यदि डीआरएम को सुरक्षा का डर है तो उस रास्ते में सिक्योरिटी बढ़ाई जाए, लेकिन जनहित में यह रास्ता जरूर खोला जाए। विनोद सोनकर ने प्रयागराज मंडल के छोटे रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने की बात कही। उन्होंने रेलकर्मियों के जर्जर आवास का भी मुद्दा उठाया। कहा कि सांसदों के क्षेत्र में होने वाले कार्य के बारे में भी उन्हें जानकारी दी जाए।प्रयागराज से भी चले वंदे भारत एक्सप्रेस, शुरू हो कानपुर इंटरसिटीसांसद फूलपुर केशरी देवी पटेल ने प्रयागराज जंक्शन से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने की मांग की। उन्होंने पिछले दो वर्ष से बंद चल रही कानपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को पुन: चलाने की भी बात कही। कहा कि इंटरसिटी न चलने से दैनिक यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने भी केशरी देवी की मांग का समर्थन किया। कहा कि सैकड़ों दैनिक यात्री यह परेशानी झेल रहे हैं। इस दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव दो की जगह पांच मिनट करने का भी सुझाव दिया गया। बेगम बाजार ओवर ब्रिज को लेकर कहा गया कि जब तक पुल शुरू नहीं होता तब तक वैकल्पिक तौर पर वह रेल फाटक खोल दिया जाए।

8 Public Posts - Sat Apr 23, 2022

Apr 24 (00:50)
Direct Talk ONLY no buttering
UtkarshTiwariRewa~   5560 blog posts
Re# 5320205-9            Tags   Past Edits
This entire thing could be fulfilled by a reverse Vande Bharat Express or IRCTC Tejas from Varanasi (morning departure)
I'm sincerely against extension of Duronto being a regular user myself, having an upcoming trip in same on 7th May.
But if Prayagraj is going after Kanpur Shatabdi
Then Prayagraj LTT Duronto and Prayagraj Ahmedabad Express should be speeded up and extended till Kanpur
...
more...
Central with 50% Quota reserved for Prayagraj.
Kanpur is a big City itself, cannot be taken for granted everytime by Prayagraj. Already they had given Udhampur Express to Prayagraj. In extended Kanpur Shatabdi 50% Quota should be reserved for Kanpur Central.
It should be give and take.
Don't get the sense behind demanding a fully AC Shatabdi for Lucknow. It should be at most a Jan Shatabdi to ensure proper patronage. Shatabdi would need involvement of both Varanasi and Kanpur to be of any success.
Rail News
New/Special Trains
ER/Eastern
Dec 21 2021 (14:13)   Hindi News भारतीय रेल : अब मुंगेर से देवघर जाने में नहीं होगी परेशानी, लौहनगरी से बाबानगरी तक सीधी रेल सेवा

PURVANCHALEXPRE~   9 news posts
Entry# 5168406   News Entry# 472798         Tags   Past Edits
भारतीय रेल मुंगेर के जमालपुर से बाबानगरी (जसीडीह) के बीच रेल सेवा बहाल होगी। परिचालन के लिए मंथन तेज कर दिया गया है। पूर्व रेलवे के आसनसोल रेलमंडल की होगी ट्रेन। मेमू (मेन लाइन मल्टीपल यूनिट) का होगा परिचालन।
जागरण संवदाता, मुंगेर। लौहनगरी (जमालपुर) से बाबानगरी (जसीडीह) के बीच सीधी रेल सेवा बहाल होगी। रेलवे की ओर से इसके परिचालन के लिए मंथन तेज कर दिया गया है। 2022 के शुरुआती माह से मेमू (मेन लाइन मल्टीपल यूनिट) ट्रेन का परिचालन होगा। मेमू ट्रेन का जसीडीह से चलने का समय सुबह छह बजे होगा और यह 9.50 बजे जमालपुर पहुंचेगी। जमालपुर से यह ट्रेन हर दिन दोपहर 3.50 बजे चलेगी और 8.40 बजे जसीडीह पहुंचेगी।
...
more...

आसनसोल रेल मंडल ने झाझा स्टेशन तक टाइम टेबल बनाकर भेज भी दिया है। जमालपुर मालदा रेल मंडल में आता है। ऐसे में मालदा मंडल से भी फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी गई है। नए साल में नई ट्रेन चलने से जिले के अलावा लखीसराय और जमुई के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। अभी तक जमालपुर से जसीडीह के बीच सप्ताह में एक दिन अंग एक्सप्रेस चलती है।
पढ़ें- बिहार में गजब घोटाला: नटवरलाल को भी मात दे गया रेलवे का इंजीनियर, बेच डाला ट्रेन का इंजन

जसीडीह से जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की मांग लंबे समय से थी। इससे पहले भी दो बार सहमति बनी, लेकिन काम आगे नहीं बढ़ पाया। अब एक फिर से जसीडीह-जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने के लिए कवायद रेलवे ने शुरू कर दी है। पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि मेमू ट्रेन के परिचालन पर मंथन चल रहा है। जल्द ही इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा।
जनसेवा व इंटरसिटी में जनरल टिकट पर भी यात्रा शुरू

संवाद सूत्र,जमालपुर (मुंगेर)। रेल यात्रियों को रेलवे ने राहत देते हुए आर्थिक बोझ को कम कर दिया है। रेलवे ने दो एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट से यात्रा करने की अनुमति दे दी है। सोमवार को भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस निर्धारित समय पर जमालपुर पहुंची। इस ट्रेन के पांच कोच को अनारक्षित टिकट से यात्रा करने वाले यात्रियों को हरी झंडी पहले ही दे दी गई थी। कोच संख्या डी-11 से कोच संख्या डी-15 को अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए सुरक्षित रखा गया था। वैसे रेलयात्री जो पूर्व में ही इस ट्रेन से यात्रा करने के लिए आरक्षित टिकट ले लिए थे। उनके लिए कोच संख्या डी एक से कोच संख्या डी-10 से यात्रा करने की अनुमति दी गई थी।

भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस सोमवार की दोपहर निर्धारित समय 15:11 बजे जब जमालपुर पहुंची तब इस ट्रेन के पांच कोच को अनारक्षित टिकट से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए फ्री किया गया। इस ट्रेन में कोच संख्या डी-सात से कोच संख्या डी-11 को अनारक्षित टिकट वालों के लिए आदेश दिया गया था। कोच संख्या डी-वन से कोच संख्या डी-छह तक के कोच में केवल आरक्षित टिकट लेकर यात्रा करने वाले पैसेंजर को यात्रा की अनुमति दी गई थी।

9 Public Posts - Tue Dec 21, 2021

3 Public Posts - Wed Dec 22, 2021

1 Public Posts - Sat Apr 02, 2022

10678 views
Apr 02 (20:18)
Direct Talk ONLY no buttering
UtkarshTiwariRewa~   5560 blog posts
Re# 5168406-14            Tags   Past Edits
Having fun are we ?? 😂

1 Public Posts - Sat Apr 02, 2022

1 Public Posts - Sun Apr 24, 2022
Rail News
24074 views
Commentary/Human Interest
NR/Northern
Mar 16 (23:25)   Patna Rajdhani should ply from platform near Ajmeri Gate side as people carry foodgrains: Bihar MP

ELSG^~   3348 news posts
Entry# 5244970   News Entry# 480543         Tags   Past Edits
New Delhi, Mar 15 (PTI) The Patna Rajdhani Express should ply from the New Delhi Railway station’s platform number 16 like in the pre-Covid days to facilitate easy station exit of passengers from Bihar who carry foodgrains and fresh vegetables when they come from home, a JD(U) MP said on Tuesday.
Sunil Kumar Pintu, who is a member of the Lok Sabha from Sitamani, said the Patna Rajdhani used to start from platform number 15/16 in the pre-Covid days, but it has now been moved to platform number 7/8 of the station.
...
more...
“It arrives there and also leaves from there. When we come from Bihar, we carry our rice, pulses, wheat and vegetables from home. Now, we get down at around seven number platform and the car is at Ajmeri Gate (after platform 16),” Pintu said participating in the debate on Demand for Grants 2022-23 for Railway in Lok Sabha.
When people from Bihar travel, they carry with them fresh vegetables from their land, so the train should ply from platform 16, he demanded. PTI ASK CK

3 Public Posts - Thu Mar 17, 2022

10449 views
Mar 17 (10:18)
Direct Talk ONLY no buttering
UtkarshTiwariRewa~   5560 blog posts
Re# 5244970-4            Tags   Past Edits
Neta Ji thoda chal lenge toh shayad jyada halke ho jaayenge 😂
True Public representative of Work from Home generation 😂

2 Public Posts - Thu Mar 17, 2022
Rail News
39928 views
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
Mar 12 (19:27)   Indian Railway: चार से 10 घंटे की देरी से पटना पहुंच रहीं ट्रेनें, होली पर आने वाले यात्री हो रहे परेशान

JigyasuSinghRF^~   1186 news posts
Entry# 5241113   News Entry# 480124         Tags   Past Edits
इलाहाबाद व छिवकी मार्ग पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है. मरम्मत कार्य की वजह से ट्रेक लेट हो रही हैं. हालांकि जल्द ही सभी ट्रेंने अपने समय से आने लगेंगी, क्योंकि वहां पर काफी तेजी से मरम्मत कार्य चल रहा है.

पटना. कोरोना काल समाप्त होने के बाद अभी सभी ट्रेनें चलने लगी हैं. लगभग सभी ट्रेनों के परिचालन से एक बार फिर से रेलवे ट्रैक लोड बढ़ गया है. वहीं, दूसरी तरफ होली के त्योहार पर लोगों को जल्दी घर पहुंचाने के लिए रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनें चलायी जा
...
more...
रही हैं. मगर, बदले हालात में एक बार फिर से ट्रेनों की लेट लतीफी शुरू हो गयी है.

शनिवार को भी पटना जंक्शन पर कई ट्रेनें लेट पहुंचीं. श्रमजीवी से लेकर संघमित्रा तक तीन से चार घंटे लेट थीं. स्थिति यह थी कि ट्रेन नंबर 12142 पाटलिपुत्र लोकमान्य तिलक एलटीटी एक्सप्रेस के आने का सही समय सुबह 3:15 बजे है. लेकिन यह ट्रेन 9 घंटे 49 मिनट की देरी से करीब एक बजे पटना पहुंची़
त्योहार के लिए लौटने वाले यात्री हो रहे परेशान
ट्रेनों की देरी से होली को लेकर अपने राज्य लौट रहे लोग 12-12 घंटे की देरी से पहुंच रहे हैं. इससे मुसाफिर काफी परेशान हो रहे हैं. यह स्थिति स्पेशल ट्रेनों के अलावा रोजाना आने वाली ट्रेनों के साथ भी देखने को मिल रहा है. कमोबेश यही स्थिति बाकी ट्रेनों के साथ भी देखने को मिली.

वहीं पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इलाहाबाद व छिवकी मार्ग पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है. मरम्मत कार्य की वजह से ट्रेक लेट हो रही हैं. हालांकि जल्द ही सभी ट्रेंने अपने समय से आने लगेंगी, क्योंकि वहां पर काफी तेजी से मरम्मत कार्य चल रहा है.

कोई चार तो कोई 10 घंटे लेट पहुंची ट्रेन

- 12295 संघमित्रा एक्सप्रेस 7:40 के बदले 10:12 यानी ढाई घंटे लेट पटना पहुंची

- 12393 श्रमजीवी एक्सप्रेस, 7:05 बजे के बदले एक घंटे देरी से 8 बजे पटना पहुंची

- 12142 पाटलिपुत्र लोकमान्य तिलक, सुबह 3:15 के बदले 9 घंटे 49 मिनट की देरी से करीब एक बजे पहुंची

- 12149 पुणे पटना, सुबह 2:20 बदले सवा लेट 3:48 बजे दानापुर पहुंची

- 04060 आनंद विहार जयनगर होली स्पेशल 7:40 के बदले 9:48 बजे पहुंची

- 82356 सुविधा स्पेशल लेट की वजह से रद्द कर दी गयी है

1 Public Posts - Sat Mar 12, 2022

35616 views
Mar 12 (20:56)
Direct Talk ONLY no buttering
UtkarshTiwariRewa~   5560 blog posts
Re# 5241113-2            Tags   Past Edits
2 Hour- 3 Hour Delay is Understandable due to Non- Interlocking Work
But,
Patliputra Express 9 Hours Late ???
Just because of Chheoki ?? Or is there some other reason ??

1 Public Posts - Sat Mar 12, 2022
Rail News
Other News
WR/Western
Mar 10 (09:11)   Mumbai: Western railway to allow names of commercial brands added to names of its stations, for fee

Karthik.iyer27^~   2890 news posts
Entry# 5238960   News Entry# 479876         Tags   Past Edits
Mumbai

Mumbai: Western railway to allow names of commercial brands added to names of its stations, for fee

The Western Railway is all set to allow the names of commercial brands to be
...
more...
added to the names of its stations, for a fee. However, it will not name the brands in its announcements and adding the names of individuals to station names will not be permitted.

Under this scheme, a prefix or suffix of the brand name (not more than two words) or a logo will be added to the name of the railway station. Co-branding shall be permitted at all the places in the station building area wherever the name of the railway station is displayed and in the circulating area.

This scheme is open to all Central and state government institutions, PSUs, as well as reputed private companies including banks/financial entities, excluding advertising agencies. The contract for co-branding of stations will be awarded through an open online tendering process for one to three years.

‘‘In a new policy to earn non-fare revenue, WR has decided that government arms and reputed business houses will be allowed to prefix or suffix their brand name or logo to the name of a railway station on all displays in station premises,’’ said Sumit Thakur, chief public relations officer, WR, talking to the FPJ on Tuesday.

The objective of the policy for co-branding of railway stations is to generate non-fare revenue. The idea is to permit the licensee (brand owner) to only prefix or suffix their brand name or logo to the name of railway station and this name shall not exceed two words.

However, this co-branding will not be permitted on railway tickets, public reservation system (PRS), websites, route maps, in announcements through the public address systems, on the rail display network, amongst others, where only the original name of the railway station will be used.

Railways has been trying several ways to earn non-fare revenue, especially by leveraging its outdoor advertising spaces at stations for years. This is the latest bid to get a bigger piece of the pie by monetisation of this space.

1 Public Posts - Thu Mar 10, 2022

Mar 10 (14:58)
Direct Talk ONLY no buttering
UtkarshTiwariRewa~   5560 blog posts
Re# 5238960-2            Tags   Past Edits
1 compliments
Lol 😂🤣🤣😂
Lux Cosy Andheri
Rupa Baniyan Khar
Fortune Bandra
Tata Dadar
Jio Churchgate 😂

8 Public Posts - Thu Mar 10, 2022
Page#    181 Blog Entries  next>>

Fundraiser

Our member Abhishek Jaiswal is in URGENT need of Funds, as his newborn son fights for his life in AIIMS Hospital, New Delhi. Please visit this link click here and contribute whatever you can.

Let's support Abhishek in his hour of need. THANKS.

Leading Polls

5187671 ★★★ 113Jordan~
5356505  19Niteshk~
5277194  11Spark
1860406 ★★★ 191~
5352168  18nethan~
2094741 ★★★ 126~
4166957 ★★★ 206AvishekRay~

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
  • Entry# 4680754
    Aug 03 2020 (10:10PM)


    In the next few days, we shall introduce a "Personal Gallery". This will consist of your own personal pics - no restrictions. You can upload any number of pics to your personal gallery - with with or without trains. This personal gallery will be part of your Member Profile. Thanks.
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy